Connect with us

क्राइम

आनलाइन गेमिंग फ्री फायर के चलते 11 वर्षीय सूर्यांश ओझा की आत्महत्या, जल्द गेमिंग नियंत्रण कानून लागू करेगी मध्य प्रदेश सरकार

Published

on

माता-पिता का कहना है कि बच्चा मोबाइल में फ्री फायर गेम खेलने का शौकीन था. पेरेंट्स ने पुलिस को बताया कि मोबाइल के अलावा टीवी में भी वो गेम खेलता था. गेम का बेटे पर इस कदर जुनून सवार था कि उसने गेम फाइटर की ड्रेस भी खुद ही ऑनलाइन मंगाई थी
फ्री फायर सहित अन्य आनलाइन गेमिंग से हो रही बच्चों की आत्महत्या जैसी घटनाओं को देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार जल्द ही  आनलाइन गेमिंग नियंत्रण कानून लागू करने जा रही है।
साथ ही बिना अनुमति इस तरह की गतिविधियां संचालित करने वालों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की जा सकेगी।क़ानून अमल में आने पर आनलाइन गेमिंग संचालित करने वाली कंपनियों पर शिकंजा कसा जा सकेगा दरअसल, फ्री फायर जैसे आनलाइन गेम की वजह से कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं।
बुधवार को ही भोपाल के शंकराचार्य नगर में रहने वाले 11 वर्षीय सूर्यांश ओझा ने घर में फांसी लगा ली थी। सूर्यांश फ्री फायर गेम खेलने का आदी हो गया था। गृह मंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि यह गंभीर विषय है। इस तरह के गेम से दुखद घटनाएं सामने आ रही है। इस तरह ही घटनाओं को रोकने के लिए कानून जल्द लागू किया जाएगा। इसे विधान सभा के फरवरी-मार्च 2022 में प्रस्तावित बजट सत्र में प्रस्तुत किया जाएगा।बुउज्जैन के जीवाजीगंज थाना क्षेत्र में रहने वाले एक किशोर ने मोबाइल गेम में डेढ़ हजार रुपये खर्च होने पर खुद के अपहरण की झूठी कहानी रच दी थी। डेढ़ हजार रुपये खर्च होने पर माता-पिता की डांट से वह घर छोड़कर इंदौर चला गया था।
Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

क्राइम

चार हजार स्र्पये इनामी का झांसा देकर, मां के खाते से चार लाख 20 हजार स्र्पये पार

Published

on

By

 
 
पुलिसकर्मी को चार हजार स्र्पये इनाम का झांसा देकर ठगों ने मोबाइल पर एनीडेस्कएप डाउनलोड कराया। फिर ओपीटी पूछकर पुलिसकर्मी और उनकी मां के खाते से चार लाख 20 हजार स्र्पये पार कर दिए। सिविल लाइन पुलिस जुर्म दर्ज कर इसकी जांच कर रही है।
पुलिस लाइन में रहने वाले हरीश कौशिक आरक्षक हैं।
 
इसके बाद जालसाजों ने उन्हें फोन नहीं किया।नौ जनवरी को आरक्षक के खाते से 20 हजार रुपये पार हो गए। उसी दिन उनकी मां लता बाई कौशिक के खाते से भी 22 हजार रुपये निकाल लिए गए। इसके बाद 12 जनवरी को उनकी मां के खाते से 50 हजार और तीन लाख 34 हजार रुपये जालसाजों ने निकाल लिए।
उन्होंने अपनी शिकायत में बताया कि 29 दिसंबर को उनके मोबाइल पर अनजान नंबर से काल आया। फोन करने वाले ने फोन पे पर चार हजार रुपये का इनाम मिलने की बात कही। साथ ही उनके मोबाइल पर एक लिंक भेजा गया। लिंक खोलते ही उनके मोबाइल पर एनीडेस्क एप डाउनलोड हो गया। फोन करने वाले ने एप का ओटीपी मांग लिया। दूसरे नंबर से काल कर उसने आरक्षक की मां के खाते की जानकारी भी मांग ली। इसकी जानकारी होने पर उन्होंने मामले की शिकायत सिविल लाइन थाने में की है।
इस पर पुलिस जुर्म दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।पीड़ित आरक्षक ने बताया कि नौ जनवरी को उनके और उनकी मां के खाते से रुपये आनलाइन ट्रांसफर हुए थे। इस पर उन्होंने बैंक में आवेदन देकर आनलाइन ट्रांजेक्शन को बंद करने कहा था। बैंक की लापरवाही से उनके रुपये गायब हो गए। पुलिस इसकी भी जांच कर रही है।
Continue Reading

क्राइम

16 वर्षीय बेटी की से पिता ने ही डरा धमका कर करता रहा दुष्कर्म, बेटी ने मां के साथ थाने जाकर पिता के खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट

Published

on

By

उदयपुर जिले में एक पिता द्वारा अपनी ही सगी बेटी से रेप का करने का शर्मनाक मामला सामने आया है. आरोपी करीब एक वर्ष से बेटी को डरा धमका कर बार बार रेप कर रहा था. तंग आई बेटी ने आखिरकार अब पुलिस को सुनाई बीती एक साल की घटना को पुलिस सुनकर हैरान रह गये पिता द्वारा घिनौना हरकत को जानकर।
बेटी ने मां के साथ थाने जाकर पिता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई
बेटी ने मां के साथ थाने जाकर पिता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है. रिपोर्ट दर्ज होते ही आरोपी पिता फरार हो गया है. पीड़िता का आरोप है कि उसे घर में अकेली देखती उसका पिता पकड़ लेता और उसके साथ ज्यादती करता उदयपुर के लसाड़िया थाना इलाके में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है.यहां एक पिता पर उसकी 16 वर्षीय बेटी ने रेप करने के गंभीर आरोप लगाए हैं. बेटी ने आरोप लगाया है कि उसका पिता शराब के नशे में पिछले एक साल से उसके साथ दुष्कर्म कर रहा था. इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी बेटी ने 3 दिन पहले अपनी मां को दी.
पिता पिछले एक साल से बार-बार रेप
उसके बाद मां और बेटी थाने पहुंची और पुलिस को पूरे प्रकरण की जानकारी देते हुए मामला दर्ज कराया.पीड़िता की मां ने पुलिस को बताया कि उसकी 16 वर्षीय बेटी के साथ उसी का पिता पिछले एक साल से बार-बार रेप कर रहा है. बेटी जब भी घर में अकेली होती है तो वह नशा कर उसके साथ दुष्कर्म करता है. पीड़िता का कहना है कि उसने कई बार अपनी मां को यह बात बताने की कोशिश की थी, लेकिन उसके पिता ने बात बताने पर दोनों को जान से मारने की धमकी दे रखी थी.
रिश्तों का शर्मसार करने वाले ऐसे मामले
उल्लेखनीय है कि राजस्थान में रिश्तों का शर्मसार करने वाले ऐसे मामले पहले भी सामने आते रहे हैं. राजस्थान में बीते कुछ बरसों में रेप को लेकर दर्ज हुये मामलों में सामने आया है कि आधे से ज्यादा मामलों में परिजन, रिश्तेदार और परिचितों ने ही महिलओं तथा बच्चियों के साथ ज्यादती की है.
Continue Reading

क्राइम

नेशनल सुरक्षा गार्ड में ठेके दिलाने के नाम पर 125 करोड़ से अधिक की ठगी,डीप्टी कमांडेट समेत पत्नी और बहन गिरफ्तार

Published

on

By

नेशनल सुरक्षा गार्ड में ठेके दिलाने के नाम पर हुई ठगी करोड़ो की। गुरुग्राम पुलिस ने इस पूरे मामले में डीप्टी कमांडेट समेत उसकी पत्नी और बहन को भी गिरफ्तार किया है।नेशनल सुरक्षा गार्ड में ठेके दिलाने के नाम पर हुई 125 करोड़ से अधिक की ठगी के मामले में शनिवार को एसआईटी एनएसजी परिसर पहुंची। यहां पर टीम ने आरोपियों के घर की तलाशी ली।इनके पास से 13 करोड़ 81 लाख रुपये कैश बरामद किए गए हैं । साथ ही इनके पास से बीएमडब्ल्यू और मर्सडीज समेत चार लग्जरी कारें बरामद की हैं। एसीपी, गुरुग्राम प्रीतपाल सिंह ने यह जानकारी दी।मुख्य आरोपी डिप्टी कमांडेंट प्रवीण यादव पत्नी ममता और उसकी बहन रितुराज की निशानदेही पर पुलिस ने एक करोड़ की जूलरी, एक दर्जन घड़ियां और तीन लैपटॉप बरामद भी किया है। वहीं, पुलिस की टीम ने जांच में प्रवीण की नोएडा में रहने वाली प्रेमिका को भी शामिल किया है।
पुलिस ने मामता यादव का पासपोर्ट जब्त कर लिया है। शनिवार को एसआईटी की टीम एसएचओ मानेसर और अपराध शाखा मानेसर संदीप कुमार के नेतृत्व में एनएसजी परिसर पहुंची। इस दौरान मुख्य आरोपी प्रवीण यादव, उसकी पत्नी ममता और बहन रितुराज भी मौजूद थे। पुलिस की टीम ने दोनों के घर खंगाले। जहां से पुलिस को काफी संख्या में सोने और चांदी के जेवर मिले। इनमें बच्चों के जेवर भी थे। जांच में खुलासा हुआ है कि भागने से पहले ममता और रितुराज यहां पर आई थीं।
पुलिस जांच में पता चला कि पहले उसके शेयर मार्केट में 50 से 60 लाख रुपये डूब चुके थे, जिसे पूरा करने के लिए उसने धरोहर राशि के इस्तेमाल की योजना बनाई थी। बिचौलिया दिनेश ने जब पहली बार उसे 12 करोड़ रुपये दिलाए थे तो उसमें से उसे तीन करोड़ रुपये का कमीशन भी दिया था। उसके बाद उसने एक के बाद एक करके कई ठेकेदारों को उसके जाल में फंसाया।
Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़1 day ago

छत्तीसगढ़ : डीपी शुक्ल उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय भकूर्रा नवापारा में 96 % बच्चों का कोविड टीकाकरण

15 से 18 आयु वर्ग के किशोरों के लिए इन दिनों वैक्सीनेशन अभियान तेजी से चल रहा है। इसमें स्कूलों...

छत्तीसगढ़1 day ago

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी में परिचारक पदों पर भर्ती प्रस्तावित शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी में परिचारक पदों पर भर्ती के लिए प्रस्तावित शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित कर दी गई...

छत्तीसगढ़3 days ago

जवानों से भरी बस में हादसा : पुलिस जवानों से भरी बस को ट्रक ने मारी टक्कर ,हादसे में 20 पुलिसकर्मी घायल

पुलिस जवानों से भरी बस को शिवरीनारयण क्षेत्र में ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे में 20 पुलिसकर्मी घायल हुए...

छत्तीसगढ़3 days ago

बीते 24 घंटों में छत्‍तीसगढ़ कोरोना के 6,015 नये केस , SI सहित 20 पुलिसकर्मी पाजिटिव

छत्‍तीसगढ़ प्रदेश में कोरोना की रफ्तार लगातार बढ़ता जा रहा है।कोरोना की रफ़्तार रुकने की नाम नई रही है प्रदेश...

छत्तीसगढ़5 days ago

कोविड 19 संक्रमण से बचाव : जिला अस्पताल धमतरी में लगा 809 लोगों को बूस्टर डोज

कोविड 19 संक्रमण से बचाव के लिए प्रदेश सहित जिले में भी 10 जनवरी से बूस्टर डोज लगाया जा रहा...

#Exclusive खबरे

Calendar

January 2022
S M T W T F S
  1
2 3 4 5 6 7 8
9 10 11 12 13 14 15
16 17 18 19 20 21 22
23 24 25 26 27 28 29
30 31  
देश - दुनिया4 hours ago

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के एक पायलट ने विमान रियाद से इस्लामाबाद लाने के लिए इनकार किया,कहा ड्यूटी का टाइम खत्म हो चुका है

क्राइम न्यूज़5 hours ago

बिहार के छपरा में प्रेम प्रसंग में युवक की हत्या,लोहे की धारदार हथियार से हमला ; हत्या के बाद शव को गायब

maharashtra6 hours ago

मुंबई में बढते कोरोना संक्रमण से ,शादी के रजिस्ट्रेशन सर्विस पर अस्थाई तौर पर रोक

Lifestyle6 hours ago

घर पर ही करें थायरॉयड टेस्‍ट और पाएं लैब से भी ज्‍यादा भरोसेमंद रिजल्‍ट

न्यू दिल्ली6 hours ago

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा : सोमवार को कोरोना के लगभग 4,000-5,000 केस कम आने की संभावना,कोविड संक्रमण में गिरावट का रुझान आने वाला है

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब6 days ago

    युवाओं के लिए सुनहरा मौका :12वीं पास के लिए यहाँ निकली बंम्फर वैकेंसी,जल्द करें अप्लाई, मिलेगी अच्छी सैलरी

  • जॉब6 days ago

    खाद्य नागरिक आपूर्ति निरीक्षक पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन, 30 जनवरी तक कर सकेंगे आवेदन

  • जॉब4 days ago

    बैंक ऑफ बड़ौदा में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, जल्द करे अप्लाई ,जाने योग्यता क्या हैं

  • जॉब6 days ago

    बंपर भर्ती: बिना इंटरव्यू होगा सेलेक्शन, जानिए लेखपाल बनने के लिए परीक्षा पैटर्न

  • जॉब5 days ago

    छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग विभिन्न पदों पर भर्ती,आवेदव की प्रक्रिया जारी,जल्द करे आवेदन

  • जॉब6 days ago

    78 पदों पर भर्ती : असिस्टेंट एडिटर एवं अन्य पदों की निकली भर्ती ,जल्द करे अप्लाई

  • Lifestyle6 days ago

    ओमीक्रोन का हल्का इंफेक्शन भी कर रहा इन अंगों को डैमेज, विशेषज्ञों ने जताई चिंता

  • जॉब4 days ago

    हिन्दुस्तान पेट्रोलियम में अप्रेंटिस पदों पर भर्ती, आवेदन करने की अंतिम तिथि आज

  • खेल6 days ago

    IND vs SA 3rd Test : भारत को लगा 33 पर दूसरा झटका, मयंक 15 रन बनाकर आउट, रबाडा को मिली बड़ी सफलता

  • देश - दुनिया5 days ago

    11 साल की बच्ची खाली चिप्स पैकेट्स इकट्ठा करके बनाती हैं गरीबों के लिए, कंबल