Connect with us

ज्योतिष

CHANAKYA NITI: चाणक्य के अनुसार इन 3 तरह के काम को करने के बाद तुरंत करना चहिये स्नान, नही तो हो सकती है बड़ी परेशानी…

Published

on

 

 

Chanakya Niti: अर्थशास्त्र, राजनीति और कूटनीति के ज्ञाता कौटिल्य को दुनिया आचार्य चाणक्य के नाम से जानती है। चाणक्य ने ऐसी कई महत्वपूर्ण बातें बताई हैं जिन्हें यदि जीवन में उतार ले तो वो कभी धोखा नहीं खा सकता है और उसे आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता है। आचार्य चाणक्य ने जीवन में ही अर्थशास्त्र को जोड़ दिया है तथा जीवन में राजनीति और कूटनीति को भी जोड़ा है, जिसके पालन से आप जिंदगी की रेस में बहुत आगे जा सकते हैं।

आचार्य चाणक्य ने हमारे रोजमर्रा के कामों को लेकर भी काफी कुछ कहा है। आचार्य चाणक्य ने हमें बताया है कि किन बातों का पालन करके हम रोजाना सफलता की ओर एक कदम बढ़ा सकते हैं। आचार्य चाणक्य ने हमें नहाने से संबंधित कुछ बातें बताई हैं, आचार्य चाणक्य ने बताया कि वो कौन से काम हैं जिनके करने के बाद हमें तुरंत नहाना चाहिए।

आमतौर में तो हम रोज सुबह नहाते है, लेकिन आचार्य के अनुसार जब इन परिस्थियों में हो तो जरूर नहाएं। ऐसा न करने से हमारी सेहत में इसका असर पड़ सकता है, क्योंकि हमारे खान-पान के साथ-साथ दिनचर्या से ही हमारी सेहत में असर पड़ता है। जानिए इन स्थितियों के बारें में।

श्लोक

तैलाभ्यङ्गे चिताधूमे मैथुने क्षौरकर्मणि।

तावद् भवति चाण्डालो यावत् स्नानं न चाचरेत्।

इस श्लोक का मतलब है कि जब आप अपने शरीर में तेल की मालिश करें, या फिर किसी की अंतिम यात्रा से लौटकर आए हों, या फिर आपने किसी स्त्री या पुरुष के साथ प्रसंग किया हो या फिर आपने अपने बाल कटवाएं हों, इन स्थितियों में आपको तुरंत स्नान करना चाहिए, अगर आप ऐसा करते हैं तो आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

दाह संस्कार से वापस आने के बाद 

अगर आप किसी की मृत्यु के बाद उसकी शवयात्रा से लौट रहे हैं तो बिना स्नान किए घर के अंदर प्रवेश नहीं करना चाहिए। क्योंकि श्मशान जाने पर कई तरह के कीटाणु आपके शरीर के साथ आते हैं वो घर तक न आएं इसलिए स्नान करके ही घर के अंदर आएं।

शरीर की तेल से मालिश

शरीर में तेल मालिश करने से हम स्वस्थ रहते हैं और हमारी हड्डियां भी मजबूत रहती हैं, इसलिए हफ्ते में कम से कम एक बार तेल से अपने शरीर की मालिश करनी चाहिए। इससे आपका शरीर भी चमकदार बनता है, लेकिन तेल लगाने के बाद नहा लेना चाहिए तभी असल फायदा होगा। ऐसा करने से शरीर की गंदगी भी निकल जाएगी और शरीर चमकदार बनेगा।

बाल कटवाने के बाद 

आचार्य चाणक्य के मुताबिक बाल कटवाने के बाद भी तुरंत स्नान करना चाहिए, क्योंकि जब हम अपने बाल कटवाते है तो वह हमारे शरीर में छोटे-छोटे बाल चिपक जाते है जो नहाने से ही हटेंगे और आप बीमार नहीं होंगे।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

ज्योतिष

वास्तु शास्त्र: हर पूजा-पाठ पर कलश के ऊपर क्यों रखते है नारियल? नही पता तो अभी जानिए क्या है इसके फायदे और नुकसान…

Published

on

 

Nariyal Upay: हिंदू धर्म में कलश को सुख-समृद्धि और मंगल कामनाओं का प्रतीक माना जाता है. किसी भी शुभ कार्य में कलश पूजन का विशेष महत्व है. पूजा पाठ, विवाह, गृहप्रवेश में अक्सर कलश पर नारियल जरूर रखा जाता है. कहते हैं नारियल(Coconut) के बिना कलश स्थापना अधूरी मानी जाती है. नारियल को श्रीफल भी कहा जाता है. मांगलिक कार्यों में कलश के साथ नारियल की भी पूजा की जाती है. आइए जानते हैं क्या है कलश के ऊपर नारियल रखने की वजह और नारियल के लाभकारी उपाय.

कलश पर क्यों रखा जाता है नारियल? 

शास्त्रों में नारियल को भगवान गणेश का प्रतीक माना गया है. कहते है कि नारियल का सफेद भाग और उसका पानी चंद्र ग्रह का प्रतिनिधित्व करते हैं.
नारियल में त्रिदेवों का वास भी माना जाता है. कलश के ऊपर नारियल रखने का उद्देश्य शुभ काम में इन देवताओं को आमंत्रित करना होता है ताकि बिना बाधाओं के वो काम पूर्ण हो सके. कलश पर नारियल रखते वक्त ध्यान रखें कि उसका मुख पूजन करने वाले व्यक्ति की तरफ हो. नारियल का मुख उस सिरे पर होता है, जहां से वो वृक्ष की टहनी से जुड़ा होता है.

नारियल के उपाय

कर्ज

तंत्र शास्त्र के अनुसाल कर्ज से छुटकारा पाना चाहते हैं तो चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर नारियल पर एक स्वास्तिक बनाएं. इसे हनुमान जी के प्रिय भोग गुड़ चने के साथ उनके चरणों में अर्पित कर दें. इसके बाद ऋणमोचक मंगल स्तोत्र का पाठ करें. ऐसा करने कर्ज संबंधित समस्याओं का समाधान मिल सकता है.

बुरी शक्तियां

घर में नकारात्मकता शक्तियों को दूर करने के लिए एक नारियल लेकर उस पर काजल का टीका लगाए और उसे घर के हर कोने में ले जाएं और उसके बाद उसे नदी में प्रवाहित कर दें. ऐसा करने से घर पर टोने टोटके का असर नहीं होगा और नकारात्मक ऊर्जा का नाश हो जाएगा. खुशहाली जीवन के लिए ये टोटका बहुत लाभकारी है.

बिजनेस

कारोबार में लगातार घाटा हो रहा हो, व्यापार मंद पड़ा हो तो एक नारियल को पीले कपड़े में लपेट लें और उस पर जनेऊ और सवा पाव सफेद मिठाई रखकर गुरुवार के दिन भगवान विष्णु को चढ़ा दें. ऐसा करने से व्यापार में तरक्की के रास्ते खुलेंगे और बिजनेस में मुनाफा हो सकता है.

Continue Reading

ज्योतिष

Vastu Tips : स्टोर रूम में न रखें इन तरह की चीजें वरना,घर को बना देगा तंगी ,हो जाएगा पैसो की किल्लत…

Published

on

Vastu Tips :  हर चीज़ में सकारात्मक और नकारात्मक शक्तियां होती हैं। यदि आप किसी चीज़ को उसके सही स्थान पर नहीं रखते हैं तो उस वस्तु की सकारात्मक शक्ति नकारात्म में बदल जाती है।वास्तु शास्त्र का हमारे जीवन में काफी महत्व होता है। यदि आप अपने कार्यों को वास्तु के हिसाब से नहीं करते हैं तो ज्यादातर वो काम खराब ही होते हैं। जिसके बाद लोग अक्सर अपनी किस्मत को दोष देने लग जाते हैं। वास्तु शास्त्र के मुताबिक हर चीज़ का एक स्थान होता है। खासतौर पर घर में रखी जाने वाली चीज़ों का। घर में क्या और कहां रखना चाहिए इस बात का वास्तु में काफी ध्यान दिया गया है।

हर चीज़ में सकारात्मक और नकारात्मक शक्तियां होती हैं। यदि आप किसी चीज़ को उसके सही स्थान पर नहीं रखते हैं तो उस वस्तु की सकारात्मक शक्ति नकारात्म में बदल जाती है। अगर आप दिन रात मेहनत करके भी काम कर रहे हैं तो ऐसे में आपको अपने काम का सही फल नहीं मिलता है। ऐसे ही घर का एक हिस्सा स्टोर रूम बेहद बेकार समझा जाता है। स्टोर रूम का इस्तेमाल अक्सर लोग अपना बेकार का या जल्दी काम न आने वाला सामान रखते हैं।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि हमे स्टोर रूम में क्या-क्या नहीं रखना चाहिए। आज वास्तु शास्त्र में हम आपको बताने जा रहे हैं कि आपके अपने स्टोर रूम में किन-किन चीज़ों को नहीं रखना है?

जंग लगने वाला सामान

वास्तु शास्त्र के अनुसार आपको अपने घर में जंग लगने वाली चीज़ें नहीं रखनी चाहिए। हम अक्सर इस तरह का सामान स्टोर रूम में रख देते हैं। लेकिन दिसपर जंग लगने की संभावना हो इस तरह के सामान को घर से दूर रखना चाहिए। ऐसा करने से घर में कलेश बढ़ते हैं और तरक्की के रास्ते बंद होने लगते हैं।

पीतल के बर्तन न रखें 

एक वक्त हुआ करता था जब लोग पीतल के बर्तनों में ही खाना खाया करते थे। लेकिन बदलते वक्त के साथ अब ये सिलसिला भी बंद हो गया है। ऐसे में लोग अक्सर अपने पुराने पीतल के बर्तनो को उठाकर स्टोर रूम में रख देते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा भूलकर भी नहीं करना चाहिए। दरअसल पीलत के बर्तन में शनी देव का वास होता है। जिसके चलते आपको अपने हर काम में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

Continue Reading

ज्योतिष

कर्क राशि, तुला राशि, मकर राशि और धनु राशि वालो को सावधान रहने की जरूरत है, जानिए आज का राशिफल..

Published

on

By

Horoscope 6 July 2022, Aaj Ka Rashifal  कर्क राशि, तुला राशि, मकर राशि और धनु राशि वालों को आज 6 जुलाई को सावधान रहने की जरूरत है. सभी राशियों का जानते हैं आज का राशिफल.पंचांग के अनुसार आज 6 जुलाई 2022 बुधवार को को आषाढ़ मास की शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि है और वरियान योग बना हुआ है. आज का दिन गणेश जी को समर्पित है. आज चंद्रमा कन्या राशि में गोचर कर रहा है. आज उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र है. आज के दिन आपके लिए क्या कुछ लेकर आ रहा है, आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष– आज से तेजी के साथ कार्यों में लगना होगा, ग्रहों का सकारात्मक प्रभाव को आपको सपोर्ट कर रहा है. कार्य योजनाओं में पूरी तरह लगना होगा. फाइनेंस संबंधित कंपनियों में नौकरी कर रहे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, उनके ऊपर टारगेट बढ़ाने का दबाव आ सकता है. व्यापार में मान बढ़ोतरी के लक्षण दिखाई दे रहे हैं. युवाओं में ऊर्जा और आत्मविश्वास की बढ़ोतरी होगी, तो वहीं विद्यार्थियों को परिश्रम के साथ-साथ पढ़ाई में समय भी बढ़ाने की जरूरत है. स्वास्थ्य को लेकर संक्रमण संबंधी दिक्कतें परेशान करेंगे. घर में वातावरण अच्छा रहेगा, और मित्रों का आगमन घर में हो सकता है.

वृष– आज के दिन आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी. ऑफिस में बॉस और वरिष्ठ अधिकारियों की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है. अगर आप कोई सभा संबोधित करने जा रहे हैं, तो सबसे पहले खुद में कॉन्फिडेंस को बढ़ाना होगा. अपनी क्षमताओं के बल पर कई काम कर पाने में सफल रहेंगे, जो भविष्य में आपके लिए तरक्की का आधार बनेगा. कारोबार के संबंध में भी लंबे समय से हटकर काम दोबारा शुरू होगा. सेहत को लेकर ऐसे लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है, जो देर तक सोते हैं. यदि मां की तबीयत पहले से खराब थी तो अब आराम मिलेगा. घर में सब के साथ मिलजुल कर रहने की सलाह है.

मिथुन– आज के दिन मदद करने में कतई पीछे न रहें, साथ ही धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने का मौका मिले तो हाथ से जाने न दें.  कमाई कुछ हिस्सा दान में दे सकते हैं. नयी नौकरी में ईमानदारी को बनाए रखना होगा, वहीं दूसरी ओर प्रमोशन की प्रतीक्षा करने वालों को अभी थोड़ा ठहरने की जरूरत है. व्यापारियों को निवेश करते समय हानि-लाभ को लेकर सावधानी से कदम उठाने की जरूरत है. युवाओं को नियमों का उल्लंघन नहीं करना चाहिए. हेल्थ को लेकर भोजन हल्का और सुपाच्य ही करें, बाहर भोजन का मूड हो तो आज इससे बचें. जीवनसाथी के साथ तालमेल रखते हुए चलने की जरूरत है.

कर्क– आज के दिन कर्क राशि वालों को क्षमता से अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. जैसा की उनका मूल स्वभाव है प्रबंधन कला में निपूर्णता इसी को ध्यान में रखते हुए सब कुछ मैनेज करना पड़ेगा. बॉस अन्य कामों की भी जिम्मेदारी सौंप सकते हैं. सोने और चांदी के व्यापारियों के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है. सरकारी कार्य यदि पेंडिंग है तो इसे आज ही पूरा करने का प्रयास करें. होटल और रेस्टोरेंट से जुड़े लोगों को ग्राहकों के उमड़ने से अच्छा लाभ मिलेगा. स्वास्थ्य को लेकर सर्वाइकल के मरीजों को अलर्ट रहने की जरूरत है. दांपत्य जीवन में तनाव से गुजरना पड़ सकता है.

सिंह– आज के दिन उद्देश्यों को पूरा करने में अपनों का भी सहयोग प्राप्त होगा. ऐसे कोर्स की योजना बनानी होगी, जिनके जरिए प्रतिस्पर्धा में आगे बढ़ने का मौका मिले. नौकरीपेशा से जुड़े लोग हताश न हो कोई न कोई मार्ग अवश्य मिल जायेगा. व्यापार क्षेत्र में अचानक कोई संदेश आपके लिए प्रसन्नता का कारण बनेगा. विद्यार्थियों को कीमती समय बचाने की जरूरत है. युवा वर्ग ध्यान रखें, जिस विषय का आपसे संबंध न हो उसमें हस्तक्षेप न करें. हाई बीपी के रोगियों को सतर्क रहना होगा, तो वहीं कामकाज के दौरान तनाव से मुक्त रहें. काम का बोझ घटाने की कोशिश करें. अपनों के साथ समय व्यतीत करें.

कन्या– आज के दिन प्रसन्नता ही आपको ऊर्जा देगी, ऐसे में हंसिए और दूसरों की भी हंसाइए. मैनेजमेंट से जुड़े लोगों को प्रबंधन तराशने की जरूरत है, लेकिन कामकाज के बोझ से खुद को उलझाए नहीं. हार्डवेयर के कारोबारियों को आर्थिक लाभ होगा. कन्या राशि की कामकाजी महिलाओं को घर में भी मुख्य भूमिका निभानी पड़ सकती है. युवा वर्ग की वाणी में कटुता आने की आशंका है, ऐसे में शांत रहें. कब्ज की समस्या लगातार परेशान कर रही हो तो लापरवाही न करते हुए एक बार डॉक्टर से सलाह अवश्य लें. परिवार में छोटे-मोटे मतभेद होने की आशंका है, मनमुटाव की स्थिति न पैदा होने दें.

तुला– आज के दिन तुला राशि के लोगों को काम पूरा करने में कुछ चुनौतियां महसूस होंगी, लेकिन थोड़ा धैर्य के साथ समाधान खोजेगें तो कोई न कोई रास्ता अवश्य निकलेगा.  सकारात्मक बदलाव नजर आएगा. अधीनस्थों के कामकाज पर पैनी निगाह रखें, साथ ही टारगेट पूरा करने के लिए सहकर्मियों से फोन पर संपर्क बढ़ाएं. पार्टनरशिप में दूसरों पर आंख मूंदकर भरोसा न करें, लापरवाही के चलते नुकसान हो सकता है. युवाओं के लिए आलस्य काम में बाधक बनता नजर आ रहा है. विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. सिरदर्द की दिक्कत हो सकती है, अलर्ट रहें अन्यथा परेशानी बढ़ सकती है. पड़ोसियों के साथ संबंध बेहतर बनाकर रखें.

वृश्चिक– आज के दिन बेहतर प्रदर्शन आपकी अच्छी तस्वीर प्रस्तुत करेगा. ऑफिस में सहकर्मियों से अलर्ट रहें, उनका विरोध आपके बनते कामकाज में अड़ंगा लगाने वाला है. प्रॉपर्टी के व्यापारियों को बड़ी डील हाथ लग सकती है, तो वहीं खुदरा कारोबारियों को ग्राहकों के साथ संबंध और बेहतर बनाने की जरूरत है. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन सफलताएं दिलाने वाला होगा. हेल्थ में आज आपको पुराने रोगों के प्रति सतर्क रहने की सलाह है. परिवार में सदस्यों के साथ मन पसंदीदा भोजन करने का अवसर मिलेगा. दूर रहने वाले प्रियजनों से फोन पर ही सही संपर्क बनाए रखने की जरूरत है.

धनु– आज के दिन मेहनत अधिक करनी पड़ेगी, इसमें कोई दोराय नहीं है, लेकिन प्रदर्शन को देखते हुए लोग आपकी तारीफ करने से भी पीछे नहीं हटेंगे. टीम को लीड करने का मौका भी मिल सकता है. व्यापारी वर्ग वरिष्ठ लोगों से विचार-विमर्श करके ही कोई बड़ा फैसला लें. युवा लंबे समय तक एक ही फील्ड पर फोकस कर रहे हैं तो करियर के अब नए आयाम खोजने की जरूरत है. विद्यार्थी भी महत्वपूर्ण विषयों का रिवीजन करते चलें. हृदय रोगियों को की अचानक तबीयत खराब होने की आशंका है. चाचा और ताऊ से कहासुनी हो सकती है. दूसरों पर निर्णय थोपने के बजाय आम राय बनाने की आदत डालें.

मकर– आज के दिन समर्पण दिखाने की जरूरत है. व्यवहार और स्वभाव के जरिए आसपास के लोगों के प्रिय बन सकते हैं. ऑफिस में नियमों का पालन करें, कोई भी ऐसा कार्य न करें, जिससे बॉस की निगाह आप पर बनी रहे. व्यापारियों को आर्थिक नुकसान से बचने के लिए सतर्क रहना होगा, साथ ही अधीनस्थों पर भरोसा बढ़ाएं. युवाओं को भी करियर में नया मौका मिलेगा, तो वहीं दूसरी ओर विद्यार्थियों को पढ़ाई में बेहतर परिणाम प्राप्त हो सकता है. स्वास्थ्य को लेकर स्थिति आपके अनुकूल रहेगी ऐसे में दिनचर्या का सख्ती से पालन करने की जरूरत है. दोस्तों और कुछ रिश्तेदारों के साथ समय बिताएं, प्रसन्नता महसूस करेंगे.

कुम्भ– आज के दिन इस राशि के लोग लाभ कमाने मे सबसे आगे रहने वाले हैं. ऐसे में कोई भी अवसर हाथ से जाने न दें. आपका दिन प्रसन्नता और सकारात्मक ऊर्जा के साथ बीतने वाला है. कार्यस्थल पर अधीनस्थों और सहयोगियों का सहयोग आपको लाभ देगा. काम का भार जरूर रहेगा, लेकिन इसे पूरा करने में दिक्कतें नहीं आएगी. कॉस्मेटिक्स के कारोबारियों को अच्छा मुनाफा होने की संभावना है. कॉम्पिटिशन की तैयारी कर रहे युवा खुद में फोकस बनाए रखें. स्वास्थ्य के लिहाज से स्थितियां आज आपके अनुकूल रहने वाली है. घर में पूजा पाठ का माहौल बनाए रखें, कोई अनुष्ठान भी पूरा हो सकता है.

मीन– आज के दिन मीन राशि वाले जहां एक ओर मानसिक तौर पर मजबूत दिखेंगे, तो वहीं दूसरी ओर उनका धैर्य सभी परेशानियों को दूर भगाएंगा. कोई जरूरी काम नहीं बनने पर क्रोध करने से बचना चाहिए. ऑफिस में मल्टीटास्क करने पड़ सकते हैं, इसके लिए खुद को तैयार रखना होगा. खुदरा कारोबारियों को ग्राहकों को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है. विद्यार्थियों को बौद्धिक क्षमता में विकास के लिए कुछ देर योग करना लाभकारी रहेगा. युवाओं के लिए दिन सामान्य रहेगा. हल्के-फुल्की बीमारियों को देखकर चिंता करने की आवश्यकता नहीं है. भाई-बहनों के सहयोगी बनें, उनकी सुरक्षा के लिए भी सजग रहने की जरूरत है.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़1 day ago

Corona Update : छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटों में 132 नये मरीज

रायपुर, चार जुलाई छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से 132 और लोगों के संक्रमित होने की...

छत्तीसगढ़3 days ago

weather update : मौसम विभाग ने रायपुर,बिलासपुर,समेत कई जिलों में किया अलर्ट, जारी

छत्तीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग समेत लगभग सभी जिलों में बारिश सोमवार सुबह से ही शुरू है. आगामी 24 घंटे...

छत्तीसगढ़3 days ago

सरकार दे रही है महिलाओ को मुफ्त में सिलाई मशीन, जाने क्या आवेदन प्रकिया..

Free Silai Machine Yojana 2022: देश में स्वरोजगार और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से भारत सरकार विभिन्न योजनाओं को...

छत्तीसगढ़6 days ago

1 जुलाई से सस्ते होंगे कॉमर्शियल LPG सिलेंडर के दाम, 198 रुपए की कमी आई…

1 जुलाई यानी आज से दिल्ली में कॉमर्शियल LPG सिलेंडर (19 किलो) की कीमतों में 198 रुपए की कमी आई...

छत्तीसगढ़6 days ago

1 जुलाई से होंगे बड़े बदलाव, बढ़ जायेगा आपकी जेब का खर्चा, जाने कौन से है वो बदलाव..

एक जुलाई यानी आज से देशभर में कई बदलाव हुए हैं। इनका सीधा असर आपकी जेब और जिंदगी पर पड़ेगा।...

#Exclusive खबरे

Calendar

July 2022
M T W T F S S
  1 2 3
4 5 6 7 8 9 10
11 12 13 14 15 16 17
18 19 20 21 22 23 24
25 26 27 28 29 30 31

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • Tech & Auto6 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन,इसकी कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • देश - दुनिया6 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी: आज से बढ़ने जा रहा है DA में 6 फीसदी की बढ़ोत्तरी, पढ़े पूरी खबर…

  • Tech & Auto6 days ago

    आते ही खलबली मचा रही POCO F4 5G का यह स्मार्टफ़ोन, 64 मेगापिक्सल का जबरदस्त कैमरा, देखे क्या है इसकी कीमत…

  • जॉब4 days ago

    India Post Bharti : इंडिया डाक पोस्ट में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती,मिलेगा 69100 तक सैलरी,जानें आवेदन की तिथि

  • Tech & Auto4 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन,इसकी कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • Tech & Auto6 days ago

    आते ही धुम मचा रही POCO F4 5G का यह स्मार्टफ़ोन, 64 मेगापिक्सल का जबरदस्त कैमरा, देखे क्या है इसकी कीमत…

  • 4 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही खलबली मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन, जल्द ही घर लाइए इस बेहतरीन मशीन को…

  • व्यापर2 days ago

    एचडीएफसी का इंतजार खत्म ! होने जा रहा है विलय,जानें अब कस्टमर्स पर क्या पड़ेगा असर

  • देश - दुनिया6 days ago

    ध्यान दे: आज से बदल जायेंगे आधार-पैन कार्ड, SBI, RTO, TDS, से जुड़े नियम, जल्द देखे ये नियम…

  • Tech & Auto6 days ago

    INVERTER NON INVERTER AC TIPS: इन्वर्टर या नॉन इन्वर्टर एसी में जाने कौन सी AC होती है सबसे खास, जल्द देखे…