Connect with us

Tech & Auto

Amazon Prime Day Sale आज से शुरू, iPhone 13, सैमसंग ओप्पो जैसे स्मार्टफोनों पर मिल रही भारी छूट

Published

on

 

Amazon Prime Day Sale 2022: सेल में iPhone 13, सैमसंग ओप्पो जैसे प्रीमियम स्मार्टफोन को भी कम कीमत में उपलब्ध कराया जा रहा है.अगर आप प्राइम डे सेल का इंतज़ार स्मार्टफोन खरीदने के लिए कर रहे थे तो आइए जानते हैं फोन पर मिलने वाली बेस्ट डील के बारे में..

Amazon Prime Day Sale 2022: अमेज़न प्राइम डे Sale भारत में आज (23 जुलाई) से शुरू हो गई है. इस सेल के दौरान ग्राहक स्मार्टफोन मोबाइल, दूसरे इलेक्ट्रॉनिक आइटम, किचन के सामान, कपड़ों, खिलौनों आदि सभी तरह के प्रोडक्ट्स पर भारी डिस्काउंट पा सकते हैं. सेल में iPhone 13, सैमसंग ओप्पो जैसे प्रीमियम स्मार्टफोन को भी कम कीमत में उपलब्ध कराया जा रहा है.

सेल के दौरान ICICI बैंक और SBI के डेबिट कार्ड से शॉपिंग करने पर 10 फीसदी की छूट भी दी जा रही है. यही नहीं ग्राहंको को 6 महीने की रिप्लेसमेंट गारंटी भी मिलेगी. ऐसे में अगर आप प्राइम डे सेल का इंतज़ार किसी स्मार्टफोन को खरीदने के लिए कर रहे थे तो आइए जानते हैं फोन पर मिलने वाली बेस्ट डील के बारे में..

OPPO A15s के 4GB एक्सपेंडेबल RAM और 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 14,490 रुपये है, लेकिन 27% डिस्काउंट के बाद ये 10,990 रुपये में मिलेगा. एक्सचेंज ऑफर में 8,900 की एक्सट्रा बचत की जा सकती है.

iPhone, Samsung के प्रीमियम फोन भी सस्ते में….
iPhone 13 and 13 Pro Max पर ग्राहकों को 20,000 रुपये तक का डिस्काउंट ऑफर मिलेगा. वहीं प्रीमियम फोन सैमसंग गैलेक्सी S21 FE पर 30% का डिस्काउंट दिया जाएगा.

बजट फोन Tecno Spark 8T के 7GB एक्सपेंडेबल RAM और 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 12,999 रुपये है, लेकिन 24 प्रतिशत डिस्काउंट के बाद 9,899 रुपये में मिलेगा.  Vivo Y15C के 3GB एक्सपेंडेबल RAM और 32GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 14,490 रुपये है, लेकिन 34 प्रतिशत डिस्काउंट के बाद 9,499 रुपये में मिल जाएगा. एक्सचेंज ऑफर के तहत फोन पर 8,900 की एक्सट्रा सेविंग की जा सकती है.

लॉन्च होंगे नए प्रोडक्ट्स
Amazon ने बताया था कि सेल में 400 से ज्यादा ब्रांड्स कुल मिलाकर 30 हजार से ज्यादा प्रोडक्ट्स को लॉन्च किया जाएगा. इन ब्रांड्स में Samsung, Xiaomi, boAt, Fastrack, Tresemme, Mamaearth, Sony, Puma, Whirlpool जैसे बड़े नाम शामिल हैं.

 

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Tech & Auto

जल्द ही लॉन्च होने वाली है टाटा मोटर्स की नई कार टियागो NRG, इसमें मिलेंगे शानदार लुक व दमदार फीचर्स

Published

on

 

टाटा मोटर्स ने टियागो NRG के एक नए वैरिएंट का टीजर जारी किया है। उम्मीद है कि नया वैरिएंट XT वैरिएंट होगा। अभी तक, टियागो NRG को केवल टॉप-स्पेक XZ के साथ ही पेश किया जाता है। टियागो NRG का अपकमिंग XT वैरिएंट टॉप-स्पेक वैरिएंट से ज्यादा किफायती होगा और इससे सस्ता भी होगा। उम्मीद है कि टाटा मोटर्स आने वाले हफ्तों में टियागो NRG लॉन्च करेगी।

टियागो के NRG वर्जन में सिर्फ कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं। इसमें एडिशनल बॉडी क्लैडिंग टियागो NRG को रफ एंड टफ स्टांस देती है। टियागो NRG रेगुलर टियागो से तुलना की जाए तो यह 37mm ज्यादा लंबी है। अंडरपिनिंग्स में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें एक्सट्रा लंबाई आगे और पीछे एक्स्ट्रा बॉडी क्लैडिंग मिलती है।

ज्यादा होगा ग्राउंड क्लियरेंस
टाटा मोटर्स ने रेगुलर टियागो मॉडल की तुलना में NRG का ग्राउंड क्लियरेंस भी बढ़ा दिया है। अब इसका ग्राउंड क्लियरेंस 181mm है, जबकि टियागो का ग्राउंड क्लियरेंस 170mm है। एक्सट्रा 11 मिमी ग्राउंड क्लियरेंस खराब सड़कों से बेहतर तरीके से निपटने में हैचबैक की मदद करता है। टियागो NRG XT की ज्यादा जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है।

उम्मीद है कि इसमें टियागो XT के समान कुछ स्पेसिफिकेशंस मिल सकते हैं। हालांकि, नया वैरिएंट टॉप-स्पेक NRG की तरह कॉस्मेटिक टच के साथ आता रहेगा। बॉडी क्लैडिंग और ग्राउंड क्लियरेंस के अलावा, टियागो NRG में रूफ रेल्स भी हैं।

मौजूदा मॉडल से कम होगी कीमत
अपकमिंग वैरिएंट में कोई मैकेनिकल बदलाव नहीं किया जाएगा। NRG में वही 1.2-लीटर, नैचुरली एस्पिरेटेड, थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा, जो मौजूदा मॉडल में आता है। यह इंजन मैक्सिमम 84 bhp की पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। यह 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 5-स्पीड AMT के साथ आता है। अभी तक यह साफ नहीं है कि XT वैरिएंट को AMT गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा या नहीं।

टियागो NRG की कीमत 6.82 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। उम्मीद है कि XT वैरिएंट की कीमत इससे कम हो सकती है।

Continue Reading

Tech & Auto

Electric Sewing Machine मिल रहा मात्रा 461 रुपये में,जानें कैसे खरीदें

Published

on

By

Electric Sewing Machine : देश में अधिकतर घरों में सिलाई मशीन अक्सर मिल ही जाती है लेकिन उसमें भी अगर बात हो कि किस ब्रांड की मशीन घरों में सबसे ज्यादा मिलती है.उषा की सिलाई मशीन का नाम सबसे पहले आता है.लेकिन अब समय के साथ साथ अब पारंपरिक सिलाई मशीन की जगह धीरे-धीरे इलेक्ट्रिक सिलाई मशीन का उपयोग ज्यादा होने लगा है.ये मशीनें काफी सस्ती भी हैं.Usha Janome Dream Stitch Automatic Zig-Zag Electric Sewing Machine 10,000 रुपये से कम में आप अब अपने घर ला सकते हैं. इसका उपयोग घरेलू कार्यों के साथ छोटे कारोबार के लिए भी कर सकते हैं. आइए जान लेते हैं मशीन के बारे में विस्तार से।

सिलाई मशीन की कीमत
इस सिलाई मशीन की कीमत अमेजन पर 12,150 रुपये है. इस पर कंपनी अभी 19 प्रतिशत की छूट दे रही है. इसे अभी आप 9,799 रुपये में खरीद सकते हैं. अगर ईएमआई पर लेना चाहते हैं, तो 461 रुपये प्रतिमाह भुगतान करना होगा. आप चाहें, तो No Cost EMI की सुविधा का भी लाभ उठा सकते हैं. कंपनी इस प्रोडक्ट पर 2 साल की वारंटी भी दे रही है।

शानदार फीचर्स
यह मशीन 14 स्टिच फंक्शन के साथ आती है. यह कॉम्पैक्ट फ्री आर्म के साथ ऑटोमैटिक जिग-जैग सिलाई मशीन है. मशीन इन-बिल्ट मोटर, फुट प्रेसर के लिए एक अतिरिक्त लिफ्ट, 7 सजावटी इन-बिल्ट stitches और 7 stitch applications के साथ आता है। इस सिलाई मशीन में आपको लाइट की सुविधा भी मिलती है. ये खबर आपको पसंद आए तो इसे शेयर करें।

इसे  भी पढ़िये :-

Vaastu Shaastra: घर पर भूलकर भी न लगाये भगवान शिव की ऐसे फोटो, वरना घरो में हो सकते है कलेश..

Continue Reading

Tech & Auto

Solar Cooking Stove: अब गैस के टेंशन से हो जाइये फ्री,सब्सिडी के साथ मिल रहा है ये चूल्हा…

Published

on

By

Solar Cooking Stove: आज के समय में अगर हमें खाना बनाना है, तो गैस का बटन ऑन करना है और फिर आप अपना पसंदीदा खाना बनाकर खा सकते हैं। वहीं, बाजार में कई तरह की इलेक्ट्रॉनिक चीजें जैसे- ओवन, इंडक्शन चूल्हा आदि मौजूद हैं। लेकिन लोगों की निर्भरता ज्यादा गैस के चूल्हे पर ही है। हालांकि, उस समय को नहीं भूला जा सकता, जब लोग लकड़ियों के चूल्हे पर खाना बनाते थे। पर अब गैस के चूल्हे से सब आसान सा हो गया है, लेकिन एक दिक्कत है गैस सिलेंडर को बार-बार भरवाने की। सिर्फ इतना ही नहीं, बल्कि गैस सिलेंडर के बढ़ते दाम भी लोगों को खासा परेशान करते हैं। अगर आप भी इन सब दिक्कतों के कारण परेशान हैं, तो हम आपको सोलर चूल्हे के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप गैस के सिलेंडर को पूरी तरह भूल सकते हैं। तो चलिए आपको इसके बारे में बताते हैं। आप अगली स्लाइड्स में इसके बारे में जान सकते हैं…

चूल्हे के बारे में जान लीजिए
बात अगर इस सोलर चूल्हे की करें, तो सरकार की तरफ से इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने इस सोलर चूल्हे को लॉन्च किया है, जो सौर ऊर्जा से चलेगा यानी इसके लिए गैस नहीं बल्कि सूरज की किरणें चाहिए जिससे ये चार्ज होगा। दरअसल, इस चूल्हे का नाम ‘नूतन चूल्हा’ रखा गया है और सबसे खास बात ये कि ये रिचार्जेबल है। अपने दिल्ली स्थित आवास पर ऑयल मिनिस्टर हरदीप सिंह पुरी ने इसे लॉन्च किया था, और इस दौरान इसी चूल्हे पर तीन टाइम का खाना पकाया और परोसा भी गया। इस चूल्हे की लाइफ 10 साल बताई गई है।

ये है काम करने का तरीका
आपको इस सोलर चूल्हे को अपने किचन में रखना है। ये चूल्हा एक केबल तार के जरिए सोलर प्लेट से जुड़ा हुआ है और ये सोलर प्लेट छत पर रखी जाती है। फिर इस सोलर प्लेट से ऊर्जा पैदा होती है और केबल के जरिए चूल्हे तक पहुंचती है। इसके बाद आप इस पर खाना बना सकते हैं। कीमत कितनी है? इस सोलर चूल्हे की टेस्टिंग पूरी हो गई है और अब इसकी कमर्शियल लॉन्चिंग है। वहीं, इसकी कीमत 18 से 30 हजार रुपये के आसपास होगी। हालांकि, सरकार इस पर सब्सिडी देकर इनकी कीमतें कम कर सकती है। जब 2-3 लाख चूल्हें बेचें जाएंगे, तो सरकार इस पर सब्सिडी देगी, जिसके बाद इसकी कीमत 10 से 12 हजार रुपये तक हो सकती है।

इसे भी पढ़िये : –

Vaastu Shaastra: घर पर भूलकर भी न लगाये भगवान शिव की ऐसे फोटो, वरना घरो में हो सकते है कलेश..

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़4 days ago

District Hospital : शाॅर्ट सर्किट के कारण बिजली चली गई जिससे नवजात बच्चे की मौत,लापरवाही से यह घटना सामने आई

कोरबा। जिला अस्पताल में एक बड़ी घटना घटी गई है.जहां शाॅर्ट सर्किट के कारण अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड की बिजली...

छत्तीसगढ़1 week ago

यात्रियों को बड़ा झटका : 20 ट्रेनों को किया रद्द,देखें लिस्ट

बिलासपुर : ट्रेनों के कैंसिल होने से रेल यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच SECR...

क्राइम न्यूज़1 week ago

CG Crime News : नाबालिग का अपहरण कर किया सामूहिक , दुष्कर्म

Manendragarh : कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ में एक नाबालिग का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म करने की सनसनीखेज घटना सामने आयी...

छत्तीसगढ़2 weeks ago

CG News: खेलते-खेलते 6 साल का मासूम हुआ गायब, परिजन ने दर्ज कराई गुमशुदगी की रिपोर्ट

  भिलाई में 6 साल का बच्चा तीन दिनों से लापता है। अब तक पुलिस को उसका कोई सुराग नहीं...

छत्तीसगढ़2 weeks ago

Cg News : हरेली तिहार से गौ-मूत्र की खरीदी की शुरुआत,बिकेगा करीब 4 रुपये लीटर

रायपुर, छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में हरेली तिहार (हरियाली अमावस्या) से गौ—मूत्र की खरीदी करने का फैसला किया है। राज्य के...

#Exclusive खबरे

Advertisement

Calendar

August 2022
M T W T F S S
1 2 3 4 5 6 7
8 9 10 11 12 13 14
15 16 17 18 19 20 21
22 23 24 25 26 27 28
29 30 31  
Advertisement
Advertisement

Trending

  • 5 days ago

    Gold Price Today : सोने की कीमत में गिरावट,सोना 9,100 रूपये हुआ सस्ता…जानिए चाँदी के दाम

  • Tech & Auto6 days ago

    19 हजार रुपए की छुट के साथ मिल रहा बंफर ऑफर में ये दमदार Daikin 1.5 Ton स्प्लिट AC,जानें इसकी बेहतरीन फीचर्स

  • Tech & Auto6 days ago

    Electric Sewing Machine मिल रहा मात्रा 461 रुपये में,जानें कैसे खरीदें

  • व्यापर6 days ago

    Gold Price Today : सोने की कीमत में गिरावट,सोना 9,100 रूपये हुआ सस्ता…जानिए चाँदी के दाम

  • देश4 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी : केंद्र सरकार का बड़ा फैसला,अब मिलेगा ये भी,जानिए

  • जॉब6 days ago

    तहसीलदार, बीडीओ और ट्रेजरी ऑफिसर के पदों पर भर्ती,अंतिम मौक़ा आज

  • 5 days ago

    LPG Safety Tips: किचन में गैस सिलेंडर के पास भूलकर भी न करे ये गलतियां, नही तो हो सकता है बड़ा हादसा…

  • जॉब6 days ago

    केंद्रीय विश्वविद्यालयों में 6,549 पदों पर निकली भर्ती,जानें शैक्षणिक योग्यता

  • 4 days ago

    इस विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट करने वाले छात्र को मिला 3 करोड़ का पैकेज,पढ़े पूरी खबर…

  • देश4 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों को जल्द मिल सकती खुशखबरी, डीए हो सकती है 38 फीसदी…पढ़िये पूरी खबर