Connect with us

लांच हुआ Redmi K50i 5G, समार्ट फ़ोन, देखे इसके फीचर्स और कीमत….

Published

on

 

 

Redmi K50i 5G launched: रेडमी ने भारत में अपना नया मिड-रेंज स्मार्टफोन Redmi K50i 5G लॉन्च कर दिया है.  कंपनी ने इस फोन को 25,999 रुपये के शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है. भारत में Redmi K50i की कीमत 6GB + 128GB मॉडल के लिए 25,999 रुपये से शुरू होती है. ये नया फोन 8GB + 256GB मॉडल में भी आता है, जिसकी कीमत 28,999 रुपये है. फोन फैंटम ब्लू, क्विक सिल्वर और स्टील्थ ब्लैक कलर में आता है, और इसकी बिक्री 23 जुलाई से Mi.com, Mi Home Stores, Amazon India और रिटेल स्टोर्स पर शुरू होगी.

इस फोन की सबसे खास बात इसकी 67W फास्ट चार्जिंग, 64 मेगापिक्सल कैमरा और इसका डिज़ाइन है. ये फोन में डायमेंसिटी 8100 SoC के साथ आता है, और कहा जा रहा है कि ये वनप्लस 10R, रियलमी GT Neo 3 और ओप्पो Reno 8 Pro 5G को कड़ी टक्कर देगा

Redmi K50i 5G में 6.6-इंच का IPS LCD FH+ डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजोलूशन 1080 x 2460 पिक्सल है. खास बात ये है कि इसका डिस्प्ले 144Hz के रिफ्रेश रेट और 270Hz के टच सैंपलिंग रेट के साथ आता है. ये स्मार्टफोन मीडियाटेक डाइमेंशन 8100 चिपसेट से लैस है जिसे 8GB तक रैम और 256GB स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है. इस डिवाइस को 2 साल का सिस्टम अपडेट और 3 साल का सिक्योरिटी अपडेट देने की बात कही गई है.

मिलेगा ट्रिपल कैमरा सेटअप
कैमरे के तौर पर शियोमी के नए Redmi K50i 5G में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर शामिल है. फोन के फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी शूटर कैमरा शामिल है.

Redmi K50i में लिक्विड कूलिंग टेक्नोलॉजी 2.0 के साथ-साथ थर्मल मैनेजमेंट के लिए 7-लेयर ग्रेफाइट और वेपर चैंबर है. पावर के लिए इस फोन में 67W का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है, और इसमें 5080mAh की बैटरी दी गई है. Redmi K50i के डुअल स्पीकर डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट के साथ आते हैं. फोन में 3.5mm का हेडफोन जैक भी शामिल है.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

PM Kisan : इन किसानो को लौटानी पड़ सकती है इस योजना की रकम, देखे लिस्ट कही आपका भी नाम तो  नही शामिल 

Published

on

 

प्रधानमंत्री किसान सम्‍मान निधि योजना केंद्र सरकार की एक महत्‍वाकांक्षी योजना है. इस योजना के तहत हर साल छह हजार रुपये की आर्थिक सहायता किसानों को दी जाती है. दो-दो हजार रुपये की तीन किस्‍तों में दी जाने वाली इस राशि को सीधे किसानों के बैंक अकाउंट में डाला जाता है. पीएम किसान योजना की 11 किस्‍तें अब तक किसानों के खाते में आ चुकी है. ऐसा भी नहीं है कि देश के हर उस आदमी को पीएम सम्‍मान योजना का लाभ मिलता है, जिसके पास खेती की जमीन है. कुछ किसानों को इस योजना से बाहर भी रखा गया है. लेकिन फिर भी बहुत-से ऐसे लोग पीएम किसान योजना का लाभ उठा रहे हैं, जो इसके पात्र नहीं है. सरकार ने अब इस योजना में फर्जीवाड़ा रोकने के लिए सख्‍त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं और अपात्र किसानों से इस योजना की राशि को वापस लेना भी शुरू कर दिया.

कौन नहीं हैं पात्र
प्रधानमंत्री किसान सम्‍मान निधि योजना का लाभ हर वह व्‍यक्ति नहीं ले सकता, जिसके पास कृषि भूमि है. इसके लिए सरकार ने कुछ नियम बनाए हैं. सरकार ने ऐसे लोगों की सूची बनाई है, जिनको इस योजना से बाहर रखा गया है. जो लोग इस योजना का लाभ नहीं ले सकते उनमें शामिल हैं-

संस्थागत भूमिधारक, वह किसान जिनके पास सरकारी खेत, किसी ट्रस्ट के खेत व सहकारी खेत आदि हों. ऐसे किसान परिवार जिनके घर में पहले या वर्तमान में किसी शख्स के पास संवैधानिक पद हो.केंद्र या राज्य सरकारों, कार्यालयों और विभागों के वर्तमान या सेवानिवृत्त अधिकारी और कर्मचारी.
केंद्र या राज्य के सार्वजनिक उपक्रमों और संबद्ध कार्यालयों या केंद्र के तहत स्वायत्त संस्थानों के वर्तमान या पूर्व अधिकारी. वे पेंशनभोगी, जो 10,000 रुपये या उससे अधिक की मासिक पेंशन प्राप्त करते हैं. जिन्होंने, पिछले आकलन वर्षों में आयकर का भुगतान किया है. अन्य पेशेवर जैसे इंजीनियर, डॉक्टर, वकील, चार्टर्ड अकाउंटेंट और आर्किटेक्ट व अन्य पेशेवर निकायों के साथ पंजीकृत व्यक्ति. पति-पत्‍नी दोनों भी एक साथ इस प्रधानमंत्री किसान सम्‍मान निधि योजना का लाभ नहीं ले सकते.

ऐसे चेक करें पात्रता
अगर आप पीएम किसान योजना के लाभार्थी हैं और आप ये जानना चाहते हैं कि आप इस योजना के पात्र हैं अथवा नहीं, तो ये काम आप आसानी से ऑनलाइन कर सकते हैं. इसके लिए आपको पीएम किसान योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. इसके बाद वेबसाइट पर मौजूद ‘Online Refund’ के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. इसके बाद आपको आधार नंबर, मोबाइल नंबर अथवा अपना बैंक अकाउंट नंबर दर्ज होगा. यह सब करने के बाद ‘Submit’ के ऑप्शन पर क्लिक कर दें.

आपकी स्क्रीन पर अगर ‘You are not eligible for any refund amount’ का मैसेज नजर आता है, तो आपको कोई पैसा रिफंड नहीं करना है. इसका अर्थ है कि आप पीएम किसान योजना के लिए पात्र हैं. अगर आप पात्र नहीं होंगे तो आपको रिफंड करने की राशि का मैसेज स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

Continue Reading

Tech & Auto

लॉन्च किया गया 50MP कैमरा वाला यह नया स्मार्टफोन, फास्ट चार्जिंग, एवं दमदार डिस्प्ले, जाने क्या है इस फ़ोन की कीमत

Published

on

हुवावे ने 50MP कैमरा वाला नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है। इस फोन में 40 वॉट की फास्ट चार्जिंग दी गई है, जो आधे घंटे में फोन को 50% तक चार्ज कर देती है। फोन का डिस्प्ले और प्रोसेसर भी दमदार है।

हुवावे (Huawei) ने अपने स्मार्टफोन्स की रेंज को बढ़ाते हुए मार्केट में नए हैंडसेट Huawei Enjoy 50 Pro को लॉन्च कर दिया है। कंपनी का यह लेटेस्ट स्मार्टफोन पावरफुल स्पेसिफिकेशन्स और शानदार फीचर्स से लैस है। 50MP कैमरा वाला यह फोन 8जीबी रैम और 256जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन में आता है। इसमें 40 वॉट की फास्ट चार्जिंग भी दी गई है, जो फोन को 30 मिनट में 0 से 100% तक चार्ज कर देती है। एमरल्ड ग्रीन, मैजिक नाइट ब्लैक, स्नो वाइट और स्टार सी ब्लू कलर ऑप्शन में आने वाला यह फोन अभी चीन में लॉन्च हुआ है। इसकी कीमत के बारे में कंपनी ने अभी जानकारी नहीं दी है। फोन की प्री-सेल 29 जुलाई से शुरू होगी।

हुवावे इंजॉय P50 प्रो के फीचर और स्पेसिफिकेशन
फोन में कंपनी 1080×2388 पिक्सल के रेजॉलूशन के साथ 6.7 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दे रही है। फोन में मिलने वाले इस डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 90Hz और टच सैंप्लिंग रेट 270Hz है। फोन 8जीबी रैम और 256जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज से लैस है। प्रोसेसर के तौर पर इसमें स्नैपड्रैगन 680 चिपसेट दिया गया है।

फोटोग्राफी के लिए इस फोन के रियर में एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया जा रहा है। इसमें 50 मेगापिक्सल के मेन कैमरा के साथ एक 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर शामिल है। सेल्फी के लिए इस फोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है।

फोन साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है और इसमें 5000mAh की बैटरी लगी है। फोन में मिलने वाली यह बैटरी 40 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में यूएसबी टाइप-C पोर्ट और 3.5mm हेडफोन जैक के साथ सारे स्टैंडर्ड ऑप्शन दिए गए हैं। ओएस की जहां तक बात है, तो यह फोन HarmonyOS 2 आउट-ऑफ-बॉक्स पर काम करता है।

 

 

 

Continue Reading

10वी पास युवाओ के लिये HAL में निकली बंपर भर्ती, जाने क्या है आवेदन की अंतिम तिथि और शैक्षिणक योग्यता…

Published

on

 

 

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने 455 पदों पर भर्ती निकाली है। जिसके लिए 10वीं पास कैंडिडेट्स HAL की ऑफिशियल वेबसाइट hal-india.co.in पर जाकर 10 अगस्त तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है। कैंडिडेट का सिलेक्शन मेरिट के आधार पर किया जाएगा।

वैकेंसी की डिटेल्स​​​​

पद संख्या योग्यता
फिटर 186 फिटर ट्रेड में ITI
टर्नर 28 टर्नर ट्रेड में ITI
मशीनिस्ट 26 मशीनिस्ट ट्रेड में ITI
कारपेंटर 4 कारपेंटर ट्रेड में ITI
मशीनिस्ट (ग्राइंडर) 10 मशीनिस्ट (ग्राइंडर) ट्रेड में ITI और 10वीं पास
इलेक्ट्रिशियन 66 इलेक्ट्रिशियन ट्रेड में ITI
ड्रॉफ्ट्समैन (मैकेनिकल) 6 ड्रॉफ्ट्समैन (मैकेनिकल) ट्रेड में ITI
इलेक्ट्रॉनिक्स (मैकेनिक) 8 इलेक्ट्रॉनिक्स (मैकेनिक) ट्रेड में ITI
पेंटर 7 पेंटर ट्रेड में ITI
शीट मेटल वर्कर 4 शीट मेटल वर्कर ट्रेड में ITI
मैकेनिक (मोटर व्हीकल) 4 मैकेनिक (मोटर व्हीकल) ट्रेड में ITI
कंप्यूटर ऑपरेटर (COPA) 88 PASAA/COPA में ट्रेड में ITI
वेल्डर (गैस एवं इलेक्ट्रिक) 8 वेल्डर (गैस एवं इलेक्ट्रिक)ट्रेड में ITI
स्टेनोग्राफर (इंग्लिश) 6 स्टेनोग्राफर (इंग्लिश)ट्रेड में ITI
फ्रिज/एसी मैकेनिक 4 फ्रिज/एसी मैकेनिकट्रेड में ITI
कुल 455

सिलेक्शन प्रोसेस

455 पदों पर कैंडिडेट्स का सिलेक्शन डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा। इसलिए लिए शॉर्टलिस्ट कैंडिडेट की घोषणा की सितंबर महीने में होगी। हालांकि जरुरत पड़ने पर रिटन टेस्ट या फिर इंटरव्यू के आधार पर कैंडिडेट को सिलेक्ट किया जा सकता है।

ऐसे करें अप्लाई

कैंडिडेट सबसे पहले www.apprenticeshipindia.org पर खुद को पंजीकृत करके यूनिक नंबर प्राप्त करें।

अब HAL की वेबसाइट www.hal-india.co.in पर जाएं और ‘करियर’ सेक्शन पर क्लिक करें।
इसके बाद भर्ती से संबंधित लिंक के सामने क्लिक करें और फिर गूगल फॉर्म के लिंक पर क्लिक करें।

अब मांगी गई जानकारी दर्ज करने के बाद दस्तावेज अपलोड करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।

कैंडिडेट सभी जानकारियों को दर्ज करने के बाद आवेदन पत्र को डाउनलोड करें।
अब अपने आवेदन पत्र का प्रिंट आउट निकाल लें।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़9 hours ago

District Hospital : शाॅर्ट सर्किट के कारण बिजली चली गई जिससे नवजात बच्चे की मौत,लापरवाही से यह घटना सामने आई

कोरबा। जिला अस्पताल में एक बड़ी घटना घटी गई है.जहां शाॅर्ट सर्किट के कारण अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड की बिजली...

छत्तीसगढ़5 days ago

यात्रियों को बड़ा झटका : 20 ट्रेनों को किया रद्द,देखें लिस्ट

बिलासपुर : ट्रेनों के कैंसिल होने से रेल यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच SECR...

क्राइम न्यूज़6 days ago

CG Crime News : नाबालिग का अपहरण कर किया सामूहिक , दुष्कर्म

Manendragarh : कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ में एक नाबालिग का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म करने की सनसनीखेज घटना सामने आयी...

छत्तीसगढ़1 week ago

CG News: खेलते-खेलते 6 साल का मासूम हुआ गायब, परिजन ने दर्ज कराई गुमशुदगी की रिपोर्ट

  भिलाई में 6 साल का बच्चा तीन दिनों से लापता है। अब तक पुलिस को उसका कोई सुराग नहीं...

छत्तीसगढ़1 week ago

Cg News : हरेली तिहार से गौ-मूत्र की खरीदी की शुरुआत,बिकेगा करीब 4 रुपये लीटर

रायपुर, छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में हरेली तिहार (हरियाली अमावस्या) से गौ—मूत्र की खरीदी करने का फैसला किया है। राज्य के...

#Exclusive खबरे

Advertisement

Calendar

July 2022
M T W T F S S
  1 2 3
4 5 6 7 8 9 10
11 12 13 14 15 16 17
18 19 20 21 22 23 24
25 26 27 28 29 30 31
Advertisement
Advertisement

Trending

  • देश6 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों को जल्द मिल सकती खुशखबरी, डीए हो सकती है 38 फीसदी…पढ़िये पूरी खबर

  • Tech & Auto3 days ago

    19 हजार रुपए की छुट के साथ मिल रहा बंफर ऑफर में ये दमदार Daikin 1.5 Ton स्प्लिट AC,जानें इसकी बेहतरीन फीचर्स

  • Tech & Auto3 days ago

    Electric Sewing Machine मिल रहा मात्रा 461 रुपये में,जानें कैसे खरीदें

  • व्यापर3 days ago

    Gold Price Today : सोने की कीमत में गिरावट,सोना 9,100 रूपये हुआ सस्ता…जानिए चाँदी के दाम

  • 2 days ago

    Gold Price Today : सोने की कीमत में गिरावट,सोना 9,100 रूपये हुआ सस्ता…जानिए चाँदी के दाम

  • जॉब2 days ago

    तहसीलदार, बीडीओ और ट्रेजरी ऑफिसर के पदों पर भर्ती,अंतिम मौक़ा आज

  • Tech & Auto3 days ago

    19 हजार रुपए की छुट के साथ मिल रहा बंफर ऑफर में ये दमदार Daikin 1.5 Ton स्प्लिट AC,जानें इसकी बेहतरीन फीचर्स 

  • 7 days ago

    मारुती ने उठाया MARUTI SUZUKI GRAND VITARA से पर्दा, देखे इसके चमकदार लुक, बुकिंग हुई शुरु

  • 7 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में उतारते ही तेजी से बिक रही ये बाल्टी के आकार मिनी पोर्टेबल वाशिग मशीन, जाने क्या है इसकी कीमत…

  • व्यापर3 days ago

    Gold Price Today : सोने की कीमत में गिरावट,सोना 9,100 रूपये हुआ सस्ता…जानिए चाँदी के दाम