Connect with us

जॉब

एनटीपीसी में निकली भर्ती,आवेदन 13 मई तक

Published

on

एनटीपीसी लिमिटेड की तरफ से नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए रोजगार पाने का सुनहरा मौका है. कंपनी ने एग्जीक्यूटिव के 15 पदों पर भर्तियां निकाली हैं.योग्य उम्मीदवार एनटीपीसी की ऑफिशियल वेबसाइट careers.ntpc.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 13 मई 2022 है.

गौर करने वाली बात यह है कि इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 3 साल की अवधि पर नियुक्त किया जाएगा. एग्जीक्यूटिव (सोलर पीवी) और एग्जीक्यूटिव (डाटा एनालिस्ट) के पदों पर चयनित होने वाले कैंडिडेट्स को एक लाख रुपये प्रति महीना सैलरी दी जाएगी. एग्जीक्यूटिव (लैंड एक्विजिशन/रिहैबिलिएशन/रीसेटलमेंट एग्जीक्यूटिव) की सैलरी 90,000 रुपये प्रति महीने होगी.

वैकेंसी डिटेल 

एनटीपीसी ने कुल 15 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. एग्जीक्यूटिव (सोलर पीवी) के 5 पद, एग्जीक्यूटिव (डाटा एनालिस्ट) के 1 पद और एग्जीक्यूटिव (लैंड एक्विजिशन/रिहैबिलिएशन/रीसेटलमेंट एग्जीक्यूटिव) के 9 पदों के लिए यह भर्ती होनी है.

भर्ती 

एग्जीक्यूटिव (सोलर पीवी) के लिए आवेदकों की अधिकतम उम्र 40 साल होनी चाहिए.  एग्जीक्यूटिव (डाटा एनालिस्ट) और एग्जीक्यूटिव (लैंड एक्विजिशन/रिहैबिलिएशन/रीसेटलमेंट एग्जीक्यूटिव) के लिए आवेदकों की अधिकतम उम्र 35 साल होनी चाहिए. आवेदन शुल्क की बात करें, तो सामान्य / ईडब्ल्यूएस / ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 300 रुपये होगा. एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी कैटेगरी और महिला उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं है. उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा/साक्षात्कार के बाद शॉर्टलिस्ट किया जाएगा.

आवेदन 

एनटीपीसी के इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवारों को एनटीपीसी लिमिटेड की वेबसाइट careers.ntpc.co.in पर जाना होगा. यहां आपको नोटिफिकेशन और आवेदन का लिंक मिल जाएगा. आप नोटिफिकेशन में दिए गए दिशानिर्देशों को अपनाकर आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

जॉब

नर्स-ग्रेड-ए के तहत निकली भर्ती,मिलेगा 1,42000 तक सैलरी…

Published

on

Nursing Job : झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने नर्स-ग्रेड-ए के पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को एक बार फिर बदल दिया है. इन पदों के लिए उम्मीदवार अब 11 जून तक आवेदन कर सकते हैं. अधिक जानकारी यहां पर झारखंड में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है. झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने नर्स-ग्रेड-ए के पदों पर भर्ती निकाली है. आयोग ने नर्स के कुल 350 पदों को भरने के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं.आपको बता दें कि आवेदन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम में भरना होगा. आवेदन की प्रक्रिया 12 मई 2022 से शुरू हो चुकी है. इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए 11 जून 2022 तक आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए जेएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट http://www.jssc.nic.in पर जाएं.

योग्यता

इंडियन नर्सिंग काउंसिल या झारखंड स्टेट नर्सिंग काउंसिल से बीएससी ऑनर्स डिग्री या नर्सिंग में बीएससी डिग्री होनी चाहिए. या बीएससी पोस्ट सर्टिफिकेट या पोस्ट बेसिक बीएसी नर्सिंग डिग्री होनी चाहिए. या इंडियन नर्सिंग काउंसिल या झारखंड स्टेट नर्सिंग काउंसिल से जनरल नर्सिंग मिडवाइफरी में डिप्लोमा हो.
इसके साथ ही कम से कम 50 बिस्तर वाले अस्पताल में दो साल कार्य करने का अनुभव प्राप्त हो. इसके अलावा उम्मीदवार का राज्य इंडियन नर्सिंग काउंसिल या झारखंड स्टेट नर्सिंग काउंसिल में नर्स एंड मिडवाइफ के रूप में रजिस्ट्रेशन हो.

वेतनमान

पे मैट्रिक्स लेवल-7, 44900 से 142400 रुपये मिलेगा.

आयु सीमा

इन पदों के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 35 होना चाहिए. न्यूनतम आयु और अधिकतम आयु की गणना 31 मार्च 2021 के आधार पर की जाएगी. ओबीसी और बीसी वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों के लिए अधिकतम उम्र 37 वर्ष और महिलाओं के लिए 38 वर्ष, एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 40 वर्ष होनी चाहिए. अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्ग को झारखंड सरकार के नियमों के अनुसार छूट मिलेगी.

तिथियां 

ऑनलाइन आवेदन शुरू हैं :  12 मई 2022 से

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथिः 11 जून 2022 तक

ऑनलाइन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथिः 14 जून 2022 रात 12 बजे तक

फोटो और सिग्नेचर को अपलोड करने की अंतिम तिथिः 17 जून 2022 रात 12 बजे तक

आवेदन फॉर्म में सुधार की अंतिम तिथिः 18 जून 2022 से 21 जून 2022 रात 12 बजे तक

आवेदन शुल्क 

नर्स के इन पदों के लिए सामान्य वर्ग और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये देने होंगे. वहीं झारखंड के एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 50 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन आवेदन फॉर्म को भरने के दौरान ऑनलाइन मोड में करना होगा.

चयन प्रक्रिया

इन पदों पर योग्य उम्मीदवारों के चयन के लिए आयोग द्वारा कंप्यूटर बेस्ट टेस्ट लिया जाएगा. परीक्षा एक चरण में ली जाएगी. इस परीक्षा में सभी प्रश्न बहुविकल्पीय और वस्तुनिष्ठ होंगे. प्रश्न पत्र हिंदी और अग्रेजी दोनों भाषा में होंगे.

 

 

Continue Reading

जॉब

PM Kisan योजना 11वीं किस्त की लिस्ट जारी,चेक करें यहाँ… 

Published

on

PM Kisan 11th Installment: पीएम किसान योजना के लाभार्थी किसानों के लिए खुशखबरी है. पीएम नरेंद्र मोदी ने पीएम किसान की 11वीं किस्त जारी करने वाले हैं. आइए जानते हैं डिटेल्स. पीएम किसान लाभार्थियों के लिए अच्छी खबर है. प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी किसान योजना की 11वीं किस्त की रकम जल्दी ही जारी करने वाले हैं. किसान योजना के तहत 11वीं किस्त की लिस्ट जारी हो गई है. ऐसे में, अगर आपने भी इस योजना में आवेदन किया है तो फटाफट लिस्ट में अपना नाम चेक कर लें. यहां जानिए कैसे चेक कर सकते हैं लिस्ट में अपना नाम.

11वीं किस्त की रकम 

निएम के अनुसार, पीएम किसान योजना की पहली किस्त 1 अप्रैल से 31 जुलाई के बीच जारी किया जाता है. वहीं, दूसरी किस्त का पैसा 1 अगस्त से 30 नवंबर के बीच जारी किया जाता है. इसके अलावा तीसरी किस्त का पैसा 1 दिसंबर से 31 मार्च के बीच भेजा जाता है. यानी इस महीने के अंत तक किसानों के खाते में 11 किस्त का पैसा ट्रांसफर हो जाएगा.

चेक करें नाम

1. पीएम किसान की आधिकारिक वेबसाइट https://pmkisan.gov.in पर जाएं.
2. अब इसके होमपेज पर Farmers Corner चुने.
3. Farmers Corner सेक्शन के भीतर Beneficiaries List पर क्लिक करें.
4.अब आप ड्रॉप डाउन लिस्ट से राज्य, जिला, उप जिला, ब्लॉक और गांव को चुनें.
5. इसके बाद आप ‘Get Report’ पर क्लिक करें.
6. इसके बाद लाभार्थियों की पूरी लिस्ट सामने आ जाएगी, जिसमें आप अपना नाम चेक कर सकते हैं.

किस्‍त का स्‍टेटस

1. इसके लिए सबसे पहले पीएम किसान की वेबसाइट पर जाएं.
2. अब राइट साइड में फार्मर्स कॉर्नर पर जाएं.
3. इसके बाद आप बेनेफिशियरी स्‍टेटस ऑप्शन पर क्लिक करें.
4. अब आपके पास नया पेज खुलेगा.
5. यहां आप अपना आधार नंबर, मोबाइल नंबर डालें.
6. इसके बाद आपको अपने स्‍टेटस की पूरी जानकारी मिल जाएगी.

Continue Reading

जॉब

हेल्थ वर्कर की 1866 पदों पर भर्ती,उम्मीदवार 16 मई तक करें आवेदन..

Published

on

Sarkari Naukri : गुजरात पब्लिक सर्विस सेलेक्शन बोर्ड ने मल्टीपर्पज हेल्थ वर्कर की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. बोर्ड ने 1866 पदों के लिए अधिसूचना जारी की है.इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया दो दिन बाद यानी 16 मई से शुरू होगी.गुजरात पब्लिक सर्विस सेलेक्शन बोर्ड ने मल्टीपर्पज हेल्थ वर्कर की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है.

बोर्ड ने 1866 पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किया है. मल्टीपर्पज हेल्थ वर्कर कोर्स या सेनेटरी इंस्पेक्टर कोर्स में डिप्लोमा चुके उम्मीदवार युवा इन पदों के लिए योग्य होंगे.

वे उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे गुजरात पब्लिक सर्विस सेलेक्शन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट gpssb.gujarat.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया कल ये यानी 16 मई 2022 से शुरू होगी

मल्टीपर्पज हेल्थ वर्करः 1886

योग्यता

मल्टीपर्पज हेल्थ वर्कर पद के लिए आवेदन करने के लिए, उम्मीदवार के पास मल्टीपर्पज हेल्थ वर्कर कोर्स या सेनेटरी इंस्पेक्टर कोर्स में डिप्लोमा होनी चाहिए.भर्ती प्रक्रिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक अधिसूचना देखें.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़2 hours ago

खुशखबरी: CM बघेल ने मनरेगा के तहत मानदेय बढाने का किया बड़ा ऐलान…

  छत्तीसगढ़ के महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) के रोजगार सहायकों के लिए अच्छी खबर है। राज्य...

छत्तीसगढ़2 hours ago

CG बोर्ड का Result जारी होते ही शिक्षा मंत्री ने परिणाम किया घोषित कहा- 10वीं में सुमन और सोनाली, 12वीं में कुंति साव ने किया टॉप… 

  CG बोर्ड के रिजल्ट जारी कर दिए गए। 10वीं में रायगढ़ की सुमन पटेल, कांकेर की सोनाली और 12वीं में...

छत्तीसगढ़3 hours ago

नई बीमारी ने दी दस्तक, टोमैटो फ्लू जाने इसके लक्षण, व कारण..

    कोरोना महामारी के बीच एक नई बीमारी ने दस्तक दे दी है। इसे टोमैटो फीवर या टोमैटो फ्लू...

छत्तीसगढ़4 hours ago

देश में बढ़ा गर्मी का कहर, कई शहरों में पारा 45 डिग्री के पार जाने की संभावना..

  देश में गर्मी का कहर जारी है। पिछले कई दिनों से पारा 40 डिग्री के पार बना हुआ है।...

छत्तीसगढ़20 hours ago

CG News: छोटी सी बात को लेकर बहू ने सास की कर दी इतनी पिटाई की सास हुई बेहोश…

  छत्तीसगढ़ के कांकेर में एक बहू ने अपनी सास को इतना पीटा कि वह बेहोश हो गई। बहू ने...

#Exclusive खबरे

Calendar

May 2022
M T W T F S S
  1
2 3 4 5 6 7 8
9 10 11 12 13 14 15
16 17 18 19 20 21 22
23 24 25 26 27 28 29
30 31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब6 days ago

    NTPC में निकली बंपर भर्ती, उम्मीदवार जल्द से जल्द करे आवेदन, जाने क्या है आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब7 days ago

    इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) ने 150 पदों पर असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर (ACIO) के लिए भर्तियां निकली है, 18 से 27 साल तक की उम्र के उम्मीदवार कर सकेंगे..

  • जॉब5 days ago

    NTPC में निकली बंपर भर्ती,जाने आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब6 days ago

    असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती,8 जून तक करें अप्लाई…

  • जॉब6 days ago

    इंटेलिजेंस ब्यूरो में 150 पदों पर निकली बंपर भर्ती, उम्मीदवार जल्द करे आवेदन…

  • जॉब4 days ago

    असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर निकली भर्ती,8 जून तक करें अप्लाई…

  • जॉब4 days ago

    डाटा एंट्री ऑपरेटर की निकली भर्ती, 22 मई तक करे आवेदन…

  • जॉब5 days ago

    अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में 410 पदों पर निकली बंपर भर्ती, मिलेगी इतनी सैलरी, जाने क्या है आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब4 days ago

    भारतीय खाद्य निगम में निकली भर्ती,ग्रेजुएट पास के लिए बेहतरीन मौका…

  • जॉब4 days ago

    बिजली विभाग में निकली भर्ती,ये रही शैक्षणिक योग्यता… जल्द करें अप्लाई