Connect with us

दो बसों की बीच जोरदार टक्कर, एक की मौत, 17 घायल

Published

on

बदायूं (उप्र), दो बसों , जोरदार टक्कर, एक मौत, 17 घायल ,परिचालक शेर खान (44) मौत , अधीक्षक बी.बी. पुष्कर , अलीगढ़ हायर सेंटर रेफर

बदायूं (उप्र), 29 अक्टूबर (भाषा) बदायूं जिले में मंगलवार सुबह बदायूँ-दिल्ली मार्ग पर दो बसों की आमन – सामने की टक्कर में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई तथा 17 अन्य घायल हो गए।

पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि उझानी कोतवाली इलाके के मानकपुर चौराहे पर राजस्थान से बरेली जा रही डग्गामार डबल डेकर बस की दिल्ली जा रही रोडवेज बस से आमने—सामने की टक्कर हो गई। इस हादसे में डबल डेकर बस के परिचालक शेर खान (44) की मौके पर ही मौत हो गयी और 17 अन्य लोग घायल हो गये।

उन्होंने बताया कि सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को जिला अस्पताल भेजवाया।

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक बी.बी. पुष्कर ने बताया कि गम्भीर रूप से घायल एक व्यक्ति को अलीगढ़ हायर सेंटर रेफर किया गया है। शेष सभी लोगों का इलाज किया जा रहा है।

दोनों बसों की तेज रफ्तार इस हादसे की मुख्य वजह बतायी जा रही है।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

ज्योतिष

Vashtu Tips For Home : आर्थिक तंगी से हैं परेशान, तो करें वास्तु का ये उपाये,बदल जायेगा किस्मत

Published

on

Vashtu Tips For Home : आज हम आपको वास्तु शास्त्र के कुछ ऐेसे उपाय बता रहें हैं, जिसे घर पर अपनाने से वास्तु दोष नहीं लगता है और घर की तरक्की में दिन-रात वृद्धि होती रहती है. आइए जानते हैं क्या है वो उपाय?वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में रखी चीजें अगर सही दिशा में व्यवस्थित तरीके से रखी होती है या घर की बनावट सही दिशा में होती है तो घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है.

इतना ही नहीं अगर घर में वास्तु के नियमों का ठीक से पालन करते हैं तो घर में रहने वाले सभी सदस्य स्वस्थ रहते हैं और हमेशा घर की तरक्की होती है. ऐसे में आज हम आपको वास्तु के कुछ ऐेसे उपाय बताने जा रहे हैं. जिसका यदि आप घर पर पालन करते हैं तो आपके जीवन में कभी कोई परेशानी नहीं आएगी.आइए जानते हैं क्या हैं वो उपाय?वास्तु के हिसाब से घर की बनावट यदि सही तरीके से न हो तो घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है और घर की विकास रूक जाती है. ऐसे में घर बनवाते समय इन बातों का हमेशा ख्याल रखना चाहिए.

. घर के चौमुखी विकास के लिए पूजाघर का स्थान ईशान कोण यानी उत्तर-पूर्व दिशा में होना चाहिए.
. पूजाघर में कभी भी भारी चीजें नहीं रखना चाहिए.
. पूजाघर के ऊपर या नीचे टॉयलेट या सीढ़ी नहीं होना चाहिए.

. घर का किचन अग्निकोण यानी दक्षिण-पूर्व दिशा में होना चाहिए.
. घर के दक्षिण-पूर्व दिशा के दीवार को हल्के नारंगी रंग से कलर कराना चाहिए.
. घर की साफ-सफाई का ध्यान हमेशा देना चाहिए.
. घर में मकड़ी के जाले या गंदगी को कभी नहीं रखना चाहिए.
. घर के किचन में रात में खाना खाने के बाद कभी भी जूठा बर्तन नहीं छोड़ना चाहिए.
. घर का मुख्य दरवाजा पूर्व या उत्तर दिशा में होना बेहद शुभ होता है.
. घर के मुख्य दरवाजे के दायीं तरफ समी का पेड़ लगाकर इसमें नियमित जल चढ़ाने से घर में वास्तु दोष नहीं लगता है

Continue Reading

व्यापर

किसानो के लिए बड़ी खुशखबरी : किसानो के किस्त के बाद आया ये बड़ा अपडेट,जानिए… 

Published

on

गांवों से लेकर शहरों तक आज भी ऐसे लोगों की संख्या काफी है, जो लोग गरीबी रेखा या उससे नीचे अपना जीवन व्यापन कर रहे हैं। ऐसे जरूरतमंद लोगों के लिए राज्य और केंद्र सरकार दोनों ही अलग-अलग तरह की कई लाभकारी और कल्याणकारी योजनाएं चलाती हैं, ताकि जरूरतमंद लोगों की आर्थिक या अन्य तरीकों से मदद की जा सके। ऐसी ही एक योजना है पीएम किसान सम्मान निधि योजना, जिसके अंतर्गत जरूरतमंद और पात्र किसानों को आर्थिक लाभ दिए जाते हैं। बीते दिनों 31 मई को इस योजना की 11वीं किस्त जारी की गई। वहीं, अब इसके बाद सरकार की तरफ से ई-केवाईसी करवाने की तारीख को बढ़ाकर किसानों को और समय दिया है, ताकि वो इस काम को करा सके। तो चलिए आपको बताते हैं कि आप कब तक और कैसे अपनी ई-केवाईसी करवा सकते हैं। आप अगली स्लाइड्स में इसके बारे में जान सकते हैं…

क्यों जरूरी है ई-केवाईसी?
दरअसल, सरकार की तरफ से ये पहले ही साफ कर दिया गया था कि योजना से जुड़े हर लाभार्थी को ई-केवाईसी करवाना अनिवार्य है। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आपकी किस्त अटक सकती है।

बढ़ाई गई आखिरी तारीख
सरकार ने किसानों को बड़ी राहत देते हुए ई-केवाईसी करवाने की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया है। जहां पहले इसकी आखिरी तारीख 31 मई थी, तो वहीं अब इसे बढ़ाकर 31 जुलाई 2022 कर दिया गया है।
ये रहा खुद ई-केवाईसी करवाने का तरीका:-

स्टेप 1
अगर आपने अब तक ई-केवाईसी नहीं करवाई है, और आप चाहते हैं कि इसे अब करा लें तो इसके लिए आपको सबसे पहले पीएम किसान के आधिकारिक पोर्टल https://pmkisan.gov.in/ पर जाना है।

स्टेप 2
यहां पर आपको ‘फार्मर्स कॉर्नर’ पर जाना है, और फिर ‘ई-केवाईसी’ के विकल्प पर क्लिक करना है। इसके बाद आपको अपना 12 अंकों का आधार नंबर डालकर ‘सर्च’ पर क्लिक करना है।

स्टेप 3
फिर आपको मोबाइल पर आए ओटीपी को यहां दर्ज करना है। इसके बाद सबमिट कर दें। अब आखिरी स्टेप की तरफ बढ़ते हुए आपको आधार वाला ओटीपी (मोबाइल पर आए हुए) दर्ज करना है, और ऐसा करते ही आपकी ई-केवाईसी पूरी हो जाएगी।

Continue Reading

जॉब

संस्कृत शिक्षा विभाग में टीचर पदों पर भर्ती,जानें उम्मीद्वार आवेदन की तिथि

Published

on

Sarkari Naukri of School Teacher : उम्मीदवारों को आवेदन पत्र के लिए एक निश्चित राशि का भुगतान करना होगा और फीस का भुगतान केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से करना होगा.संस्कृत शिक्षा विभाग टीचर के पद के लिए अपने विभाग में उम्मीदवारों की भर्ती कर रहा है. विभाग ने भर्ती के लिए एक आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया था कैंडिडेट्स खाली पद, महत्वपूर्ण जरूरी तारीखें, फीस भुगतान आदि के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं. उम्मीदवार ध्यान दें कि राजस्थान भर्ती 2022 के लिए आवेदन 1 जुलाई, 2022 से शुरू हो गई है. फॉर्म जारी होने के बाद, उम्मीदवारों के लिए आवेदन करने के लिए लिंक एक्टिव हो गया है. इस भर्ती प्रक्रिया से कुल 272 पर भरे जाने हैं. सभी उम्मीदवारों के लिए राजस्थान भर्ती 2022 फॉर्म भरने और फीस का भुगतान करने की आखिरी तारीख 20 जुलाई, 2022 होगी.

आवेदन फीस

उम्मीदवारों को आवेदन पत्र के लिए एक निश्चित राशि का भुगतान करना होगा और फीस का भुगतान केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से करना होगा.
सामान्य/ओबीसी/क्रीमी लेयर कैटेगरी के उम्मीदवारों को 150 रुपये का भुगतान करना होगा.
EWS/OBC/MBC (नॉन-क्रीमी लेयर) कैटेगरी के उम्मीदवारों को 110 रुपये का भुगतान करना होगा.
अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों और पीडब्ल्यूडी / 2.5 लाख रुपये से कम आय वाले लोगों को 90 रुपये का भुगतान करना होगा.

उम्मीदवार ध्यान दें कि सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा 60 साल है और ईडब्ल्यूएस / ओबीसी उम्मीदवारों की आयु 55 साल है. उन सभी के पास कम से कम ग्रेजुएट का प्रमाणपत्र और शिक्षा में दो साल का डिप्लोमा होना चाहिए. सभी आवेदक अधिसूचना में ही सभी नियम और कैटेगरी के लिए आयु सीमा की जांच कर सकते हैं.

वेबसाइट rajsanskrit.nic.in पर जाएं
यहां दिए गए डायरेक्ट लिंक का इस्तेमाल भी कर सकते हैं.
अधिसूचना डाउनलोड करें और इसके माध्यम से जाएं.
सभी उम्मीदवारों को ऑनलाइन फॉर्म, परीक्षा आदि के संबंध में आगे की घोषणाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखनी चाहिए.
नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक http://rajsanskrit.nic.in/Teacher%20level%20first%20(NTSP)%20recruitment%20Adv%20-1%20%20Date%2027-06-2022.pdf है.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़18 hours ago

weather update : मौसम विभाग ने रायपुर,बिलासपुर,समेत कई जिलों में किया अलर्ट, जारी

छत्तीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग समेत लगभग सभी जिलों में बारिश सोमवार सुबह से ही शुरू है. आगामी 24 घंटे...

छत्तीसगढ़2 days ago

सरकार दे रही है महिलाओ को मुफ्त में सिलाई मशीन, जाने क्या आवेदन प्रकिया..

Free Silai Machine Yojana 2022: देश में स्वरोजगार और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से भारत सरकार विभिन्न योजनाओं को...

छत्तीसगढ़4 days ago

1 जुलाई से सस्ते होंगे कॉमर्शियल LPG सिलेंडर के दाम, 198 रुपए की कमी आई…

1 जुलाई यानी आज से दिल्ली में कॉमर्शियल LPG सिलेंडर (19 किलो) की कीमतों में 198 रुपए की कमी आई...

छत्तीसगढ़4 days ago

1 जुलाई से होंगे बड़े बदलाव, बढ़ जायेगा आपकी जेब का खर्चा, जाने कौन से है वो बदलाव..

एक जुलाई यानी आज से देशभर में कई बदलाव हुए हैं। इनका सीधा असर आपकी जेब और जिंदगी पर पड़ेगा।...

छत्तीसगढ़6 days ago

PM Kisan Yojana के तहत किसानो के फसे पैसे आ सकते है वापस इन तरीको से…

  PM Kisan Yojana: देश में जितनी भी लाभकारी और कल्याणकारी योजनाएं चल रही हैं, उनमें से कुछ को राज्य तो...

#Exclusive खबरे

Calendar

July 2022
M T W T F S S
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031

निधन !!!

Advertisement

Trending