Connect with us

Tech & Auto

क्या आपका मोबाइल चोरी हो गया तो करे ये काम, मिनटों में मिल जायेगा आपका स्मार्टफोन..

Published

on

how to find your mobile phone when lost : चोरी हो गया है फोन? फौरन करें ये काम, मिनटों में मिल जाएगा आपका स्मार्टफोन - Navbharat Times

 

How To Find Lost Mobile Phone: आज हम सभी लोगों के पास स्मार्टफोन है। मोबाइल फोन आने के बाद हमारी जिंदगी काफी बदल गई है। वहीं दूसरी तरफ अक्सर कई मर्तबा हमारा स्मार्टफोन या तो गुम हो जाता है या चोरी हो जाता है। ऐसे में लोग काफी परेशान हो जाते हैं। वे अपने स्मार्टफोन को दोबारा पाने के लिए हर तरह के प्रयास करते हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको एक खास ट्रिक के बारे में बताने वाले हैं, जिसकी मदद से आप अपने चोरी या गुम हो चुके स्मार्टफोन का पता लगा सकते हैं। स्मार्टफोन चोरी या गुम होने की स्थिति में आपको बिना देर किए इस ट्रिक को फॉलो करना चाहिए। इस ट्रिक को फॉलो करने के बाद आपके गुम या चोरी हुए स्मार्टफोन के मिलने की संभावना काफी बढ़ जाती है। ये ट्रिक काफी आसान है। फोन का पता लगाने के लिए बस आपको कुछ स्टेप्स को फॉलो करने होंगे। आइए जानते हैं इनके बारे में विस्तार से –

फोन चोरी या गुम होने की स्थिति में आपको बिना देर किए दूसरा डिवाइस लेना है। इसके बाद दूसरे डिवाइस में गूगल प्ले स्टोर से फाइंड माई डिवाइस एप डाउनलोड करें। नेक्स्ट स्टेप पर आपको फाइंड माई डिवाइस एप ओपन करके उसमें जीमेल आईडी को लॉगिन करना है, जो कि आपके चोरी या गुम हो चुके स्मार्टफोन में लॉगिन थी।

अगर आपका चोरी या गुम हो चुका स्मार्टफोन और उसका जीपीएस ऑन हुआ। इस स्थिति में आप आसानी से अपने स्मार्टफोन को ट्रैक कर सकेंगे। वहीं अगर जिस व्यक्ति ने आपके स्मार्टफोन को चोरी करके उसमें कोई छेड़छाड़ की है।

ऐसे में आपके मोबाइल फोन के मिलने की संभावना काफी कम हो जाएगी। इस स्थिति में आपको तुरंत अपने नजदीकी पुलिस स्टेशन में विजिट करना है।

पुलिस स्टेशन में विजिट करके आपको अपने चोरी या गुम हो चुके स्मार्टफोन की रिपोर्ट लिखवानी होगी। इसके अलावा आपको अपने सिम कार्ड को भी ब्लॉक कराना है। स्मार्टफोन ट्रैक करने की ये ट्रिक केवल एंड्रॉयड मोबाइल फोन्स के लिए है

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Tech & Auto

कोई ट्रेक तो नही कर रहा है आपका मोबाइल नंबर करे एसे चेक..

Published

on

By

 

आजकल लोगों को ऑनलाइन ट्रैक करना कोई बड़ी बात नहीं है। मार्केट में तो कई ऐसे एप्स हैं जिनकी मदद से लोग एक-दूसरे को उनकी इजाजत के साथ ट्रैक कर रहे हैं, लेकिन आपमें से कई लोग ऐसे होंगे जिनके दोस्त शिकायत करते होंगे कि तुम्हारा नंबर हमेशा बिजी आता है। कभी कॉल ही नहीं लगता। आज हम आपको 3 USSD कोड बता रहे हैं जिनकी मदद से आप यह पता कर सकते हैं कि कहीं आपका फोन ट्रैक तो नहीं हो रहा है?

अपने एंड्रॉयड फोन में इस कोड को डायल करके आप यह जान सकते हैं कि आपके मैसेज, कॉल या कोई और डाटा को कहीं दूसरी जगह डायवर्ट तो नहीं किया जा रहा है। अगर आपके कॉल कहीं डायवर्ट किया जा रहा होगा तो इस कोड की मदद से नंबर सहित पूरा डिटेल आपको मिल जाएगा। वह नंबर भी पता चल जाएगा जिस पर आपका कॉल डायवर्ट किया गया है।

कोड *#62#
कई बार आपका नंबर no-service या no-answer बोलता है। ऐसे में इस कोड को आप अपने फोन में डायल कर सकते हैं। इस कोड की मदद से आप जान सकते हैं कि आपका फोन किसी दूसरे नंबर पर री-डायरेक्ट किया गया है या नहीं। कई बार आपका नंबर ऑपरेटर के नंबर पर री-डायरेक्ट हो जाता है।

कोड ##002#
यह एंड्रॉयड फोन के लिए एक ऐसा कोड है जिसकी मदद से आप किसी भी फोन के सभी फॉरवर्डिंग को डी-एक्टिव कर सकते हैं। अगर आपको लगता है कि आपका कॉल कहीं डायवर्ट हो रहा है तो आप इस कोड को डायल कर सकते हैं।

Continue Reading

Tech & Auto

लॉन्च हुआ वायरलेस स्पीकर, पानी में भी गिरने से नही होगा ख़राब….

Published

on

By

Bose PositionIQ टेक्नोलॉजी दी गई है जो कि स्पीकर की पोजिशन के हिसाब से ऑडियो को एडजस्ट करता है। आपको बता दें कि ऐसा पहली बार हुआ है जब स्पीकर अपनी पॉजिशन के हिसाब से ऑडियो को एडजस्ट कर रहा है।

बोस ने भारतीय बाजार में अपने नए वायरलेस स्पीकर Bose Soundlink Flex को लॉन्त कर दिया है। Bose Soundlink Flex एक पोर्टेबल स्पीकर है जिसके साथ अल्ट्रा रगेड डिजाइन दी गई है। Bose Soundlink Flex को लेकर जबरदस्त बास और क्लियर साउंड का दावा किया गया है।

इसमें Bose PositionIQ टेक्नोलॉजी दी गई है जो कि स्पीकर की पोजिशन के हिसाब से ऑडियो को एडजस्ट करता है। आपको बता दें कि ऐसा पहली बार हुआ है जब स्पीकर अपनी पॉजिशन के हिसाब से ऑडियो को एडजस्ट कर रहा है।

Bose Soundlink को वाटर रेसिस्टेंट के लिए IP67 की रेटिंग मिली है। Bose Soundlink की बैटरी को लेकर 12 घंटे के बैकअप का दावा किया गया है। Bose Soundlink को रिटेल स्टोर और ऑनलाइन स्टोर से 15,900 रुपये में खरीदा जा सकता है। Bose Soundlink स्पीकर की बॉडी पर सिलिकॉन की कोटिंग है। कंपनी के दावे के मुताबिक बाथ टब या पूल में अचानक से गिर जाने के बाद भी Bose Soundlink स्पीकर खराब नहीं होगा।

Bose Soundlink Flex की ऊंचाई 3.6 इंच है और इसका वजन करीब 453 ग्राम है। स्पीकर को ब्लैक, व्हाइट स्मोक और स्टोन ब्लू कलर में खरीदा जा सकेगा। इसमें कंट्रोल के लिए बटन भी दिए गए हैं जिनका इस्तेमाल पॉवर ऑन-ऑफ और वॉल्यूम के लिए किया जा सकेगा।
इस स्पीकर का इस्तेमाल आप फोन पर बात करने के लिए भी कर सकते हैं। इसमें इन-बिल्ट माइक्रोफोन भी दिया गया है। चार्जिंग के लिए बोस के इस स्पीकर में यूएसबी टाईप-सी पोर्ट दिया गया है। इसमें स्टीरियो मोड भी दिया गया है।

 

Continue Reading

Tech & Auto

Motorola का Moto G82 फोन लांच,जानें कीमत और फीचर्स..

Published

on

Motorola ने भारत में कई मिड-रेंज स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं. इनमें Moto G82, Moto E32s, Moto G52 और Moto G22 शामिल हैं. PassionateGeekz की एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी भारत में Moto G32 नाम से एक नया G-सीरीज फोन लॉन्च करेगा. पब्लिकेशन द्वारा शेयर किए गए फीचर्स से पता चलता है कि यह मौजूदा मोटोरोला फोन का रीब्रांडेड वर्जन हो सकता है. आइए जानते हैं Moto G32 के फीचर्स।

Moto G32 होगा Moto E32 का रीब्रांडेड वर्जन
Moto G32 भारत के लिए अगला मोटोरोला फोन हो सकता है. हैंडसेट जुलाई के पहले सप्ताह में आधिकारिक हो सकता है. रिपोर्ट का दावा है कि यह Moto E32 का रीब्रांडेड वर्जन हो सकता है, जिसे हाल ही में यूरोप में पेश किया गया था।
कहा जाता है कि ‘Devon22’ कोडनेम वाले मोटोरोला डिवाइस में तीन मॉडल नंबर होते हैं, जैसे कि XT2235-1, XT2235-2 और XT2235-3। XT2235-2 बीआईएस प्राधिकरण के डेटाबेस में दिखाई दिया हैयह अनुमान लगाया गया है कि XT2235-2 वर्जन भारत में Moto G32 के रूप में लॉन्च हो सकता है.Moto G32 Specifications Moto G32 6.5-इंच LCD पैनल के साथ आएगा जो 720 x 1600 पिक्सल का HD+ रिजॉल्यूशन और 90Hz रिफ्रेश रेट प्रदान करता है. इसमें सेल्फी लेने के लिए 8MP का कैमरा होगा।
डिवाइस के बैक पैनल में 16MP का मुख्य कैमरा, 2MP का मैक्रो कैमरा और 2MP का डेप्थ असिस्ट लेंस होगा. Moto G32 Battery Moto G32 Unisoc T606 चिपसेट द्वारा संचालित होगा. यह 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ आएगा. यह पुराने Android 11 OS पर चलेगा और 18W चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी पैक करेगा।
Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़6 hours ago

CG News: नाइट शिफ्ट कर लौट रही नर्सिंग छात्राओं से भरी बस खेत में अनियंत्रित होकर जा पलटी, हादसे में 20 छात्राये गंभीर रूप से घायल…

  छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में नर्सिंग छात्राओं से भरी बस सड़क किनारे खेत में पलट गई है। इस हादसे में...

छत्तीसगढ़1 day ago

फ्री में मिल सकती है सिलाई मशीन, जाने कैसे करे आवेदन एवं महत्वपूर्ण जानकारिया…

      Free Silai Machine Yojana 2022: हमारे देश में कई ऐसे लोग हैं, जो सच में जरूरतमंद है जिन्हें...

छत्तीसगढ़1 day ago

CG Weather Update: भीषण गर्मी से लोगो के छुट रहे है पसीने, दिन का तापमान 45, और रात तक भी पारा 33 के पार पहुँचा…

  छत्तीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग संभाग के जिलों में भीषण गर्मी का कहर जारी है। भीषणता का अनुमान...

छत्तीसगढ़2 days ago

today weather update: बढ़ रहा है गर्मी का कहर, जानिए कहां तक पहुंचा मानसून…

    Weather Update: दक्षिण-पश्चिम मानसून दस्तक दे चुका है और सही गति से आगे बढ़ रहा है, लेकिन इससे...

छत्तीसगढ़5 days ago

तेल कंपनियों ने जारी किये पेट्रोल डीजल के दाम, जाने अपने शहरों के दाम..

  आज दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 96.72रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। मुंबई में...

#Exclusive खबरे

Calendar

June 2022
M T W T F S S
  1 2 3 4 5
6 7 8 9 10 11 12
13 14 15 16 17 18 19
20 21 22 23 24 25 26
27 28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • ज्योतिष6 days ago

    Vastu Tips: घर की दीवारों पर इस दिशा में लगाये घड़ी,वरना हो सकती है ये बड़ी परेशानी…

  • जॉब6 days ago

    रेलवे में निकली 10 वीं पास के लिए भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…मिलेगा बंफर सैलरी…

  • जॉब7 days ago

    यहां 12वी पास के लिए ITBP में निकली बंपर भर्ती, जाने क्या है आवेदन की अंतिम तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब6 days ago

    कांस्टेबल की 1660 पदों पर निकली भर्ती,जानें शैक्षणिक योग्यता और आवेदन की तिथि..

  • जॉब6 days ago

    पंचायत सचिव की बंपर भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब6 days ago

    लाइब्रेरियन की बंपर भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब5 days ago

    STATE BANK OF INDIA में निकली बंपर भर्ती, उमीदवार जाने क्या है आवेदन की अंतिम तिथि और शैक्षणिक योग्यता… 

  • जॉब6 days ago

    SBI में विभिन्न पदों पर भर्ती,आवेदन का अंतिम तिथि 7 जून…जल्द करें आवेदन

  • जॉब5 days ago

    कांस्टेबल की 1660 पदों पर निकली भर्ती,जानें शैक्षणिक योग्यता और आवेदन की तिथि..

  • जॉब4 days ago

    भारतीय खाद्य निगम में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता