Connect with us

क्राइम न्यूज़

महिला डॉक्टर से ठगी 7 लाख 5 हजार रुपए,आरोपी की तलाश जारी..

Published

on

पेंड्रा जिला चिकित्सालय में पदस्थ नर्स पूनम लकड़ा के साथ लंदन के डॉक्टर के नाम से ठगी करने का मामला सामने आया है।लंदन के डॉक्टर जस्टिन डगलस के नाम से ठग ने महिला से 7लाख 5 हजार रुपए की ठगी की है।मिली जानाकारी के मुताबिक, ठग ने महिला से फेसबुक में दोस्ती कर महंगे गिफ्ट और डॉलर पाउंड भेजने के नाम पर कई किस्तों में रकम जमा कराई। इसके साथ ही कस्टम ड्यूटी, इनकम टैक्स, एटीएस और कई विभागों के फर्जी दस्तावेज भी उपयोग किए गए। पीड़ित नर्स की शिकायत पर लंदन के रहने वाले डॉक्टर जस्टिन डगलस के खिलाफ 420 का मामला दर्ज किया गया है। गौरेला पुलिस आरोपी की पतासाजी में जुटी हुई है।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

क्राइम न्यूज़

भाभी और पड़ोसी ने मिलकर कर दी देवर की हत्या, जाने क्यों..

Published

on

By

 

राजधानी रायपुर के मंदिरहसौद थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पिपरहाट्टा में किसान की हत्या का पुलिस ने राजफाश किया। जानिए पूरा मामला

रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। राजधानी रायपुर के मंदिरहसौद थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पिपरहाट्टा में किसान की हत्या का पुलिस ने राजफाश किया। मृतक की भाभी और पड़ोसी ने मिलकर उसकी हत्या की थी, क्योंकि किसान दोनों के प्रेम संबंध का राज जान गया था। पुलिस ने आरोपित कल्याणी ठाकुर और पड़ोसी गजानंद बैस को गिरफ्तार कर लिया है।पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 12 मई को दिनेश ठाकुर का शव उसके बिस्तर पर लहूलुहान मिला था। उसके बड़े भाई राजेश ठाकुर ने पुलिस को इसकी सूचना दी थी। पत्थर से सिर कुचलकर हत्या की गई थी। एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट और मंदिरहसौद थाना की संयुक्त टीम ने जांच शुरू की।

 

घटना स्थल का निरीक्षण कर प्रार्थी, उसकी मां और आसपास के लोगों से विस्तृत पूछताछ की। आरोपित की पतासाजी में मुखबिर और तकनीकी विश्लेषक की भी मदद ली गई। इसी बीच टीम को सूचना मिली कि मृतक के घर के बाहर देर रात को गांव के गजांनद बैस उर्फ दरोगा को देखा गया था। टीम ने गजानंद को पकड़कर पूछताछ की तो उसने अपनी संलिप्तता नहीं होना बताकर गुमराह करने लगा।प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर कड़ाई बरती गई तो उसने दिनेश की भाभी व प्रार्थी राजेश ठाकुर की पत्नी कल्याणी ठाकुर के साथ मिलकर हत्या करना स्वीकार कर लिया। आरोपित ने बताया कि उसका कल्याणी से प्रेम होने की जानकारी दिनेश हो गई थी। इसे लेकर दिनेश का गजांनद से विवाद भी हुआ था। उसे रास्ते से हटाने के लिए दोनों ने मिलकर हत्या कर दी।

Continue Reading

क्राइम न्यूज़

18 वर्षीय युवक ने स्कूल मे की अंधाधुंध फायरिंग, 19 स्टूडेंट एवं 2 टीचर की हुई मौत….

Published

on

By

 

 

अमेरिकी राज्य टेक्सास से मंगलवार दोपहर को दिल दहलाने वाली खबर आई। टेक्सास के युवाल्डे में रॉब एलिमेंट्री स्कूल में एक 18 वर्षीय युवक ने अंधाधुंध फायरिंग की। इस हमले में 19 स्टूडेंट और 2 टीचर की मौत हो गई। फायरिंग में 13 बच्चे, स्कूल के स्टाफ मेंबर्स और कुछ पुलिसवाले भी घायल हुए हैं। हमलावर ने स्कूल में फायरिंग से पहले अपनी दादी को भी गोली मारी है। उन्हें एयरलिफ्ट करके अस्पताल ले जाया गया है।घटना के बाद राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा कि एक राष्ट्र के तौर पर हमें पूछना चाहिए कि गन लॉबी के खिलाफ हम कब खड़े होंगे और वो करेंगे जो हमें करना चाहिए। माता-पिता अपने बच्चे को कभी नहीं देख पाएंगे। बहुत सारी आत्माएं आज कुचली गई हैं। यह वक्त है जब हमें इस दर्द को एक्शन में बदलना है।

पुलिस अधिकारियों ने हमलावर को मारने का दावा किया है। अभी उसकी पहचान को लेकर कुछ भी साफ नहीं हो पाया है। बताया जा रहा है कि हमलावर खुद भी स्टूडेंट है। टेक्सास के स्कूल में फायरिंग की यह घटना कनेक्टिकट में 2012 में हुई फायरिंग से मिलती हुई है। कनेक्टिकट के न्यूटाउन में सैंडी हुक एलिमेंट्री हाईस्कूल में 14 दिसंबर 2012 को 20 वर्षीय युवक ने फायरिंग की थी। इस हमले में 26 लोगों की जान गई थी, इनमें 20 बच्चे थे। यह अमेरिका के इतिहास की सबसे भयावह मास शूटिंग थी।

टेक्सास स्कूल फायरिंग में अब तक क्या सामने आया, सबसे अहम पॉइंट

शूटर ने दूसरी, तीसरी और चौथी क्लास में पढ़ने वाले मासूम बच्चों को अपनी गोली का निशाना बनाया है।
घटना के बाद अमेरिका में 4 दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है।
जिस संदिग्ध को मारने का दावा पुलिस अधिकारी कर रहे हैं, वो युवाल्डे हाईस्कूल का छात्र बताया जा रहा है।
हमलावर युवक अपना वाहन छोड़कर स्कूल में दाखिल हुआ। उसके पास एक हैंडगन और एक राइफल थी।
टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने कहा कि संदिग्ध की पहचान सल्वाडोर रामोस के तौर पर हुई है और वो युवाल्डे का ही रहने वाला है।
अधिकारियों ने कहा कि संदिग्ध ने स्कूल में फायरिंग से पहले अपनी दादी को भी शूट किया। उसकी दादी को एयरलिफ्ट किया गया है, वो जिंदगी और मौत से जूझ रही हैं।
टेक्सास फायरिंग में मारे गए लोगों के शोक में अमेरिका में सभी सरकारी इमारतों पर राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा।
अमेरिकी प्रेसिडेंट गोलीबारी की घटनाओं को लेकर राष्ट्र के नाम संदेश भी देंगे। वे क्वॉड समिट से लौटकर अमेरिका पहुंचे हैं और घटना की रिपोर्ट मांगी है।

सोशल मीडिया पर संदिग्ध की फोटो, पर आधिकारिक पुष्टि नहीं
टेक्सास गवर्नर एबॉट ने जब बताया कि हत्यारे की पहचान सल्वाडोर रामोस के तौर पर हुई है, तब सोशल मीडिया पर एक युवक की फोटो वायरल हो गई। यह इंस्टाग्राम पेज सल्वाडोर रामोस का बताया जा रहा है। इस पर एक युवक की मोबाइल के साथ फोटो है। इसके अलावा पेज पर राइफल की फोटोज भी पोस्ट की गई हैं। बताया जा रहा है कि यही टेक्सास फायरिंग का संदिग्ध है। हालांकि, अभी तक इन फोटोज की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। यह इंस्टाग्राम पेज भी शूटिंग के कुछ ही देर बाद हटा दिया गया।

हत्यारे की संदिग्ध तस्वीर मीडिया में आई है, लेकिन अधिकारी कुछ भी बोलने से इनकार कर रहे हैं। हत्यारे ने पहले हथियार खरीदा और फिर उसे इंस्टाग्राम पर भी पोस्ट किया।

फोटोज में टेक्सास स्कूल में फायरिंग

हमलावर तकरीबन 11.15 मिनट पर स्कूल पहुंचा और फायरिंग शुरू कर दी। उसके हाथ में AK-47 जैसा हथियार देखा गया है।
हमले में 14 मौतें हुई हैं, जबकि 13 बच्चे घायल हैं और 2 स्टाफ को भी गोली लगी है।

टेक्सास पुलिस के अलावा स्कूल को अमेरिकी जांच एजेंसी FBI ने घेर लिया है।
घटना के 4 घंटे बाद बच्चों को धीरे-धीरे स्कूल से निकाल कर घर भेजा जा रहा है। स्कूल से निकलने के बाद अपने पेरेंट्स के समाने रो रही एक छात्रा।
घटना के 4 घंटे बाद बच्चों को धीरे-धीरे स्कूल से निकाल कर घर भेजा जा रहा है। स्कूल से निकलने के बाद अपने पेरेंट्स के समाने रो रही एक छात्रा।

स्कूल के बाहर पेरेंट्स रो रहे हैं। स्कूल प्रबंधक ने अभी सभी पेरेंट्स को दूर रहने के लिए कहा है।

स्कूल की पेरेंट्स से अपील- अभी यहां न आएं
इधर, घटना के बाद स्कूल ने सभी पेरेंट्स से अपील की है कि वे अभी बच्चों को लेने न आएं। स्कूल की ओर से कहा गया है कि जब तक पुलिस की टीम पूरे इलाके को सुरक्षित नहीं कर लेती है, तब तक आप लोग न आएं। सभी बच्चों को स्कूल प्रशासन ने सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया है।

गवर्नर बोले- दोषियों को बख्शेंगे नहीं
टेक्सास के गवर्नर ने कहा कि हत्यारा 18 साल का है और उसने रायफल से फायरिंग की है। हालांकि, पुलिस के साथ एनकाउंटर में वो भी मारा गया है। हम मामले की तह तक जाने की कोशिश कर रहे हैं, जो भी दोषी होगा उसे बख्शेंगे नहीं।

राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पुलिस से मांगी रिपोर्ट
जापान दौरे से लौटे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इस पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है। उनके प्रेस सलाहकार ने बताया कि बाइडेन ने पीड़ित परिवारों के लिए प्रार्थना की है।

कमला हैरिस बोलीं- हममें एक्शन लेने का साहस होना चाहिए

अमेरिकी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने घटना पर दुख जताया। हैरिस ने कहा- अब बहुत हो गया, एक देश के तौर पर हमारे पास कार्रवाई करने का साहस होना चाहिए और एक स्टैंड लेने का साहस होना चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं फिर न हों, इसके लिए एक सही पब्लिक पॉलिसी बननी चाहिए।

2012 में हुई न्यूटाउन फायरिंग जैसी घटना
साल 2012 में अमेरिका के न्यू टाउन के सैंडी हुक स्कूल में भी ऐसी ही गोलीबारी हुई थी, जिसमें 26 लोगों की मौत हो गई थी। मरने वालों में 20 स्कूली बच्चे और 6 टीचर शामिल थे। 20 वर्षीय एडम लांजा नामक हत्यारे ने कत्लेआम को अंजाम दिया था। टेक्सास की घटना भी उस फायरिंग से मिलती-जुलती है। न्यूटाउन में एडम लांजा ने अपनी मां की हत्या करने के बाद स्कूल में अंधाधुंध गोलीबारी की थी। बाद में उसने खुद को भी गोली मार ली थी। टेक्सास फायरिंग में भी हमलावर ने स्कूल आने से पहले अपनी दादी को गोली मार दी थी।

हर साल बढ़ रही गोलीबारी की घटनाएं
इस साल में अब तक अमेरिका के 27 स्कूलों में गोलीबारी हो चुकी है। वहीं देशभर में गोलीबारी की 200 से ज्यादा घटनाएं सामने आ चुकी हैं। नेशनल गन वायलेंस मेमोरियल के आंकड़ों के मुताबिक, 2021 में अमेरिका में गोलीबारी के 693 मामले सामने आए, 2020 में 611 मामले और 2019 में गोलीबारी की 417 घटनाएं दर्ज की गई थीं। आंकड़ों से साफ जाहिर है कि अमेरिका में गोलीबारी के मामले हर साल बढ़ रहे हैं।

Continue Reading

क्राइम न्यूज़

मासूम के साथ बलात्कार, आरोपी गिरफ्तार…

Published

on

By

 

पीड़िता के गांव के ही रहने वाले एक युवक ने दिया वारदात को अंजाम, मासूम को बहला फुसला कर जंगल ले गया और वहां पर किया बलात्कार, पुलिस ने अब आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है.

ललितपुर. ललितपुर में फिर एक बार शर्मसार करने वाली वारदात हुई है. अब यहां पर एक 8 साल की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म किया गया है. दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देने वाला युवक उसी के गांव का है और पीड़िता के परिजन की शिकायत पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने पीड़ित बच्ची का मेडिकल परीक्षण करवाया है और वो फिलहाल अस्पताल में भर्ती है. पुलिस के अनुसार मामले की गहनता से जांच की जा रही है और दोषी व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. वारदात सोमवार शाम की है.

जानकारी के अनुसार गांव का ही एक युवक बच्ची को बहला फुसला कर जंगल में ले गया और वहां पर बच्ची के साथ बलात्कार किया. इसके बाद आरोपी बच्ची को वहीं छोड़कर फरार हो गया. बाद में बच्ची बदहवास हाल में घर पहुंची जहां पर उसने परिजन को पूरी घटना की जानकारी दी. इसके बाद परिजन शिकायत करने के लिए पुलिस थाने पहुंचे. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के साथ ही अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया. इसके बाद पुलिस ने युवक के संभावित ठिकानों पर दबिश दी और उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

अपर पुलिस अधीक्षक गिरजेश कुमार के अनुसार घटना 23 मई की शाम की है. सबसे पहले आरोपी के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज किया गया है. बच्ची का भी मेडीकल कराया जा रहा है और पुलिस मामले की गहनता से जांच की जा रही है

थाने में हुआ था दुष्कर्म
गौरतलब है कि ललितपुर में पिछले कुछ दिनों पूर्व थाने में एक किशोरी से दुष्कर्म किये जाने की भी घटना सामने आई थी. इस घटना से जुड़े सभी आरोपी जेल में हैं. मामले की एसआईटी जांच भी जारी है. फिलहाल मासूम से रेप की घटना के मामले में पुलिस अधीक्षक निखिल पाठक ने निष्पक्ष जांच के निर्देश दिए हैं.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़2 hours ago

देश में 4.31 करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित मिले, एवं केरल में सबसे ज्यादा नए केस 468, भारत में BA.5 वैरिएंट का दूसरा मरीज मिला…

    देश में अभी भी रोजाना दो हजार से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। ताजा आंकड़ों...

छत्तीसगढ़3 hours ago

महंगाई से मिलेगी राहत, पेट्रोल डीजल के बाद खाने के तेलों में आयेगी गिरावट….

  नमस्कार, महंगाई से जल्द एक और राहत मिल सकती है। केंद्र सरकार ने विदेश से आने वाले सोयाबीन और...

छत्तीसगढ़23 hours ago

लोकल ट्रेनें रोकी गयी, जाने क्या है कारण…

  रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि यह लाइन नवी मुंबई व पश्चिमी मुंबई को जोड़ती है। ट्रेनें थमने के कारण...

छत्तीसगढ़2 days ago

CG News: आज बस्तर दौरे पर रहेंगे CM बघेल, ग्रामीणों से करेंगे मुलाकात, आदिवासी सम्मेलन में भी होंगे शामिल…

  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने राज्यव्यापी भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत सोमवार को फिर से बस्तर संभाग के दौरे पर रवाना...

छत्तीसगढ़2 days ago

today Weather update: मिलेगी तापमान से राहत, देश की कई जिलो मे बारिश की सम्भावना, एवं बारिश के साथ साथ बिजली गिरने की भी आशंका…

प्री-मानसून का असर आज भी उत्तर भारत में देखने को मिलेगा। राजस्थान, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार,...

#Exclusive खबरे

Calendar

May 2022
M T W T F S S
  1
2 3 4 5 6 7 8
9 10 11 12 13 14 15
16 17 18 19 20 21 22
23 24 25 26 27 28 29
30 31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब6 days ago

    डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों पर निकली भर्ती,आवेदन का अंतिम मौक़ा 22 मई

  • जॉब6 days ago

    PWD में निकली बड़ी भर्ती,जानें शैक्षणिक योग्यता और आवेदन की तिथि…

  • जॉब5 days ago

    हेड कॉन्स्टेबल की बंफर भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता

  • जॉब5 days ago

    PWD में निकली बड़ी भर्ती,जानें शैक्षणिक योग्यता और आवेदन की तिथि…

  • जॉब6 days ago

    SBI में इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, मिलेगी इतनी सैलरी.. जाने क्या है आवेदन की अंतिम तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब5 days ago

    डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों पर निकली भर्ती,आवेदन का अंतिम मौक़ा 22 मई

  • जॉब6 days ago

    हेड कॉन्स्टेबल की बंफर भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता

  • जॉब6 days ago

    CRPF में डिप्टी कमांडेंट की निकली बंपर भर्ती, मिलेगी इतनी सैलरी.. जाने क्या है आवेदन की अंतिम तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब5 days ago

    यूपीएससी ने असिस्टेंट डायरेक्टर, असिस्टेंट प्रोफेसर समेत विभिन्न पदों पर निकाली भर्ती, जल्द ही करे आवेदन..

  • जॉब5 days ago

    यूपीएससी ने असिस्टेंट डायरेक्टर, असिस्टेंट प्रोफेसर समेत विभिन्न पदों पर निकाली भर्तीया, जाने सैलरी, शैक्षणिक योग्यता, व अन्य महत्वपूर्ण जानकारिया..