Connect with us

PAK में बंदूकधारियों ने पुलिस वाहन पर किया हमला, एक की दर्दनाक मौत

Published

on

उत्तर पश्चिम पाकिस्तान में अज्ञात बंदूकधारियों ने बृहस्पतिवार को पुलिस के एक वाहन पर हमला कर दिया जिसमें एक वरिष्ठ आतंकवाद रोधी अधिकारी की मौत हो गयी और तीन अन्य घायल हो गए।

यह घटना पेशावर जिले के मियां गुर्जर गांव में हुई। पेशावर के एसएसपी जहूर अफरीदी ने संवाददाताओं को बताया कि हमले में आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) के एक पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) की मौत हो गयी तथा तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए।

पुलिस का एक दल घटनास्थल पर पहुंचा और उसने संदिग्धों को पकड़ने के लिए तलाश अभियान शुरू कर दिया। हालांकि अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं की गयी है।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

जॉब

सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय में प्रोजेक्ट मैनेजर, प्रोजेक्ट इंजीनियर, प्रोजेक्ट मैनेजर, प्रोग्राम मैनेजर सहित कई पदों पर भर्ती,

Published

on

Sarkari Naukri 2022 : उम्मीदवार आवेदन करने से पहले दिए गए इन सभी आवश्यक बातों को ध्यान से जरूर पढ़ें. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत उम्मीदवार C-DAC में नौकरी हासिल कर सकते हैं.इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय, भारत सरकार के तहत उन्नत कंप्यूटिंग के विकास केंद्र ने प्रोजेक्ट मैनेजर, प्रोजेक्ट इंजीनियर, प्रोजेक्ट मैनेजर, प्रोग्राम मैनेजर और अन्य पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं.इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे C-DAC की आधिकारिक वेबसाइट cdac.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक cdac.in/index.aspx पर क्लिक करके भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. साथ ही इस लिंक https://careers.cdac.in/advt-details/CORP-3062022-8K54U के जरिए भी आधिकारिक नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 650 पदों को भरा जाएगा.

महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि- 1 जुलाई
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि- 20 जुलाई

रिक्ति विवरण

कुल पदों की संख्या- 650

प्रोजेक्ट एसोसिएट- 50
प्रोजेक्ट इंजीनियर- 400
प्रोजेक्ट मैनेजर / प्रोग्राम मैनेजर / प्रोग्राम डिलीवरी मैनेजर / नॉलेज पार्टनर -50
सीनियर प्रोजेक्ट इंजीनियर/मॉड्यूल लीड/प्रोजेक्ट लीड-150

योग्यता मानदंड

किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 60% अंकों के साथ संबंधित ब्रांच में BE/B-Tech होना चाहिए.

आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा.

Continue Reading

Tech & Auto

भारत में जल्द लांच होने वाली है Oppo Reno 8,मिलेगा 12GB Rem के साथ दमदार बैटरी और शानदार कैमरा

Published

on

ओप्पो रेनो 8 सीरीज की लॉन्चिंग से पहले ही रेनो 8 प्रो और रेनो 8 की अपेक्षित कीमतें, स्टोरेज वेरिएंट और रंग विकल्प की जानकारी ऑनलाइन लीक हो गई है. यह सीरीज भारत में 21 जुलाई को लॉन्च होगी.ओप्पो रेनो 8 सीरीज भारत में 21 जुलाई को लॉन्च होने के लिए तैयार है. लॉन्चिंग से पहले रेनो 8 प्रो और रेनो 8 की अपेक्षित कीमतें, स्टोरेज वेरिएंट और रंग विकल्प की जानकारी ऑनलाइन लीक हो गई है. दोनों स्मार्टफोन के भारत में दो कलर ऑप्शन और तीन स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च होने की उम्मीद है.

बता दें कि स्मार्टफोन को इस साल मई में चीन में लॉन्च किया गया था. दोनों स्मार्टफोन के चीनी वेरिएंट में 50-मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. भारत में Oppo Reno 8 की कीमत 30,000 रुपये से 33,000 रुपये के बीच होने की उम्मीद है. टिप्सटर मुकुल शर्मा ने हाल ही में ट्वीट करते हुए ओप्पो रेनो 8 और रेनो 8 प्रो के भारत में संभावित स्टोरेज वेरिएंट, कलर ऑप्शन और संभावित कीमतों को शेयर किया.

भारत में Oppo Reno 8
टिपस्टर के मुताबिक भारत में Oppo Reno 8 की कीमत 30,000 रुपये से 33,000 रुपये के बीच होगी. स्मार्टफोन तीन स्टोरेज वेरिएंट 8GB+128GB, 8GB+256GB और 12GB+256GB में उपलब्ध होगा. स्मार्टफोन शिमर ब्लैक और शिमर गोल्ड कलर ऑप्शन में लॉन्च हो सकता है

ओप्पो रेनो 8 प्रो की कीमत
टिपस्टर ने आगे कहा कि ओप्पो रेनो 8 प्रो की कीमत भारत में 45,000 से 46,000 रुपये के बीच हो सकती है. स्मार्टफोन भारत में 8GB रैम + 128GB इनबिल्ट स्टोरेज, 8GB रैम + 256GB इनबिल्ट स्टोरेज और 12GB + 256GB इनबिल्ट स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च हो सकता है. फोन को ग्लेज्ड ब्लैक और ग्लेज्ड ग्रीन कलर ऑप्शन में पेश किया जा सकता है।

जारी किया था टीजर
इससे पहले भी एक में ओप्पो रेनो 8 सीरीज को 21 जुलाई को भारत में लॉन्च करने की जानकारी दी गई थी. ओप्पो ने ट्विटर पर स्मार्टफोन का टीजर भी जारी किया था. रिपोर्ट में कहा गया है कि रेनो 8 प्रो को भारत में ओप्पो की मैरिसिलिकॉन एक्स इमेजिंग चिप के साथ लॉन्च कर सकता है।

चीन में स्मार्टफोन की कीमत
बता दें कि Oppo Reno 8 और Reno 8 Pro दोनों को इस साल मई में चीन में लॉन्च किया गया था. Oppo Reno 8 को बेस वेरिएंट 8GB RAM + 128GB स्टोरेज के साथ पेश किया गया था. इसी कीमत 2,499 चीनी यान (लगभग 29,400 रुपये) थी. वहीं रेनो 8 प्रो के 8GB रैम + 128GB स्टोरेज वर्जन को 2,999 यान (लगभग 35,300 रुपये) के प्राइस टैग के साथ लॉन्च किया गया था।

4500mAh की बैटरी
MySmartPrice की हालिया रिपोर्ट के अनुसार ओप्पो रेनो 8 प्रो 5G के ग्लोबल वेरिएंट को यूएस फेडरल कम्युनिकेशंस कमिशन की वेबसाइट पर मॉडल नंबर CPH2357 के साथ देखा गया है. लिस्टिंग ने पुष्टि की कि स्मार्टफोन 4500mAh की बैटरी और 80W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट द्वारा संचालित होगा।

 

Continue Reading

व्यापर

Indian Railways :ट्रेन यात्रियों के लिए खुशखबरी, रेल मंत्री का बड़ा ऐलान,पढ़िये पूरी खबर

Published

on

Indian Railways : ट्रेन से सफ़र करने वालों के लिए खुशखबरी है. अब आपकी यात्रा और भी आसान और सुविधापूर्ण होने वाली है. रेल मंत्री अश्विनी वैभव ने यात्रियों की सुविधा के लिए जबर्दस्त ऐलान किया है. आइये जानते हैं लेटेस्ट अपडेट.अगर आप भी रेल से यात्रा करते हैं तो आपके लिए बहुत जरूरी खबर है।

भारतीय रेलवे समय-समय पर अपने यात्रियों की सहूलियत के लिए सुविधाएं पेश करती रहती है. अभी हाल में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने खजुराहो से दिल्ली तक वंदेभारत ट्रेन शुरू करने की घोषणा की. दरअसल, खजुराहो में एक कार्यक्रम के दौरान रेल मंत्री ने बताया क‍ि छतरपुर और खजुराहो में रेक प्वॉइंट्स स्वीकृत हुए हैं.75 शहरों को वंदे भारत से जोड़ने की योजना गौरतलब है कि सरकार देश के 75 शहरों को वंदे भारत ट्रेन से जोड़ने का प्लान बना रखी है. इसके ल‍िए इंटीग्रल, चेन्‍नई में तेजी से तैयारी की जा रही है. यहां 75 और वंदे भारत ट्रेनों के कोच का प्रोडक्‍शन क‍िया जा रहा है, जिसे जल्दी ही तैयार कर लिया जाएगा. इतना ही नहीं नई कोचें पुराने मॉडल की तुलना में बहुत एडवांस होंगी. इसे यात्र‍ियों की सहूलियत के हिसाब से ज्यादा सिविधा लैस बनाया जा रहा है।

अगस्त तक हो जाएगा इलेक्ट्रिफिकेशन!

खजुराहो और दिल्ली के बीच वंदेभारत ट्रेन पर ताजा अपडेट देते हुए रेल मंत्री ने बताया था क‍ि इस रूट पर अगस्त तक इलेक्ट्रिफिकेशन का काम पूरा हो जाएगा, यानी तब तक वंदे भारत ट्रेन भी चलने लगेगी. आपको बता दें वंदेभारत ट्रेन एक बेहद आरामदायक फुल एसी चेयरकार वाली ट्रेन है. इसके खास फीचर्स में यूरोप‍ियन स्टाइल की सीटें, एग्जीक्यूटिव क्लास में रोटेटिंग सीटें, डिफ्यूज्ड एलईडी लाइट्स, रीडिंग लाइट्स, ऑटोमैटिक एग्जिट-एंट्री दरवाजे, मिनी पैंट्री जैसी कई खासियत है.

वर्ल्ड क्लास स्टेशन बनेगा खजुराहो

कार्यक्रम के दौरान रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने खजुराहो स्टेशन के पुनर्विकास की भी बात कही. उन्होंने कहा कि इस स्‍टेशन को वर्ल्‍ड क्लास के लेवल पर बनाया जाएगा. वन स्टेशन, वन प्रोडेक्ट योजना को भी विस्तार दिया जा रहा है. इसके पीछे स्थानीय उत्पादों को स्टेशनों के जरिए बाजार दिया जा सकेगा, यानी अब यात्रियों के लिए खजुराहो की सैर बहुत आसान होने वाला है. कार्यक्रम के दौरान रेल मंत्री के इस फैसले से खुश होकर रेल से सफर करने वाले यात्रियों ने कहा- रेल मंत्री ने दिल जीत लिया.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़2 hours ago

weather update : मौसम विभाग ने रायपुर,बिलासपुर,समेत कई जिलों में किया अलर्ट, जारी

छत्तीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग समेत लगभग सभी जिलों में बारिश सोमवार सुबह से ही शुरू है. आगामी 24 घंटे...

छत्तीसगढ़1 day ago

सरकार दे रही है महिलाओ को मुफ्त में सिलाई मशीन, जाने क्या आवेदन प्रकिया..

Free Silai Machine Yojana 2022: देश में स्वरोजगार और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से भारत सरकार विभिन्न योजनाओं को...

छत्तीसगढ़3 days ago

1 जुलाई से सस्ते होंगे कॉमर्शियल LPG सिलेंडर के दाम, 198 रुपए की कमी आई…

1 जुलाई यानी आज से दिल्ली में कॉमर्शियल LPG सिलेंडर (19 किलो) की कीमतों में 198 रुपए की कमी आई...

छत्तीसगढ़3 days ago

1 जुलाई से होंगे बड़े बदलाव, बढ़ जायेगा आपकी जेब का खर्चा, जाने कौन से है वो बदलाव..

एक जुलाई यानी आज से देशभर में कई बदलाव हुए हैं। इनका सीधा असर आपकी जेब और जिंदगी पर पड़ेगा।...

छत्तीसगढ़5 days ago

PM Kisan Yojana के तहत किसानो के फसे पैसे आ सकते है वापस इन तरीको से…

  PM Kisan Yojana: देश में जितनी भी लाभकारी और कल्याणकारी योजनाएं चल रही हैं, उनमें से कुछ को राज्य तो...

#Exclusive खबरे

Calendar

July 2022
M T W T F S S
  1 2 3
4 5 6 7 8 9 10
11 12 13 14 15 16 17
18 19 20 21 22 23 24
25 26 27 28 29 30 31

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • Tech & Auto7 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • Tech & Auto5 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • Tech & Auto5 days ago

    ONE PLUS Nord 2T का स्मार्टफोन हुआ लांच, 12 GB REM के साथ मिल रहा  रहा ये दमदार फीचर्स…

  • Tech & Auto6 days ago

    आते ही खलबली मचा रही POCO F4 5G का यह स्मार्टफ़ोन, 64 मेगापिक्सल का जबरदस्त कैमरा, देखे क्या है इसकी कीमत…

  • देश - दुनिया3 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी: आज से बढ़ने जा रहा है DA में 6 फीसदी की बढ़ोत्तरी, पढ़े पूरी खबर…

  • Tech & Auto3 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन,इसकी कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • Tech & Auto4 days ago

    आते ही खलबली मचा रही POCO F4 5G का यह स्मार्टफ़ोन, 64 मेगापिक्सल का जबरदस्त कैमरा, देखे क्या है इसकी कीमत…

  • Tech & Auto6 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • देश - दुनिया5 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी: 1 जुलाई से बढ़ने जा रहा है DA में 6 फीसदी की बढ़ोतरी, पढ़े पूरी खबर

  • छत्तीसगढ़7 days ago

    Health Tips: बदलते मौसम के साथ रखे, अपनी सेहत का इस प्रकार ध्यान….