Connect with us

Tech & Auto

लॉन्च होना वाला है Samsung 200MP कैमरे वाला यह फ़ोन, मिलेंगे दमदार फीचर्स एवं शानदार लुक, मोटोरोला और शाओमी से होगी टक्कर

Published

on

 

 

 

सैमसंग गैलेक्सी S23 अल्ट्रा 200 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ आएगा। इस फोन की टक्कर मोटोरोला फ्रंटियर और शाओमी 12T प्रो से होगी। कंपनी इस फोन में 40 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी देने वाली है।

स्मार्टफोन्स की दुनिया में सैमसंग (Samsung) बड़ा धमाका करने वाला है। कंपनी आजकल अपनी नई सीरीज Galaxy S23 पर काम कर रही है। कैमरा स्पेसिफिकेशन्स के मामले में इस नई सीरीज में बहुत कुछ खास मिलने वाला है। टिपस्टर IceUniverse के अनुसार Samsung Galaxy S23 Ultra में कंपनी 200 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर ऑफर करने वाली है। सैमसंग के इस फोन का मुकाबला 200MP कैमरे वाले मोटोरोला फ्रंटियर (Motorola Frontier) और Xiaomi 12T Pro से होगा। मोटो का यह फोन सैमसंग गैलेक्सी S23 अल्ट्रा और शाओमी 12T प्रो से पहले मार्केट में लॉन्च हो सकता है। हालांकि, इन डिवाइसेज की लॉन्च डेट के बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है।

सैमसंग और मोटो के फोन में एक जैसा कैमरा सेंसर  
टिपस्टर के अनुसार सैमसंग ने अभी यह नहीं बताया है कि गैलेक्सी S23 अल्ट्रा में ऑफर किया जाने वाला 200MP कैमरा सेंसर कौन सा होगा। माना जा रहा है कि कंपनी इसमें मोटोरोला फ्रंटियर वाला कैमरा सेंसर ही ऑफर कर सकती है। मोटोरोला फ्रंटियर में लगे 200MP कैमरा सेंसर को सैमसंग ने ही तैयार किया है। इस सेंसर का नाम 200MP Samsung ISOCELL HP1 है। रिपोर्ट्स के अनुसार शाओमी भी अपने नए फोन Xiaomi 12T Pro में 200MP कैमरा ऑफर कर सकती है।

सैमसंग ने लॉन्च किया एक नया कैमरा सेंसर
सैमसंग ने हाल में 200MP वाले ISOCELL HP3 सेंसर को भी पेश किया है। इसमें मिलने वाले कैमरा मॉड्यूल का एरिया HP1 सेंसर से करीब 20 पर्सेंट कम है और ऐसा 12 पर्सेंट छोटे पिक्सल्स के कारण संभव हो पाया है। लीक रिपोर्ट के अनुसार गैलेक्सी S23 सीरीज में कंपनी नवंबर में लॉन्च होने वाला स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर ऑफर कर सकती है।

फ्रंट कैमरा भी शानदार
सैमसंग गैलेक्सी S23 सीरीज के फ्रंट कैमरा को लेकर भी काफी चर्चा चल रही है। माना जा रहा है कि कंपनी अपनी सीरीज के स्मार्टफोन्स में 40 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दे सकती है। सैमसंग गैलेक्सी S23 सीरीज के कैमरा स्पेसिफिकेशन्स को लेकर यूजर्स में काफी एक्साइटमेंट है। उम्मीद की जा रही है कि गैलेक्सी S22 अल्ट्रा की तरह नई S23 सीरीज का कैमरा भी जबर्दस्त होगा।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Tech & Auto

स्मार्टफोन्स ऑफर्स, 1000 रु सस्ता मिल रहा ये Motorola का यह बेहतरीन फ़ोन, मिलेगा ट्रिपल रियर कैमरा,64GB इन बिल्ट स्टोरेज

Published

on

 

अगर आप मोटोरोला ब्रांड के फैन है और नया फोन तलाश रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. दरअसल फ्लिपकार्ट पर मोटोरोला के नए मोटो G42 को काफी सस्ते में उपलब्ध कराया जा रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक फोन को 12,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध कराया जा रहा है.

फ्लिपकार्ट पर ग्राहकों को फोन पक कई तरह के ऑफर और डिस्काउंट दिए जाते हैं. ऐसे में अगर कोई नया फोन खरीदने की सोच रहा है तो उसके लिए फ्लिपकार्ट एक अच्छा प्लैटफॉर्म हो सकता है, जहां वह अपने हिसाब से फोन सेलेक्ट करके ऑफर पा सके. लेकिन अगर आप मोटोरोला ब्रांड के फैन है और नया फोन तलाश रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. दरअसल फ्लिपकार्ट पर मोटोरोला के नए मोटो G42 को काफी सस्ते में उपलब्ध कराया जा रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक फोन को 12,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध कराया जा रहा है.

खास बात ये है कि ग्राहक इस फोन पर 1,000 रुपये का इंस्टेंट डिस्काउंट पा सकते हैं, जिसके लिए उन्हें SBI कार्ड का इस्तेमाल करना होगा. बता दें कि फोन 4GB रैम + 64GB स्टोरेज वेरिएंट में आता है.

 

Moto G42 में 6.4-इंच की AMOLED डिस्प्ले फुल-HD+ रेजोलूशन और 60Hz रिफ्रेश रेट के साथ आती है. फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 680 चिपसेट के साथ 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 1TB तक बढ़ाया जा सकता है. मोटो G42 को दो कलर ऑप्शन- मैटेलिक रोज और अटलांटिक ग्रीन में लॉन्च किया गया है.

मिलेगा ट्रिपल रियर कैमरा
स्टोरेज की बात करें तो इसमें Adreno 610 GPU के साथ 4GB RAM और 64GB इन बिल्ट स्टोरेज दी गई है. कैमरे के तौर पर Moto G42 में एक ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें एक 50-मेगापिक्सल प्राइमेरी शूटर, एक 8-मेगापिक्सल वाइड-एंगल शूटर शामिल है, जो एक डेप्थ सेंसर के रूप में भी डबल है, और एक 2-मेगापिक्सेल मैक्रो शूटर है.

 

सेल्फी के लिए Moto G42 के फ्रंट में 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है. पावर के लिए Moto G42 में 5,000mAh की बैटरी है जो 20W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है.

सेंसर के तौर पर इसमें साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर, एक्सेलेरोमीटर सेंसर, एंबिएंट लाइट सेंसर, जायरोस्कोप सेंसर, मैग्नेटोमीटर सेंसर और प्रोक्सिमिटी सेंसर दिया गया है. कनेक्टिविटी के लिए Motorola G42 में 4G LTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ, GPS/ A-GPS, एक 3.5mm हेडफोन जैक और एक USB टाइप-C पोर्ट शामिल हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

Continue Reading

Tech & Auto

धमाकेदार सेल, 8000 रु से भी कम में मिल रहा यह Infinix Smart 6 Plus स्मार्टफोन, मिल रही छूट

Published

on

 

इन्फिनिक्स स्मार्ट 6 प्लस को आज (3 अगस्त) पहली बार सेल के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है. सेल की शुरुआत दोपहर 12 बजे से फ्लिपकार्ट पर शुरू हो गई है. कंपनी ने इस फोन की कीमत 7,999 रुपये रखी है, जो कि इसके सिंगल वेरिएंट 3जीबी रैम+64जीबी स्टोरेज के लिए है. लेकिन सेल में ग्राहक इस फोन पर 750 रुपये का डिस्काउंट दिया जा रहा है, जो कि ICICI बैंक कार्ड पर मिलेगा. इसके अलावा कोटक बैंक कार्ड पर 1,000 रुपये की छूट दी जा रही है.

Continue Reading

Tech & Auto

4000 रु से भी कम में मिल रहा nokia का यह फोन, मिलेगी लंबी बैटरी, जाने डिटेल्स

Published

on

नोकिया 8210 4G की खास बात ये है कि फोन की कीमत 4,000 रुपये से भी कम रखी गई है, और इसमें UniSoC मौजूद है. कंपनी ने इस फोन की कीमत 3,999 रुपये रखी है, और इस फोन को सिंगल स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया गया है. ये फोन दो कलर ऑप्शन-रेड और डार्क ब्लू में आता है

नोकिया ने भारत में नया फीचर फोन नोकिया 8210 4जी को लॉन्च कर दिया है. खास बात ये है कि फोन की कीमत 4,000 रुपये से भी कम रखी गई है, और इसमें UniSoC मौजूद है. कंपनी ने इस फोन की कीमत 3,999 रुपये रखी है, और इस फोन को सिंगल स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया गया है. ये फोन दो कलर ऑप्शन-रेड और डार्क ब्लू में आता है. नोकिया 8210 4G को अमेज़न इंडिया और नोकिया के इंडियन वेबसाइट से खरीदा जा सकता है.

फोन में माइक्रो SD कार्ड स्लॉट भी मौजूद है, साथ ही इसमें रिमूवेबल बैटरी और बैक में सिंगल कैमरा मिलता है. इस कैंडी बार मोबाइल की बैटरी को लेकर दावा किया गया गया है कि ये करीब एक महीने के स्टैंडबाय टाइम के साथ आती है. ये सीरीज 30+ ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगी.

नोकिया के इस फोन में 2.8 इंच का QVGA डिस्प्ले दिया गया है. ये फोन Unisoc T107 SoC से लैस है, और इसमें ग्राहकों को 48MB की रैम और 128MB की स्टोरेज मिलती है, यूज़र्स इस फोन की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 32GB तक बढ़ा सकते हैं.

कैमरे के तौर पर Nokia 8210 4G में 0.3 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया गया है. इसमें ग्राहकों को ब्लूटूथ V5 मिलता है.इसमें आपको स्नेक, टेट्रिस, ब्लैकजैक जैसे कई गेम्स प्री-इंस्टॉल्ड मिलेंगे.  ये फोन ड्यूल-सिम (नैनो) सपोर्ट के साथ आता है.

27 दिनों तक चलेगी बैटरी!
पावर के लिए नोकिया के इस फोन में 1450mAh की बैटरी दी गई है जो एक बार चार्ज होने पर 27 दिनों तक का स्टैंडबाय टाइम देती है. साथ ही दावा किया गया है कि इसमें 4G नेटवर्क पर 6 घंटे तक का टॉकटाइम उपलब्ध कराया जाता है.

यह वायर्ड और वायरलेस मोड के साथ एफएम रेडियो और एक Mp3 प्लेयर को भी स्पोर्ट करता है. इसमें 3.5mm का हेडफोन जैक भी शामिल है. साथ ही ये फोन माइक्रो-यूएसबी पोर्ट के साथ आता है. अडिशनल फीचर्स के तौर पर इसमें एक टॉर्च लाइट भी दी गई है. इसमें पावर, न्यूमेरिक और फंक्शन की भी मौजूद है.

 

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़6 days ago

District Hospital : शाॅर्ट सर्किट के कारण बिजली चली गई जिससे नवजात बच्चे की मौत,लापरवाही से यह घटना सामने आई

कोरबा। जिला अस्पताल में एक बड़ी घटना घटी गई है.जहां शाॅर्ट सर्किट के कारण अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड की बिजली...

छत्तीसगढ़2 weeks ago

यात्रियों को बड़ा झटका : 20 ट्रेनों को किया रद्द,देखें लिस्ट

बिलासपुर : ट्रेनों के कैंसिल होने से रेल यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच SECR...

क्राइम न्यूज़2 weeks ago

CG Crime News : नाबालिग का अपहरण कर किया सामूहिक , दुष्कर्म

Manendragarh : कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ में एक नाबालिग का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म करने की सनसनीखेज घटना सामने आयी...

छत्तीसगढ़2 weeks ago

CG News: खेलते-खेलते 6 साल का मासूम हुआ गायब, परिजन ने दर्ज कराई गुमशुदगी की रिपोर्ट

  भिलाई में 6 साल का बच्चा तीन दिनों से लापता है। अब तक पुलिस को उसका कोई सुराग नहीं...

छत्तीसगढ़2 weeks ago

Cg News : हरेली तिहार से गौ-मूत्र की खरीदी की शुरुआत,बिकेगा करीब 4 रुपये लीटर

रायपुर, छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में हरेली तिहार (हरियाली अमावस्या) से गौ—मूत्र की खरीदी करने का फैसला किया है। राज्य के...

#Exclusive खबरे

Advertisement

Calendar

August 2022
M T W T F S S
1 2 3 4 5 6 7
8 9 10 11 12 13 14
15 16 17 18 19 20 21
22 23 24 25 26 27 28
29 30 31  
Advertisement
Advertisement

Trending

  • देश6 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी : केंद्र सरकार का बड़ा फैसला,अब मिलेगा ये भी,जानिए

  • देश5 days ago

    उत्तराखंड सरकार ने बढ़ाया महंगाई भत्ता,कर्मचारियों को मिलेगा 3% ज्यादा DA, मिलेगा एरियर भी

  • 6 days ago

    इस विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट करने वाले छात्र को मिला 3 करोड़ का पैकेज,पढ़े पूरी खबर…

  • देश6 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों को जल्द मिल सकती खुशखबरी, डीए हो सकती है 38 फीसदी…पढ़िये पूरी खबर

  • जॉब3 days ago

    उत्तराखंड सरकार ने बढ़ाया महंगाई भत्ता,मिलेगा एरियर

  • 6 days ago

    Solar Cooking Stove: अब गैस के टेंशन से हो जाइये फ्री, आ गई है ये सोलर चूल्हा, मिल सकती है सब्सिडी, जल्द देखे इसकी कीमत…   

  • जरा हटके6 days ago

    अजब-गज़ब परंपरा : यहाँ की महिलाए ज़िन्दगी में सिर्फ एक बार नहाती है,जानिए किस दिन नहाती है महिलाए

  • जरा हटके5 days ago

    अजब-गज़ब परंपरा : ज़िन्दगी में सिर्फ एक बार नहाती है यहाँ की महिलाए ,जानिए किस दिन नहाती है महिलाए

  • देश4 days ago

    उत्तराखंड सरकार ने बढ़ाया महंगाई भत्ता,कर्मचारियों को मिलेगा 3% ज्यादा DA, मिलेगा एरियर भी

  • देश2 days ago

    उत्तराखंड सरकार ने बढ़ाया महंगाई भत्ता,मिलेगा एरियर,पढ़िये पूरी ख़बर