Connect with us

कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने क्यों जड़ अपने सहयोगी को थप्पड़?

Published

on

कांग्रेस नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया का एक वीडियो वायरल हो गया है। सिद्धारमैया ने मैसूर हवाई अड्डे के बाहर अपने सहयोगी को थप्पड़ मारा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे अचानक मैसूर एयरपोर्ट से बाहर निकलते वक्त अपने सहयोगी को सिद्धरमैया ने थप्पड़ मार दिया। समाचार एजेंसी ने इस घटना का वीडियो जारी किया है, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि कैसे सिद्धारमैया अपने ही सहयोगी को थप्पड़ जड़ रहे हैं।

समाचार एजेंसी ने जो वीडियो जारी किया है, उसमें साफ दिख रहा है कि वह मीडिया के सामने हैं। लेकिन जैसे ही सिद्धारमैया पीछे की ओर जाते हैं, किसी बात पर नाराज होकर वो अपने सहयोगी को थप्पड़ जड़ देते हैं। हालांकि उन्होंने अपने सहयोगी को थप्पड़ क्यों मारा, इसको लेकर सिर्फ कयास ही लगाए जा रहे हैं।

कर्नाटक कांग्रेस अभी मुश्किल में घिरी है। क्योंकि कर्नाटक में कांग्रेस के संकटमोचक माने जाने वाले डीके शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है। इस बीच सिद्धरमैया ने कर्नाटक की भाजपा सरकार के भविष्य पर एक बार फिर संदेह जताते हुए कहा है कि उन्होंने अपनी पार्टी के लोगों से विधानसभा चुनाव के लिये तैयार रहने को कहा है। पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने येदियुरप्पा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बीते एक महीने से राज्य में कोई प्रशासन नहीं है।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश - दुनिया

E-SHARM CARD YOJANA: इस दिन जारी हो सकती है ई श्रम की दूसरी किस्त, इस तरीके से करे चेक…

Published

on

 

देश के गरीब वर्ग को आर्थिक मदद मिल सके, उसके घर में राशन आ सके, उसके बच्चे शिक्षा ले सके, खेती करने में कोई दिक्कत न हो आदि। ऐसी ही कई बातों का ध्यान रखते हुए केंद्र और राज्य अपने-अपने स्तर पर कई तरह की योजनाएं चलाते हैं। इन योजनाओं का सीधा उद्धेश्य जरूरतमंद लोगों तक मदद पहुंचाना है। ऐसी ही एक योजना देश में चल रही है, जिसका नाम है ई-श्रम कार्ड योजना। इस योजना को देश के असंगठित कामगारों के लिए लाया गया। योजना के तहत असंगठित क्षेत्र के मजदूरों का ई-श्रम कार्ड बनाया जा रहा है। वहीं, जिन लोगों के कार्ड बन चुके हैं, उनके बैंक खाते में 500 रुपये की पहली किस्त भी जा चुकी है। ऐसे में हर किसी को अब इंतजार है तो सिर्फ दूसरी किस्त का। तो चलिए जानने की कोशिश करते हैं कि दूसरी किस्त के पैसे कब बैंक खाते में आ सकते हैं, और आप इन्हें कैसे चेक कर सकते हैं। आप अगली स्लाइड्स में इसके बारे में जान सकते हैं…

इस दिन आ सकती है दूसरी किस्त
अगर आप भी ई-श्रम कार्डधारक हैं, तो आपको भी दूसरी किस्त का इंतजार होगा? मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दूसरी किस्त के पैसे जून महीने के आखिरी हफ्ते में आ सकते हैं। हालांकि, इसको लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।
पैसे आने पर ऐसे कर सकते हैं चेक:-

मैसेज के जरिए
दूसरी किस्त जैसे ही आपके बैंक खाते में आएगी, तो बैंक की तरफ से आपको मैसेज प्राप्त होता है। इसमें बताया जाता है कि आपके खाते में किस चीज के पैसे आए हैं। आप अपने मैसेज बॉक्स में जाकर चेक कर सकते हैं कि आपको मैसेज आया है या नहीं।

एटीएम
आजकल ज्यादातर लोग अपने बैंक खाते का एटीएम बनवाकर रखते हैं, और अगर आपके पास भी ये है तो आप अपने नजदीकी एटीएम में जाकर बैलेंस चेक कर सकते हैं या फिर मिनी स्टेटमेंट निकालकर भी जान सकते हैं कि आपके खाते में पैसे आएं हैं या नहीं।

Continue Reading

जॉब

रेलवे में निकली जूनियर टेक्निकल की भर्ती,5 जुलाई तक करें आवेदन

Published

on

By

Railway Recruitment 2022 : उत्तर पूर्वी रेलवे ने अधिसूचना जारी कर जूनियर टेक्निकल एसोसिएट पदों पर भर्ती निकाली है. जिसके लिए उम्मीदवारों से आधिकारिक वेबसाइट ner.indianrailways.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन मंगाए गए हैं.
उत्तर पूर्वी रेलवे ने अधिसूचना जारी कर जूनियर टेक्निकल एसोसिएट पदों पर भर्ती निकाली है. जिसके लिए उम्मीदवारों से आधिकारिक वेबसाइट ner.indianrailways.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन मंगाए गए हैं. आवेदन प्रक्रिया 22 जून 2022 को शुरू हो चुकी है एवं उम्मीदवार 5 जुलाई 2022 तक पदों के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकेंगे.

भर्ती के माध्यम से कुल 20 पद भरे जाएंगे. जिसमें जूनियर टेक एसोसिएट के 15, जूनियर टेक एसोसिएट (टीआरडी) के 2 एवं जूनियर टेक एसोसिएट (सिग्नल) के 3 पद शामिल हैं.

शैक्षिक योग्यता
अलग-अलग पदों के लिए विभिन्न स्ट्रीम में इंजीनियरिंग ग्रेजुएशन एवं डिप्लोमा की डिग्रियां अनिवार्य शैक्षिक योग्यता रूप में मांगी गई है. जिसकी पूरी जानकारी नोटिफिकेशन में चेक करें.

चयन प्रक्रिया
उपरोक्त पदों पर उम्मीदवारों का चयन गेट स्कोर कार्ड, अनुभव एवं इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा. जिसमें 55 फीसदी वेटेज गेट स्कोरकार्ड को, 30 फ़ीसदी अनुभव एवं 15 फ़ीसदी वेटेज इंटरव्यू को दिया जाएगा.

आवेदन शुल्क
पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ₹500 शुल्क के तौर पर जमा करने होंगे. वहीं भर्ती का नोटिफिकेशन देखने के लिए

Continue Reading

Tech & Auto

घर बैठे Amazon से कमाये पैसे, बस इन सवालों के जवाब देकर…

Published

on

By

 

नेशनल डेस्क, तोपचंद : Amazon App quiz 2022: घर बैठे पैसे कौन कामना नहीं चाहता। हर इंसान यही सोचता है की कैसे भी कर के उसे रोजाना कुछ अलग से कमाई हो जाये। ई-कॉमर्स प्लैटफॉर्म अमेज़न (Amazon) पर डेली ऐप क्विज़ (Daily App सवालuiz) का नया एडिशन शुरू हो गया है. ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म Amazon आज अपने Quiz में अमेज़न पे बैलेंस (Amazon Pay Balance) पर 5,000 रुपये जीतने का मौका दे रहा है. ये क्विज़ अमेज़न के मोबाइल ऐप पर मौजूद है. जानकारी के लिए बता दें कि ये डेली क्विज़ हर दिन सुबह 8 बजे शुरू होता है और रात 12 बजे तक चलता रहता है. क्विज़ में सामान्य ज्ञान (GK) और करंट अफेयर्स के पांच सवाल होते हैं.

इस तरह के ढेर सारे इनाम जीतने के लिए आपको क्विज में पूछे गए सभी सवालों के सही जवाब देना होते हैं. क्विज़ के दौरान पूछे गए हर सवाल में चार ऑप्शन दिए जाते हैं. आज के क्विज के विजेता का नाम 27 मई को घोषित किया जाएगा. उसे लकी ड्रा (lucky draw) के ज़रिए चुना जाएगा.

अगर आपके फोन में Amazon App नहीं है तो क्विज़ खेलने के लिए सबसे पहले आपको इसे डाउनलोड करना होगा.

–डाउनलोड और इंस्टॉल करने के बाद आपको ये साइन इन करना होगा.

–इसके बाद ऐप ओपन करें और होम स्क्रीन को नीचे की ओर स्क्रॉल करें. जहां सबसे नीचे आपको ‘Amazon सवालuiz’ का बैनर मिलेगा.

हम यहां आज के क्विज के पांच सवालों और साथ ही उनके जवाब भी आपको बता रहे हैं. इसलिए जाइए खेलिए और जीतिए 5,000 Amazon Pay Balance.

सवाल – 1) Who has been appointed India’s first National Maritime Security Coordinator?
जवाब : G Ashok Kumar

सवाल – 2) Which of these neighbouring countries have decided to adopt India’s UPI system?
जवाब : Nepal

सवाल – 3) Rameshbabu Praggnanandhaa grabbed headlines after defeating world No. 1 & five-time world champion in which sport?
जवाब : Chess

सवाल – 4) Who is the current CEO of this tech company?
जवाब : Shou Zi Chew

सवाल – 5) Name this animal
जवाब : Pangolin

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़4 days ago

CG NEWS: छत्तीसगढ़-ओडिशा सीमा पर जवानो और नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में 3 जवान शहीद…

  छत्तीसगढ़-ओडिशा की सीमा पर मंगलवार को सुरक्षाबलों की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में CRPF के 3 जवान शहीद...

छत्तीसगढ़5 days ago

चपरासी के पदों पर बंपर भर्ती,उम्मीदवार 2 जुलाई तक करे आवेदन…

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने चपरासी पद के रिक्त पद को भने के लिए अनुभवी उम्मीदवारों के लिए आवेदन जारी...

छत्तीसगढ़7 days ago

बढ़ा कोरोना की खतरा, सीकर में 38 हजार 482 पॉजिटिव केस मिले, एवं 69 हजार 131 केस नगेटिव..

  सीकर में एक बार फिर कोरोना का खतरा बढ़ता जा रहा है।सीकर में शनिवार को कोरोना से एक मरीज...

छत्तीसगढ़1 week ago

Indian Railway News Chhattisgarh : नागपुर से रायपुर की ओर आने वाली 22 ट्रेनें रद्द,जानें वजह

Chhattisgarh: दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के नागपुर रेल मंडल के राजनांदगांव-कलमना रेल खंड के बीच में तीसरी रेल लाइन पर...

छत्तीसगढ़1 week ago

CG News: आकाशीय बिजली गिरने से कोरिया में 2 बच्चों और 3 की हुई मौत…

    छत्तीसगढ़ में प्री-मानसून बारिश के साथ ही आपदाएं भी आने लगी हैं। प्रदेश में कोरिया और बालोद में...

#Exclusive खबरे

Calendar

June 2022
M T W T F S S
  1 2 3 4 5
6 7 8 9 10 11 12
13 14 15 16 17 18 19
20 21 22 23 24 25 26
27 28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • Tech & Auto6 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • Tech & Auto5 days ago

    SILAI MACHINE YOJANA: सरकार दे रही है महिलाओं को फ्री सिलाई मशीन,ऐसे उठाये फटाफट लाभ…

  • देश - दुनिया7 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • ज्योतिष5 days ago

    VASTU TIPS : घर में इस दिशा में भूलकर भी न रखे चाबियां, नही तो उलझनों में पड़ सकती है आपकी जिंदगी, वास्तु के अनुसार जाने इसे शुभ दिशा में रखें के उपाये…

  • देश6 days ago

    PM KISAN YOJANA: किसानो के लिए बड़ी खुशखबरी…मिलेगा बड़ा तोहफा

  • ज्योतिष7 days ago

    VASTU TIPS: घर में इस दिशा में भूलकर भी न रखे चाबियां, नही तो उलझनों में पड़ सकती है आपकी जिंदगी, वास्तु के अनुसार जाने इसे शुभ दिशा में रखें के उपाये…

  • ज्योतिष5 days ago

    PLANT VASTU TIPS: घर के मुख्य द्वार पर तुलसी के पौधे रखने से होते है ये गज़ब के फायदे, वजह जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • Tech & Auto4 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • ज्योतिष4 days ago

    PLANT VASTU TIPS: घर के मुख्य द्वार पर तुलसी के पौधे रखने से होते है ये गज़ब के फायदे, वजह जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • जॉब4 days ago

    बैंक ऑफ बड़ौदा में निकली बंफर भर्ती,7 जुलाई तक करें अप्लाई