Connect with us

Tech & Auto

लॉन्च होने वाले है आईफोन 14 सीरीज, एयर पॉड्स प्रो 2 और तीन एपल वॉच, जाने इनकी कीमत एवं अन्य फीचर्स..

Published

on

Apple may launch iPhone 13 series today during California Streaming event price and features leaked - Tech news hindi - Apple आज लॉन्च कर सकता है iPhone 13 सीरीज, कीमत और फीचर्स लीक

 

 

एपल के अपकमिंग डिवाइसेस की लॉन्च डेट सामने आ चुकी है। रिपोर्ट के मुताबिक आईफोन 14 सीरीज, एयर पॉड्स प्रो 2 और तीन एपल वॉच को सितंबर में होने वाले एपल इवेंट में लॉन्च किया जा सकता है। अभी इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि ये इवेंट ऑफलाइन होगा या ऑनलाइन। इस बारे में ज्यादा जानकारी अगस्त के अंत तक मिल जाएगी।

इस बीच, एपल 6 जून से अपने वर्ल्ड वाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

टिप्सटर लीक्सएपलप्रो (LeaksApplePro) ने आईड्रॉप न्यूज के जरिए संकेत दिया कि एपल का सितंबर का इवेंट इस साल के 37वें सप्ताह में हो सकता है, जो 13 सितंबर की लॉन्च डेट का हिंट देता है। टिपस्टर ने कहा कि एपल को अभी यह तय करना बाकी है कि यह इवेंट इन-पर्सन इवेंट होगा या ऑनलाइन। कंपनी केवल इवेंट की तारीख के करीब ही यह तय करेगी और टिपस्टर के दावा किया है कि इसकी पुष्टि अगस्त के मध्य या देर से उपलब्ध होगी, क्योंकि जब एपल सितंबर इवेंट के लिए रिकॉर्डिंग शुरू करता है, अगर यह ऑनलाइन होता है।

आईफोन 14 सीरीज के एक्सपेक्टेड फीचर और कीमत
क्यूपर्टिनो स्थित टेक दिग्गज के सितंबर इवेंट के दौरान अपनी आईफोन 14 सीरीज को पेश करने की उम्मीद है। टिपस्टर ने कहा है कि आईफोन 14 आईफोन 13 के समान दिखेगा और यह पिछले साल के एपल A15 चिप से लैस होगा, हालांकि, थोड़ा मॉडिफाइड होगा और इसे एपल A16 नाम दिया जा सकता है।

एपल आईफोन 14 सीरीज का मिनी वर्जन लॉन्च नहीं करेगा। आईफोन 14 और आईफोन 14 मैक्स में क्रमशः 6.1-इंच और 6.7-इंच स्क्रीन साइज होने की उम्मीद है।
आईफोन 14 मैक्स की कीमत $899 (लगभग 69,600 रुपए) होने की उम्मीद है, जबकि हालिया लीक ने आईफोन 14 की कीमत $799 (लगभग 62,000 रुपए) होने का संकेत दिया है। कहा जा रहा है कि दोनों हैंडसेट 128GB स्टोरेज ऑप्शन पर शुरू होंगे। आईफोन 14 सीरीज को होल-पंच डिस्प्ले के साथ आने की उम्मीद है, बजाय वर्तमान पीढ़ी के आईफोन मॉडल पर देखे गए नॉच के।
उसी टिपस्टर की एक पिछली रिपोर्ट में कहा गया था कि आईफोन 14 प्रो की कीमतें आईफोन 13 प्रो की तुलना में $100 (लगभग 7,400 रुपए) अधिक हो सकती हैं, और लेटेस्ट लीक से पुष्टि होती है कि आईफोन 14 प्रो की कीमत $1,099 (लगभग 85,200 रुपए) होगी, जबकि आईफोन 14 प्रो मैक्स की कीमत $1,199 (करीब 93,000 रुपए) से शुरू होगी। शुरुआती स्टोरेज ऑप्शन पर कोई पुष्टि नहीं है।
आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स को एपल A16 चिप मिलता है, हालांकि इसे एपल A16 प्रो चिप के रूप में ब्रांडेड किया जा सकता है।
दो मॉडलों में उनके बेस मॉडल के रूप में 256GB स्टोरेज हो सकता है, हालांकि इसे अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

एयरपॉड्स प्रो 2 के एक्सपेक्टेड फीचर और कीमत
एयरपॉड्स प्रो 2 को सितंबर इवेंट के दौरान लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। एयरपॉड्स प्रो 2 को “ओरिजनल एयरपॉड के बाद से वायरलेस ईयरबड्स में सबसे बड़ा इनोवेशन” कहा जा रहा है, और यह एक नए कोडेक, एक स्टेमलेस डिजाइन और नॉइज कैंसिलेशन करने वाली टेक्नोलॉजी के साथ आता है। ईयरबड्स लाइटनिंग पोर्ट के बजाय एक USB टाइप-C कनेक्टर को भी सपोर्ट कर सकते हैं। एपल के ईयरबड्स को सफेद रंग में आने के लिए कहा गया है और इसकी कीमत $299 (लगभग 23,200 रुपए) होगी।

एपल वॉच 8, वॉच SE, वॉच एक्सट्रीम एडिशन
अमेरिकी टेक दिग्गज इस सितंबर में तीन एपल वॉच मॉडल लाएगी – एपल वॉच सीरीज 8, नया वॉच SE और वॉच एक्सट्रीम एडिशन। टिपस्टर ने बताया कि वॉच केवल एक इंटरनल अपडेट के साथ आ सकती हैं। इसके सपाट किनारों में बदलाव हो सकता है। कहा जा रहा है कि एपल वॉच एक्सट्रीम एडिशन की कीमत वॉच सीरीज 8 से ज्यादा है और यह $399 (लगभग 31,000 रुपए) से शुरू होगी।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Tech & Auto

INVERTER AC TIPS : इन्वर्टर या नॉन इन्वर्टर एसी में जाने कौन सी AC होती है खास, इसकी खूबियां जान आप भी हो जायेगे हैरान

Published

on

 

Inverter AC vs Non Inverter AC : गर्मी के दिनों में लोग खासे परेशान नजर आते हैं, क्योंकि जलती-चुभती गर्मी के कारण लोगों को पसीने निकलते हैं और वहीं, दूसरी तरफ उमस भरी गर्मी लोगों को जीने नहीं देती है। मतलब घर के बाहर निकलना बिल्कुल मुश्किल हो जाता है। पारा लगातार ऊपर चढ़ता जाता है, जिसके कारण लोग गर्मी से बचने के लिए पंखे और कूलर चलाते हैं। लेकिन इस तेज गर्मी में ये भी दम तोड़ते हुए नजर आते हैं। इसलिए लोग एसी चलाते हैं, लेकिन इसे चलाने में बिजली का बिल ज्यादा आता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आपके लिए ये जानना जरूरी हो जाता है कि नॉन इन्वर्टर एसी और इन्वर्टर एसी में से किसे चलाने पर बिजली का बिल कम हो सकता है? तो चलिए इन दोनों में फर्क समझते हुए ये जानने की कोशिश करते हैं। आप अगली स्लाइड्स में इसके बारे में जान सकते हैं…

इन्वर्टर और नॉन इन्वर्टर एसी में क्या फर्क है

कैसे काम करते हैं?
बात पहले इन्वर्टर और नॉन इन्वर्टर एसी के काम करने की क्षमता की कर लेते हैं। दरअसल, दोनों एसी के काम करने की क्षमता अलग है। नॉन इन्वर्टर एसी एक रेगुलर स्पीड क्षमता पर चलता है, जबकि इन्वर्टर एसी टेम्परेचर के साथ ही स्पीड और क्षमता में बदलाव देखने को मिलता है।

इन्वर्टर और नॉन इन्वर्टर एसी में क्या फर्क है 
किसकी कैसी कूलिंग? जहां इन्वर्टर एसी कमरे को जल्दी ठंडा करने का काम करता है, तो वहीं दूसरी तरफ नॉन इन्वर्टर एसी कमरे को ठंडा करने में थोड़ा ज्यादा समय लगाता है।

इन्वर्टर और नॉन इन्वर्टर एसी में क्या फर्क है 
इन्वर्टर एसी कंप्रेसर की मोटर की स्पीड को रेग्युलेट करता है। ऐसे में जब आपका कमरा ठंडा हो जाता है या कमरे का टेम्परेचर सामान्य हो जाता है, तो इन्वर्टर एसी में कंप्रेसर बंद नहीं होता बल्कि कम स्पीड से काम करता है। ऐसे में ये लगातार कमरे के तापमान को बराबर रखता है। वहीं, नॉन इन्वर्टर एसी की तरह इसका कंप्रेसर बार-बार ऑन-ऑफ नहीं होता, जिससे बिजली कम खर्च होती है। जबिक, ये फंक्शन नॉन इन्वर्टर एसी में नहीं होता है।

इन्वर्टर और नॉन इन्वर्टर एसी में क्या फर्क है
क्या बिजली के बिल में अंतर आता है?
अब बात सबसे जरूरी बात समझने की, और वो ये कि कौन सा एसी कम बिजली खर्च करता है। इन्वर्टर एसी नॉन इन्वर्टर एसी की तुलना में बिजली काफी कम खर्च करता है। इससे बिजली की बचत होती है।

Continue Reading

Tech & Auto

MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

Published

on

 

Cheapest Mini Portable Washing Machine: तकनीक के विकास ने आज कई महंगी चीजों को काफी सस्ता कर दिया है। पहले जहां वॉशिंग मशीन, कूलर, फ्रिज आदि कई जरूरी चीजें काफी महंगी आती थीं। वहीं निरंतर हो रही तकनीक के क्षेत्र में खोजें और नई इजाद के कारण इनकी कीमत में एक बड़ी गिरावट आई है। ऐसे में एक समय जहां इन्हें महंगे एप्लायंसेस के रूप में जाना जाता था। वहीं अब इन तकनीकों के कई नए वर्जन बाजार में आ गए हैं, जो की काफी सस्ते हैं। इस कारण आम लोग भी इन्हें खरीद रहे हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको एक खास तरह की वॉशिंग मशीन के बारे में बताने जा रहे हैं। बाल्टी जैसे आकार की दिखने वाली ये वॉशिंग मशीन काफी काम की है। कीमत सस्ती होने के कारण देश भर में कई लोग इसको खरीद रहे हैं। इसका आकार एक बाल्टी जैसा है। ऐसे में ये काफी पोर्टेबल भी है। इसमें आप एक साथ 5 से 6 कपड़े धो सकते हैं।

सेमी ऑटोमेटिक टॉप लोडिंग मिनी वॉशिंग मशीन काफी फायदेमंद है। पोर्टेबल होने कारण आप इस वॉशिंग मशीन को घर में किसी भी जगह पर ले जा सकते हैं। बाल्टी जैसी दिखने वाली इस वॉशिंग मशीन की क्षमता 3 किलोग्राम है। छोटे आकार की दिखने वाली इस वॉशिंग मशीन में कई खासियत हैं। इसमें कपड़े धोने के अलावा उसको सुखाने के लिए स्पिनर अटैचमेंट की सुविधा भी मिलती है। ये वॉशिंग मशीन पोर्टेबल होने के साथ काफी हल्की भी है। ऐसे में आप इसे उठाकर इधर-उधर कहीं भी रख सकते हैं। यही नहीं इस मिनी वॉशिंग मशीन में आपको ऑटोमेटिक पावर ऑफ का ऑप्शन भी मिलता है। ऐसे में इसका उपयोग करने पर बिजली की खपत काफी कम होती है। ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर आपको ये मिनी पोर्टेबल वॉशिंग मशीन आसानी से 4,590 रुपये से लेकर 5,999 रुपये में मिल जाएगी। कीमत सस्ती होने की वजह से देश भर में कई लोग इस खास मिनी पोर्टेबल वॉशिंग मशीन को खरीद रहे हैं। ये मिनी वॉशिंग मशीन मिनटों में आपके कपड़ों को धोकर सुखा सकती है।

Continue Reading

Tech & Auto

मिल रही है ये 5G स्मार्टफोन सिर्फ 20000, रु में देखे लिस्ट…

Published

on

By

 

 

5G नेटवर्क का अभी भारत में अता-पता तो नहीं है लेकिन 5G स्मार्टफोन की बढ़ा आई पड़ी है। भारतीय बाजार में पहला 5G फोन करीब 40,000 रुपये की रेंज में लॉन्च हुआ था और अब आपको 15,000 रुपये की रेंज में भी 5G फोन मिल जाएगा। आप में से कई लोग ऐसे होंगे जो 5जी स्मार्टफोन खरीदना चाहते होंगे। आज की इस रिपोर्ट में हम आपको 20,000 रुपये की रेंज में सात 5G स्मार्टफोन के बारे में बताएंगे….

Realme 9 SE 5G

Realme 9 5G SE के 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज की कीमत 19,999 रुपये और 8 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज की कीमत 22,999 रुपये है। इसमें 6.6 इंच की फुल HD+ डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 1080×2412 पिक्सल और रिफ्रेश रेट 144Hz है। डिस्प्ले की ब्राइटनेस 600 निट्स है। इसमें स्नैपड्रैगन 778G प्रोसेसर के साथ 8 जीबी तक LPDDR4X रैम के साथ 5 जीबी तक एक्सपेंडेबल रैम मिलेगा। Realme 9 5G SE में तीन रियर कैमरे हैं जिनमें प्राइमरी लेंस 48 मेगापिक्सल का है। दूसरा लेंस मोनोक्रोम और तीसरा लेंस मैक्रो है। इनके मेगापिक्सल के बारे में जानकारी नहीं दी गई है। इसमें भी सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

Redmi Note 11 Pro+ 5G
Redmi Note 11 Pro+ 5G के 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज की कीमत 20,999 रुपये और 8 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज की कीमत 22,999 रुपये है। फोन के 8 जीबी और 256 जीबी की कीमत 23,999 रुपये है। Redmi Note 11 Pro+ 5G में डुअल सिम सपोर्ट है। फोन में 6.67 इंच की फुल एचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले है जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz और ब्राइटनेस 1200 निट्स है। इसमें स्नैपड्रैगन 695 प्रोसेसर, 8 जीबी तक LPDDR4X रैम और 128 जीबी तक की स्टोरेज है।इसमें 3 जीबी वर्चुअल रैम भी है। फोन में गोरिल्लाग्लास 5 का प्रोटेक्शन है। कैमरे की बात करें तो Redmi Note 11 Pro+ 5G में तीन रियर कैमरे हैं जिनमें प्राइमरी लेंस 108 मेगापिक्सल का है। दूसरा लेंस 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड और तीसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का है। Redmi Note 11 Pro+ 5G में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Samsung Galaxy F23 5G
Samsung Galaxy F23 5G के 4 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज की कीमत 17,499 रुपये है। वहीं 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज की कीमत 18,499 रुपये है। फोन को एक्वा ब्लू और फॉरेस्ट ग्रीन कलर में खरीदा जा सकेगा। Samsung Galaxy F23 5G में एंड्रॉयड 12 आधारित One UI 4.1 है। Galaxy F23 5G में 6.6 इंच की फुल HD+ इनफिनिटी डिस्प्ले दी गई है। फोन में Snapdragon 750G प्रोसेसर, 6 जीबी तक रैम और 6 जीबी तक वर्चुअल रैम के साथ 128 जीबी तक की स्टोरेज है। फोन में तीन रियर कैमरे हैं जिनमें प्राइमरी लेंस 50 मेगापिक्सल का सैमसंग ISOCELL JN1 सेंसर है जिसका अपर्चर f/1.8 है।  इसमें 5000mAh की बैटरी है जिसके साथ 25W की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट है।

POCO M4 5G
पोको के Poco M4 5G को भारत का सबसे सस्ता 5जी फोन कहा जा रहा है। Poco M4 5G के 6 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज की कीमत 12,999 रुपये है। वहीं 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज की कीमत 14,999 रुपये है। Poco M4 5G को भारत में डुअल रियर कैमरा और मीडियाटेक Dimensity 700 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है। Poco M4 5G के साथ 7 5जी बैंड दिए गए हैं। फोन में UFS 2.2 स्टोरेज के साथ 6 जीबी रैम के साथ Turbo रैम भी है जिसकी मदद से 2 जीबी तक रैम को बढ़ाया जा सकेगा। Poco M4 5G के साथ Hypnotic Swirl Design डिजाइन मिलेगी। फोन को वाटरप्रूफ के लिए IP52 की रेटिंग मिली है।

iQoo Z6 5G

iQoo Z6 5G के 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज की कीमत 15,499 रुपये है। वहीं 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज की कीमत 16,999 रुपये और 8 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज की कीमत 17,999 रुपये है। iQoo Z6 5G में 120Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले है। इसके अलावा आईकू के इस फोन में पांच लेयर वाली लिक्विड कूलिंग सिस्टम है जो कि फोन को ठंडा रखता है। फोन में तीन रियर कैमरे हैं जिनमें प्राइमरी लेंस 50 मेगापिक्सल का सैमसंग ISOCELL JN1 सेंसर है जिसका अपर्चर f/1.8 है। दूसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का मैक्रो और तीसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का बोकेह है, हालांकि बोकेह मोड केवल 6 जीबी व 8 जीबी रैम वाले मॉडल में ही मिलेगा।

Motorola Moto G71
Moto G71 5G को फिलहाल 17,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। Moto G71 5G के साथ स्नैपड्रैगन 695 प्रोसेसर दिया है। Moto G71 5G में 5000mAh की बैटरी है जिसके साथ 30 की टर्बो पावर फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट है। कैमरे की बात करें तो Moto G71 5G में तीन रियर कैमरे दिए गए हैं जिनमें प्राइमरी लेंस 50 मेगापिक्सल का है। इसके साथ क्वॉड पिक्सल टेक्नोलॉजी का सपोर्ट है। दूसरा लेंस 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल है और तीसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर है। फ्रंट में सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

Samsung Galaxy M33 5G
Samsung Galaxy M33 5G को 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ पेश किया गया है। इसके अलावा Samsung Galaxy M33 5G में 5nm का ऑक्टाकोर Exynos प्रोसेसर है। Samsung Galaxy M33 5G के साथ 8 जीबी रैम और 128 जीबी तक की स्टोरेज मिलेगी। फोन में चार रियर कैमरे हैं जिनमें प्राइमरी लेंस 50 मेगापिक्सल का है। Samsung Galaxy M33 5G के 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज को फिलहाल 19,499 रुपये की शुरुआती कीमत पर खरीदा जा सकता है।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़4 days ago

CG NEWS: छत्तीसगढ़-ओडिशा सीमा पर जवानो और नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में 3 जवान शहीद…

  छत्तीसगढ़-ओडिशा की सीमा पर मंगलवार को सुरक्षाबलों की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में CRPF के 3 जवान शहीद...

छत्तीसगढ़5 days ago

चपरासी के पदों पर बंपर भर्ती,उम्मीदवार 2 जुलाई तक करे आवेदन…

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने चपरासी पद के रिक्त पद को भने के लिए अनुभवी उम्मीदवारों के लिए आवेदन जारी...

छत्तीसगढ़1 week ago

बढ़ा कोरोना की खतरा, सीकर में 38 हजार 482 पॉजिटिव केस मिले, एवं 69 हजार 131 केस नगेटिव..

  सीकर में एक बार फिर कोरोना का खतरा बढ़ता जा रहा है।सीकर में शनिवार को कोरोना से एक मरीज...

छत्तीसगढ़1 week ago

Indian Railway News Chhattisgarh : नागपुर से रायपुर की ओर आने वाली 22 ट्रेनें रद्द,जानें वजह

Chhattisgarh: दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के नागपुर रेल मंडल के राजनांदगांव-कलमना रेल खंड के बीच में तीसरी रेल लाइन पर...

छत्तीसगढ़1 week ago

CG News: आकाशीय बिजली गिरने से कोरिया में 2 बच्चों और 3 की हुई मौत…

    छत्तीसगढ़ में प्री-मानसून बारिश के साथ ही आपदाएं भी आने लगी हैं। प्रदेश में कोरिया और बालोद में...

#Exclusive खबरे

Calendar

June 2022
M T W T F S S
  1 2 3 4 5
6 7 8 9 10 11 12
13 14 15 16 17 18 19
20 21 22 23 24 25 26
27 28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • Tech & Auto6 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • Tech & Auto5 days ago

    SILAI MACHINE YOJANA: सरकार दे रही है महिलाओं को फ्री सिलाई मशीन,ऐसे उठाये फटाफट लाभ…

  • देश6 days ago

    PM KISAN YOJANA: किसानो के लिए बड़ी खुशखबरी…मिलेगा बड़ा तोहफा

  • ज्योतिष5 days ago

    VASTU TIPS : घर में इस दिशा में भूलकर भी न रखे चाबियां, नही तो उलझनों में पड़ सकती है आपकी जिंदगी, वास्तु के अनुसार जाने इसे शुभ दिशा में रखें के उपाये…

  • ज्योतिष6 days ago

    PLANT VASTU TIPS: घर के मुख्य द्वार पर तुलसी के पौधे रखने से होते है ये गज़ब के फायदे, वजह जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • ज्योतिष4 days ago

    PLANT VASTU TIPS: घर के मुख्य द्वार पर तुलसी के पौधे रखने से होते है ये गज़ब के फायदे, वजह जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • Tech & Auto4 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • जॉब5 days ago

    बैंक ऑफ बड़ौदा में निकली बंफर भर्ती,7 जुलाई तक करें अप्लाई

  • व्यापर5 days ago

    Kisan Vikas Patra योजना में करें निवेश जल्द हो जायेगा पैसा डबल,ये रही स्कीम की प्रोसेस

  • देश - दुनिया4 days ago

    मंडी भाव: सरसों तेल इतने रूपये हुआ सस्ता, सोयाबीन-मूंग में भी आई भारी गिरावट, देखे इनके नये रेट…