Connect with us

खेल

रोहित-राहुल का धमाका, एक ही पारी में बना दिए ये रिकॉर्ड

Published

on

टी-20 वर्ल्डकप में बुरे फॉर्म से गुजर रही टीम इंडिया ने ज़बरदस्त वापसी की है. अफगानिस्तान के खिलाफ बुधवार को खेले गए मुकाबले में भारत ने पहले बैटिंग की. टीम इंडिया के दोनों ओपनर रोहित शर्मा और केएल राहुल ने इस दौरान शानदार बैटिंग की और टीम इंडिया को मजबूत शुरुआत दिलवाई.

अफगानिस्तान के खिलाफ दोनों ने मिलकर 140 रन जोड़े. रोहित शर्मा 47 बॉल पर 74 रन बनाकर आउट हुए, उन्होंने 8 चौके और 3 छक्के जड़े. रोहित शर्मा ने अपनी पारी में 157.44 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए.

अफगानिस्तान के खिलाफ केएल राहुल और रोहित शर्मा के बीच शतकीय साझेदारी हुई. टी-20 इंटरनेशनल में दोनों बल्लेबाजों के बीच हुई ये चौथी शतकीय साझेदारी है. भारत की ओर से इससे पहले रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने भी चार शतकीय साझेदारी की हैं.

  • टी-20 इंटरनेशनल में शतकीय साझेदारी
         बाबर-रिजवान – 5
    2      रोहित-शिखर – 4
      3      रोहित-राहुल – 4

रोहित शर्मा और केएल राहुल ने बतौर साझेदार 23 पारियों में करीब 1200 से रन बनाए हैं. दोनों ने 165 रनों की सबसे बड़ी पार्टनरशिप की है. इस बीच चार शतकीय साझेदारी और 5 अर्धशतकीय साझेदारियां हुई हैं. बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ केएल राहुल, रोहित शर्मा की जोड़ी फेल रही थी. न्यूजीलैंड के खिलाफ केएल राहुल और ईशान किशन ओपनिंग करने आए थे, लेकिन इस बार जब आर-पार की बात आई तब रोहित-राहुल ने फिर से कमाल कर दिया दोनों ही बल्लेबाज इस मैच से पहले खराब फॉर्म से जूझ रहे थे, यानी पिछले दोनों मैच में किसी का बल्ला नहीं चला था. हालांकि, अभ्यास मैच में दोनों ही बल्लेबाजों ने अच्छी बैटिंग जरूर की थी

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

खेल

न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह,करोड़ों भारतीयों का टूटा दिल

Published

on

By

न्यूजीलैंड ने टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 चरण के मुकाबले में रविवार को अफगानिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया. अबु धाबी में खेले गए इस मुकाबले (NZ vs AFG) में जीत के साथ न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली. अफगानिस्तान और भारत, दोनों ही अब इस रेस से बाहर हो गए. भारत को हालांकि अभी नामीबिया से अपना आखिरी मुकाबला खेलना है लेकिन उस मैच में जीतने से भी विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाएगी. ग्रुप -1 से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जबकि ग्रुप-2 से पाकिस्तान और न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में पहुंचे.

इस मुकाबले में अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. नजीबुल्लाह जादरान  के शानदार अर्धशतक के बावजूद टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 124 रन बना पाई. इसके बाद न्यूजीलैंड ने 18.1 ओवर में केवल 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. उसके लिए कप्तान केन विलियमसन  ने 42 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से नाबाद 40 रन की पारी खेली. उन्होंने डेवोन कॉनवे (36*) के साथ तीसरे विकेट के लिए 68 रन की अविजित साझेदारी भी की. कॉनवे ने 32 गेंदों पर 4 चौके जड़े. अफगानिस्तान के लिए राशिद खान और मुजीब उर रहमान ने 1-1 विकेट लिया.

125 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम ने अपना पहला विकेट 26 रन के स्कोर पर गंवा दिया. ओपनर डेरिल मिशेल (17) को मुजीब उर रहमान ने विकेट के पीछे मोहम्मद शहजाद ने कैच किया. मिशेल ने 12 गेंदों पर 3 चौके लगाए. इसके बाद मार्टिन गप्टिल और कप्तान केन विलियमसन ने मिलकर स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया. गप्टिल ने 23 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 28 रन बनाए. पारी के 9वें ओवर की 5वीं गेंद पर राशिद खान ने उन्हें बोल्ड कर दिया. इसके बाद केन विलियमसन और कॉनवे जम गए और टीम का जीत दिलाकर नाबाद पैवेलियन लौटे.

इससे पहले नजीबुल्लाह ने 73 रन की कमाल की पारी खेली. उन्होंने 48 गेंदों पर 6 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 73 रन बनाए. उनके अलावा गुलबदीन नायब और कप्तान नबी ही दहाई के आंकड़े को छू सके. न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए जबकि टिम साउदी को 2 विकेट मिले. एडम मिल्ने, जेम्स नीशम और ईश सोढ़ी को 1-1 विकेट मिला. अफगानिस्तान ने अपने 3 विकेट 19 रन पर गंवा दिए जिसका प्रभाव उसकी पूरी पारी में दिखा. वह पावरप्ले में केवल 23 रन बना पाया और इस बीच उसने मोहम्मद शहजाद (4), हजरतुल्लाह जजई (2) और रहमानुल्लाह गुरबाज (6) के विकेट गंवाए.

नजीबुल्लाह ने 9वें ओवर में नीशाम पर दो चौके जड़कर स्कोर को कुछ गति दी और फिर सोढ़ी की गेंद मिडविकेट पर चार रन के लिए भेजकर टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया. सोढ़ी हालांकि इस ओवर में गुलबदीन नायब (15) को बोल्ड करने में सफल रहे. इसके बाद भी रन बनाने का मुख्य जिम्मा नजीबुल्लाह ने ही उठाए रखा. उन्होंने मिशेल सैंटनर के एक ओवर में दो छक्के लगाए और फिर 33 गेंदों पर अपने करियर का छठा अर्धशतक पूरा किया.

दूसरे छोर से कप्तान मोहम्मद नबी (20 गेंदों पर 14) रन बनाने के लिए जूझते रहे. टिम साउदी ने अपनी ही गेंद पर खूबसूरत कैच लेकर नबी की संघर्षपूर्ण पारी का अंत किया. नजीबुल्लाह और नबी ने 5वें विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी की. नजीबुल्लाह 19वें ओवर में पैवेलियन लौटे. इसका श्रेय नीशम को जाता है जिन्होंने बोल्ट की गेंद पर डाइव लगाकर शानदार कैच लिया. बोल्ट ने इसी ओवर में करीम जनत (2) को भी पैवेलियन भेजा.

Continue Reading

खेल

मैदान पर फूट-फूट कर रोया इंग्लैंड का चैंपियन खिलाड़ी:साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में जेसन रॉय चोट के कारण दर्द से कराहते रहे

Published

on

By

इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच शनिवार को खेले गए मैच में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय चोट के कारण दर्द से कराहते नजर आए और दर्द इतना था कि वो अपने पैरों पर खड़े नहीं हो पा रहे थे। वो मैदान पर ही फूट-फूटकर रोते हुए दिखाई दिए। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

इंग्लैंड की पारी के दौरान पांचवें ओवर में बटलर ने शॉट खेला और रन के लिए दौड़े। रॉय रन के लिए भागे और स्टंप्स के पीछे जाकर गिर गए इसके बाद वो खड़े ही नहीं हो पाए। तुरंत फिजियो को बुलाया गया, लेकिन रॉय का दर्द कम होने का नाम ही नहीं ले रहा था। इसके बाद उन्हें मैदान से बाहर ले जाना पड़ा। मैच के बाद जेसन रॉय को एक सपोर्टर की मदद से चलते हुए देखा गया

टारगेट का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत धमाकेदार रही। जेसन रॉय और बटलर ने इंग्लैंड को जोरदार शुरुआत दिलाई। टीम का पहला विकेट छठे ओवर में जोस बटलर (26) के रूप में गिरा। यह सफलता एनरिक नॉर्त्या ने SA को दिलाई।

मैच में क्या हुआ?
मैच की बात करें तो साउथ अफ्रीका ने सुपर-12 के मैच में इंग्लैंड को 10 रनों से हरा दिया। टॉस हारकर पहले साउथ अफ्रीका ने अच्छी बल्लेबाजी की और 2 विकेट के नुकसान पर 189 रनों का स्कोर बनाया। रैसी वान डेर डुसेन ने 94* टॉप स्कोरर रहे, जबकि एडेन मार्करम ने भी 52 रनों की नाबाद पारी खेली। 190 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए इंग्लैंड 179/8 का स्कोर ही बना सकी और हार गई।

Continue Reading

खेल

अफगानिस्‍तान के खिलाफ जीता न्‍यूजीलैंड तो भारत हो जाएगा बाहर

Published

on

By

न्‍यूजीलैंड बनाम अफगानिस्‍तान के बीच रविवार को टी20 वर्ल्‍ड कप 2021  का 40वां मुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला नॉकआउट की तरह है. न्‍यूजीलैंड और अफगानिस्‍तान  दोनों ही टीमें सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई है. हालांकि यह मुकाबला न्‍यूजीलैंड और अफगानिस्‍तान के लिए जितना अहम है, उतना ही भारत के लिए भी यह मैच अहम है, क्‍योंकि तीनों टीमें सेमीफाइनल की दावेदारी कर रही है. अगर आज अफगानिस्‍तान न्‍यूजीलैंड को मात दे देता है तो भारत के नॉकआउट में पहुंचने की राह आसान हो जाएगी. अफगानिस्‍तान की जीत के बाद विराट कोहली  की टीम को नामीबिया पर जीत दर्ज करना बाकी रह जाएगा. न्‍यूजीलैंड बनाम अफगानिस्‍तान मैच में टीम इंडिया के साथ पूरे भारत की भी नजर टिकी होगी.

हालांकि अगर आज न्‍यूजीलैंड की टीम जीत दर्ज करती है तो अफगानिस्‍तान के साथ साथ- भारत की भी उम्‍मीदें टूट जाएगी, क्योंकि न्यूजीलैंड के 8 अंक हो जायेंगे और आखिरी मैच जीतकर भी भारत उतने अंक हासिल नहीं कर सकेगा. न्यूजीलैंड के जीतने पर नामीबिया के खिलाफ भारत का आखिरी लीग मैच औपचारिकता भर रहेगा.

कीवी टीम के पास दमदार गेंदबाजी आक्रमण है जो अफगानिस्तान के बल्लेबाजों के लिए परेशानी का सबब साबित होगा. अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने अपने स्पिनरों के दम पर अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है. उसके बल्लेबाजों का सामना हालांकि अब ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी, तेज गेंदबाज एडम मिल्ने और स्पिनर ईश सोढी और मिचेल सेंटनर से होगा, जो शानदार फॉर्म में हैं.

अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को आज अच्छा स्कोर बनाना होगा, जिसके बाद राशिद खान की अगुआई में गेंदबाज उलटफेर कर सकते हैं. मुजीब उर रहमान की चोट से अफगान टीम का गेंदबाजी आक्रमण कमजोर जरूर हुआ है, लेकिन स्पिन के खिलाफ कीवी गेंदबाजों की कमजोरी का वे फायदा उठा सकते हैं .

 

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन ( कप्तान ), मार्टिन गुप्टिल, मार्क चैपमैन, डेवोन कोंवे, टॉड एस्टल, लॉकी फर्ग्युसन, काइल जैमीसन, डेरिल मिचेल, जिम्मी नीशाम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, ट्रेंट बोल्ट, टिम सीफर्ट, ईश सोढी, टिम साउदी.

अफगानिस्तान: मोहम्मद नबी (कप्तान), राशिद खान, रहमानुल्ला गुरबाज, हजरतुल्लाह जजई, उस्मान गनी, शराफुद्दीन अशरफ, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद शहजाद, मुजीब उर रहमान, हशमतुल्ला शाहिदी, करीम जनत, गुलबदीन नायब, नवीन-उल-हक, हामिद हसन, फरीद अहमद.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़19 hours ago

सहायक ग्रेड-3 और भृत्य के बंपर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू

विशेष कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड के माध्यम से संभागीय आयुक्त कार्यालय बस्तर संभाग के लिए सहायक ग्रेड-03 एवं भृत्य के...

छत्तीसगढ़19 hours ago

छत्तीसगढ़:कोरोना की तीसरी लहर का खतरा कायम, कोरोना जांच व निगरानी अगले 15 दिन तक सख्त

रूस और चीन समेत यूरोपीय देशों के कई शहरों में कोरोना संक्रमण के आंकड़ों लगातार बढ़े हैं और वहां तीसरी...

छत्तीसगढ़19 hours ago

सुप्रसिद्ध सूफी गायक मदन चौहान को मिला पद्मश्री पुरस्कार,राष्ट्रपति के हाथों हुये सम्मानित

छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध सूफी गायक मदन चौहान को सोमवार सुबह 11 बजे दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद्मश्री पुरस्कार...

छत्तीसगढ़20 hours ago

रायपुर से जगदलपुर जा रही बस पलटी, 20 यात्री घायल, 5 गंभीर डिमरापाल रेफर,हादासा NH-30 जंगदलपुर

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में रविवार देर रात बस पलटने से 20 यात्री घायल हो गए। इनमें 5 की हालत गंभीर...

छत्तीसगढ़1 day ago

सुकमा में CRPF जवान ने अपने ही साथियों पर चला दी ताबड़तोड़ गोलियांचला दी , 4 जवानों की मौत, तीन घायल

छत्तीसगढ़ के नक्सली क्षेत्र में तैनात सुकमा में सीआरपीएफ जवान ने अपने ही साथियों पर गोलियां चला दी, जिसमें 4...

#Exclusive खबरे

Calendar

November 2021
S M T W T F S
  1 2 3 4 5 6
7 8 9 10 11 12 13
14 15 16 17 18 19 20
21 22 23 24 25 26 27
28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • देश - दुनिया6 days ago

    सोने की कीमत में आई भारी गिरावट, आज ₹3,000 तक सस्ता मिल रहा गोल्ड

  • देश - दुनिया5 days ago

    जिमीकंद की सब्जी,दिवाली की रात क्यों बनाई और खाई जाती है, जानें वजह

  • देश - दुनिया6 days ago

    क्या पति-पत्नी दोनों ले सकते हैं पीएम किसान योजना से सालाना 6,000 रुपये? जानिए नए नियम

  • देश - दुनिया3 days ago

    ₹4 का शेयर 75 रुपये का हुआ, एक साल में 1 लाख के बन गए 18 लाख, क्या आपके पास है?

  • देश - दुनिया6 days ago

    लड़के ने लगाया ऐसा दिमाग, 7 साल में चुका दिए सारे कर्ज और बचाये लाखों रुपये

  • देश - दुनिया6 days ago

    बाजार में धनतेरस पर हुई जमकर धन वर्षा, लगभग 15 सौ करोड़ का हुआ कारोबार

  • देश - दुनिया4 days ago

    प्लेन में महिला लेकर आई मछली-भात, टिफिन बॉक्स खोलते ही मच गया हंगामा

  • देश - दुनिया7 days ago

    महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार की 1000 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क

  • प्रदेश2 days ago

    रेलवे यात्रियों के लिए बड़ी खबर, कल से अनारक्षित टिकट पर कर सकेंगे सफर

  • 2 days ago

    थियेटर में आ रही थी थपथपाने की आवाज़, जब तोड़ी गई दीवार तो अंदर का नज़ारा देख उड़े होश !