नई दिल्ली. नौकरी की तलाश करने वाले युवाओं के लिए बड़ी खबर है. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Indian Oil Corporation Limited, IOCL) की तरफ से टेक्निकल (Technical) और नॉन- टेक्निकल अप्रेंटिस पोस्ट (Non-technical apprentice posts) के पदों पर भर्तियां की जा रही हैं.  इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आईओसीएल की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर लॉगइन करना होगा.

IOCL Recruitment 2021: भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 24 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के लिए आयु सीमा में छूट का प्रावधान भी किया गया है। वहीं सभी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए कोई भी आवेदन शुल्क का प्रावधान नहीं है।

नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) में सुनहरा अवसर सामने आया है। कंपनी ने ट्रेड अप्रेंटिस के पदों पर बड़ी भर्ती निकाली है। इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। भर्ती में जारी कुल रिक्त पदों की संख्या 527 है। इन पदों पर भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 4 दिसंबर 2021 है।

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) भर्ती के अलग-अलग पदों के अनुसार योग्यताएं मांगी गई हैं। इनमें से कुछ पदों पर 10वीं, 12वीं पास और स्नातक पास उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा आईटीआई और पॉलिटेक्निक के डिप्लोमा धारक भी आवेदन कर सकते हैं। भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 24 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के लिए आयु सीमा में छूट का प्रावधान भी किया गया है। वहीं सभी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए कोई भी आवेदन शुल्क का प्रावधान नहीं है।

आईओसीएल भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया
इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) की भर्ती में उम्मीदवारों के चयन के लिए परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इसमें प्राप्त अंको के आधार पर कंपनी मेरिट सूची तैयार करेगी, इसी के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

चयन के बाद उम्मीदवारों को इंडियन ऑयल के बरौनी, गोवा, हाटी, हल्दिया, गुजरात, पीआरपीसी, मथुरा, डिगबोई, पानीपत, पारादीप और बोंगाई गांव की इकाइयों में नियुक्ति दी जाएगी।

आईओसीएल भर्ती के लिए कैसे करें आवेदन
आईओसीएल भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के आधिकारिक पोर्टल www.iocrefrecruit.in पर जाएं।

यहां नोटिफिकेशन के लिंक पर क्लिक करने के बाद उन्हें आवेदन पत्र का लिंक मिल जाएगा। इसके बाद उन्हें जानकारीयों को भरकर आवेदन करना होगा।