Connect with us

ज्योतिष

15अप्रैल 2022 राशिफल देखे अपना राशिफल और करे दिन की सुरुवात

Published

on

saptahik rashifal august 2021 mesh vrishabh mithun kark singh kanya tula vrishchik dhanu makar kumbh meen weekly horoscope in hindi in 5 rashivalon ko badee upalabdhi milane ke sanket rdy | Weekly

5 अप्रैल 2022 राशिफल: जिस संदेश का इंतजार था, वो मिलेगा, खुशियों से भर जाएगा परिवार

15 अप्रैल 2022 राशिफल: रचनात्मक कार्य आपको शांति देंगे. आभूषण और प्राचीन वस्तुओं में निवेश फायदेमंद रहेगा और समृद्धि लाएगा।

मेष- आज का दिन मौज-मस्ती और आनंद से भरा रहेगा, क्योंकि आप जीवन को भरपूर जीएंगे. अत्यधिक खर्च और चतुर वित्तीय योजनाओं से बचें। लंबे समय से किसी दूर के रिश्तेदार से जिस संदेश की उम्मीद थी, वह खुशखबरी पूरे परिवार को खुशियों से भर देगी। स्पष्ट समझ से ही आप अपनी पत्नी/पति को भावनात्मक सहारा दे सकते हैं। यह खुद को अभिव्यक्त करने और रचनात्मक परियोजनाओं पर काम करने का एक अच्छा समय है। अचानक यात्रा के कारण आप भाग-दौड़ का शिकार हो सकते हैं। जीवनसाथी के साथ अच्छी बातचीत हो सकती है, आप महसूस करेंगे कि आप दोनों के बीच कितना प्यार है।

वृष- आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा। कॉलेज प्रतियोगिता में आज जीत का जश्न आपका दिल खुशियों से भर देगा. इस खुशी को दोगुना करने के लिए आप अपने दोस्तों से जुड़ेंगे। साथ ही पूरा दिन दोस्तों के साथ बीतेगा और शॉपिंग के लिए मॉल जा सकते हैं। आज किसी करीबी के आने से घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। लवमेट के साथ आज आप किसी अच्छे रेस्टोरेंट में डिनर पर जा सकते हैं। इससे रिश्ते मजबूत होंगे।

मिथुन– आज आपको अपने क्षेत्र के लोगों से संबंध बनाने की कोशिश करनी चाहिए. आज के नए अनुबंध भविष्य में बड़े लाभ लेकर आएंगे। तनाव कम होगा और चेहरे पर मुस्कान बनी रहेगी। विदेशी एजेंसियां ​​और कंपनियां आपके व्यापार नेटवर्क में शामिल होंगी। अगर आज आपको कोई समस्या आती है तो अनुभवी विशेषज्ञों की सलाह लें।

कर्क- रचनात्मक कार्य आपको शांति देंगे. आभूषण और प्राचीन वस्तुओं में निवेश फायदेमंद रहेगा और समृद्धि लाएगा। ऐसे अजनबियों से पर्याप्त दूरी बनाए रखें जो अत्यधिक मिलनसार हों। प्यार का अहसास अनुभव से परे होता है लेकिन आज आपको प्यार के इस नशे की कुछ झलक देखने को मिलेगी.

सिंह- आज खुद को और अधिक आशावादी बनने के लिए प्रेरित करें, इससे आपका आत्मविश्वास नहीं बढ़ेगा. बल्कि आपके व्यवहार में लचीलापन रहेगा। साथ ही आपके अंदर से नकारात्मकता भी खत्म हो जाएगी। इस राशि के छात्रों के लिए आज का दिन शानदार रहेगा। आप अपने भविष्य की योजना बना सकते हैं।

कन्या- आज यात्रा की स्थिति सुखद और लाभकारी रहेगी. काम के सिलसिले में आप पर जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है। गुस्से पर पूरी तरह काबू रखें। अगर गुस्से पर काबू नहीं रखा गया तो अपनों के बीच दूरियां आ सकती हैं। झगड़े से आपको कोई लाभ नहीं मिलेगा, लेकिन आपकी परेशानी और बढ़ेगी।

तुला- आपकी व्यक्तिगत समस्याएं मानसिक शांति भंग कर सकती हैं. मानसिक दबाव से बचने के लिए कुछ रोचक और अच्छा पढ़ें। जो लोग आपके पास क्रेडिट के लिए आते हैं, उन्हें अनदेखा करना बेहतर है। पारिवारिक समस्याओं के समाधान में आपका संतान जैसा व्यवहार महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

वृश्चिक– आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। पैसों के मामले में सावधानी बरतने की जरूरत है। आज परिवार की जरूरतों को पूरा करने में अधिक पैसा खर्च हो सकता है। इस राशि के जो लोग इंजीनियरिंग करते हैं, आज उनका ट्रांसफर ऐसी जगह हो सकता है जहां से ऊपर-नीचे करने में परेशानी होगी।

धनु- आज का दिन आपके लिए बहुत ही अनुकूल है। घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। काम में देरी से लाभ की मात्रा सीमित होगी। आर्थिक मामलों को गंभीरता से लें। नौकरी और व्यावसायिक स्थान पर वातावरण अनुकूल रहेगा। आज आप अपने ऑफिस या परिवार के सदस्यों के लिए भी भाग्यशाली साबित होने वाले हैं।

मकर- आज आप बिना किसी परेशानी के आराम कर पाएंगे. अपनी मांसपेशियों को आराम देने के लिए तेल से मालिश करें। आर्थिक परेशानियों के कारण आपको आलोचना और बहस का सामना करना पड़ सकता है – ऐसे लोगों को “ना” कहने के लिए तैयार रहें जो आपसे बहुत ज्यादा उम्मीद करते हैं।

कुंभ- आज आपकी रुचि धार्मिक कार्यों में रहेगी. आप किसी धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं। आज आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी। साथ ही पुराने बिलों और कर्जों का भुगतान करेंगे। इस राशि के कानून के क्षेत्र से जुड़े छात्रों को आज अपने समय का सदुपयोग करना चाहिए। कॉलेज से आज सीनियर्स की मदद से प्रोजेक्ट पूरा करें, नहीं तो शिक्षकों से डांट पड़ सकती है। आज माता-पिता को अपने बच्चों के खान-पान पर ध्यान देने की जरूरत है।

मीन- आज आपकी समृद्धि के संकेत हैं. नया काम शुरू करने के लिए आज का दिन आपके लिए शुभ है। आप दिन भर मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे। यह समय अपनी महत्वाकांक्षाओं को समझने और उसे पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करने का है। आज मित्रों के साथ व्यवहार में सावधानी बरतें।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

ज्योतिष

14 अप्रैल को इन राशियों का सूर्य की तरह चमकेगा भाग्य,

Published

on

By

horoscope tomorrow aaj ka rashifal 2021 future predictions todays lucky and unlucky rashi 14 november 2021 sunday - Astrology in Hindi - 14 नवंबर को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का

 वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। पढ़ें राशिफल

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 14 अप्रैल 2022 को गुरुवार है। इस दिन मेष संक्रांति, गुरु प्रदोष व्रत के साथ ही बैसाखी का पावन त्योहार मनाया जाएगा। प. राघवेंद्र शर्मा से जानिए 14 अप्रैल 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

मेष राशि-  मन प्रसन्न रहेगा, परन्तु बातचीत में संयत रहें। शैक्षिक कार्यों के प्रति सचेत रहें। मित्रों से सद्भाव बनाये रखें। कारोबार में वृद्धि होगी। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। पर‍िवार का सहयोग मिलेगा। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक-मांगलिक कार्य होंगे। भाइयों में मतभेद हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र की स्थिति में सुधार होगा।

वृष राशि- शैक्षिक कार्यों में सुधार होगा। बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। परिश्रम अधिक रहेगा। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। वाणी में सौम्यता रहेगी, परन्तु सेहत का ध्यान रखें। मन अशान्त रहेगा।

29 अप्रैल से इन 3 राशियों पर शनिदेव की होगी विशेष कृपा, एक के बाद एक बनेंगे बिगड़े काम

मिथुन राशि- मानसिक शान्ति‍ रहेगी। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। परिवार की सुख-सुविधाओं का विस्तार हो सकता है। आय में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्यों में सफल रहेंगे। सन्तान को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। किसी मित्र के सहयोग से आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं। यात्रा कष्टमय हो सकती है।

कर्क राशि- माता-पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। शैक्षिक कार्यों में सुधार होगा। सेहत का ध्यान रखें। मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। सन्तान को कष्ट होगा। म‍ित्रों से भेंट होगी।

सिंह राशि- आत्मविश्वास में कमी रहेगी। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है। कारोबार के लिए विदेश यात्रा हो सकती है। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। वस्त्र उपहार में प्राप्त हो सकते हैं। कारोबार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। व‍िवादों से बचकर रहें।

कन्या राशि- संयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। वाहन सुख में कमी आ सकती है। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्यों के लिए यात्रा पर जा सकते हैं। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। मानसिक तनाव हो सकता है। अति उत्साही होने से बचें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है।

तुला राशि- मानसिक शान्ति‍ रहेगी। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति हो सकती है। कार्यों के प्रति सचेत रहें। सेहत का ध्यान रखें। वाहन सुख में वृद्धि होगी। अनियोजित खर्च बढ़ेंगे। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं। संचित धन में कमी आ सकती है।

राहु-केतु ने बदली चाल, इन 5 राशि वालों की 18 महीने के लिए बढ़ेंगी मुश्किलें

वृश्चिक राशि- आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। किसी पुराने मित्र से पुनःसम्पर्क हो सकता है। माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। मन अशान्त रहेगा। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। रोजगार के साधन बनेंगे। लंबी यात्रा के योग बन रहे हैं।

धनु राशि- संयत रहें। व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। परिवार की किसी बुजुर्ग महिला से धन प्राप्ति‍ के योग बन रहे हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। मन अशान्त रहेगा। स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी हो सकता है। शैक्ष‍िक कार्यों में सफलता म‍िलेगी।

मकर राशि- आत्मविश्वास में परिपूर्ण रहेंगे। लेखनादि-बौद्धि‍क कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। किसी दूसरे स्थान पर भी जा सकते हैं। धर्मकर्म में रुचि बढ़ेगी। माता-पिता का साथ मिलेगा। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। सेहत का ध्यान रखें। तनाव से बचकर रहें।

कुंभ राशि- मन अशान्त रहेगा। मित्रों का सहयोग मिल सकता है। परिवार के साथ यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। खर्च अधिक रहेंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगे। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। सन्तान को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं।

29 अप्रैल तक इन 3 राशि वालों के नौकरी में स्थान परिवर्तन संभव, 14 के बाद धन की स्थिति में होगा सुधार

मीन राशि– आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी, परन्तु अपनी भावनाओं को वश में रखें। वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं। संतान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं, परन्तु किसी दूसरे स्थान पर जाना भी पड़ सकता है।

Continue Reading

ज्योतिष

राशि परिवर्तन: 12 साल बाद बना यह योग गुरु का मीन राशि में परिवर्तन, जानिए इन 12 राशियों पर कैसा रहेगा प्रभाव

Published

on

By

Continue Reading

ज्योतिष

रविवार के दिन करे ये छोटा सा उपाए, सूर्य देव होंगे प्रसन्न, जानिए क्या है ये उपाये…

Published

on

By

 

सूर्य नारायण को रविवार का दिन समर्पित किया गया है. इस दिन सूर्य देव की विशेष पूजा अर्चना की जाती है. वैसे तो सूर्य देव को नियमित रूप से अर्घ देने से मनुष्य की कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत होती है. परंतु समय के अभाव के चलते ऐसा संभव ना हो तो रविवार के दिन तो सूर्य देव को अर्घ देना ही चाहिए. सूर्योदय से पहले उठकर स्नान आदि से निवृत्त होकर सबसे पहले सूर्य देव को लाल फूल, चावल, तांबे के कलश में डालकर अर्घ देना शुभ माना जाता है, और भी कई पौराणिक उपाय हैं जिन्हें करके आप सूर्य देव को प्रसन्न कर सकते हैं. साथ ही अपनी कुंडली का सूर्य भी मजबूत कर सकते हैं.

स्नान के समय करें उपाय
यदि किसी जातक की कुंडली में सूर्य अनिष्ट कारक हो तो जातक को स्नान करते समय जल में खसखस या एक लाल फूल या फिर केसर डालकर नहाना शुभ माना जाता है. लाल फूल, केसर या खसखस यह सभी सूर्य की कारक वस्तु मानी जाती हैं. इन वस्तुओं से सूर्य के उपाय करने, अन्य अनिष्टों से बचाव करने के साथ ही व्यक्ति के रोगों से लड़ने की शक्ति का विकास भी होता है. मान्यता के अनुसार सूर्य की कारक वस्तुओं से स्नान करने पर सूर्य की वस्तुओं के गुण व्यक्ति के शरीर में प्रवेश कर जाते हैं. जिसकी वजह से उनके शरीर में सूर्य के गुणों की बढ़ोतरी होती है.

सूर्य की कारक वस्तुओं का दान
सूर्य देव के दुष्प्रभाव से बचने के लिए सूर्य की कारक वस्तुओं का दान देना चाहिए. इनमें तांबा, गुड़, गेहूं, मसूर दाल, दान कर सकते हैं. दान देने वाली वस्तुओं को प्रत्येक रविवार या फिर मकर सक्रांति के दिन दान करना शुभ माना जाता है. इसके अलावा सूर्य ग्रहण के दिन भी इन वस्तुओं का दान लाभकारी होता है. अपने सामर्थ्य अनुसार वस्तुओं के वजन का दान पूरे श्रद्धा भाव के साथ कर सकते हैं.

मंत्र का जाप करें
सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए उनके मंत्र का जाप करना भी फलदायक होता है. आप ‘ओम घूणि: सूर्य आदित्य:’ मंत्र का नियमित रूप से जाप कर सकते हैं. यदि आपके पास समय का अभाव है तो आप इस मंत्र का जाप प्रत्येक रविवार भी कर सकते हैं. यह मंत्र रविवार के दिन विशेष रूप से फल प्रदान करता है. इस मंत्र की संख्या 10-20 है या फिर 108 भी हो सकती है. आप इसे अपनी इच्छा अनुसार बढ़ा भी सकते हैं. मंत्र जाप के समय शुद्धता का पूरा ध्यान रखना चाहिए. इसके अलावा मंत्र जाप के समय सूर्य देव का ही ध्यान करना हितकारी होता है.

पति-पत्नी के रिश्ते को मजबूत बनाएंगे वास्तु शास्त्र की ये आसान टिप्स

सूर्य यंत्र की स्थापना करें
सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए तांबे के सूर्य यंत्र की स्थापना करना चाहिए. यदि आपके पास तांबे का सूर्य यंत्र नहीं है तो भोजपत्र या फिर कागज पर लाल चंदन, केसर, कस्तूरी से इन्हें स्वयं ही बना सकते हैं. इसको लिखने के लिए अनार की कलम का इस्तेमाल उत्तम बताया गया है. सूर्य यंत्र के ऊपर के तीन खानों में क्रमशः 6,1,8 संख्याएं अलग-अलग खानों में होनी चाहिए. बीच के खानों में क्रमशः 7,5, 3 संख्याएं लिखी जाती हैं. अंतिम खानों में 2,9,4 संख्याएं लिखी जाती है. सूर्य यंत्र की एक विशेषता होती है कि इनका किसी भी तरफ से योग किया जाए तो उसका योगफल 15 ही आता है.

सूर्य हवन कराएं
सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए या फिर कुंडली में जब सूर्य का दुष्प्रभाव प्राप्त हो रहा हो, अथवा सूर्य राहु केतु से पीड़ित हों, तो सूर्य से संबंधित हवन कराना चाहिए. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़2 hours ago

छत्तीसगढ़ में बिजली हुई महंगी,किन्तु मध्य प्रदेश-महाराष्ट्र राज्यों की तुलना में अब भी सस्ती

विद्युत नियामक आयोग ने प्रदेश में बिजली की नई दर तय कर दी है। पड़ोसी राज्यों की तुलना में अब...

छत्तीसगढ़3 hours ago

छत्तीसगढ़ में निकली डॉक्टर, इंजीनियर व साइंटिस्ट के पदो पर बंपर भर्ती, उम्मीदवार जल्द से करे आवेदन…

  प्रदेश में अगले 3-4 महीनों में सरकारी विभागों में 10,000 से अधिक पदों पर भर्तियां निकलने जा रही हैं।...

छत्तीसगढ़2 days ago

CG News: करंट के चपेट में आने से 2 लोगो की दर्दनाक मौत…

  छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में करंट लगने से 2 लोगों की मौत हो गई है। दोनों की मौत अलग-अलग...

छत्तीसगढ़3 days ago

CG News: हाथियों का फिर से बढ़ा आतंक, 11 साल की बच्ची और महिला को कुचलकर उतरा मौत के घाट…

  नगरी वन परिक्षेत्र के तुमबाहरा में स्थानीय निवासी शेख साहू अपनी 11 साल की बेटी सिमरन के साथ जंगल...

छत्तीसगढ़3 days ago

CG News: शोभायात्रा में शामिल होने गया युवक की हत्या…

  छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में एक युवक की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई। वह घर से धमतरी शहर...

#Exclusive खबरे

Calendar

April 2022
M T W T F S S
  1 2 3
4 5 6 7 8 9 10
11 12 13 14 15 16 17
18 19 20 21 22 23 24
25 26 27 28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • देश6 days ago

    कर्मचारियों के लिए खुशखबरी : DA के बाद बढ़ेगा HRA भत्ता,सैलरी में होगी बम्फर इजाफ़ा…

  • देश6 days ago

    Ayushman yojna: गोल्डन कार्ड धारक ध्यान दें, इलाज को लेकर अस्पतालो में शुरू हुई ये व्यवस्था, पढ़े पूरी खबर…

  • देश - दुनिया5 days ago

    एक बार फिर से कर्मचारियों के लिए खुशखबरी: अब DA के बाद बड़ेगा HRA भत्ता, सैलरी में होगी बम्पर इजाफा… 

  • जॉब4 days ago

    बंधन बैंक में निकली बंपर भर्ती, 12वी युवा जल्द करे आवेदन.. जाने आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब5 days ago

    रेलवे स्कूल में शिक्षक पदों पर निकली बंपर भर्ती, बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी.. जाने क्या है आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब4 days ago

    यहां Vyapam में 3400 पदों पर निकली बंपर भर्ती, जाने क्या है आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • देश - दुनिया4 days ago

    एक बार फिर से कर्मचारियों के लिए खुशखबरी: अब DA के बाद बड़ेगा HRA भत्ता, सैलरी में होगी बंपर इजाफा… 

  • जॉब3 days ago

    ग्रेजुएशन पास उम्मीदवार के लिए निकली बंपर भर्ती, जाने क्या है आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता….

  • देश - दुनिया3 days ago

    एक बार फिर से कर्मचारियों के लिए खुशखबरी: अब DA के बाद बड़ेगा HRA भत्ता, सैलरी में होगी बंपर इजाफा… 

  • क्राइम4 days ago

    Crime News: 10 साल की मासूम से युवक ने किया दुष्कर्म, शॉप पर आकेला पाकर युवक ने वारदात को दिया अंजाम…