Connect with us

Home

पेट्रोल-डीजल की नई रेट जारी,जानें अपने शहर की क़ीमत…

Published

on

शुकवार, 20 मई को पेट्रोल-डीजल की नई कीमत सुबह 6 बजे जारी कर दी गई है. राहत की बात ये है कि सरकारी तेल कंपनियों ने वाहन ईंधन (पेट्रोल-डीजल) की कीमतों में आज भी कोई बदलाव नहीं किया है, इसी के साथ पेट्रोल-डीजल के दाम आज 44 वें दिन भी स्थिर बने हुए हैं. गौरतलब है कि आखिरी बार पिछले महीने 6 अप्रैल को तेल के दाम में इजाफा किया गया था तब से पेट्रोल-डीजल की कीमत नहीं बदली है, चलिए यहां जानते हैं दिल्ली सहित देश के तमाम राज्यों में आज गाड़ी की टंकी फुल कराने के लिए कितनी कीमत चुकानी होगी?

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल-डीजल की कीमत में शुक्रवार, 20 मई यानी आज भी कोई बदलाव नहीं किया गया है. गौरतलब है कि अप्रैल महीने की 6 तारीख के बाद से दिल्ली में तेल के दाम स्थिर बने हुए हैं. शुक्रवार को भी राजधानी में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 105.41 रुपये और 1लीटर डीजल के दाम 96.67 रुपये ही हैं.

यूपी के प्रमुख शहरों में आज 

उत्तर प्रदेश के आगरा में शुक्रवार, 20 मई को पेट्रोल की कीमत 105.45 रुपये प्रति लीटर और डीजल के रेट 97.00 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं राजधानी लखनऊ में पेट्रोल की कीमत 105.25 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 96.83 रुपये प्रति लीटर बने हुए हैं. गोरखपुर में पेट्रोल 105.54 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 97.11 रुपये प्रति लीटर है. वहीं गाजियाबाद में शुक्रवार को पेट्रोल की कीमत 105.26 रुपये प्रति लीटर और डीजल के रेट 96.82 रुपये प्रति लीटर हैं. नोएडा में आज पेट्रोल की कीमत 105.60 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 97.15 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

पंजाब के प्रमुख शहरों

पंजाब के चंडीगढ़ की बात करें तो यहां 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 104.74 रुपये और डीजल की कीमत 90.83 रुपये प्रति लीटर बनी हुई है. वहीं अमृतसर में पेट्रोल की कीमत 105.02 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 93.69 रुपये प्रति लीटर हो गया है. जालंधर में शुक्रवार को पेट्रोल की कीमत 104.45 रुपये प्रति लीटर और डीजल के रेट 93.14 रुपये प्रति लीटर बने हुए हैं. लुधियाना में पेट्रोल के दाम 105.02 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 93.68 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

बिहार के प्रमुख शहरों में 

बिहार की राजधानी पटना में शुक्रवार को पेट्रोल की कीमत 117.11 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 101.89 रुपये प्रति लीटर हो गए है. वहीं भागलपुर में आज पेट्रोल के दाम 116.93 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 101.70 रुपये प्रति लीटर हो गई है. दरभंगा की बात करें तो यहां पेट्रोल की कीमत 116.90 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 101.67 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. मधुबनी में आज पेट्रोल की कीमत 117.65 रुपये प्रति लीटर और डीजल 102.37 रुपये प्रति लीटर पर बेचा जा रहा है.

आज पेट्रोल-डीजल पर कितने रुपये बढ़े?

झारखंड में शुक्रवार को पेट्रोल-डीजल की नई दरें लागू होने के बाद धनबाद में पेट्रोल की कीमत 108.99 रुपये प्रति लीटर और डीजल के रेट 102.28 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं रांची में आज पेट्रोल 108.77 रुपये प्रति लीटर और डीजल 102.07 रुपये प्रति लीटर पर बेचा जा रहा है. कोडरमा में आज पेट्रोल की कीमत 109.82 रुपये प्रति लीटर और डीजल के रेट 103.08 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

 आज के पेट्रोल-डीजल के दाम

छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को पेट्रोल-डीजल की कीमत में मामूली बदलाव हुआ है. यहां दुर्ग में आज पेट्रोल के दाम 111.83 रुपये प्रति लीटर और डीजल के रेट 103.21 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं बस्तर में आज पेट्रोल 114.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल 105.66 रुपये प्रति लीटर बेचा जा रहा है. यहां के जशपुर में आज पेट्रोल के दाम 113.04 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 104.41 रुपये प्रति लीटर है. रायपुर की बात करें तो यहां आज पेट्रोल के रेट 111.78 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 103.17 रुपये प्रति लीटर है.

राजस्थान में भी पेट्रोल-डीजल की कीमत में शुक्रवार को मामूली बदलाव हुआ है. जयपुर में पेट्रोल की कीमत 117.87 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 100.78 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं अजमेर में आज पेट्रोल की कीमत 117.93 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 100.83 रुपये प्रति लीटर है. बीकानेर में आज पेट्रोल के दाम 121.34 रुपये प्रति लीटर और डीजल के रेट 103.92 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

गंगानगर की बात करें तो यहां आज पेट्रोल के दाम 122.50 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 104.96 रुपये प्रति लीटर हो गई है.मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पेट्रोल की कीमत शुक्रवार को 118.14 रुपये प्रति लीटर हो गई है और डीजल के दाम 101.16 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. इंदौर में आज पेट्रोल के रेट 118.16 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 101.20 रुपये प्रति लीटर हो गई है. ग्वालियर में आज पेट्रोल के रेट 118.04 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 101.06 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

पेट्रोल-डीजल के रेट

आप अपने शहर के पेट्रोल-डीजल के दाम रोजाना SMS के जरिए भी चेक कर सकते हैं. इंडियन ऑयल (IOC) के उपभोक्ता RSP<डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर और एचपीसीएल (HPCL) के उपभोक्ता HPPRICE <डीलर कोड> लिखकर 9222201122 नंबर पर भेज सकते हैं. बीपीसीएल (BPCL) उपभोक्ता RSP<डीलर कोड> लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज सकते हैं.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Home

पैन कार्ड में लगी फ़ोटो बदलना चाहते है तो ,ऐसे बदले ;जानें स्टेप by स्टेप

Published

on

By

पैन कार्ड हमारे सबसे अहम माने जाने वाले दस्तावेजों में से एक है. इस जरूरी डॉक्यूमेंट्स में गड़बड़ी हो जाने पर कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. कई बार ऐसा होता है कि पैन कार्ड में नाम की स्पेलिंग में गड़बड़ हो जाती है या फिर फोटो ब्लर होता है. अगर आपके पास भी इनमें से कोई वजह है और आप अपना पैन कार्ड अपडेट करना चाहते हैं तो यह आपके बेहद काम की खबर है. एनएसडीएल (NSDL) वेबसाइट की मदद से आप आसानी से ऑनलाइन फोटो में बदलाव कर सकते हैं. आज हम आपको पूरी डिटेल में बताएंगे कि आप कैसे ऑनलाइन फोटो चेंज सकते हैं.
केवल आईडी प्रूफ के तौर पर यूज नहीं किया जाता
इसमें 10 अंकों का अल्‍फान्‍यूमेरिक नंबर होता है. यह केवल आईडी प्रूफ के तौर पर यूज नहीं किया जाता. पैन कार्ड की मदद से आयकर रिटर्न भरा जाता है. इसकी मदद से ही इनकमटैक्स डिपार्टमेंट आपके फाइनेंशियल ट्रांजैक्‍शन की जानकारी रखता है. अब बैंक अकाउंट खुलवाने के लिए भी इसका उपयोग होता है. पैन कार्ड में अगर कोई भी गलती हो गई है तो इसे ऑनलाइन सुधार किया जा सकता है.
 
 ये रही तरीक़ा पैन कार्ड में फोटो बदलने का स्टेप 
  1. सबसे पहले NSDL की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं या फिर UTITSL की वेबसाइट भी विजिट कर सकते हैं.
  2. यहां ड्रॉप डाउन मेन्‍यू में उस विकल्‍प को चुनें, जहां आप अपने पैन कार्ड के डेटा को अपडेट कर सकते है.
  3. अब आप कैटेगरी चुनें और ‘इनडिविजुअल’ वाला ऑप्शन चुनें.
  4. अब पूरी जानकारी भरें, कैप्‍चा कोड दर्ज कर सबमिट पर क्लिक करें.
  5. न्यू पेज पर KYC विकल्‍प को चुनें.
  6. यहां आपको ‘फोटोग्राफ मिसमैच’ और ‘सिग्‍नेचर मिसमैच’, यह दो ऑप्‍शन दिखाई देंगे, दोनों में से जरूरी विकल्‍प चुनें.
  7. इसके बाद पूरी डिटेल सबमिट करें और नेक्‍स्‍ट बटन पर क्लिक करें.
  8. अब आप परिचय पत्र, एड्रेस और जन्‍मदिन दर्ज करें.
  9. अब घोषणा वाले बॉक्‍स में टिक करके सबमिट करें.
  10. इंडियंस को 101 रुपये और इंडिया के बाहर के लोगों को 1011 रुपये शुल्क देना होगा.
  11. पेमेंट सक्सेसफुल होने के बाद आपको 15 अंको का नंबर मिलेगा.
  12. इस नंबर की मदद से आप अपने पैन कार्ड में फोटोग्राफ में स्‍टेटस चेंज का ऑप्शन सलेक्ट कर सकते हैं.
Continue Reading

Home

विवाह समारोह में 100 लोगों के शामिल होने को मिली मंजूरी; गाइड लाइन जारी

Published

on

By

जयपुर : आज से कोरोना की संशोधित गाइड लाइन लागू हो गई है. प्रदेश में अब विवाह समारोह में 250 लोग शामिल हो सकेंगे जिसमें बैंड बाजे वाले शामिल नहीं है. आपको बता दें कि पहले शहरी क्षेत्रों में विवाह समारोह में 100 लोगों के शामिल होने को मंजूरी दी गई थी. गाइड लाइन के अनुसार अब शनिवार रात 11 से सुबह 5 बजे तक रात्रीकालीन कर्फ्यू नहीं रहेगा.

धार्मिक समारोह में भी 250 लोग शामिल हो सकेंगे

सभी धार्मिक स्थलों को उनके समयानुसार दर्शन के लिए खोले जाने की अनुमति दे दी गयी है. साथ ही धार्मिक स्थलों में फूल-माला, प्रसाद, चादर और अन्य पूजा सामग्री ले जाने की अनुमति दी दे दी गयी है. विवाह समारोह के साथ ही सभी सार्वजनिक, सामाजिक, राजनैतिक, खेल-कूद सम्बन्धी, मनोरंजन कार्यक्रमों के साथ ही शैक्षणिक, सांस्कृतिक और धार्मिक समारोह में भी 250 लोग शामिल हो सकेंगे.

Continue Reading

Home

हद है ! जुए में 1-2 लाख नहीं बल्कि अपने 40 करोड़ रुपये हार गए एक बिजनेसमैन;जानिए

Published

on

By

उल्टा चोर कोतवाल को डांटे’ वाली कहावत तो आपने सुनी होगी, लेकिन शायद ही आपने कभी इसे सच होते हुए देखा हो. पर लंदन में एक ऐसा ही मामला आजकल चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल, यहां एक शख्स कसीनो में जुए में 1-2 लाख नहीं बल्कि अपने 40 करोड़ रुपये हार गया, लेकिन उसने अपनी गलती नहीं मानी, बल्कि उसका दोष कसीनो के ऊपर ही मढ़ दिया. उसने अपनी हार के लिए कसीनो को ही जिम्मेदार ठहरा दिया और उसी के ऊपर कोर्ट में केस कर दिया. यह मामला वैसे तो साल 2015 का है, लेकिन अब इसका फैसला आ चुका है. यह बड़ा ही अजीबोगरीब मामला है, जिसके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे.
 
रिपोर्ट के मुताबिक, जुए में करोड़ों रुपये हारने वाले इस शख्स का नाम हान जोह लिम है. वह मलेशिया के एक बिजनेसमैन हैं. दरअसल, मामला कुछ यूं है कि हान जोह साल 2015 में बिजनेस ट्रिप पर लंदन गए थे, लेकिन उससे पहले ही यानी साल 2014 में ही उन्होंने एक प्राइवेट कसीनो ज्वाइन किया था. इसी कसीनो में वो जुआ खेलने गए और खेलते-खेलते 40 करोड़ रुपये की भारी-भरकम राशि हार गए. इसके बाद तो लिम कसीनो पर ही भड़क गए और उसी पर केस ठोक दिया.सिपाही ने महिला को अकेले में मिलने के लिए बुलाया, दोस्त के रूम पर किया रेप, मोबाइल में बनाया न्यूड वीडियो व्यक्ति के सोने का तरीका बताता है।
उसकी पर्सनालिटी के सभी छिपे राज, जानकर रह जाओगे दंग सुबह उठकर भूलकर भी नहीं देखनी चाहिए यह 4 चीजें, वरना होता है भारी नुकसान अब बिना पैन कार्ड के कोई भी काम करना हुआ बहुत ही मुश्किल, इन कामों के लिए जरूरी है पैनउन्होंने गैंबलिंग एक्ट 2005 के तहत कसीनो पर केस करते हुए कहा कि उन्होंने जो पैसे हारे, उसमें कसीनो वाले की गलती है. उनका कहना था कि जब कसीनो वाले ने देखा कि वह हार रहे हैं तो उन्होंने उन्हें रोका क्यों नहीं. उन्होंने कहा कि कसीने वाले को मुझे जुआ खेलने से रोकना चाहिए था.
उन्होंने 40 करोड़ रुपये जुए में हारने के पीछे का कारण बताते हुए यानी कसीनो पर इल्जाम लगाते हुए कहा कि उन्होंने ही उन्हें लालच में फंसा दिया और जुआ खेलने के लिए उकसाया, जिसमें वह बार-बार हारते रहे और अपने करोड़ों रुपये गंवा दिए.हालांकि अब कोर्ट का फैसला आ चुका है और इस मामले में कसीनो की जीत हुई है, यानी हान जोह लिम केस भी हार गए हैं और अपना सारा पैसा भी गंवा चुके हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हान जोह की कुल संपत्ति 400 करोड़ रुपये के आसपास है.
Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़14 hours ago

फ्री में मिल सकती है सिलाई मशीन, जाने कैसे करे आवेदन एवं महत्वपूर्ण जानकारिया…

      Free Silai Machine Yojana 2022: हमारे देश में कई ऐसे लोग हैं, जो सच में जरूरतमंद है जिन्हें...

छत्तीसगढ़18 hours ago

CG Weather Update: भीषण गर्मी से लोगो के छुट रहे है पसीने, दिन का तापमान 45, और रात तक भी पारा 33 के पार पहुँचा…

  छत्तीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग संभाग के जिलों में भीषण गर्मी का कहर जारी है। भीषणता का अनुमान...

छत्तीसगढ़2 days ago

today weather update: बढ़ रहा है गर्मी का कहर, जानिए कहां तक पहुंचा मानसून…

    Weather Update: दक्षिण-पश्चिम मानसून दस्तक दे चुका है और सही गति से आगे बढ़ रहा है, लेकिन इससे...

छत्तीसगढ़5 days ago

तेल कंपनियों ने जारी किये पेट्रोल डीजल के दाम, जाने अपने शहरों के दाम..

  आज दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 96.72रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। मुंबई में...

छत्तीसगढ़6 days ago

CG News: भिलाई में ओवरब्रिज से दो बहनों ने लगाई छलांग हादसे में 1 की मौत और 1 की हालत गंभीर…

  भिलाई के मरोदा ओवरब्रिज से दो बहनों ने छलांग लगा दी। इसमें से एक की मौत हो गई, जबकि...

#Exclusive खबरे

Calendar

June 2022
M T W T F S S
  1 2 3 4 5
6 7 8 9 10 11 12
13 14 15 16 17 18 19
20 21 22 23 24 25 26
27 28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब7 days ago

    प्रोफेसर बनने का शानदार मौक़ा,निकली भर्ती;जानें शैक्षणिक योग्यता और आवेदन की तिथि …

  • ज्योतिष7 days ago

    Vastu Tips: घरो में आइनों को गलत दिशा में रखने से हो सकता है क्लेश, वास्तु के अनुसार जाने इसे सही दिशा में रखने के उपाये…

  • ज्योतिष6 days ago

    Vastu Tips: घर की दीवारों पर इस दिशा में लगाये घड़ी,वरना हो सकती है ये बड़ी परेशानी…

  • जॉब6 days ago

    रेलवे में निकली 10 वीं पास के लिए भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…मिलेगा बंफर सैलरी…

  • जॉब6 days ago

    कांस्टेबल की 1660 पदों पर निकली भर्ती,जानें शैक्षणिक योग्यता और आवेदन की तिथि..

  • जॉब6 days ago

    यहां 12वी पास के लिए ITBP में निकली बंपर भर्ती, जाने क्या है आवेदन की अंतिम तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब7 days ago

    भारतीय वायु सेना में निकली भर्ती,जानें शैक्षणिक योग्यता और आवेदन की तिथि…

  • जॉब6 days ago

    पंचायत सचिव की बंपर भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब6 days ago

    लाइब्रेरियन की बंपर भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब7 days ago

    कांस्टेबल की 1660 पदों पर निकली भर्ती,जानें शैक्षणिक योग्यता और आवेदन की तिथि..