Connect with us

देश - दुनिया

पति को ढूंढ रही थी 5 राज्यों की पुलिस, पत्नी ने जीता पंचायत का चुनाव

Published

on

बिहार में जारी पंचायत चुनाव में जहां मंत्री, विधायक जैसे हाई प्रोफाइल लोगों के परिवार को हार का सामना करना पड़ रहा है तो वहीं कई ऐसे लोग भी चुनाव जीत रहे हैं जिनकी पहचान आम नागरिक की तरह है लेकिन इस बीच एक ऐसी महिला प्रत्याशी ने भी पंचायत चुनाव में जीत हासिल की है जिसके पति को एक-दो नहीं बल्कि पांच राज्यों की पुलिस तलाश रही थी.

मामला सीतामढ़ी जिले से जुड़ा है जहां शातिर चोर इरफान जिसकी खोज पांच से अधिक राज्यों की पुलिस को थी की पत्नी गुलशन प्रवीण ने चुनावी मैदान में बाजी मार ली है. हाई प्रोफाइल लाइफ जीने वाले शातिर चोर इरफान उर्फ उजाले की पत्नी अब डिस्ट्रिक्ट बोर्ड की मेंबर बन चुकी है और कहा जा रहा है कि अगर भाग्य ने साथ दिया तो इरफान की पत्नी डिस्ट्रिक्ट बोर्ड (जिला परिषद ) की अध्यक्ष भी बन सकती है.

शातिर लेकिन हाई प्रोफाइल चोर इरफान की पत्नी सीतामढ़ी के जिला परिषद क्षेत्र संख्या 34 से चुनाव लड़ी थी जिसमें उसे कुल 66 सौ मत प्राप्त हुए और वह विजयी घोषित की गई है. फिल्म धूम-2 के स्टाइल में आलीशान घरों में चोरी करने वाला इरफान फिलहाल सलाखों के पीछे है लेकिन उसकी कहानी बेहद दिलचस्प है. गाजियाबाद पुलिस के हत्थे चढ़ा शातिर चोर इरफान उर्फ उजाले को शुरु से ही हाई प्रोफाईल लाईफ जीने की तमन्ना थी.

वर्षो बाद जब वह अपने घर वापस लौटा तो उसके लाईफ स्टाईल ही बदल गये थे. उसकी लाईफ पूरे शानो शौकत वाली थी. पुपरी के गाढ़ जोगिया गांव का रहने वाला इरफान जब अपने घर लौटा तो उसकी आदत महंगी गाड़ियों पर घूमना और बात-बात पर अपने दोस्तों को पार्टी देना, उन पर पैसे लुटाना जैसा था. इरफान का परिवार या फिर उसके माता पिता दोनों मजदूरी करते थे लेकिन उसके बदले तेवर से लोग भी पसकते में थे कि आखिरकार इरफान को इतनी दौलत आयी कहां से.

चोरी के पैसों से बनाई संपत्ति के बूते कम समय में ही इरफान की छवि रॉबिन हुड वाली बन गई. इरफान गरीब,बीमार लोगो का इलाज करता था तो गरीब बेटियों की शादी भी अपने खर्च पर करवाता था. इस बीच उसने अपनी पत्नी गुलशन प्रवीण को जिला परिषद क्षेत्र संख्या 34 से प्रत्याशी बनाकर न केवल चुनाव लड़ाया बल्कि उसकी पत्नी ने जीत भी हासिल कर ली.

गांव के लोग कहते हैं कि इरफान ने जब गांव को छोड़ा तब उसे पैसे कमाने की ललक थी लेकिन इसके लिये उसने सीधा रास्ता अपनाने की बजाये गलत रास्ते को चुना. आलीशान बिल्डिंग पर उसकी नजर रहती थी वह धूम 2 की स्टाईल मे चोरी करता था और घर से गहने जेवर समेत दूसरे बेशकीमती सामानो को चुरा कर लेता जाता था. सीतामढ़ी के इस शातिर चोर ने देश के महानगरों मे तीस से ज्यादा आलीशान घरों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया लेकिन आखिरकार वो यूपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया. हाल के दिनों में पुलिस आयी और छापेमारी के दौरान उसको गिरफ्तार कर अपने साथ ले गयी.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश - दुनिया

एनडीआरएफ ने रन फॉर यूनिटी के माध्यम से समाज में दिया एकता और देशभक्ति का सन्देश

Published

on

“पुलिस सेवा झंडा दिवस” कार्यक्रम के उपलक्ष्य में

एनडीआरएफ ने रन फॉर यूनिटी के माध्यम से

समाज में दिया एकता और देशभक्ति का सन्देश

वाराणसी स्थित 11 एनडीआरएफ ने “आजादी का अमृत महोत्सव” के अंतर्गत, भारतीय पुलिस सेवा झंडा दिवस के मौके पर आज दिनांक 26.10.2021 को रन फॉर यूनिटी के माध्यम से एकता और देशभक्ति का संदेश दिया गया । रन फॉर यूनिटी काशुभारम्भ 11वीं वाहिनी एन.डी.आर.एफ. मुख्यालय वाराणसी में श्री मनोज कुमार शर्मा (कमान्डेंट) तथा श्री अनिल कुमार जाजोदिया, रोटरी क्लब के प्रेसीडेंट द्वारा हरी झंडी दिखाकर किया गया, जिसमे एन.डी.आर.एफ. के अफसरों, जवानों, रोटरी क्लब के सदस्यो और सरस्वती विद्या मंदिर इंटरकॉलेज स्कूल के बच्चों ने 5 किलोमीटर लम्बी एकता दौड़ लगायी | इस एकता दौड़ के माध्यम से आम जन मानस में एकता का सन्देश पहुँचाया गया और साथ ही सतर्कता जागरूकता अभियान के तहत भ्रष्टाचार मुक्त समाज बनाने की अपील की I

इस सतर्कता जागरूकता अभियान में एनडीआरएफ के 10 अधिकारी , 40 अधीनस्थ अधिकारीयों, 120 जवानों , 25 रोटरी क्लब सदस्य और 150 से अधिक स्कूली बच्चों ने भाग लिया और इस दौड़ अभियान को संपन्न किया । इस कार्यक्रम के दौरान रोटरी क्लब के सदस्यों और स्कूली छात्रों को एनडीआरएफ द्वारा इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए सम्मानित भी किया गया |
कार्यक्रम के समापन पर श्री मनोज कुमार शर्मा, कमांडेंट, 11 एनडीआरएफ ने यूनिटी रन के महत्त्व को समझाया और पुलिसकर्मियों द्वारा किए गए सर्वोच्च बलिदान को याद करते हुए शहीदों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की ।

Continue Reading

देश - दुनिया

पद्मश्री अवार्ड से सम्मानित ‘सुब्बाराव’ का निधन, CM गहलोत मानते थे अपना आदर्श

Published

on

प्रसिद्ध गांधीवादी विचारक पद्मश्री डॉ. एस एन सुब्बाराव का आज सुबह जयपुर में निधन हो गया. गांधीवादी विचारों को स्थापित करने में सुब्बाराव की काफी पहचान रही है. 92 वर्षीय सुब्बाराव को सीएम अशोक गहलोत अपना आदर्श मानते थे. वे काफी समय से अस्वस्थ थे. उनका जयपुर सवाई मानसिंह अस्पताल में इलाज चल रहा था. वहीं पर उन्होंने आज सुबह अंतिम सांस ली. मंगलवार शाम को ही सीएम अशोक गहलोत उनका कुशलक्षेम पूछने के लिये एसएसएस अस्पताल गये थे. सीएम गहलोत चिकित्सकों से लगातार उनके स्वास्थ्य की जानकारी भी ले रहे थे.

1929 में बेंगलुरु में जन्मे डॉ. सुब्बाराव 13 वर्ष की उम्र में ही भारत छोड़ो आंदोलन से जुड़ गये थे. गांधीवादी विचारों को स्थापित करने के लिए पहचाने जाने वाले डॉ. सुब्बाराव ने चंबल घाटी में कुख्यात डकैतों से सरेंडर करवाया था. गांधी सेवा संघ की स्थापना कर हजारों लोगों को रोजगार दिया था. वे राष्ट्रीय सेवा योजना संस्थापक सदस्य थे. उन्होंने नेशनल यूथ प्रोजेक्ट की भी स्थापना की थी. सीएम अशोक गहलोत डॉ. सुब्बाराव को अपना आदर्श मानते थे. गहलोत डॉ. सुब्बाराव से लगातार मार्गदर्शन लेते थे.

पांच दिन में तीन बार अस्पताल जा चुके हैं सीएम गहलोत

सुब्बाराव पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे. पिछले 5 दिन में सीएम गहलोत तीन बार सुब्बाराव से मिलने पहुंचे थे. गहलोत ने 21 अक्टूबर को प्राकृतिक चिकित्सालय पहुंचकर उनकी कुशलक्षेम पूछी थी. 22 अक्टूबर को सवाई मानसिंह अस्पताल पहुंचकर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली थी. उसके बाद मंगलवार शाम को सीएम गहलोत फिर एसएमएस अस्पताल गये और उनके स्वास्थ्य का हालचाल जाना.

सुबह करीब 6 बजे ली अंतिम सांस

डॉ. सुब्बाराव से जुड़े राष्ट्रीय युवा योजना के प्रदेश संयोजक धर्मवीर कटेवा ने बताया कि उनकी पार्थिव देह को राजस्थान विश्वविद्यालाय रोड स्थित बापूनगर के विनाबा भावे ज्ञान मंदिर में दर्शनार्थ रखा जायेगा. उनका अंतिम संस्कार मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में स्थित जोरा आश्रमया फिर बैंग्लुरु में किया जा सकता है. बैंग्लुरु में सुब्बाराव के भाई रहते हैं. डॉ. सुब्बाराव ने शादी नहीं की थी. वे अविववाहित थे. कल शाम से पहले उनकी हालत में सुधार था. लेकिन शाम को उनको साइलेंट अटैक आया. उसके बाद उन्हें वैंटीलेटर लेना पड़ा था. आज सुबह करीब 6 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली.

चुनावी दौरे से आते ही एसएमएस अस्पताल गये थे गहलोत

सीएम अशोक गहलोत डॉ. सुब्बाराव के स्वास्थ्य को लेकर काफी चिंतित थे. इसलिये मंगलवार को भी गहलोत विधानसभा उपचुनाव वाले क्षेत्र धरियावद-वल्लभनगर के दौरे से लौटकर डॉ. सुब्बाराव के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिये अस्पताल गये थे. उसके बाद उन्होंने इसका लेकर ट्वीट भी किया था.

Continue Reading

देश - दुनिया

इस सिक्के ने निवेशकों को सिर्फ 7 महीने में बनाया करोड़पति, 75 हजार के बन गए सीधे 15 करोड़ रुपये,

Published

on

क्रिप्‍टोकरेंसी बाजार  में कुछ दिन से बहार आई हुई है. ज्‍यादातर क्रिप्‍टोक्‍वाइंस के दाम में लगातार तेजी बनी हुई है. इसी कड़ी में क्रिप्‍टाकरेंसी शीबा इनु के दाम  पिछले 24 घंटे में 50 फीसदी का उछाल दर्ज किया गया है.

क्‍वाइनगिको की रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरान शीबा की कीमतें अपने रिकॉर्ड स्‍तर पर पहुंच गई हैं. ये क्रिप्‍टोकरेंसी सप्‍ताह के आखिर तक दर्ज रिकॉर्ड उछाल की बदौलत मार्केट वैल्‍यू के आधार पर 11वां सबसे बड़ा क्रिप्‍टोक्‍वाइन बन गया है.

मस्क ने किया ट्वीट

शीबा इनु की गणना का क्षण पिछले महीने आया जब टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने एक तस्वीर के साथ एक नए शीबा इनु, फ्लोकी के आगमन पर ट्वीट किया. 12 सितंबर को उन्होंने ट्वीट किया, “फ्लोकी आ गया है.” मस्क के ट्वीट ने फ्लोकी इनु को 72 घंटे से भी कम समय में 1000 प्रतिशत तक बढ़ाने में मदद की. ट्वीट ने अन्य कुत्ते-थीम वाले सिक्कों जैसे शीबा इनु, बेबी फ्लोकी इनु, फ्लोकी शीबा इनु और फ्लोकी पुप इनु को भी आगे बढ़ाया.

74 हजार का निवेश होता करोड़ों का

इस महीने की शुरुआत में CNBC के साथ एक साक्षात्कार में, 325 अरब डॉलर के गुगेनहेम इन्वेस्टमेंट्स के मुख्य निवेश अधिकारी (सीआईओ) स्कॉट मिनरड ने कहा कि वह इस साल की शुरुआत से शीबा इनु की कीमत में बढ़ोतरी से हैरान हैं. एक उदाहरण से अपनी बात स्पष्ट करते हुए उन्होंने कहा कि फरवरी 2021 में SHIB में $1,000 (लगभग 74,917 रुपये)का निवेश अक्टूबर 2021 के मध्य तक $2.1 मिलियन (लगभग 15 करोड़)हो होता. उन्होंने कहा कि काश उन्होंने मेमे-सिक्के में निवेश किया होता. टोकन 40 प्रतिशत उछल गया और 8 अक्टूबर तक, यह 350 प्रतिशत बढ़ गया था, जो सबसे महत्वपूर्ण सिक्कों में 11वें स्थान पर आ गया है. अब यह डॉगक्वाइन से केवल एक स्थान नीचे है.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़20 mins ago

बस्तर संभाग : पिछले 5 दिनों में कोरोना के 13 नए मरीज सामने आये ,संभागभर में 6.89 लाख लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है

बस्तर संभाग में कोरोना के चलते अब तक करीब 724 लोगों की मौत हो चुकी है। जिसमें सबसे अधिक 254...

छत्तीसगढ़26 mins ago

पटाखों की ऑनलाइन बिक्री पर प्रतिबंध,दिवाली पर सिर्फ 2 घंटे आतिशबाजी होगी

छत्तीसगढ़ में त्योहारों को लेकर जरूरी गाइडलाइंस जारी कर दी गई है. आने वाले त्योहारों को देखते हुए छत्तीसगढ़ में...

छत्तीसगढ़40 mins ago

रायगढ़ : तेज रफ़्तार ट्रक ने मारी टक्कर , स्कूल प्रिंसिपल सहित 2 लोगों की मौत

रोज की तरह शाम को स्कूल से छुट्‌टी होने के बाद बाइक पर घर जा रहे थे। छत्तीसगढ़ के रायगढ़...

छत्तीसगढ़18 hours ago

रायपुर मेडिकल कॉलेज से संबद्ध डॉ. भीमराव आम्बेडकर अस्पताल के डॉक्टरों की टीम ने , बिस्तर पर पड़ी बुजुर्ग महिला की हड्‌डी बिना ऑपरेशन के ही जोड़ दी

रायपुर मेडिकल कॉलेज से संबद्ध डॉ. भीमराव आम्बेडकर अस्पताल के डॉक्टरों ने एक कमाल का इलाज किया है। डॉक्टरों की...

छत्तीसगढ़18 hours ago

छत्तीसगढ़ मेंअब आयेगी ठंडी हवा !दक्षिण भारत के शेष राज्यों से दक्षिण-पश्चिम मानसून लौट गया

दक्षिण भारत के शेष राज्यों से भी दक्षिण-पश्चिम मानसून-2021 सोमवार को लौट गया। दक्षिण भारत में मानसूनी गतिविधियों से छत्तीसगढ़...

#Exclusive खबरे

Calendar

October 2021
S M T W T F S
  1 2
3 4 5 6 7 8 9
10 11 12 13 14 15 16
17 18 19 20 21 22 23
24 25 26 27 28 29 30
31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • 7 days ago

    बैंक ऑफ इंडिया में बंपर भर्तियां, स्नातक, 10वीं और 8वीं पास के लिए सुनहरा अवसर..

  • देश - दुनिया7 days ago

    नागिन की मौत के बाद ‘इंसाफ’ मांगने थाने पहुंचा नाग, पुलिस के उड़ गए होश

  • देश - दुनिया6 days ago

    Jio को टक्कर देने के लिए BSNL ने चली शातिर चाल! सस्ते किए अपने ‘महंगे’ प्लान

  • 6 days ago

    एसबीआई में पीओ की 2000 से अधिक वैकेंसी, आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक

  • 6 days ago

    गर्लफ्रेंड से मिलने आया प्रेमी, बाद में खर्चे की भरपाई के लिए लग्जरी कार में चुरा ले गया बकरियां

  • देश - दुनिया6 days ago

    आधार कार्ड में फोटो अच्छी नहीं लग रही है, ऐसे करें अपडेट, जानिए पूरा प्रोसेस

  • देश - दुनिया6 days ago

    11 लोगों ने एक साथ किस वजह से की थी आत्‍महत्‍या? 3 साल बाद सामने आया ‘आखिरी सच’

  • छत्तीसगढ़5 days ago

    दिल्ली से बड़ी खबर, भूपेश बघेल बने रहेंगे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री

  • देश - दुनिया7 days ago

    पूर्व विधायक नानालाल पाटीदार, 88 वर्ष की उम्र में निधन, सीएम शिवराज ने जताया शोक

  • देश - दुनिया4 days ago

    ब्रेन डेड था मरीज, सुअर की किडनी का सफल ट्रांसप्लांट