Connect with us

न्यू दिल्ली

कर्फ्यू हटाने को लेकर केजरीवाल उपराज्यपाल को भेजा प्रस्ताव ; नहीं मिली मंजूरी,दिल्ली में जारी रहेगा वीकेंड कर्फ्यू

Published

on

दिल्ली वीकेंड कर्फ्यू और दुकानों के खुलने का ऑड-ईवन सिस्टम जारी रहेगा। राज्य के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस बारे में उपराज्यपाल अनिल बैजल को एक प्रस्ताव भेजा था जिसे उपराज्यपाल ने मंजूर नहीं किया है।में शुक्रवार रात 10 से बजे से लेकर सोमवार सुबह 5 बजे तक लगातार 55 घंटे तक लगने वाला वीकेंड कर्फ्यू हटाने को लेकर मुख्यमंत्री अवरिंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल को एक प्रस्ताव भेजा।
इस प्रस्ताव में कर्फ्यू हाटने के पीछे कोविड मामलों में आ रही कमी को मुख्य वजह बताया। अब सीएम के इस प्रस्ताव को उपराज्यपाल ने ठुकरा दिया है।दिल्ली में लागू 55 घंटे का वीकेंड कर्फ्यू फिलहाल खत्म नहीं होगा। दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू हटाने समेत कई तरह के अन्य प्रतिबंधों को हटाने का प्रस्ताव उपराज्यपाल अनिल बैजल के पास भेजा था, लेकिन एलजी ने इससे इनकार कर दिया है।
हालांकि, एलजी ने सीएम केजरीवाल के प्रस्ताव में से कुछ बातों को मान लिया है। इसके तहत निजी दफ्तरों में 50 फीसदी कर्मचारी काम कर सकेंगे। ऐसे में सोमवार से दिल्ली के सरकारी और निजी दफ्तर 50 प्रतिशत कर्मचारी क्षमता के साथ खुलेंगे। लेकिन वीकेंड कर्फ्यू में फिलहाल कोई राहत नहीं दी गई है।
राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के नए केसों की रफ्तार कम होने के चलते सीएम अरविंद केजरीवाल की ओर से वीकेंड कर्फ्यू को खत्म करने का प्रस्ताव उपराज्यपाल अनिल बैजल को भेजा गया था। इस प्रस्ताव में कोरोना के काबू मं होने का हवाला दिया गया था। हालांकि एलजी अनिल बैजल ने सीएम के इस फैसले को ठुकरा दिया है।
Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

न्यू दिल्ली

सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार कर सकती है ईडी, केजरीवाल का दावा

Published

on

By

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दावा किया कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को आगामी दिनों में जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) गिरफ्तार कर सकती है। उनका दावा है कि पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार ये हठकंडे अपना रही है।
उन्होंने आरोप लगाया कि उनके सूत्रों ने उन्हें बताया है कि ईडी स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार करेगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार उनके खिलाफ दो बार छापेमारी कर चुकी है लेकिन उसे कुछ नहीं मिला। हम इस बार भी उनका स्वागत करते हैं।2018 में डॉ. ऋषिराज के साथ आया था नामदिल्ली डेंटल काउंसिल के रजिस्ट्रार डॉक्टर ऋषि राज के घर पर पड़े सीबीआई छापे में कथित रूप से जैन और उनकी कंपनी से जुड़े संपत्ति के दस्तावेज, 2 करोड़ के बैंक डिपॉजिट की स्लिप बरामद हुई थी।
इससे पता चलता है कि 2011 में जैन की कंपनियों के नाम पर 2 करोड़ रुपये जमा कराए गए थे। इसके अलावा जैन के नाम पर दिल्ली स्थित कराला गांव में 12 बीघा 2 बिस्वा और 8 बीघा 17 बिस्वा जमीन के बैनामा के साथ 14 बीघा जमीन की पावर ऑफ अटॉर्नी भी बरामद हुई थी।
Continue Reading

न्यू दिल्ली

मानव रहित हवाई वाहनों पर प्रतिबंध 20 जनवरी से 15 फरवरी तक बंद ,दिल्ली पुलिस से नौ पन्नों का अलर्ट साझा

Published

on

By

राजधानी में 20 जनवरी से 15 फरवरी तक मानव रहित हवाई वाहनों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इंटेलिजेंस ब्यूरो ने दिल्ली पुलिस से नौ पन्नों का अलर्ट साझा किया है। आतंकी देश के कई बड़े नेताओं को निशाना बनाने की साजिश रच रहे हैं।गणतंत्र दिवस पर किसी भी आतंकी साजिश से निपटने के लिए दिल्ली पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है। राजधानी में 20 जनवरी से 15 फरवरी तक मानव रहित हवाई वाहनों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने बताया कि इस अवधि में पैरा-ग्लाइडर, पैरा-मोटर, मानव रहित विमान प्रणाली, दूर से चलने वाले विमान, छोटे आकार के विमान, क्वाडकॉप्टर, पैरा-जंपिंग आदि का उपयोग प्रतिबंधित रहेगा। मानव रहित हवाई वाहन (यूएवी) के उपयोग से आतंकी आम जनता, गणमान्य व्यक्तियों और महत्वपूर्ण स्थानों की सुरक्षा के लिए खतरा उत्पन्न कर सकते हैं।
 
दिल्ली पुलिस से नौ पन्नों का अलर्ट साझा
इंटेलिजेंस ब्यूरो ने दिल्ली पुलिस से नौ पन्नों का अलर्ट साझा किया है। बताया जा रहा है कि आतंकी देश के कई बड़े नेताओं को निशाना बनाने की साजिश रच रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि आतंकी संगठन खालिस्तान लिबरेशन फोर्स ने अन्य आतंकी संगठनों के साथ साजिश रची है। जिसको देखते हुए राजधानी के प्रमुख स्थानों और इमारतों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
गणतंत्र दिवस की परेड आधा घंटा देरी से शुरू होगी
इस बार गणतंत्र दिवस की परेड आधा घंटा देरी से शुरू होगी। आजादी के 75 वर्ष में पहली बार ऐसा हो रहा है कि परेड आधा घंटा देरी से शुरू होगी। दूसरी तरफ गाजीपुर फूल मंडी में आईईडी(बम) मिलने से गणतंत्र दिवस की परेड को सुरक्षा एजेंसियों की नींद उड़ी हुई है। हालत ये है कि परेड रूट की बम निरोधक दस्ते से दिन में दो बार चेकिंग करवाई जा रही है। इस बार सुरक्षा व्यवस्था को बहुत ही कड़ा किया गया है।
Continue Reading

न्यू दिल्ली

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा : सोमवार को कोरोना के लगभग 4,000-5,000 केस कम आने की संभावना,कोविड संक्रमण में गिरावट का रुझान आने वाला है

Published

on

By

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि राजधानी शहर में सोमवार को कोरोना के लगभग 4,000-5,000 केस कम आने की संभावना है।जैन ने कहा कि यह लगातार चौथा दिन है जब शहर में ताजा कोविड संक्रमण में गिरावट का रुझान आने वाला है। करीब 14 से 15 हजार मामले सामने आ सकते हैं।उन्होंने कहा कि रविवार को लगभग 2,700 बिस्तरों पर रोगियों के रहने की सूचना मिली थी और 13,000 से अधिक बिस्तर अभी भी अस्पतालों में खाली हैं।
स्वास्थ्य मंत्री जैन ने कहा कि दिल्ली ने अब तक 2.85 करोड़ टीकों की खुराक दी है और इसकी योग्य आबादी के सौ प्रतिशत लोगों को टीकों की पहली खुराक दी जा चुकी है।उन्होंने कहा, शहर में पात्र आबादी के अस्सी प्रतिशत ने टीकों की अपनी दूसरी खुराक प्राप्त की है, जबकि 1,27,000 व्यक्तियों को एहतियाती खुराक दी गई है। जिसमें 60 से अधिक आयु वर्ग की 3,5000 आबादी, 60,000 फ्रंटलाइन कार्यकर्ता और 32,000 स्वास्थ्य कार्यकर्ता शामिल हैं।मंत्री ने कहा कि दिल्ली में अभी तक वैक्सीन की कोई कमी नहीं है और लगभग 10 दिनों का स्टॉक है।इस बीच, दिल्ली में रविवार को 28 मौतों के साथ 18,286 नए कोविड मामले दर्ज किए गए।
ताजा कोविड संक्रमण ने आंकड़ों को 17,09,870 तक पहुंचा दिया है। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सक्रिय कोविड मामलों में भी 89,891 की गिरावट दर्ज की गई है।टीकाकरण अभियान पर उन्होंने कहा कि दिल्ली में 100 प्रतिशत पात्र आबादी को कोविड वैक्सीन की पहली डोज दी गई है, जबकि दोनों डोज 80 प्रतिशत लक्षित लोगों को दी गई है।
1.28 लाख प्रिकॉशन डोज दी गई हैं। उन्होंने कहा कि 1.28 लाख प्रिकॉशन डोज में से लगभग 36,000 वरिष्ठ नागरिकों को, 60,000 फ्रंटलाइन वर्कर्स को और 32,000 स्वास्थ्य कर्मियों को दी गई हैं।वहीं, हरियाणा में कोरोना केसों में वृद्धि के लिए दिल्ली को जिम्मेदार ठहराए जाने के सवाल पर जैन ने कहा कि ये राजनीतिक बातें हैं, मैं यह भी बता सकता हूं कि दिल्ली में हरियाणा के कितने लोग पॉजिटिव हैं। दिल्ली के बाहर से प्रतिदिन 1,000 से अधिक COVID19 मामले सामने आ रहे हैं।
Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़1 day ago

जांजगीर-चांपा : बेकाबू कैप्सूल वाहन ने बाइक को मारी टक्कर,एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत

जांजगीर-चांपा -जिले में बड़ा हादसा हुआ है. जानकारी के मुताबिक बेकाबू कैप्सूल वाहन ने बाइक को ठोकर मार दी. इस...

छत्तीसगढ़3 days ago

नक्सलियों ने लगातार दुसरे दिन आगजनी की वारदात,9 ट्रैक्टर, 2 जेसीबी और ग्रेडर वाहन को किया आग के हवाले

कांकेर: जिले की महाराष्ट्र सीमा पर नक्सलियों ने लगातार दुसरे दिन आगजनी की वारदात को अंजाम देते 12 वाहनों को...

छत्तीसगढ़6 days ago

छत्तीसगढ़ के सुकमा में भारतीय सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़,बीजापुर इलाके में चार माओवादियों की ढेर ; जवानों को बड़ी कामयाबी मिली

छत्तीसगढ़ के सुकमा में भारतीय सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। राज्य के बस्तर इलाके में दो...

छत्तीसगढ़1 week ago

छत्तीसगढ़ : डीपी शुक्ल उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय भकूर्रा नवापारा में 96 % बच्चों का कोविड टीकाकरण

15 से 18 आयु वर्ग के किशोरों के लिए इन दिनों वैक्सीनेशन अभियान तेजी से चल रहा है। इसमें स्कूलों...

छत्तीसगढ़1 week ago

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी में परिचारक पदों पर भर्ती प्रस्तावित शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी में परिचारक पदों पर भर्ती के लिए प्रस्तावित शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित कर दी गई...

#Exclusive खबरे

Calendar

January 2022
S M T W T F S
  1
2 3 4 5 6 7 8
9 10 11 12 13 14 15
16 17 18 19 20 21 22
23 24 25 26 27 28 29
30 31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब6 days ago

    युवाओं के लिए नौकरी पाने का सुनहरा अवसर : CISF में सिस्टेंट सब इंस्पेक्टर पदों पर बंपर भर्ती,आवेदन 5 फरवरी तक ; मिलेगी अच्छी सैलरी

  • जॉब6 days ago

    नौकरी तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर : 1925 पदों पर नवोदय विद्यालय ने बंपर भर्ति

  • यूपी6 days ago

    मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव भाजपा में शामिल

  • जॉब6 days ago

    सेंट्रल रेलवे में नौक़री पाने का सुनहरा अवसर : सेंट्रल रेलवे में अप्रेंटिस के 2422 पदों पर भर्ती, आवेदन की अंतिम तिथि 16 फरवरी

  • जॉब5 days ago

    सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर : लोक सेवा आयोग में निकली 547 पदों पर भर्ती ,जल्द करें अप्लाई

  • जॉब5 days ago

    यहां निकली विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड में 134 पदों पर भर्ती ,जल्द करें अप्लाई

  • जॉब4 days ago

    629 पदों के लिए 29 जनवरी को फायरमैन भर्ती परीक्षा का आयोजन , जानें गाइडलाइन

  • जॉब4 days ago

    नौक़री पाने का सुनहरा अवसर : इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड में मार्केटिंग डिवीजन के तहत 570 पदों भर्ती, आवेदन की अंतिम तिथि 15 फरवरी

  • जॉब4 days ago

    नौकरी पाने का सुनहरा अवसर : CISF में सिस्टेंट सब इंस्पेक्टर पदों पर बंपर भर्ती,आवेदन 5 फरवरी तक ; मिलेगी 40 हजार सैलरी

  • देश4 days ago

    सुकन्‍या समृद्धि योजना में हुए इन 5 बदलावों, जाने क्या है बदलाव