Connect with us

महंगाई के चलते ट्रांसपोर्टरों ने बढाया भाडा, जानिए क्या है अब नये रेट…

Published

on

 

 

कुमाऊं ट्रांसपोर्ट यूनियन संयुक्त मोर्चा ट्रांसपोर्ट नगर हल्द्वानी ने मालवाहक वाहनों का भाड़ा बढ़ा दिया है। वाहनों के भाड़े में 7 से 30 रुपये प्रति कुंतल तक बढ़ोतरी की गई है। ट्रांसपोर्टर 10 मई से बढ़ा किराया वसूलना शुरू कर देंगे। भाड़ा बढ़ाने का मुख्य कारण लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दाम बताए जा रहे हैं। ट्रांसपोर्टरों के अनुसार टोल शुल्क, वाहन फिटनेस, बीमा आदि भी महंगे हुए हैं। इनकी वजह से उन्हें काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है।किराया बढ़ने से हल्द्वानी से पहाड़ों को होने वाली सब्जी, फल, राशन समेत अन्य वस्तुओं की सप्लाई पर असर पड़ेगा। इनकी कीमतों में इजाफा होगा। वहीं पहाड़ से आने वाली सब्जियों की कीमत मैदानी क्षेत्रों में भी अधिक हो जाएगी चौतरफा महंगाई की मार झेल रही जनता पर इससे और बोझ पड़ेगा। इससे पहले बीते साल जून माह में भी ट्रांसपोर्टरों ने वाहनों का भाड़ा बढ़ाया था, जिससे आवश्यक वस्तुओं के कीमतों पर असर पड़ा था। यहां ट्रांसपोर्टर राजकुमार नेगी, दया किशन शर्मा, हरजीत सिंह चढ्ढा, ललित रौतेला, नवीन मेलकानी, हरपाल सिंह आदि रहे।

दूसरी यूनियन भी भाड़ा बढ़ाने के पक्ष में
ट्रांसपोर्ट नगर की दूसरी यूनियन भी भाड़ा बढ़ाने के पक्ष में है, लेकिन इससे पहले व्यापारियों का समर्थन भी चाहती है। ट्रांसपोर्ट नगर व्यापारी एसोसिएशन के महामंत्री प्रदीप सबरवाल का कहना है कि भाड़ा बढ़ाने से पहले व्यापारियों को भरोसे में लेना होगा। जब भी व्यापारियों से माल भाड़ा बढ़ाने की बात कहो तो वे बाजार में मंदी की बातकर बाहर से गाड़यिां मंगाकर उनसे सप्लाई शुरू कर देते हैं। जिसके चलते यहां के ट्रांसपोर्टरों को नुकसान झेलना पड़ता है।

एक ट्रक में 100 कुंतल तक सप्लाई
हल्द्वानी से पहाड़ों को एक ट्रक में 100 कुंतल तक सामान की सप्लाई होती है। इस हिसाब से पहाड़ों का किराया 2000 से 3000 रुपये तक बढ़ाया गया है। इसके अलावा जीएसटी अलग से देना होगा। अगर पेट्रोल-डीजल के दाम कम नहीं होते हैं तो व्यापारियों के साथ ही आम जनता को भी महंगाई की मार झेलनी पड़ सकती हैं। जिसका असर आम जनता के जेबों पर भी पड़ेगाये होगा बदलाव
रूट             वर्तमान भाड़ा        अनुमानित नया
नैनीताल           70                        77
अल्मोड़ा          90                        100
रानीखेत           90                       100
बागेश्वर          120                    140
चम्पावत         150                    165
पिथौरागढ़        160                    180
बेरीनाग          150                     170
धारचूला         230                     260
मुनस्यारी         250                    280
थल              170                     280

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

amazing amazing

OMG बंदर ने कोतवाल परिसर से मोबाइल उठाया फिर हुआ ये…

Published

on

 

हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में एक बंदर के द्वारा कोतवाली परिसर से मोबाइल उठाकर ले जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. दरअसल एक बंदर कोतवाली परिसर में कोतवाल की टेबल से फरियादी का मोबाइल ले उड़ा. इसके बाद वहां हड़कंप मच गया. वहीं, बंदर से मोबाइल छुड़ाने के लिए फरियादी समेत पूरा पुलिस थाना लग गया, लेकिन वह एक बिल्डिंग से दूसरी बिल्डिंग तो एक पेड़ से दूसरे पेड़ पर काफी देर तक उछल कूद करता रहा. इससे सभी के पसीने छूट गए.

यह मामला हरदोई की कोतवाली हरपालपुर का है, जहां कोतवाली हरपालपुर क्षेत्र के सिरसा गांव के रहने वाले अनुराग मिश्रा अपनी फरियाद लेकर आए थे. उन्‍होंने जैसे ही अपना मोबाइल कोतवाल की टेबल पर रखा, तभी एक शातिर बंदर ने उनके मोबाइल पर हाथ साफ कर दिया. इसके बाद बंदर के कब्जे से मोबाइल छुड़ाने के लिए पुलिस कर्मी और स्थानीय लोगों के साथ अनुराग मिश्रा मशक्कत में जुट जाते हैं, लेकिन बंदर कभी इस पेड़ तो कभी उस पेड़, तो कभी इस बिल्डिंग तो कभी उस बिल्डिंग उछल कूद करता रहता है. इस बीच इस घटना को किसी ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया और फिर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.बंदर ने पुलिस समेत सभी को खूब छकाया और फिर…
बहरहाल, बंदर से मोबाइल छुड़ाने की कोशिश में पुलिस और फरियादा समेत कई स्‍थानीय लोगों के पसीने छूट गए. यही नहीं, फरियादी जिस काम के लिए कोतवाली आया था, वह उसे भूलकर बंदर से मोबाइल लेने के प्रयास में जुट गया. इस दौरान पुलिस और स्‍थानीय लोगों का फरियादी को पूरा साथ मिला और कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद अनुराग मिश्रा ने बंदर के कब्जे से मोबाइल हासिल कर लिया. इसके बाद मोबाइल मालिक के साथ पुलिस के चेहरे पर खुशी देखने लायक थी.

Continue Reading

जरा हटके

रहस्यमयी: दुनिया का एक ऐसा देश जंहा 6 महीने के लिए नही होती है सुबह, जानिए क्या है इसकी पीछे की वजह…

Published

on

 

Long Night In Antarctica: धरती पर अटार्कटिका एक ऐसी जगह है जहां की परिस्थित दूसरी जगहों से अलग है। ध्रुवीय इलाके में होने की वजह से यहां पर छह महीने तक पूरा अंधेरा रहता है। यह समय अंतरिक्ष वैज्ञानिकों के लिए बेहद खास होता है। अटार्कटिका में 13 मई को सूर्य अस्त हुआ था जिसके बाद यहां पर छह महीने तक रात रहेगी। अटार्कटिका में इस दौरान कठोर और चरम वातावरण रहता है जिसमें अंतरिक्ष में जाने से पहले एस्ट्रोनॉट्स को ट्रेनिंग दी जाती है।

यूरोपीय स्पेस एजेंसी के अंतरिक्ष यात्रियों की एक टीम को अंटार्कटिका के कॉन्कॉर्डिया स्टेशन भेजा गया है। यह टीम यहां पर कई महीनों के अलगाव और अन्य चरम वातावरण में रहने की ट्रेनिंग करेगी। अंतरक्षि यात्री यहां पर कठिन परिस्थितियों में रहने की ट्रेनिंग करते हैं। इन दिनों जहां भारत के कई इलाके गर्मी की मार झेल रहे है, तो वहीं अंटार्कटिका में सर्दी के मौसम की शुरुआत होने जा रही है

जहां पूरी दुनिया में चार तरह के मौसम होते हैं, तो वहीं अंटार्कटिका में सिर्फ दो मौसम रहते हैं। यहां पर सिर्फ सर्दी और गर्मी पड़ती है। अंटार्कटिका दुनिया का सबसे ठंडा महाद्वीप है। जहां पर छह महीने दिन रहता है और बाकी छह महीने रात।

अंटार्कटिका के कॉन्कॉर्डिया बेस पर यूरोपीय अंतरिक्ष एजेंसी की 12 सदस्यीय टीम रहेगी और वहां पर काम करेगी। यूरोपियन स्पेस एजेंसी और उससे जुड़े संस्थानों के वैज्ञानिक छह महीने तक कई तरह के शोध करेंगे। अंधेरा होने की वजह से कॉन्कॉर्डिया रिसर्च स्टेशन के आसपास माइनस 80 डिग्री सेल्सियस तक तापमान पहुंच जाता है।
स्पेस एजेंसी की तरफ से बताया गया है कि दूसरे ग्रह पर रहने लायक हालात हैं। भविष्य में कॉनकॉर्डिया स्टेशन को बाहर से और मदद नहीं मिल पाएगी। बताया गया है कि यहां पर नौ महीने का भंडार मौजूद है।
अब इन छह महीनों में अंटार्कटिका से न कोई बाहर जाएगा और न कोई यहां पर बाहर से आएगा। अब यहां कोई सामान भी नहीं जाएगा जो वहां पर मौजूद है उसी से 12 लोग अपना जीवन बीताएंगे। सर्दियां बढ़ जाने से वहां की ऊंचाई और ठंड से लोगों के दिमाग में ऑक्सीजन कम होने लगता है जिसको क्रोनिक हाइपोबेरिक हाइपोक्सिया कहा जाता है।

यूरोपीय स्पेस एजेंसी के मेडिकल डॉक्टर रिसर्च स्टेशन पर सभी का ख्याल रखेंगे। उनका कहना है कि असली मिशन की शुरुआत अब होगी। अब दुनिया से 5 से 6 महीने के लिए अलग रहना पड़ेगा। रिसर्च के लिए पूरी दुनिया से अलग रहना पड़ता है। इस दौरान महसूस होता है कि किसी दूसरे ग्रह पर आ गए हैं। यहां पर 6 महीने अंधेरा रहता है और छह महीने दिन।

Continue Reading

Tech & Auto

लॉन्च होने वाले है आईफोन 14 सीरीज, एयर पॉड्स प्रो 2 और तीन एपल वॉच, जाने इनकी कीमत एवं अन्य फीचर्स..

Published

on

By

Apple may launch iPhone 13 series today during California Streaming event price and features leaked - Tech news hindi - Apple आज लॉन्च कर सकता है iPhone 13 सीरीज, कीमत और फीचर्स लीक

 

 

एपल के अपकमिंग डिवाइसेस की लॉन्च डेट सामने आ चुकी है। रिपोर्ट के मुताबिक आईफोन 14 सीरीज, एयर पॉड्स प्रो 2 और तीन एपल वॉच को सितंबर में होने वाले एपल इवेंट में लॉन्च किया जा सकता है। अभी इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि ये इवेंट ऑफलाइन होगा या ऑनलाइन। इस बारे में ज्यादा जानकारी अगस्त के अंत तक मिल जाएगी।

इस बीच, एपल 6 जून से अपने वर्ल्ड वाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

टिप्सटर लीक्सएपलप्रो (LeaksApplePro) ने आईड्रॉप न्यूज के जरिए संकेत दिया कि एपल का सितंबर का इवेंट इस साल के 37वें सप्ताह में हो सकता है, जो 13 सितंबर की लॉन्च डेट का हिंट देता है। टिपस्टर ने कहा कि एपल को अभी यह तय करना बाकी है कि यह इवेंट इन-पर्सन इवेंट होगा या ऑनलाइन। कंपनी केवल इवेंट की तारीख के करीब ही यह तय करेगी और टिपस्टर के दावा किया है कि इसकी पुष्टि अगस्त के मध्य या देर से उपलब्ध होगी, क्योंकि जब एपल सितंबर इवेंट के लिए रिकॉर्डिंग शुरू करता है, अगर यह ऑनलाइन होता है।

आईफोन 14 सीरीज के एक्सपेक्टेड फीचर और कीमत
क्यूपर्टिनो स्थित टेक दिग्गज के सितंबर इवेंट के दौरान अपनी आईफोन 14 सीरीज को पेश करने की उम्मीद है। टिपस्टर ने कहा है कि आईफोन 14 आईफोन 13 के समान दिखेगा और यह पिछले साल के एपल A15 चिप से लैस होगा, हालांकि, थोड़ा मॉडिफाइड होगा और इसे एपल A16 नाम दिया जा सकता है।

एपल आईफोन 14 सीरीज का मिनी वर्जन लॉन्च नहीं करेगा। आईफोन 14 और आईफोन 14 मैक्स में क्रमशः 6.1-इंच और 6.7-इंच स्क्रीन साइज होने की उम्मीद है।
आईफोन 14 मैक्स की कीमत $899 (लगभग 69,600 रुपए) होने की उम्मीद है, जबकि हालिया लीक ने आईफोन 14 की कीमत $799 (लगभग 62,000 रुपए) होने का संकेत दिया है। कहा जा रहा है कि दोनों हैंडसेट 128GB स्टोरेज ऑप्शन पर शुरू होंगे। आईफोन 14 सीरीज को होल-पंच डिस्प्ले के साथ आने की उम्मीद है, बजाय वर्तमान पीढ़ी के आईफोन मॉडल पर देखे गए नॉच के।
उसी टिपस्टर की एक पिछली रिपोर्ट में कहा गया था कि आईफोन 14 प्रो की कीमतें आईफोन 13 प्रो की तुलना में $100 (लगभग 7,400 रुपए) अधिक हो सकती हैं, और लेटेस्ट लीक से पुष्टि होती है कि आईफोन 14 प्रो की कीमत $1,099 (लगभग 85,200 रुपए) होगी, जबकि आईफोन 14 प्रो मैक्स की कीमत $1,199 (करीब 93,000 रुपए) से शुरू होगी। शुरुआती स्टोरेज ऑप्शन पर कोई पुष्टि नहीं है।
आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स को एपल A16 चिप मिलता है, हालांकि इसे एपल A16 प्रो चिप के रूप में ब्रांडेड किया जा सकता है।
दो मॉडलों में उनके बेस मॉडल के रूप में 256GB स्टोरेज हो सकता है, हालांकि इसे अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

एयरपॉड्स प्रो 2 के एक्सपेक्टेड फीचर और कीमत
एयरपॉड्स प्रो 2 को सितंबर इवेंट के दौरान लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। एयरपॉड्स प्रो 2 को “ओरिजनल एयरपॉड के बाद से वायरलेस ईयरबड्स में सबसे बड़ा इनोवेशन” कहा जा रहा है, और यह एक नए कोडेक, एक स्टेमलेस डिजाइन और नॉइज कैंसिलेशन करने वाली टेक्नोलॉजी के साथ आता है। ईयरबड्स लाइटनिंग पोर्ट के बजाय एक USB टाइप-C कनेक्टर को भी सपोर्ट कर सकते हैं। एपल के ईयरबड्स को सफेद रंग में आने के लिए कहा गया है और इसकी कीमत $299 (लगभग 23,200 रुपए) होगी।

एपल वॉच 8, वॉच SE, वॉच एक्सट्रीम एडिशन
अमेरिकी टेक दिग्गज इस सितंबर में तीन एपल वॉच मॉडल लाएगी – एपल वॉच सीरीज 8, नया वॉच SE और वॉच एक्सट्रीम एडिशन। टिपस्टर ने बताया कि वॉच केवल एक इंटरनल अपडेट के साथ आ सकती हैं। इसके सपाट किनारों में बदलाव हो सकता है। कहा जा रहा है कि एपल वॉच एक्सट्रीम एडिशन की कीमत वॉच सीरीज 8 से ज्यादा है और यह $399 (लगभग 31,000 रुपए) से शुरू होगी।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़17 hours ago

अवैध शराब डिलीवरी: देर रात बेख़ौफ़ होकर शराब की डिलीवरी, आबकारी विभाग ने मौके पर पहुँचकर 6 जगहों पर मारा छापा…

      रायपुर शहर के कुछ बेखौफ बार मालिक अपनी मनमर्जी पर उतर आए। शहर में कुछ बार देर...

छत्तीसगढ़18 hours ago

लू से हुआ लोगो का बुरा हाल, शहरों का टेम्प्रेचर 45 डिग्री से पार, जानिए इससे कैसे बचें..

  देश के कई शहरों का टेम्प्रेचर 45 डिग्री से पार चला गया है। ऐसे में बाहर निकलते हैं तो...

छत्तीसगढ़18 hours ago

घरेलू LPG गैस सिलेंडरो के दामो मे हुई बढोतरी, 3 रुपए 50 पैसे की बढ़ोतरी, सिलेंडर के दाम 1003 तक पहुचे..

  गैस सिलेंडर की कीमतों में गुरुवार को एक बार फिर इजाफा हुआ है। पेट्रोलियम कंपनियों ने घरेलू LPG गैस...

छत्तीसगढ़2 days ago

CG News: किसान न्याय योजना की पहली क़िस्त 21 मई को सीधे किसानो के खातो में भेजी जाएगी, 1700 करोड़ रुपए होंगे ट्रांसफर…

  दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर छत्तीसगढ़ सरकार राजीव गांधी किसान न्याय योजना से इस साल की...

छत्तीसगढ़2 days ago

खुशखबरी: CM बघेल ने मनरेगा के तहत मानदेय बढाने का किया बड़ा ऐलान…

    छत्तीसगढ़ के महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के रोजगार सहायकों के लिए अच्छी खबर है। राज्य...

#Exclusive खबरे

Calendar

May 2022
M T W T F S S
  1
2 3 4 5 6 7 8
9 10 11 12 13 14 15
16 17 18 19 20 21 22
23 24 25 26 27 28 29
30 31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब7 days ago

    बिजली विभाग में निकली बंपर भर्ती, जाने क्या है आवेदन की अंतिम तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब6 days ago

    भारतीय खाद्य निगम में निकली 4700 से अधिक पदों पर भर्ती,ग्रेजुएट पास के लिए बेहतरीन मौका…

  • जॉब5 days ago

    हेड कॉन्स्टेबल की बंफर भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता

  • 7 days ago

    यहां NTPC में निकली बंपर भर्ती, जाने क्या है आवेदन की अंतिम तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब6 days ago

    PM Kisan योजना 11वीं किस्त की लिस्ट जारी,चेक करें यहाँ… 

  • Tech & Auto6 days ago

    लॉन्च होते ही TATA की यह इलेक्ट्रिक कार ने मचाई खलबली, जाने क्या है इसके फीचर्स और कीमत…

  • छत्तीसगढ़6 days ago

    खुशखबरी: CM बघेल ने मनरेगा के तहत मानदेय बढाने का किया बड़ा ऐलान…

  • जॉब7 days ago

    डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों पर भर्ती,जल्द ज़ारी होगी नोटिफिकेशन,ये रही पूरी डिटेल…

  • जॉब7 days ago

    लेक्चरर की निकली भर्ती,आवेदन 16 मई से शुरू…ये रही शैक्षणिक योग्यता

  • जॉब6 days ago

    बिजली विभाग में निकली बंपर भर्ती, जाने क्या है आवेदन की अंतिम तिथि और शैक्षणिक योग्यता…