Connect with us

जीजा-साली ने सुनाई पुलिस को अपनी लव स्टोरी, थानेदार ने कराई शादी, महिला पुलिसकर्मियों ने गाए मंगल गीत

Published

on

बहन के देवर से अफेयर होने की जानकारी के बाद दोनों के परिवार वाले आग बबूला हो गए। वे किसी कीमत पर इस रिश्ते को स्वीकार करने को तैयार नहीं थे। लेकिन, प्रेमी युगल ने जब अपनी लव स्टोरी को पुलिस से सुनाई तो वे हमदर्द बन गए। थानाध्यक्ष ने दोनों की थाना परिसर में बने मंदिर में शादी करा दी इतना ही नहीं महिला पुलिस कर्मियों ने मंगलव गीत भी गाया। बता दें कि लड़का नेपाल और लड़की बिहार की रहने वाली थी।

नेपाल के बारा जिला के गढ़ी माई बरियारपुर निवासी रामनाथ महतो के बड़ी बेटी की शादी चिरैया क्षेत्र के कमरचोली गांव में शिवनाथ प्रसाद के यहां हुई थी, जबकि छोटी बेटी सीमा का उसके देवर सोनू कुमार से अफेयर चल रहा था।

दोनों के परिजनों को यह रिश्ता मंजूर नहीं था। वे इसका पूरजोर विरोध कर रहे थे। आखिर में प्रेमी युगल ने थाने पर मदद की गुहार लगाई।

थानाध्यक्ष इंद्रजीत पासवान ने दोनों पक्षों के अभिभावकों को थाने चिरैया थाने पर बुलाया और समझाया। जिसके बाद वे शादी के लिए तैयार हो गए।

चिरैया थाना परिसर में लड़का व लड़की के माता-पिता आदि की उपस्थिति में शादी कराई गई। जहां बाराती के रूप में थाना के सभी पुलिस पदाधिकारी, चौकीदार उपस्थित रहे। वहीं वर-वधू को आशीर्वाद देने के लिए उनके माता-पिता व थानाध्यक्ष मौजूद थे।

मंगलगीत महिला पुलिस पदाधिकारियों ने गाया। इस प्रकार की शादी को देखने के लिए थाना परिसर में हुजूम लगा हुआ था। सभी राहगीर थानाध्यक्ष व उसकी पत्नी की प्रशंसा कर रहे हैं।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Tech & Auto

देश में जल्द लॉन्च होगी Hyundai Tucson Suv, इसके फीचर्स देख आप भी हो जायेंगे हैरान… 

Published

on

 

 

हुंडई मोटर जल्द ही भारत में अपनी प्रीमियम एसयूवी टक्सन का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. कार निर्माता ने घोषणा की है कि नई टक्सन इस साल की दूसरी छमाही में भारतीय बाजार में उतारी जाएगी, हालांकि, ग्लोबल बाजारों में इसे पहले ही लॉन्च किया जा चुका है. फोर्थ जनरेशन की टक्सन एसयूवी फॉक्सवैगन टिगुआन, स्कोडा कोडिएक जैसी कारों को टक्कर देगी.

2022 Hyundai Tucson डिजाइन के मामले में काफी नई है. यह अपने पुराने मॉडल के मुकाबले स्पोर्टी दिखाई देती है, इसमें शार्प एलईडी हेडलाइट्स के साथ एक नई बड़ी फ्रंट ग्रिल दी गई है. ग्रिल पर पैरामीट्रिक ज्वेल पैटर्न एसयूवी को एक अलग लुक देता है.अब तक 70 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदा
हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के एमडी और सीईओ उनसू किम ने कहा, “हुंडई नई टेक्नोलॉजी में हमेशा आगे रही हैं और बिल्कुल नई टक्सन इंटेलिजेंट टेक्नोलॉजी, फ्यूचरिस्टिक डिजाइन, बेजोड़ सुरक्षा और स्मार्ट इनोवेशन के साथ एसयूवी खरीदारों को रोमांचित करने के लिए तैयार है. टक्सन ने 2004 में लॉन्च होने के बाद से दुनिया भर में 70 लाख से अधिक यूनिट्स की बिक्री के साथ दुनिया भर के ग्राहकों के दिलों पर कब्जा कर दिया है. एक बोल्ड, डायनामिक लुक और एडवांस फीचर्स के साथ नई टक्सन भारत में ग्राहकों की आकांक्षाओं को पूरा करेगी. ”एडवांस फीचर्स और दमदार इंजन से होगी लैस
नया टक्सन कई तरह नए फीचर्स मिलेंगे. जैसे इसमें एक वर्टिकली स्टैक्ड, डबल 10.25-इंच फुल-टच स्क्रीन, एक मल्टी-एयर वेंटिलेशन सिस्टम और हुडलेस डिजिटल गेज क्लस्टर होगा. इसके इंजन की बात करें तो नई टक्सन में 2.5-लीटर पेट्रोल और 1.6-लीटर टर्बो हाइब्रिड इंजन का उपयोग किया जाएगा. इन्हें आठ-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन यूनिट से जोड़ा गया है. 2.5-लीटर इंजन की अधिकतम शक्ति 187bhp और अधिकतम टॉर्क 246 Nm है.

Continue Reading

जॉब

आईसीएमआर में साइंटिस्ट सी पद पर भर्ती,जल्द करें अप्लाई…

Published

on

ICMR Recruitment 2022 : आईसीएमआर में सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका है. आईसीएमआर में साइंटिस्ट सी पद पर भर्ती निकली है. आईसीएमआर में साइंटिस्ट सी पद पर भर्ती होने के बाद शानदार सैलरी मिलेगी.इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च ने साइंटिस्ट सी पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है.

साइंटिस्ट सी पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आईसीएमआर की आधिकारिक वेबसाइट recruit.icmr.org.in पर जाकर करना है. नोटिस के अनुसार, आईसीएमआर में साइंटिस्ट सी की कुल 18 वैकेंसी है.

इसके लिए आवेदन अधिकतम 40 उम्र तक के अभ्यर्थी कर सकते हैं. नोटिस के अनुसार आईसीएमआर साइंटिस्ट सी भर्ती 2022 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 5 जून 2022 है.

आवेदन शुल्क
आईसीएमआर में साइंटिस्ट सी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुल्क 1500 रुपये हैं. हालांकि एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क से छूट हासिल है.

शैक्षिक योग्यता
आईसीएमआर में साइंटिस्ट सी पदों के लिए उम्मीदवारों के पास पब्लिक हेल्थ एंटोमोलॉजी में पीजी डिग्री होनी चाहिए. साथ ही कम से कम चार साल रिसर्च एवं डेवलपमेंट या टीचिंग का अनुभव होना चाहिए. या फिर कम से कम पीजी डिग्री सेकेंड क्लास पास होने के साथ पीएचडी की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही चार साल का रिसर्च एवं डेवलपमेंट या टीचिंग का अनुभव.

Continue Reading

Lifestyle

तेजी से हो रहे हैं बाल सफेद,तो इन बीज से करें काला…ये रही बेहतरीन उपाय

Published

on

White Hair Problems Solution: 25 से 30 की उम्र में सफेदी आ जाए तो टेंशन होने लगती है, लेकिन अब घबराने की जरूरत नहीं क्योंकि अलसी के बीज आपकी परेशानी को दूर कर सकते हैं.कोई भी यंग एज ग्रुप के लोग ये कभी नहीं चाहते कि 25 से 30 की उम्र में ही उनके बालों में सफेदी आ जाए, लेकिन मौजूदा दौर की अजीबोगरीब जीवनशैली और उल्टा पुलटा खान-पान के कारण ऐसी दिक्कतें आम हैं. ऐसे में कई लोग हेयर डाई करते हैं जो केमिकल युक्त होता है और बाल डैमेज हो जाते हैं, इसलिए जरूरी है कि आप नेचुरल और घेरलू नुस्खा ही अपनाएं.

आर्युवेदिक इलाज
अगर आप कम उम्र में सफेद बालों का आर्युवेदिक इलाज खोज रहें हैं तो अलसी के बीज  को ट्राई कर सकते हैं क्योंकि ये आपके लिए फायदे का सौदा साबित होगा आए जानते हैं कि इसका इस्तेमाल हेयर केयर के लिए कैसे किया जा सकता है.

अलसी का बीज क्यों है अहम?
अलसी के बीज में काफी मात्रा में प्रोटीन, फाइबर्स,विटामिंस,मैक्रोन्यूट्रीएंट्स और ओमेगा-3 फैटी एसिड्स पाए जाते हैं. इनको सलाथ या स्मूदी में मिलाकर खाया जा सकता है. बालों के मामले में अलसी किसी खास फूड से कम नहीं है. इससे स्कैल्प पर नमीं आ जाकी है और हेयर शाइनी बन जाते हैं.

हेयर मास्क लगाएं
आप अलसी के बीज का हेयर मास्क तैयार कर लें और बालों में लगाएं और सूखने का इंतजार करें फिर साफ पानी से धो लें. रेगुलर ऐसा करने से कुछ ही दिनों में सफेद बाल फिर से काले होने शुरू हो जाएंगे.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़4 hours ago

today corona update: कोरोना के नए केस 2,274, एवं संक्रमितो की संख्या 4.31 करोड़ के पार, एवं रिकवरी रेट 98.75 % पर पहुंचा…

    कोरोना को लेकर कुछ राहत वाली खबर है। शनिवार को संक्रमण के नए मामलों में कमी देखी गई।...

छत्तीसगढ़4 hours ago

पेट्रोल के दामों मे आई गिरावट, पेट्रोल 9.5 रुपए, एवं डीजल 7 रुपए लीटर हुआ सस्ता..

  महंगाई के मौसम में केंद्र सरकार ने थोड़ी राहत बरसाई है। एक्साइज ड्यूटी घटाने से पेट्रोल 9.5 रुपए और...

छत्तीसगढ़20 hours ago

CG Braking News: छत्तीसगढ़ के चित्रकोट जलप्रपात में एक महिला ने अचानक कूदकर दी जान, 9 घंटे के के बाद लाश को किनारे पर लाया गया…

    बस्तर: चित्रकोट जलप्रपात में कूदकर जान देने वाली युवती की लाश पुलिस ने बरामद कर ली है। 9...

छत्तीसगढ़23 hours ago

सोने चांदी की कीमतों पर हुई बढ़ोतरी, सोना 660 रुपए महंगा होकर 51,027 रु प्रति 10 ग्राम पंहुचा, एवं चांदी 2,321 रुपए हुई महंगी..

  इस हफ्ते सोने-चांदी में अच्छी तेजी देखने को मिली है। इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन (IBJA) की वेबसाइट के...

छत्तीसगढ़1 day ago

कई जिलों में बाढ़ एवं बारिश का कहर, आंधी व तूफान से 33 की मौत..

हीटवेव, बारिश, बाढ़ और बिजली देश के कुछ हिस्सों में कहर बरपा रही है। कुछ हिस्से जहां चिलचिलाती गर्मी से...

#Exclusive खबरे

Calendar

May 2022
M T W T F S S
  1
2 3 4 5 6 7 8
9 10 11 12 13 14 15
16 17 18 19 20 21 22
23 24 25 26 27 28 29
30 31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • देश6 days ago

    PM Kisan योजना 11वीं किस्त की लिस्ट जारी,चेक करें यहाँ…

  • जॉब6 days ago

    भारतीय खाद्य निगम में निकली 4700 से अधिक पदों पर भर्ती,ग्रेजुएट पास के लिए बेहतरीन मौका…

  • जॉब7 days ago

    रक्षा मंत्रालय में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती,ये रही आवेदन की तिथि…

  • जॉब5 days ago

    हेड कॉन्स्टेबल की बंफर भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता

  • जॉब6 days ago

    बिजली विभाग में निकली भर्ती,ये रही शैक्षणिक योग्यता…जल्द करें अप्लाई

  • जॉब6 days ago

    जूनियर असिस्‍टेंट के पदों पर निकली भर्ती,जानें शैक्षणिक योग्यता..

  • जॉब6 days ago

    विश्वविद्यालय में टीचिंग एवं नॉन टीचिंग के पदों पर निकली बंपर भर्तियां, जाने क्या है आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब6 days ago

    डाक विभाग मे निकली बम्पर भर्तियाँ, जल्द ही करे आवेदन, जाने सैलरी, आवेदन की तिथि, एवं शैक्षणिक योग्यता..

  • जॉब6 days ago

    बोर्डर रोड्स ऑर्गनाइजेशन में निकली बंपर भर्ती, योग्य उम्मीदवार जल्द करे आवेदन… ये रही शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब6 days ago

    आयूष मंत्रालय में निकली कंप्यूटर ऑपरेटरो की बंपर भर्ती, जाने क्या है आवेदन की अंतिम तिथि और शैक्षणिक योग्यता…