Connect with us

Tech & Auto

मारुति सुजुकी का एस-प्रेसो लांच,शानदार फीचर्स के साथ…मिल रहा है सस्ती कीमत पर

Published

on

मारुति सुजुकी इंडिया ने भारत में 2022 मारुति सुजुकी एस-प्रेसो को पेट्रोल इंजन में तकनीकी बदलाव के साथ पेश किया है, जिसकी शुरुआती कीमत रु.4.25 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) तय की गई है, और यह पहले की तुलना में अधिक ईंधन कुशल हो गई है. 2022 मॉडल के साथ मारुति सुजुकी एस-प्रेसो की कीमतों में वेरिएंट के आधार पर रु. 70,000 तक की बढ़ोतरी की गई है. इसके उत्पादन में उछाल के साथ, 2022 मारुति सुजुकी एस-प्रेसो को छोटी एसयूवी के उच्च-कल्पना वाले वेरिएंट के लिए नए फीचर्स भी प्राप्त होते हैं. 2022 मारुति सुजुकी एस-प्रेसो के मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों वेरिएंट में एक यांत्रिक परिवर्तन के साथ आई है, हालांकि दिखने में पहले की तरह ही है.इसके उत्पादन में उछाल के साथ, 2022 मारुति सुजुकी एस-प्रेसो को छोटी एसयूवी के उच्च-कल्पना वाले वेरिएंट के लिए नए फीचर्स भी प्राप्त होते हैं।

मारुति सुजुकी इंडिया ने भारत में 2022 मारुति सुजुकी एस-प्रेसो को पेट्रोल इंजन में तकनीकी बदलाव के साथ पेश किया है, जिसकी शुरुआती कीमत रु.4.25 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) तय की गई है, और यह पहले की तुलना में अधिक ईंधन कुशल हो गई है. 2022 मॉडल के साथ मारुति सुजुकी एस-प्रेसो की कीमतों में वेरिएंट के आधार पर रु. 70,000 तक की बढ़ोतरी की गई है. इसके उत्पादन में उछाल के साथ, 2022 मारुति सुजुकी एस-प्रेसो को छोटी एसयूवी के उच्च-कल्पना वाले वेरिएंट के लिए नए फीचर्स भी प्राप्त होते हैं. 2022 मारुति सुजुकी एस-प्रेसो के मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों वेरिएंट में एक यांत्रिक परिवर्तन के साथ आई है, हालांकि दिखने में पहले की तरह ही है.नई मारुति सुजुकी एस-प्रेसो 1.0 के-सीरीज डुअल जेट, डुअल वीवीटी इंजन के साथ आइडल स्टार्ट-स्ट्रॉप तकनीक के साथ आती है जो ईंधन दक्षता को बढ़ाती है। यह 66 एचपी @ 5500 आरपीएम पावर और 89 एनएम @ 3500 आरपीएम टॉर्क देता है।

पहले की तरह इसमें 5MT और AMT गियरबॉक्स ऑफर पर होगा।केबिन के अंदर, मारुति सुजुकी एस-प्रेसो को स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ-साथ कंपनी के हार्ट टेक प्लेटफॉर्म पर आधारित है।सुरक्षा के लिहाज से, नए एस-प्रेसो में डुअल एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, प्री-टेंशनर और फोर्स लिमिटर फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर के साथ फ्रंट सीटबेल्ट, हाई-स्पीड अलर्ट सिस्टम, सभी वेरिएंट में रिवर्स पार्किंग सेंसर स्टैंडर्ड और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम मिलता है। ESP) AGS वेरिएंट में हिल होल्ड असिस्ट के साथ।नए एस-प्रेसो को पेश करते हुए, शशांक श्रीवास्तव, वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक, विपणन और बिक्री, मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने कहा, “एस-प्रेसो ने अपने बोल्ड एसयूवीिश डिजाइन के साथ अपने लिए एक मजबूत जगह बनाई है। लगभग तीन वर्षों की छोटी अवधि के भीतर, हमने एस-प्रेसो की 202,500 से अधिक इकाइयां बेची हैं, जो इस बात का एक मजबूत प्रमाण है कि इसने ग्राहकों के साथ सही नोटों को उभारा। कई उन्नत सुविधाओं के साथ, विशाल आंतरिक सज्जा और एक कमांडिंग एसयूवी रुख के साथ, मिनी एसयूवी एस-प्रेसो ने ग्राहकों के बीच सकारात्मक वृद्धि देखी।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Tech & Auto

खुशखबरी अब सस्ता होगा Netflix प्लान, कम दाम में मिलेगा भरपूर एंटरटेनमेंट, बेहद सस्ता प्लान लाने की तैयारी में है कंपनी

Published

on

 

 

Netflix ने मंगलवार को कहा कि उसने अप्रैल से जून के महीने में 970,000 से ज्यादा सब्सक्राइबर्स खो दिए हैं। साथ ही कंपनी ने ये भी अनुमान लगाया गया है कि वो करीब 2 मिलियन सब्सक्राइबर्स खो देगी।

Netflix ने मंगलवार को कहा कि उसने अप्रैल से जून के महीने में 970,000 से ज्यादा सब्सक्राइबर्स खो दिए हैं। साथ ही कंपनी ने ये भी अनुमान लगाया गया है कि वो करीब 2 मिलियन सब्सक्राइबर्स खो देगी। हालांकि, कंपनी का ये भी मानना है कि उसका बुरा समय खत्म हो चुका है और आने वाले महीनों में खासतौर पर तीसरी तिमाही में कंपनी को ग्रोथ देखने को मिलेगी। ये जानकारी न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के हवाले से मिली है।

नेटफ्लिक्स के शेयर इस साल की शुरुआत में भविष्य की वृद्धि के बारे में चिंताओं के कारण लगभग 67 प्रतिशत गिर गए थे। हालांकि, नेटफ्लिक्स के खुलासे के बाद के 7 प्रतिशत बढ़ गए।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, नेटफ्लिक्स को काफी दिनों तक ग्रोथ मिलने के बाद अब इसे थोड़े बुरे दिनों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि, Walt Disney Co, Warner Bros Discovery और Apple Inc ने अपनी स्ट्रीमिंग सर्विसेज में काफी पैसा इन्वेस्ट किया है। इससे Netflix को काफी सब्सक्राइबर्स का घाटा हुआ है। इस बीच कंपनी ने ad सपोर्ट वाले सस्ते सब्सक्रिप्शन प्लान लाने की भी घोषणा की है।

कुछ हफ्तों पहले Netflix ने Microsoft के साथ अपनी ad सर्विसेज के लिए साझेदारी की घोषणा की है। ऐसे में ad सपोर्टेड सब्सक्रिप्शन को इस साल के अंत या 2023 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है।

इन सबके साथ ही Netflix ने सब्सक्राइबर खोने की सबसे बड़ी वजह यानी पासवर्ड शेयरिंग पर भी काम शुरू किया है। नेटफ्लिक्स इसके लिए एक नए पेमेंट मेथड पर काम कर रहा है।

अनजान लोगों से फ्री में करें ऑनलाइन चैटिंग, ये हैं Omegle के बढ़िया अल्टरनेटिव

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी एक नया फीचर पेश कर रही है, जिससे यूजर्स वैलिड तरीके से दूसरे घर से प्लान को एक्सेस कर पाएंगे। इसके लिए यूजर्स एडिशनल पेमेंट देना होगा। इसे कंपनी ने पांच लैटिन अमेरिकी देशों में पेश करने की तैयारी में है। इस नई सुविधा के तहत add a home का ऑप्शन यूजर्स को दिया जाएगा।

Continue Reading

Tech & Auto

सैमसंग गैलेक्सी इवेंट की लॉन्चिंग डेट का हुआ खुलासा, इस इवेंट में गैलेक्सी Z फोल्ड 4 और फ्लिप 4 स्मार्टफोन होंगे लॉन्च, जानिए डिटेल्स

Published

on

 

सैमसंग गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट की लॉन्च डेट सामने आ गई है। कंपनी ने कन्फर्म कर दिया है कि यह इवेंट 10 अगस्त को होगा। इस इवेंट में गैलेक्सी Z फोल्ड 4 और फ्लिप 4 स्मार्टफोन लॉन्च होंगे।

सैमसंग (Samsung) के नए फोल्डेबल फोन- Galaxy Z Fold 4 और Galaxy Z Flip 4 का इंतजार कर रहे यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है। कंपनी ने आज कन्फर्म कर दिया है कि वह 10 अगस्त को Galaxy Unpacked इवेंट करने वाली है। इसी इवेंट में कंपनी के नए नेक्स्ट जेनरेशन फोल्डेबल स्मार्टफोन्स लॉन्च किए जाएंगे। गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट की शुरुआत 10 अगस्त को 09:00 AM EST पर होगी। इस इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग को आप कंपनी के ऑफिशियल वेबसाइट के अलावा सैमसंग के यूट्यूब चैनल पर भी देख सकेंगे।

कंपनी ने लॉन्च डेट को एक टीजर इमेज के साथ कन्फर्म किया। शेयर किए गए इस फोटो में क्लैमशेल डिजाइन वाला फोन दिख रहा है, जो गैलेक्सी Z फ्लिप 4 हो सकता है। पोस्टर में स्मार्टफोन ‘greater than’ सिंबल की तरह दिख रहा है। कंपनी गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में गैलेक्सी वॉच 5 सीरीज के स्मार्टवॉच भी लॉन्च कर सकती है।

इन फीचर्स के साथ आ सकता है गैलेक्सी Z फोल्ड 4
फोन में कंपनी 7.6 इंच का 2K AMOLED डिस्प्ले दे सकती है, जो 120Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा। फोन के आउटर डिस्प्ले की बात करें तो यह 6.2 इंच का होगा, जिसमें कंपनी एचडी+ रेजॉलूशन दे सकती है। फोन 12जीबी तक की रैम और 512जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन में आ सकता है। फोटोग्राफी के लिए फोन में 50 मेगापिक्सल के मेन कैमरा के साथ एक 2 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस और 2X ऑप्टिकल जूम के साथ 12 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस दिया जा सकता है।

वहीं, सेल्फी के लिए इसमें आपको 10 मेगापिक्सल का कैमरा देखने को मिल सकता है। कंपनी का यह फोन 4400mAh की बैटरी के साथ आ सकता है। यह बैटरी 45 वॉट की वायर्ड और 15 वॉट की वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। प्रोसेसर के तौर पर इस फोन में कंपनी स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 चिपसेट ऑफर कर सकती है। ओएस की जहां तक बात है, तो यह फोन ऐंड्रॉयड 12 पर बेस्ड OneUI 4.0 पर काम करेगा।

गैलेक्सी Z फ्लिप 4 के संभावित फीचर और स्पेसिफिकेशन
कंपनी का यह फोन बिल्ट-इन S Pen के साथ आ सकता है। फोन में कंपनी 6.7 इंच का इंटरनल डिस्प्ले ऑफर कर सकती है। यह हैंडसेट 8जीबी तक की रैम और 512जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज से लैस हो सकता है। प्रोसेसर के तौर पर इसमें आपको स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 चिपसेट देखने को मिल सकता है। फोन की बैटरी 3900mAh की हो सकती है, जो 25 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी।

Continue Reading

Tech & Auto

Solar Cooking Stove: गैस के टेंशन से हो जाइये फ्री, बड़े काम की है ये सोलर चूल्हा, मिल सकती है सब्सिडी, जल्द देखे इसकी कीमत…   

Published

on

 

 

Solar Cooking Stove: आज के समय में अगर हमें खाना बनाना है, तो गैस का बटन ऑन करना है और फिर आप अपना पसंदीदा खाना बनाकर खा सकते हैं। वहीं, बाजार में कई तरह की इलेक्ट्रॉनिक चीजें जैसे- ओवन, इंडक्शन चूल्हा आदि मौजूद हैं। लेकिन लोगों की निर्भरता ज्यादा गैस के चूल्हे पर ही है। हालांकि, उस समय को नहीं भूला जा सकता, जब लोग लकड़ियों के चूल्हे पर खाना बनाते थे। पर अब गैस के चूल्हे से सब आसान सा हो गया है, लेकिन एक दिक्कत है गैस सिलेंडर को बार-बार भरवाने की। सिर्फ इतना ही नहीं, बल्कि गैस सिलेंडर के बढ़ते दाम भी लोगों को खासा परेशान करते हैं। अगर आप भी इन सब दिक्कतों के कारण परेशान हैं, तो हम आपको सोलर चूल्हे के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप गैस के सिलेंडर को पूरी तरह भूल सकते हैं। तो चलिए आपको इसके बारे में बताते हैं। आप अगली स्लाइड्स में इसके बारे में जान सकते हैं…

चूल्हे के बारे में जान लीजिए
बात अगर इस सोलर चूल्हे की करें, तो सरकार की तरफ से इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने इस सोलर चूल्हे को लॉन्च किया है, जो सौर ऊर्जा से चलेगा यानी इसके लिए गैस नहीं बल्कि सूरज की किरणें चाहिए जिससे ये चार्ज होगा।

दरअसल, इस चूल्हे का नाम ‘नूतन चूल्हा’ रखा गया है और सबसे खास बात ये कि ये रिचार्जेबल है। अपने दिल्ली स्थित आवास पर ऑयल मिनिस्टर हरदीप सिंह पुरी ने इसे लॉन्च किया था, और इस दौरान इसी चूल्हे पर तीन टाइम का खाना पकाया और परोसा भी गया। इस चूल्हे की लाइफ 10 साल बताई गई है।

ये है काम करने का तरीका
आपको इस सोलर चूल्हे को अपने किचन में रखना है। ये चूल्हा एक केबल तार के जरिए सोलर प्लेट से जुड़ा हुआ है और ये सोलर प्लेट छत पर रखी जाती है। फिर इस सोलर प्लेट से ऊर्जा पैदा होती है और केबल के जरिए चूल्हे तक पहुंचती है। इसके बाद आप इस पर खाना बना सकते हैं।
कीमत कितनी है?

इस सोलर चूल्हे की टेस्टिंग पूरी हो गई है और अब इसकी कमर्शियल लॉन्चिंग है। वहीं, इसकी कीमत 18 से 30 हजार रुपये के आसपास होगी। हालांकि, सरकार इस पर सब्सिडी देकर इनकी कीमतें कम कर सकती है। जब 2-3 लाख चूल्हें बेचें जाएंगे, तो सरकार इस पर सब्सिडी देगी, जिसके बाद इसकी कीमत 10 से 12 हजार रुपये तक हो सकती है।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़7 hours ago

CG News: खेलते-खेलते 6 साल का मासूम हुआ गायब, परिजन ने दर्ज कराई गुमशुदगी की रिपोर्ट

  भिलाई में 6 साल का बच्चा तीन दिनों से लापता है। अब तक पुलिस को उसका कोई सुराग नहीं...

छत्तीसगढ़1 day ago

Cg News : हरेली तिहार से गौ-मूत्र की खरीदी की शुरुआत,बिकेगा करीब 4 रुपये लीटर

रायपुर, छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में हरेली तिहार (हरियाली अमावस्या) से गौ—मूत्र की खरीदी करने का फैसला किया है। राज्य के...

छत्तीसगढ़1 day ago

CG News : CM बघेल ने लिया बड़ा फैसला, पशुपालन और डेयरी व्यवसाय को करेगे प्रोत्साहित

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गांवों के गौठानों में पशुपालन और डेयरी व्यवसाय को बढ़ावा देने के उद्देश्य से गौठानों में...

छत्तीसगढ़2 days ago

CG News: गोबर के बाद अब गौ मूत्र खरीदेगी छत्तीसगढ़ सरकार, हरेली तिहार के दिन से होगी शुरवात 

      मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की विशेष पहल पर राज्य के गौठानों में गौ-मूत्र की खरीदी की तैयारी शुरू...

छत्तीसगढ़2 days ago

CG News: पिकनिक मनाने गए जतमाई वाटरफॉल में 4 दोस्त में 1 की गई जान, काफी मशक्कत के बाद मिला शव

  छत्तीसगढ़ के गरियाबंद स्थित जतमाई वाटरफॉल में 17 साल के एक किशोर की डूबने से मौत हो गई। काफी...

#Exclusive खबरे

Advertisement

Calendar

July 2022
M T W T F S S
  1 2 3
4 5 6 7 8 9 10
11 12 13 14 15 16 17
18 19 20 21 22 23 24
25 26 27 28 29 30 31
Advertisement
Advertisement

Trending

  • देश - दुनिया7 days ago

    SOLAR COOKING STOVE: बड़े काम की है ये सोलर चूल्हा, आज ही घर लाये.. साथ में मिल सकती है सब्सिडी, जाने कितनी है इसकी कीमत…

  • जॉब6 days ago

    आंगनबाड़ी में निकली 53,000 पदों पर भर्तियां, नोटिफिकेशन जारी ,जानें आवेदन तिथि और शैक्षणिक योग्यता

  • Tech & Auto4 days ago

    Tata Nexon का पॉपुलर एसयूवी इंजन के साथ नया मॉडल लॉन्च,मिल रही है सस्ती कीमत पर

  • Tech & Auto6 days ago

    SOLAR COOKING STOVE: बड़े काम की है ये सोलर चूल्हा, आज ही घर लाये.. साथ में मिल सकती है सब्सिडी, जाने कितनी है इसकी कीमत…

  • Tech & Auto4 days ago

    लॉन्च हुई 50km की स्पीड चलने वाली यह इलेक्ट्रिक बाइसाइकिल, जाने क्या है इसकी कीमत

  • जॉब3 days ago

    Work From Home : अब घर बैठे करे काम, मिलेगा 12000 हजार तक सैलरी,  इच्छुक उम्मीदवार कर सकते है आवेदन…

  • जॉब4 days ago

    10वीं पास के लिए निकली भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र में भर्ती, जाने क्या है आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • Tech & Auto5 days ago

    SOLAR COOKING STOVE: बड़े काम की है ये सोलर चूल्हा, आज ही घर लाये.. साथ में मिल सकती है सब्सिडी, जाने कितनी है इसकी कीमत…

  • Tech & Auto5 days ago

    Tata Nexon का पॉपुलर एसयूवी इंजन के साथ नया मॉडल लॉन्च,मिल रही है सस्ती कीमत पर 

  • जॉब3 days ago

    AIIMS नौकरी पाने का सुनहरा अवसर : निकली भर्ती ,करें 24 जुलाई तक आवेदन