Connect with us

Tech & Auto

OLA ELECTRIC CAR: ओला की सबसे कम कीमत में आयी इलेक्ट्रिक कार, इसके डिजाइन देख हो जायेगे हैरान…  

Published

on

 

भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों का दौर आ चुका है। टाटा एमजी जैसी कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक कार वेरिएंट बाजार में उतार चुके हैं। वहीं स्कूटर बाजार में जंग पहले ही तेज हो चुकी है। यहां मार्केट लीडर Ola का स्कूटर मई में टॉप 10 स्कूटरों की लिस्ट में 9वें नंबर पर था।

इस बीच Ola ने भारतीय इलेक्ट्रिक कार बाजार में कदम रखने का फैसला किया है। कंपनी ने इस कार का एक टीजर जारी किया है, जिसमें कार का फ्रंट बंपर दिखाई दे रहा है। जिसपर कंपनी का लोगो Ola दिख रहा है। माना जा रहा है कि ये सेडान सेगमेंट की इलेक्ट्रिक कार होगी। इस इलेक्ट्रिक कार का निर्माण भी कंपनी की फ्यूचर फैक्ट्री होगा।

अग्रवाल ने जारी की तस्वीर

बता दें कि कुछ समय पहले Ola के सीईओ भाविश अग्रवाल ने अपने ​ट्विटर अकाउंट पर ओला इलेक्ट्रिक कार की तस्वीर शेयर की थी। वह बेसिक स्केच जैसा है। इसमें साइड की ओर दरवाजे और हैंडल नहीं दिख रहे हैं। जबकि प्रोडक्शन मॉडल में सुरक्षा को देखते हुए बदलाव किए जा सकते हैं।

टीजर में दिखा ऐसा लुक

मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार ओला की अपकमिंग कार से खुद कंपनी के मुखिया भाविश अग्रवाल ने पर्दा उठाया है। मीडिया में आई जानकारी के अनुसार, रविवार को कंपनी ने तमिलनाडु की ओला फ्यूचर फैक्ट्री में कुछ ग्राहकों की विजिट करवाई थी। जहां कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल ने इलेक्ट्रिक कार का टीजर वीडियो भी दिखाया। इस टीजर में कार की झलक दिखने को मिली।

फ्यूचरिस्टिक कार की झलक

फिलहाल कार के फ्रंट बंपर की तस्वीर दिखाई दी है, लेकिन डिजाइन देख कर साफ लग रहा है कि यह बाजार में बिकने वाली अन्य कारों से अलग होगा। कंपनी कार के फ्रंट से लेकर बैक तक LED लाइट दे सकती है। टीजर में लाल रंग की कार दिखाई है। संभव है कि कंपनी के स्कूटर जितने ब्राइट कलर्स में पेश हुए हैं, वैसे ही कार में भी दिखने को मिलेंगे।

Ola की कार कब होगी लॉन्च 

कंपनी ने फिलहाल इसकी लॉन्चिंग के बारे में घोषणा नहीं की है, लेकिन भाविश अग्रवाल ने कुछ समय पहले कहा था कि कंपनी लगभग 6 महीने से एक ऑटोनॉमस व्हीकल की टेस्टिंग कर रही है। इस कार को ग्लोबल मार्केट में आने में दो साल तक का समय लग सकता है।

कितनी होगी कीमत

चूंकि कार अभी अपनी शुरुआती प्रक्रिया में है, ऐसे में कीमतों को लेकर आधिकारिक रूप से कोई खुलासा नहीं हुआ है। हालांकि कीमत को लेकर कंपनी के CEO ने कहा कि इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत 10 लाख के अंदर होगी, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इसे खरीद सकें।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Tech & Auto

 कार चलाने वालों के लिए गुड न्यूज : इंश्योरेंस के नियमों में किए बदलाव,जानिए

Published

on

IRDAI ने साधारण बीमा कंपनियों को व्हीकल इंश्योरेंस पॉलिसी के लिए एक्स्ट्रा बेनिफिट और व्यापक सुरक्षा कवर की एडवांस्ड सुविधाएं पेश करने की अनुमति दे दी है। कार चलाने वालों के लिए गुड न्यूज आई है। भारतीय बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण (IRDAI) ने व्हीकल इंश्योरेंस के नियमों में कुछ बदलाव किए हैं। IRDAI ने साधारण बीमा कंपनियों को व्हीकल इंश्योरेंस पॉलिसी के लिए एक्स्ट्रा बेनिफिट और व्यापक सुरक्षा कवर की एडवांस्ड सुविधाएं पेश करने की अनुमति दे दी है। इसका मकसद मोटर इंश्योरेंस को ज्यादा किफायती बनाना और मार्केट में इसकी पहुंच बढ़ाना है। बीमा कंपनियों को पे एज यू ड्राइव , पे हाउ यू ड्राइव और फ्लोटर पॉलिसीज लॉन्च करने की अनुमति दी गई है। ये टेलीमैटिक्स बेस्ड व्हीकल इंश्योरेंस स्कीम हैं। जिनके लिए प्रीमियम व्हीकल के यूज या उसे चलाने के तरीके पर निर्भर करता है।

अब आप वाहन बीमा दरों की उच्च दरों को भूल जाइए। बीमा नियामक IRDAI ने बुधवार को नए नियमों की घोषणा के साथ यह सुनिश्चित कर दिया है कि वाहन मालिक अब यह तय कर सकते हैं कि वाहन बीमा के लिए कितना भुगतान करना है। नए नियमों को तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है।

बीमा नियामक ने अब सामान्य बीमाकर्ताओं को ऐड-ऑन जारी करने की अनुमति दी है, जिससे व्यक्ति को ड्राइविंग की आदतों का फायदा मिल सकेगा। इसमें पे ऐज यू ड्राइव और पे हाउ यू ड्राइव जैसी फीचर्स शामिल हैं। टेलीमैटिक्स-आधारित मोटर बीमा योजना वाहन के इस्तेमाल या ड्राइविंग की आदत के आधार पर प्रीमियम राशि में बदलाव करेगी।

IRDAI ने यह बड़ी घोषणा भी की है कि यदि किसी व्यक्ति के पास एक से ज्यादा वाहन हैं, तो वह टेलीमैटिक्स-आधारित मोटर बीमा योजनाओं का इस्तेमाल करके नए नियमों के जरिए सिर्फएक बीमा प्रीमियम के साथ कवरेज हासिल कर सकता है। बीमा की राशि इस बात पर भी निर्भर करेगी कि कोई कितने वाहन चलाता है।

       “पॉलिसीधारकों के हितों की रक्षा के निरंतर प्रयास और देश में बीमा दायरा बढ़ाने के तहत नियामक ने उद्योग को समय के साथ आगे बढ़ने में मदद को लेकर चीजों को सुगम बनाया है। इरडा ने टेक्नोलॉजी बेस्ड इंश्योरेंस कवर को सुविधाजनक बनाने की दिशा में एक कदम उठाया है। इसके तहत नियामक ने साधारण बीमा कंपनियों को ‘मोटर ओन डैमेज’ (ओडी) यानी अपने वाहन के नुकसान के कवर के लिए टेक्नोलॉजी बेस्ड धारणा पेश करने की अनुमति दी है। इसमें ‘पे एज यू ड्राइव’ और ‘पे हाऊ यू ड्राइव’ शामिल हैं”

क्या है ‘पे एज यू ड्राइव’?
‘पे एज यू ड्राइव’ और ‘पे हाऊ यू ड्राइव’ व्हीकल इंश्योरेंस मॉडल है। यह पॉलिसीधारकों को अपनी बीमा पॉलिसी को एक सीमा तक अपने हिसाब से तय करने की अनुमति देता है। इससे प्रीमियम को कम करने में मदद मिलती है। ‘पे एज यू ड्राइव’ एक व्यापक मोटर प्लान है जहां प्रीमियम व्हीकल के उपयोग पर निर्भर करेगा

क्या है ‘पे हाऊ यू ड्राइव’?
‘पे हाऊ यू ड्राइव’ प्रीमियम व्हीकल चलाने के व्यवहार से जुड़ा होगा। सुरक्षित और अच्छे तरीके से गाड़ी चलाने पर मोटर बीमा के लिए प्रीमियम भी कम देना होगा। दूसरी ओर नियमों को तोड़ने या गलत तरीके से वाहन चलाने पर ज्यादा प्रीमियम देना होगा। यानी प्रीमियम की रकम गाड़ी चलाने के तरीके पर तय होगी। इसके लिए गाड़ियों में एक छोटा सा डिवाइस लगेगा।

क्या है फ्लोटर पॉलिसीज?
इसमें एक से ज्यादा कार और टू-व्हीलर होने पर अब एक ही इंश्योरेंस पॉलिसी होगी। अलग-अलग गाड़ी के लिए कई पॉलिसी लेने की जरूरत नहीं है। इरडा के मुताबिक, यह हेल्थ इंश्योरेंस के फ्लोटर पॉलिसी की तरह होगा। यह बीमा कवर एड-ऑन आधार पर दिया जाएगा। इसे पॉलिसी में जोड़ा जाएगा।

Continue Reading

Tech & Auto

Apple यूजर्स के लिए खुशखबरी, 8 जुलाई से शुरू होगी MacBook Air M2 की बुकिंग, ऐसे करे प्री-ऑर्डर

Published

on

By

 

 

 यदि आप Apple उत्पादों के प्रशंसक हैं और आने वाले कुछ उत्पादों (Apple 2022 आने वाले उत्पादों) को खरीदने की सोच रहे हैं, तो पढ़ें। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जून में WWDC 2022 में हुए इवेंट के दौरान Apple ने अपना नया लैपटॉप MacBook Air M2 लॉन्च किया था. अगर आप इस लैपटॉप को खरीदने की सोच रहे हैं तो बता दें कि इसकी आधिकारिक तौर पर बिक्री कब शुरू होगी, इसका खुलासा हो गया है। आप MacBook Air M2 को प्री-ऑर्डर भी कर सकते हैं, आइए इसके बारे में और जानें। आपको बता दें कि Apple का यह लैपटॉप MacBook Air M2 इसी महीने से भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। नवीनतम M2 चिप पर चलने वाला, लैपटॉप 15 जुलाई से Apple India ऑनलाइन स्टोर और आधिकारिक Apple पुनर्विक्रेताओं के माध्यम से खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। एक और अहम बात, आप चाहें तो MacBook Air M2 को प्री-ऑर्डर भी कर सकते हैं ताकि बाद में कोई दिक्कत न हो। प्री-ऑर्डर के लिए आपको 8 जुलाई तक इंतजार करना होगा क्योंकि इसी दिन से लैपटॉप की प्री-बुकिंग हो जाएगी। प्री-ऑर्डर 8 जुलाई को शाम 5:30 बजे से शुरू होंगे। यदि आपने इसे खरीदने का मन बना लिया है, तो हमारा सुझाव है कि आप इसे प्री-ऑर्डर करें, जिससे आपके लिए इसे घर लाना आसान हो जाएगा।

 

नए मैकबुक एयर एम2 की कीमत रु। इसे 1,19,900 रुपये की शुरुआती कीमत में उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके बेस मॉडल में आपको 8GB रैम और 256GB स्टोरेज दी गई है. इस मॉडल में 8-कोर सीपीयू और 8-कोर जीपीयू शामिल हैं। आप इसे 24GB रैम और 2TB स्टोरेज में अपग्रेड भी कर सकते हैं। इसके हाई-एंड मॉडल में 8-कोर सीपीयू और 10-कोर जीपीयू मिल रहा है। इस बार मैकबुक एयर एम2 का डिजाइन पिछले मॉडल से काफी अलग है। इसका फ्लैट फ्रेम मैकबुक प्रो मॉडल की तरह है और इसके डिस्प्ले में भी ऊपर की तरफ एक चौड़ा नॉच है। इसमें दी गई एम2 चिप का दावा है कि इसकी परफॉर्मेंस 18 फीसदी तेज है और जीपीयू 35% ज्यादा पावरफुल है। इसमें आपको 13.6 इंच का लिक्विड-रेटिना डिस्प्ले, 500nits की पीक ब्राइटनेस और एक अपग्रेडेड 1080p वेबकैम दिया गया है। लैपटॉप में दो यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और एक 3.5 एमएम हेडफोन जैक है। 8-कोर GPU वैरिएंट 30W चार्जर के साथ आएगा, जबकि 10-कोर JPU वैरिएंट 35W USB टाइप-C अडैप्टर के साथ आएगा। आप इसे 67W यूएसबी टाइप-सी फास्ट चार्जर में अपग्रेड भी कर सकते हैं। कंपनी का दावा है कि इसे एक बार चार्ज करने पर 18 घंटे तक इस्तेमाल किया जा सकता है।

Continue Reading

Tech & Auto

लॉन्च होने वाली है Tecno Camon 19 Neo, का यह स्मार्ट फ़ोन, मिल रहा ये जबरदस्त बैटरी बैकअप और  RGBW सेंसर, जल्द करे बुकिग…

Published

on

 

 

भारतीय बाजार में POVA 3 स्मार्टफोन लॉन्च करने के बाद Tecno बजट सेगमेंट के लिए एक और डिवाइस लेकर आ रहा है. कंपनी देश में स्मार्टफोन Camon सीरीज पेश करेगी और इसे Tecno Camon 19 Neo कहा जाएगा. बिना किसी घोषणा के कंपनी ने डिवाइस को अमेजन इंडिया और अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया गया है.

लिस्टिंग के मुताबिक Tecno Camon 19 स्मार्टफोन में इंडस्ट्री फर्स्ट 64 मेगापिक्सल कैमरा दिया जाएगा, जो कि RGBW सेंसर के साथ आएगा. फोन को स्लिमेस्ट बेजेल लेस डिजाइन में पेश किया जाएगा और फोन की थिकनेस 0.98mm होगी.

Tecno Camon 19 Neo कलर ऑप्शन

Tecno Camon 19 Neo में पीछे की ओर एक पैटर्न डिजाइन के साथ पेश किया जाएगास जो इसको एक नया लुक देगा. Amazon लिस्टिंग के मुताबिक Camon 19 Neo तीन कलर ऑप्शन- इको ब्लैक, ड्रीमलैंड ग्रीन और स्काई ब्लू में आएगा

Tecno Camon 19 Neo के स्पेसिफिकेशंस

स्मार्टफोन फुल-एचडी + रिज़ॉल्यूशन के साथ 6.8 इंच के बड़े डिस्प्ले के साथ आएगा. इसमें पतले बेजल वाला पंच-होल पैनल होगा. डिवाइस में 48MP के प्राइमरी लेंस के साथ पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सिस्टम होगा. इसे सेंसर के बगल में एक एलईडी फ्लैश द्वारा सहायता प्रदान की जाएगी. फोन के सामने की तरफ सॉफ्टलाइट फीचर के साथ 32MP का सेल्फी कैमरा होगा.

फोन में मिलेगी 6GB RAM

फोन में 6GB RAM मिलेगी और यह 5GB वर्चुअल RAM को सपोर्ट करेगा, जिससे कुल RAM 11GB हो जाएगी. लिस्टिंग से फोन में NFC सपोर्ट की भी पुष्टि की है, जो कि बजट सेगमेंट में काफी कम मिलती है. हालांकि, फोन के चिपसेट बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है.फोन के बारे में अधिकांश डिटोल अमेजन द्वारा दी गई हैं. ऐसे में हम उम्मीद कर सकते हैं कि फोन जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च होगा. फोन को आने वाले हफ्तों में लॉन्च होने की उम्मीद है. डिवाइस के बजट सेगमेंट में लॉन्च होने की उम्मीद है, इसकी बिक्री ऑफलाइन बाजारों में भी होने की संभावना है.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़3 hours ago

CG News: घर के बहार खेलते वक्त 8 साल का मासूम बच्चा हुआ गायब, शक के दायरे में पिता, पुलिस ने दर्ज की FIR

रायपुर में बच्चे के किडनैप होने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में केस भी दर्ज किया...

छत्तीसगढ़2 days ago

Corona Update : छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटों में 132 नये मरीज

रायपुर, चार जुलाई छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से 132 और लोगों के संक्रमित होने की...

छत्तीसगढ़3 days ago

weather update : मौसम विभाग ने रायपुर,बिलासपुर,समेत कई जिलों में किया अलर्ट, जारी

छत्तीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग समेत लगभग सभी जिलों में बारिश सोमवार सुबह से ही शुरू है. आगामी 24 घंटे...

छत्तीसगढ़4 days ago

सरकार दे रही है महिलाओ को मुफ्त में सिलाई मशीन, जाने क्या आवेदन प्रकिया..

Free Silai Machine Yojana 2022: देश में स्वरोजगार और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से भारत सरकार विभिन्न योजनाओं को...

छत्तीसगढ़6 days ago

1 जुलाई से सस्ते होंगे कॉमर्शियल LPG सिलेंडर के दाम, 198 रुपए की कमी आई…

1 जुलाई यानी आज से दिल्ली में कॉमर्शियल LPG सिलेंडर (19 किलो) की कीमतों में 198 रुपए की कमी आई...

#Exclusive खबरे

Calendar

July 2022
M T W T F S S
  1 2 3
4 5 6 7 8 9 10
11 12 13 14 15 16 17
18 19 20 21 22 23 24
25 26 27 28 29 30 31

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • Tech & Auto6 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन,इसकी कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • देश - दुनिया6 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी: आज से बढ़ने जा रहा है DA में 6 फीसदी की बढ़ोत्तरी, पढ़े पूरी खबर…

  • जॉब5 days ago

    India Post Bharti : इंडिया डाक पोस्ट में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती,मिलेगा 69100 तक सैलरी,जानें आवेदन की तिथि

  • Tech & Auto5 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन,इसकी कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • व्यापर2 days ago

    एचडीएफसी का इंतजार खत्म ! होने जा रहा है विलय,जानें अब कस्टमर्स पर क्या पड़ेगा असर

  • 4 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही खलबली मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन, जल्द ही घर लाइए इस बेहतरीन मशीन को…

  • Tech & Auto6 days ago

    आते ही धुम मचा रही POCO F4 5G का यह स्मार्टफ़ोन, 64 मेगापिक्सल का जबरदस्त कैमरा, देखे क्या है इसकी कीमत…

  • देश - दुनिया6 days ago

    ध्यान दे: आज से बदल जायेंगे आधार-पैन कार्ड, SBI, RTO, TDS, से जुड़े नियम, जल्द देखे ये नियम…

  • देश5 days ago

    पेंशनर्स कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी,नियमों में किया बदलाव;जानिये

  • जॉब4 days ago

    नवोदय विद्यालय में निकली प्रिंसिपल सहित विभिन्न पदों पर भर्ती,मिलेगा 142000 तक सैलरी