Connect with us

Tech & Auto

भारत में आज लॉन्च होने वाले 2 सबसे सस्ते सैमसंग के स्मार्टफोन, ये रही दोनों मॉडल की डिटेल

Published

on

 

नया फोन खरीदने का प्लान है, तो सैमसंग के दो सस्ते फोन Samsung Galaxy M13, Galaxy M13 5G भारत में आज (यानी 14 जुलाई) को अमेजन के जरिए लॉन्च होंगे। देखें दोनों मॉडल की कीमत-फीचर्स की डिटेल

नया फोन खरीदने का प्लान है, तो सैमसंग के दो सस्ते फोन Samsung Galaxy M13, Galaxy M13 5G भारत में आज (14 जुलाई) को अमेजन के जरिए लॉन्च होंगे। एक टिपस्टर के मुताबिक, दोनों बजट गैलेक्सी हैंडसेट में तीन कलर ऑप्शन और दो स्टोरेज वेरिएंट होंगे। लॉन्च से पहले स्मार्टफोन की कीमत और स्पेसिफिकेशन की जानकारी भी ऑनलाइन आ गई है। कहा जा रहा है कि गैलेक्सी M13 5G मीडियाटेक डाइमेंसिटी 700 चिप से लैस है और इसमें 6.5 इंच का एलसीडी डिस्प्ले है। इस साल की शुरुआत में Exynos 850 चिप और 6.6-इंच LCD डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन के 4G मॉडल को लॉन्च किया गया था।

टिप्सटर पारस गुगलानी ने TechYorker के साथ मिलकर Samsung Galaxy M13 और Galaxy M13 5G की कीमत, संभावित स्पेसिफिकेशंस और कथित रेंडरर्स के बारे में जानकारी दी है।

इतनी होगी दोनों मॉडल की कीमत 
जैसा कि हम पहले बता चुके हैं, दोनों स्मार्टफोन आज भारत में लॉन्च होंगे। हैंडसेट के 23 जुलाई को अमेज़न के माध्यम से बिक्री के लिए लाइव होने की उम्मीद है। टिपस्टर के अनुसार, सैमसंग गैलेक्सी M13 की कीमत बेस 4GB रैम + 64GB स्टोरेज वेरिएंट के लिए 11,999 रुपये और 6GB रैम + 128GB स्टोरेज वेरिएंट के लिए 12,999 रुपये होगी। स्मार्टफोन को ब्राउन, लाइट ग्रीन और डार्क ब्लू कलर ऑप्शन में उपलब्ध होने की बात कही गई है।

दूसरी ओर, गैलेक्सी M13 5G के 4GB रैम + 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 14,999 रुपये और 6GB रैम + 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 15,999 रुपये बताई गई है। 5G वेरिएंट के एक्वा ग्रीन, मिडनाइट ब्लू और स्टारडस्ट ब्राउन कलर ऑप्शन में आने की उम्मीद है।

Samsung Galaxy M13 5G स्पेसिफिकशन 
अपकमिंग गैलेक्सी M13 5G में एचडी+ रेजोल्यूशन के साथ 6.5 इंच का एलसीडी डिस्प्ले दिया जा सकता है। कहा जा रहा है कि स्मार्टफोन में पीछे की तरफ 2-मेगापिक्सल के सेकेंडरी लेंस के साथ 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। फ्रंट में, इसमें 5-मेगापिक्सल का सेल्फी शूटर हो सकता है। इसके मीडियाटेक डाइमेंसिटी 700 चिप से लैस होने और 6000mAh की बैटरी पैक करने की उम्मीद है। कहा जा रहा है कि फोन एंड्रॉइड 12 पर बेस्ड वन यूआई 4.1 पर काम करेगा।

ये भी पढ़ें- चलता-फिरता म्यूजिक प्लेयर है ये वॉच, 150+ गाने स्टोर कर सकेंगे, जोरदार है इसका रेटिना एमोलेड डिस्प्ले

Samsung Galaxy M13 स्पेसिफिकशन 
गैलेक्सी M13 को इस साल मई में लॉन्च किया गया था। हम भारत के लिए इसे समान स्पेसिफिकेशन के साथ उपलब्ध होने की उम्मीद कर सकते हैं। स्मार्टफोन में फुल-एचडी+ रेजोल्यूशन के साथ 6.6 इंच का इनफिनिटी-वी डिस्प्ले है। इसमें 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 5-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल सेंसर और पीछे की तरफ 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है। आगे की तरफ, इसमें 8-मेगापिक्सल का सेल्फी शूटर है। यह एक्सीनोस 850 चिप से लैस है और एंड्रॉइड 12 पर बेस्ड वन यूआई 4.1 पर चलता है।

 

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Tech & Auto

Mahindra Scorpio Classic हुआ लांच,शानदार कीमत पर मिल रहा है दमदार फीचर्स के साथ…

Published

on

By

Mahindra Scorpio Classic: स्कॉर्पियो क्लासिक में कुछ कॉस्मैटिक चेंज भी किया गया है.इसके अलावा, Mahindra Scorpio Classic 2022 में 6 वर्टिकल स्लेस्ट के साथ नया फ्रंट ग्रिल देखने को मिलता है.पर से पर्दा उठा दिया है. महिंद्रा ने हाल ही में स्कॉर्पियो-एन भी लॉन्च किया है. इसके बावजूद कंपनी इसके पैरेलल में महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक की भी बिक्री करेगी. स्कॉर्पियो क्लासिक कंपनी ने थार और स्कॉर्पियो-एन के बीच में स्थापित करने की कोशिश की है, ताकि कस्टमर को ज्यादा ऑप्शन मिल सके. महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक को दो वैरिएंट- S और S11 में पेश किया गया है.देश की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा ने शुक्रवार को अपनी पॉपुलर एसयूवी स्कॉर्पियो के नए एडिशन महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक  पर से पर्दा उठा दिया है. महिंद्रा ने हाल ही में स्कॉर्पियो-एन भी लॉन्च किया है. इसके बावजूद कंपनी इसके पैरेलल में महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक की भी बिक्री करेगी. स्कॉर्पियो क्लासिक कंपनी ने थार और स्कॉर्पियो-एन के बीच में स्थापित करने की कोशिश की है, ताकि कस्टमर को ज्यादा ऑप्शन मिल सके. महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक को दो वैरिएंट- S और S11 में पेश किया गया है।

एसयूवी में हुए हैं कई बदलाव

महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक में सबसे पहला बदलाव जो तुरंत दिखता है वह है महिंद्रा का नया लोगो. यह नया लोगो आप एक्सयूवी 700 और स्कॉर्पियो-एन में देखने को मिलता है. स्कॉर्पियो क्लासिक में कुछ कॉस्मैटिक चेंज भी किया गया है.इसके अलावा, Mahindra Scorpio Classic 2022 में 6 वर्टिकल स्लेस्ट के साथ नया फ्रंट ग्रिल देखने को मिलता है. नए लुक में फ्रंट बंपर, नई एलईडी एलईडी डीआरएल, न्यू डायमंड कट अलॉय व्हील सहित कई बदलाव आपको पहले के मुकाबले देखने को मिलेंगे.

इंजन

नई महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक में 2.2 L mHawk 4-cylinder डीजल इंजन लगा है. यह इंजन 132PS का पावर देता है. 300Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. यह 6-सेपीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है. एसयूवी के केबिन की बात की जाए तो यह काफी हद तक पहले जैसा ही है. इसमें आपको ऑडियो वीडियो कनेक्टिविटी के साथ 9 इंच का इन्फोटेन्मेंट सिस्टम और फोन मिररिंग की सुविधा मिलती है।

फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इस नई एसयूवी में दो एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस,फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर लैम्प, रीयर पार्किंगल सेंसर, हाई स्पीड अलर्ट और पैनिक ब्रेक इंडिकेशन आदि मौजूद हैं. इस एसयूवी की कीमत अभी नहीं बताई गई है. लेकिन ऐसा अनुमान है कि इसकी शुरुआती कीमत 10 लाख रुपये रह सकती है.देश की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा ने शुक्रवार को अपनी पॉपुलर एसयूवी स्कॉर्पियो के नए एडिशन महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक पर से पर्दा उठा दिया है. महिंद्रा ने हाल ही में स्कॉर्पियो-एन भी लॉन्च किया है. इसके बावजूद कंपनी इसके पैरेलल में महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक की भी बिक्री करेगी. स्कॉर्पियो क्लासिक कंपनी ने थार और स्कॉर्पियो-एन के बीच में स्थापित करने की कोशिश की है, ताकि कस्टमर को ज्यादा ऑप्शन मिल सके. महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक को दो वैरिएंट- S और S11 में पेश किया गया है।

महिंद्रा स्कॉर्पियो में कई बदलाव

महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक में सबसे पहला बदलाव जो तुरंत दिखता है वह है महिंद्रा का नया लोगो. यह नया लोगो आप एक्सयूवी 700 और स्कॉर्पियो-एन में देखने को मिलता है. स्कॉर्पियो क्लासिक में कुछ कॉस्मैटिक चेंज भी किया गया है.इसके अलावा, Mahindra Scorpio Classic 2022 में 6 वर्टिकल स्लेस्ट के साथ नया फ्रंट ग्रिल देखने को मिलता है. नए लुक में फ्रंट बंपर, नई एलईडी एलईडी डीआरएल, न्यू डायमंड कट अलॉय व्हील सहित कई बदलाव आपको पहले के मुकाबले देखने को मिलेंगे।

जरा इसे पढ़े 

बिजली विभाग में निकली ताबड़तोड़ भर्ती,इन उम्मीदवार कर सकेंगे आवेदन…

डीआरडीओ में वैज्ञानिक पद निकलने वाली है वैकेंसी,जानें डिटेल

Continue Reading

Tech & Auto

चंद मिनटों में ही ठंडक कर देने वाली Bed AC हुआ लांच,मिल रहा भयंकर डिस्काउंट के साथ,लगा सकते है बेड पर…जानें कैसे

Published

on

By

Bed AC को आप आसानी से बेड पर फिट कर सकते हैं। साथ ही इसका कूलिंग के मामले में भी कोई जवाब नहीं है। ये चंद मिनटों में कड़ाके की कूलिंग कर देता है। AC खरीदने के बारे में विचार कर रहे हैं तो ये आपके लिए बिल्कुल सही समय है। क्योंकि AC पर भयंकर डिस्काउंट मिल रहा है। अब अगर आपसे कोई कहे कि बेड एसी को आप कहीं पर भी फिट कर सकते हैं तो आप क्या करेंगे। ये एसी पिछले कई दिनों से चर्चा में है। खबरों में बने रहने के पीछे मुख्य वजह है कि इसकी कीमत भी काफी कम तय की गई है। साथ ही इसका साइज भी इतना छोटा है कि ये कहीं पर भी आसानी से फिट हो सकता है।Wireless Remote Integration Cooling Mattress को आसानी से ऑनलाइन खरीदा जा सकता है। ये चीन में बना हुआ है। इसे कहीं पर भी मेट्रेस पर आसानी से फिट किया जा सकता है। इसके लिए इसमें दो पाइप भी दिए जाते हैं। इसके बाद मेट्रेस चंद मिनटों में कूल हो जाती है। अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं तो आपके पास सिर्फ ऑनलाइन ही ऑप्शन उपलब्ध है। Alibaba से इसे आसानी से खरीदा जा सकता है।ऑनलाइन वेबसाइट पर इसकी कीमत 10-12 हजार रुपए तक दी गई है। क्वालिटी और कंपनी के आधार पर इसकी कीमत अलग-अलग तय की गई है। इस AC की खासियत है कि ये कूलिंग और हीटिंग दोनों ही करता है। यही वजह है कि इसे आप कड़ाके की सर्दियों में भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। सर्दियों के मौसम में हीटर के तौर पर भी इसे इस्तेमाल किया जा सकता है। कंपनी दावा करती है कि ये Split AC के मुकाबले बिजली की खपत भी काफी कम करता है।

Bed AC मैट्रेस से कनेक्ट करवाना होगा

Bed AC को आपको मैट्रेस से कनेक्ट करवाना होगा। मैट्रेस से कनेक्ट होते ही इसकी हवा सीधा मैट्रेस में जाने लगती है और उस मैट्रेस को आपको बेड पर फिट करवाना होगा। एक बार बेड पर कनेक्ट होने के बाद आप उस पर आसानी से आराम भी कर सकते हो। इसके बाद जब कोई इस पर लेटेगा तो उसे तगड़ी कूलिंग महसूस होने वाली है। इसके बाद आपको कितनी भी गर्मी लग रही हो, चंद मिनटों में ही ठंडक महसूस होने लगेगी।

जरा इसे भी पढ़े 

Jio अपने यूजर्स के लिए लेकर आई है बेहतरीन प्लान,देखे यहाँ…

Continue Reading

Tech & Auto

Reliance Jio का धमाकेदार ऑफर,मिल रहा 3000 का धासू फायदे

Published

on

By

Reliance Jio Independence Offer 2022 की घोषणा कर दी गई है. ये जियो ऑफर बहुत ही खास है क्योंकि कंपनी अपने इस ऑफर के साथ 3000 रुपये के फायदे दे रही है, देखिए ऑफर से जुड़ी कंप्लीट डीटेल.मुकेश अंबानी की टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए एक खास ऑफर लेकर आई है Jio Independence Offer 2022. बता दें कि इस ऑफर के तहत कंपनी 3000 रुपये के फायदे दे रही है, क्या है ये जियो ऑफर और कैसे आप इसका फायदा उठा सकते हैं, हम आज इस लेख के जरिए आपको इस बात की विस्तार से जानकारी देने जा रहे हैं।

Jio का 2999 Plan

आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी अपने 2999 रुपये वाले प्लान के साथ 3000 रुपये के फायदे दे रही है, यानी 100 प्रतिशत वैल्यू बैक ऑफर आपको इस प्लान के साथ मिल जाएगा. आइए आपको ऑफर के बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

 जानें क्या है ऑफर

बता दें कि 9 अगस्त या फिर इसके बाद अगर कोई भी यूजर 2999 रुपये वाले प्लान से रीचार्ज करता है तो उन्हें Ixigo के अलावा Netmeds और AJIO के रिडीम कूपन मिलेंगे, बता दें कि हर एक कूपन की कीमत 750 रुपये है. साथ ही यूजर्स को 75 जीबी अतिरिक्त डेटा ऑफर किया जाएगा और इस डेटा की भी कीमत 750 रुपये है.2999 रुपये वाले इस प्लान के साथ कंपनी डेली 2.5 जीबी हाई-स्पीड डेटा के साथ 365 दिनों की वैलिडिटी ऑफर करती है. इसका मतलब आपको इस प्लान के साथ 912.5 जीबी हाई-स्पीड डेटा मिलेगा. साथ ही आपको किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 एसएमएस दिए जाएंगे. अन्य बेनिफिट्स की बात करें तो इस जियो रीचार्ज प्लान के साथ यूजर्स को 1 साल के लिए Disney Plus Hotstar मोबाइल प्लान का भी फायदा दिया जाता है।

इसे भी पढ़िये 

रक्षा बंधन पर बहनों को दें ये खास उपहार,रहेगा यादगार

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़1 week ago

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री दाई-दीदी क्लीनिक योजना चलाई जा रही,महिलाओं और बच्चियों को मिल रहा है आसानी से इलाज

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री दाई-दीदी क्लीनिक योजना का लाभ प्रदेश की गरीब महिलाओं और बच्चियों को मिल रहा है. अब तक...

छत्तीसगढ़2 weeks ago

District Hospital : शाॅर्ट सर्किट के कारण बिजली चली गई जिससे नवजात बच्चे की मौत,लापरवाही से यह घटना सामने आई

कोरबा। जिला अस्पताल में एक बड़ी घटना घटी गई है.जहां शाॅर्ट सर्किट के कारण अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड की बिजली...

छत्तीसगढ़3 weeks ago

यात्रियों को बड़ा झटका : 20 ट्रेनों को किया रद्द,देखें लिस्ट

बिलासपुर : ट्रेनों के कैंसिल होने से रेल यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच SECR...

क्राइम न्यूज़3 weeks ago

CG Crime News : नाबालिग का अपहरण कर किया सामूहिक , दुष्कर्म

Manendragarh : कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ में एक नाबालिग का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म करने की सनसनीखेज घटना सामने आयी...

छत्तीसगढ़4 weeks ago

CG News: खेलते-खेलते 6 साल का मासूम हुआ गायब, परिजन ने दर्ज कराई गुमशुदगी की रिपोर्ट

  भिलाई में 6 साल का बच्चा तीन दिनों से लापता है। अब तक पुलिस को उसका कोई सुराग नहीं...

#Exclusive खबरे

Advertisement

Calendar

August 2022
M T W T F S S
1 2 3 4 5 6 7
8 9 10 11 12 13 14
15 16 17 18 19 20 21
22 23 24 25 26 27 28
29 30 31  
Advertisement
Advertisement

Trending

  • व्यापर3 days ago

    कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी,मिला डीए का बकाया पैसा ,त्योहार में कर्मचारियों की बल्ले बल्ले

  • जरा हटके4 days ago

    यहाँ की महिलाए ज़िन्दगी में सिर्फ एक बार ही नहाती,जानें क्यों

  • जॉब5 days ago

    एएसआई और हेड कॉन्स्टेबल की निकली भर्ती,मिलेगा सैलरी 92,300 तक

  • जॉब5 days ago

    साइंटिस्ट बी पदों पर नौकरी,26 अगस्त तक करें आवेदन

  • जरा हटके2 days ago

    अजीबोगरीब गांव जहां रहते है लोग बिना कपड़ा के,जानिए वजह

  • व्यापर3 days ago

    इस बैंक के ग्राहकों को लगा जोरदार झटका,जानें क्यों…

  • Tech & Auto4 days ago

    लेटेस्ट फीचर्स के साथ आया वॉशिंग मशीन,कपड़े धोने के बाद सिकुड़ेंगे नहीं,जानें इसकी क़ीमत

  • Tech & Auto6 days ago

    ताबड़तोड़ फीचर्स के साथ आया ये वॉशिंग मशीन,कपड़े धोने के बाद सिकुड़ेंगे नहीं,जानें इसकी क़ीमत

  • ज्योतिष4 days ago

    Raksha Bandhan 2022 : जानें रक्षासूत्र बांधने का उत्तम मुहूर्त

  • जॉब4 days ago

    AIIMS में निकली इन पदों पर भर्ती,आवेदन की आखिरी तारीख 18 अगस्त