Connect with us

देश - दुनिया

शाहरुख खान ने आर्यन खान को जेल से निकालने के लिए ली इस शख्स से मदद

Published

on

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा की जमानत अर्जी 20 अक्टूबर को खारिज कर दी गई थी. बॉम्बे हाई कोर्ट में उनकी जमानत याचिका पर 26 अक्टूबर यानी आज सुनवाई होगी. आरोपी फिलहाल आर्थर रोड जेल में बंद हैं. हाईप्रोफाइल रेव पार्टी ड्रग मामले में तीनों की गिरफ्तारी हुई थी. मामले में लगातार जांच और कार्रवाई की जा रही हैं. शाहरुख खान  के बेटे आर्यन खान के मामले की सुनवाई के लिए वकील मुकुल रोहतगी आज हाई कोर्ट पहुंचेंगे. अब ऐसे में एक नए वकील का नाम सामने आ गया है. इससे पहले भी दो वकील आर्यन की बेल की सुनवाई में दलीलें रख चुके हैं.

अब पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी आर्यन खान की पैरवी करेंगे. जस्‍ट‍िस नितिन साम्‍ब्रे की अदालत में सतीश मानश‍िंदे और अमित देसाई भी मुकुल रोहतगी के साथ मौजूद होंगे. अब ऐसे में ये सवाल उठना लाजमी है कि शाहरुख खान ने ऐन मौके पर मुकुल रोहतगी पर भरोसा क्यों जताया है? आपके इस सवाल का जवाब हम लेकर आए हैं.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश - दुनिया

पाकिस्तान से हार के बाद टीम इंडिया से कटेगा इन खिलाड़ियों का पत्ता! हो सकता है बड़ा बदलाव

Published

on

भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2021 की शुरुआत बेहद भयानक रही और पहले ही मैच में टीम इंडिया को पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. भारत को पाकिस्तान के हाथों रविवार को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में एकतरफा हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद भारतीय टीम के सेलेक्शन पर बहुत से सवाल खड़े हो रहे हैं. भारत का अगला मैच 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से है. अगर इस मैच में भी टीम इंडिया को हार मिलती है, तो उस पर टूर्नामेंट से बाहर होने का संकट भी आ सकता है. ऐसे में टीम इंडिया कोई चांस नहीं लेना चाहेगी.

4 खिलाड़ियों का कट सकता है पत्ता

न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले मैच के लिए टीम इंडिया में बड़े बदलाव हो सकते हैं. टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार की जगह खतरे में है. वरुण चक्रवर्ती की जगह पर भी सवाल हैं. वरुण चक्रवर्ती को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में अश्विन की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था. कप्तान विराट कोहली के ये फैसले गलत साबित हुए और अब टीम चयन को लेकर भी सवाल उठाए जा रहे हैं. 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में 4 बड़े बदलाव हो सकते हैं, जो इस प्रकार है.

1. सूर्यकुमार यादव की जगह ईशान किशन 

सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया के लिए बोझ साबित हो रहे हैं. पिछले लंबे समय से इस खिलाड़ी का फ्लॉप शो जारी है, ऐसे में इस खिलाड़ी की घटिया फॉर्म के कारण भारत को पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मैच में पहली बार हार का सामना करना पड़ा है. सूर्यकुमार यादव को इस मैच में नंबर 4 जैसे अहम बैटिंग पोजीशन पर मौका दिया गया, लेकिन उन्होंने भरोसा तोड़ दिया और 11 रन बनाकर आउट हो गए. अब लगता है कि विराट कोहली शायद पूरे टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में सूर्यकुमार यादव को मौका नहीं देंगे. सूर्यकुमार यादव की जगह ईशान किशन ने अपनी ताबड़तोड़ बैटिंग से टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह पाने का दावा ठोका है. ईशान किशन अगर खेलते हैं, जो उन्हें रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग के लिए भेजा जा सकता है और केएल राहुल को ओपनिंग से चौथे नंबर पर शिफ्ट किया जा सकता है.

2. हार्दिक पांड्या की जगह शार्दुल ठाकुर

हार्दिक पंड्या पिछले कुछ समय से गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं. पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हार्दिक पंड्या को बतौर बल्‍लेबाज टीम में शामिल किया गया था. इस मैच में हार्दिक पांड्या कुछ खास नहीं कर पाए. ऐसे में टीम को संतुलित करने के लिए शार्दुल ठाकुर को उनकी जगह मौका दिया जा सकता है. शार्दुल ठाकुर गेंद और बल्ले से कमाल दिखाने में माहिर हैं. शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सेलेक्टर्स का भरोसा जीता है. उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) की तरफ से 16 मुकाबले खेले, जिसमें उन्होंने 25.09 की औसत और 8.80 की इकॉनमी रेट से कुल 21 विकेट हासिल किए हैं. उनकी बेस्ट बॉलिंग फिगर 3/28 रही. शार्दुल के होने पर निचले क्रम को मजबूती मिलेगी. पिछले 2 साल में शार्दुल के प्रदर्शन की बात करें तो वो सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज रहे. 14 पारियों में उन्‍होंने 23 विकेट लिए थे.

3. वरुण चक्रवर्ती की जगह आर अश्विन 

वरुण चक्रवर्ती को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में अश्विन की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था, लेकिन कप्तान विराट कोहली का ये फैसला गलत साबित हुआ. वरुण चक्रवर्ती ने इस मैच में 4 ओवरों की गेंदबाजी में 33 रन लुटाए थे और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला. 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में वरुण चक्रवर्ती की छुट्टी हो सकती है और आर अश्विन को मौका मिल सकता है. पाकिस्तान के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज सलमान बट ने वरुण चक्रवर्ती का जमकर मजाक उड़ाया. अपने यूट्यूब चैनल पर बट ने कहा, ‘वरुण चक्रवर्ती भले ही मिस्ट्री गेंदबाज हों, लेकिन वो हमारे लिए कोई सरप्राइज नहीं हैं. पाकिस्तान की गलियों में हर बच्चा इसी तरह की गेंदबाजी करता है, जहां गेंदबाज गेंद से फिंगर ट्रिक और अलग-अलग वेरिएशन आजमाते हैं.’

4. भुवनेश्वर कुमार की जगह राहुल चाहर

भुवनेश्वर कुमार की टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बनती. इस खिलाड़ी के खराब प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया को मैच हारकर कीमत चुकानी पड़ रही है. रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मैच में भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) का घटिया प्रदर्शन देखने को मिला, जो टीम इंडिया की हार का कारण भी बना. इस मैच में भुवनेश्वर कुमार ने 3 ओवर में 25 रन लुटा दिए. भुवनेश्वर कुमार को इस दौरान एक विकेट भी नहीं मिला. भुवनेश्वर कुमार की जगह अगले मैच में राहुल चाहर को मौका दिया जा सकता है, जो शानदार लेग स्पिनर हैं. भुवी की बात करें तो आईपीएल 2021 के 11 मैच में उन्‍होंने 6 विकेट लिए. उनकी इकोनॉमी 7.97 की रही. पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजों ने भुवी की गेंदों पर शॉट लगाने का कोई मौका नहीं छोड़ा.

Continue Reading

देश - दुनिया

नोएडा में वकील की गोली मार कर हत्या, आरोपी की गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपए का इनाम

Published

on

नोएडा के इलाबास गांव में एक वकील की गोली मारकर हत्या किए जाने के सिलसिले में पुलिस ने उसके चचेरे भाई और मुख्य आरोपी संदीप की गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपए का इनाम रखा है।

पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) हरीश चंदर ने मंगलवार को बताया कि थाना फेस-2 क्षेत्र के इलाबास गांव में रहने वाले वकील निशांत पिलवान (28) को सोमवार की रात उनके घर पर गोली मार दी गई। गंभीर हालत में निशांत को उपचार के लिए एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

डीसीपी ने बताया कि इस मामले में मृतक के परिजन प्रेम सिंह ने अज्ञात लोगों को नामित करते हुए थाना फेस-2 में मामला दर्ज कराया है।

उन्होंने बताया कि मामले के खुलासे के लिए पुलिस की चार टीम बनाई गई है। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि निशांत का कुछ लोगों से जमीन को लेकर विवाद था।

अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि मृतक के चचेरे भाई संदीप ने इस वारदात को अंजाम दिया है। उन्होंने बताया कि उसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया है।

वहीं, वकील की हत्या पर जनपद गौतम बुद्ध नगर बार एसोसिएशन ने रोष प्रकट किया है। बार एसोसिएशन के सदस्यों ने अदालत परिसर में मंगलवार को एक शोक सभा आयोजित की तथा काम का बहिष्कार किया। अधिवक्ता बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज भाटी ने कहा कि आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी नहीं होने पर वकील इस मामले में विरोध प्रदर्शन करेंगे।

Continue Reading

देश - दुनिया

पत्नी ने खुद रचा किडनैपिंग का ड्रामा, पति से ऐंठे फिरौती के पैसे और मज़े से खेला जुआ !

Published

on

एडिक्शन किसी भी चीज़ का हो, जब ये अपनी सीमा पार कर जाता है तो इंसान खुद का ही भला-बुरा नहीं सोच पाता. स्पेन की रहने वाली एक महिला को भी ऐसा ही एडिक्शन था- जुआ खेलने का. महिला बिंगो कार्ड्स खेलने की ऐसी आदी हो चुकी थी कि पैसे के लिए उसने खुद ही किडनैपिंग का ड्रामा रच दिया.

ये ड्रामा भी उसने तब रचा, जब उसका पति अस्पताल में भर्ती था. घर में नहीं होने की वजह से उसे अपनी पत्नी की शातिर दिमागी का एहसास भी नहीं हुआ. इसी वक्त पत्नी ने अपनी झूठी किडनैपिंग की बात कहकर पति को मैसेज भिजवाए की बीवी की रिहाई के लिए 5 लाख की फिरौती चाहिए. भोले-भाले पति ने ये रकम ‘किडनैपर’ को दे भी दी, बिना ये जाने कि बीवी दरअसल किडनैप हुई ही नहीं है.

बीवी ने रचा सॉलिड ड्रामा

47 साल की बीवी का ड्रामा ज़बरदस्त था. उसने अपने अगवा होने का ड्रामा करने के लिए पति को फोन के ज़रिये कहा कि उसे कुछ लोगों ने गिरफ्तार कर लिया है और उसकी रिहाई के बदले वे £5,077 यानि भारतीय मुद्रा में करीब 5 लाख रुपये की डिमांड कर रहे हैं. पैसे पाने के बाद पुलिस ने महिला को फिरौती के पैसे चुकाकर बिंगो कार्ड लेकर बिंगो हॉल में घुसते हुए देखा. महिला बाडालोना के कसीनो में मौजूद थी, जब पुलिस ने उसे पकड़ा.

कैसे खुला पूरा ड्रामा ?

महिला के पति ने किडनैपर्स को पैसे तो दिए, लेकिन पुलिस को इस किडनैपिंग के बारे में बता दिया. पुलिस ने उन नंबर्स को ट्रैक किया, जिससे महिला ने पति को मैसेज किए थे कि वो किस तरह से किडनैपर्स के साथ बिहेव करे. पुलिस को जब मामले में कुछ अजीब लगा तो उन्होंने महिला की गतिविधियों पर नज़र रखनी शुरू की और पूरा मामला पति के भी सामने आ गया. फिलहाल महिला को जमानत पर रिहा कर दिया गया है लेकिन केस की सुनवाई चलती रहेगी.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़36 mins ago

पति और पत्नी के बीच हुआ था विवाद,एक ही परिवार के 4 लोगों ने करलीआत्महत्या

राजनांदगांव,  छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले से बड़ी खबर सामने आई है. लालबाग थाना क्षेत्र के करमतरा गांव में एक ही...

छत्तीसगढ़2 hours ago

छत्‍तीसगढ़ बोर्ड :आगामी बोर्ड परीक्षा ऑफलाइन :10वीं-12वीं की परीक्षा मार्च के पहले सप्ताह से

दसवीं-बारहवीं सीजी बोर्ड की परीक्षा मार्च के पहले सप्ताह से शुरू होगी। यह लगभग तय माना जा रहा है। इस...

छत्तीसगढ़2 hours ago

बस्तर संभाग : पिछले 5 दिनों में कोरोना के 13 नए मरीज सामने आये ,संभागभर में 6.89 लाख लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है

बस्तर संभाग में कोरोना के चलते अब तक करीब 724 लोगों की मौत हो चुकी है। जिसमें सबसे अधिक 254...

छत्तीसगढ़2 hours ago

पटाखों की ऑनलाइन बिक्री पर प्रतिबंध,दिवाली पर सिर्फ 2 घंटे आतिशबाजी होगी

छत्तीसगढ़ में त्योहारों को लेकर जरूरी गाइडलाइंस जारी कर दी गई है. आने वाले त्योहारों को देखते हुए छत्तीसगढ़ में...

छत्तीसगढ़3 hours ago

रायगढ़ : तेज रफ़्तार ट्रक ने मारी टक्कर , स्कूल प्रिंसिपल सहित 2 लोगों की मौत

रोज की तरह शाम को स्कूल से छुट्‌टी होने के बाद बाइक पर घर जा रहे थे। छत्तीसगढ़ के रायगढ़...

#Exclusive खबरे

Calendar

October 2021
S M T W T F S
  1 2
3 4 5 6 7 8 9
10 11 12 13 14 15 16
17 18 19 20 21 22 23
24 25 26 27 28 29 30
31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • 7 days ago

    बैंक ऑफ इंडिया में बंपर भर्तियां, स्नातक, 10वीं और 8वीं पास के लिए सुनहरा अवसर..

  • देश - दुनिया7 days ago

    नागिन की मौत के बाद ‘इंसाफ’ मांगने थाने पहुंचा नाग, पुलिस के उड़ गए होश

  • देश - दुनिया6 days ago

    Jio को टक्कर देने के लिए BSNL ने चली शातिर चाल! सस्ते किए अपने ‘महंगे’ प्लान

  • 6 days ago

    एसबीआई में पीओ की 2000 से अधिक वैकेंसी, आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक

  • देश - दुनिया6 days ago

    आधार कार्ड में फोटो अच्छी नहीं लग रही है, ऐसे करें अपडेट, जानिए पूरा प्रोसेस

  • 6 days ago

    गर्लफ्रेंड से मिलने आया प्रेमी, बाद में खर्चे की भरपाई के लिए लग्जरी कार में चुरा ले गया बकरियां

  • देश - दुनिया6 days ago

    11 लोगों ने एक साथ किस वजह से की थी आत्‍महत्‍या? 3 साल बाद सामने आया ‘आखिरी सच’

  • छत्तीसगढ़5 days ago

    दिल्ली से बड़ी खबर, भूपेश बघेल बने रहेंगे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री

  • छत्तीसगढ़5 days ago

    छत्तीसगढ़ में बढ़ने लगे कोरोना के मरीज, बीते 24 घंटे में मिले 34 नए केस

  • देश - दुनिया4 days ago

    ब्रेन डेड था मरीज, सुअर की किडनी का सफल ट्रांसप्लांट