Connect with us

Tech & Auto

MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में उतारते ही तेजी से बिक रही ये मिनी पोर्टेबल वाशिग मशीन, जाने क्या है इसकी कीमत…

Published

on

 

Cheapest Mini Portable Washing Machine: तकनीक के विकास ने आज कई महंगी चीजों को काफी सस्ता कर दिया है। पहले जहां वॉशिंग मशीन, कूलर, फ्रिज आदि कई जरूरी चीजें काफी महंगी आती थीं। वहीं निरंतर हो रही तकनीक के क्षेत्र में खोजें और नई इजाद के कारण इनकी कीमत में एक बड़ी गिरावट आई है। ऐसे में एक समय जहां इन्हें महंगे एप्लायंसेस के रूप में जाना जाता था। वहीं अब इन तकनीकों के कई नए वर्जन बाजार में आ गए हैं, जो की काफी सस्ते हैं। इस कारण आम लोग भी इन्हें खरीद रहे हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको एक खास तरह की वॉशिंग मशीन के बारे में बताने जा रहे हैं। बाल्टी जैसे आकार की दिखने वाली ये वॉशिंग मशीन काफी काम की है। कीमत सस्ती होने के कारण देश भर में कई लोग इसको खरीद रहे हैं। इसका आकार एक बाल्टी जैसा है। ऐसे में ये काफी पोर्टेबल भी है। इसमें आप एक साथ 5 से 6 कपड़े धो सकते हैं।

सेमी ऑटोमेटिक टॉप लोडिंग मिनी वॉशिंग मशीन काफी फायदेमंद है। पोर्टेबल होने कारण आप इस वॉशिंग मशीन को घर में किसी भी जगह पर ले जा सकते हैं। बाल्टी जैसी दिखने वाली इस वॉशिंग मशीन की क्षमता 3 किलोग्राम है। छोटे आकार की दिखने वाली इस वॉशिंग मशीन में कई खासियत हैं। इसमें कपड़े धोने के अलावा उसको सुखाने के लिए स्पिनर अटैचमेंट की सुविधा भी मिलती है। ये वॉशिंग मशीन पोर्टेबल होने के साथ काफी हल्की भी है। ऐसे में आप इसे उठाकर इधर-उधर कहीं भी रख सकते हैं। यही नहीं इस मिनी वॉशिंग मशीन में आपको ऑटोमेटिक पावर ऑफ का ऑप्शन भी मिलता है। ऐसे में इसका उपयोग करने पर बिजली की खपत काफी कम होती है। ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर आपको ये मिनी पोर्टेबल वॉशिंग मशीन आसानी से 4,590 रुपये से लेकर 5,999 रुपये में मिल जाएगी। कीमत सस्ती होने की वजह से देश भर में कई लोग इस खास मिनी पोर्टेबल वॉशिंग मशीन को खरीद रहे हैं। ये मिनी वॉशिंग मशीन मिनटों में आपके कपड़ों को धोकर सुखा सकती है।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Tech & Auto

iPhone 14 की बिक्री आज से शुरू, Apple का दावा i phone 14 फ़ोन बिकेंगे ज्यादा

Published

on

 

लेटेस्ट रिपोर्टों के अनुसार Apple ने iPhone 14 का ट्रायल प्रोडक्शन शुरू कर दिया है. कंपनी का मानना है कि iPhone 14, आईफोन 13 के मुकाबले अधिक बिकेगा.

नई दिल्ली. लेटेस्ट रिपोर्टों के अनुसार Apple ने iPhone 14 का ट्रायल प्रोडक्शन शुरू कर दिया है. अगर सब कुछ ठीक रहा, तो Apple अगस्त तक इसका कमर्शियल प्रोडक्शन शुरू कर सकता है, ताकि लॉन्चिंग के समय कंपनी के पास बड़ी तादाद में फोन का स्टॉक मौजूद रहे. फोन को सितंबर में लॉन्च किया जाएगा. iPhone 14 सीरीज के इस बार चार मॉडल के साथ आने की उम्मीद है, जिनमें से सभी में एक iPhone 14, एक नया 6.7-इंच का iPhone 14 Plus/Max, एक iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max शामिल हैं.

इसके अलावा Apple ने अपने सप्लायर्स को सूचित किया है कि iPhone 14 के लॉन्च होने के बाद उसकी डिमांड काफी ज्यादा होगी. कहा जा रहा है कि iPhone 14 की बिक्री iPhone 13 की बिक्री से अधिक हो सकती है. हालांकि यह दावा हैरान करने वाला है, क्योंकि iPhone 14, iPhone 13 की तुलना में कम अपग्रेड के साथ आएगा. साथ ही इसकी कीमत iPhone 13 के मुकाबले 100 डॉलर अधिक हो सकती है.

आईफोन 13 से ज्यादा बिकेगा iPhone 14
IT होम की रिपोर्ट के मुताबिक विश्लेषकों को लगता है कि अगर वैश्विक अर्थव्यवस्था मंदी की ओर खिसकती है तो ऐपल इस साल बेहतर सेल्स परफोर्मेंस को देखना होगा. रिपोर्ट में कहा गया है, Apple हाई-एंड स्मार्टफोन बाजार पर ध्यान केंद्रित करता है. विश्लेषकों का कहना है कि कोर कम्यूडिटी के मुकाबले आईफोन के यूजर्स पर महंगाई का प्रभाव कम पड़ेगा. फिलहाल Apple के iPhone की डिमांड अब तक के सबसे ऊंचे स्तर पर है. IPhone 13, प्रतिद्वंद्वी एंड्रॉयड फ्लैगशिप से कुछ एडवांस फीचर्स की कमी और लगभग एक साल पुराना होने के बावजूद बड़ी तादाद में बिक रहा है.

यह भी पढ़ें- Amazon Prime Day Best Deal: 15 हज़ार रुपये से कम कीमत में मिल रहे हैं ये 5 ब्रांडेड स्मार्टफोन

A15 बायोनिक चिप
इस बीच IPhone 14 सीरीज की अफवाहों ने Apple प्रशंसकों के लिए एक गंभीर तस्वीर पेश की है. स्टैंडर्ड iPhone 14 में iPhone 13 के समान A15 बायोनिक चिप का उपयोग किया जाएगा. इसका डिज़ाइन में बदलाव नहीं होने की उम्मीद है.इसमें 90Hz का हाई रिफ्रेश रेट मिल सकता है. हालांकि बढ़ती लागत के कारण, Apple इन iphone 14 के लिए 100 डॉलर अधिक चार्ज कर सकता है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

 

 

Continue Reading

Tech & Auto

Tata Nexon का पॉपुलर एसयूवी इंजन के साथ नया मॉडल लॉन्च,मिल रही है सस्ती कीमत पर…मार्केट मे मची खलबली

Published

on

By

नया टाटा नेक्सॉन एक्सएम+(एस) वेरिएंट कैलगरी व्हाइट, डेटोना ग्रे, फ्लेम रेड और फॉलीज ग्रीन कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा. इसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 7.0 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम और 4 स्पीकर सिस्टम मिलेगा.टाटा मोटर्स ने भारत में अपनी सबसे ज्यादा पॉपुलर सब-4 मीटर एसयूवी नेक्सॉन ( Nexon) का नया वेरिएंट लॉन्च कर दिया है. यह  XM+(S) मॉडल होगा. इसकी एक्स-शोरूम कीमत 9.75 लाख रुपये है. इसे XM (S) और XZ+ वेरिएंट के बीच रखा गया, नया लॉन्च किया गया XM+(S) कुल चार ट्रिम्स में उपलब्ध होगा।

नया टाटा नेक्सॉन एक्सएम+(एस) वेरिएंट कैलगरी व्हाइट, डेटोना ग्रे, फ्लेम रेड और फॉलीज ग्रीन कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा. इसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 7.0 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम और 4 स्पीकर सिस्टम मिलेगा. इसके अलावा इसमें कूल्ड ग्लोव बॉक्स, रियर एसी वेंट्स, रेन-सेंसिंग वाइपर, ऑटो हेडलैंप, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मल्टी-ड्राइव मोड 12 वी रियर पावर सॉकेट और एक शार्क फिन एंटीना जैसे फीचर्स भी होंगे।

पावरफुल है एसयूवी का इंजन
यह एसयूवी 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन ऑप्शन में आती है. इसे एक ऑटोमेटिक (AMT) या एक मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा. नए Nexon XM+(S) वेरिएंट को शामिल करने के साथ Tata अब Nexon SUV के कुल 62 वैरिएंट पेश करती है जिसमें 33 पेट्रोल और 29 डीजल ट्रिम शामिल हैं।

नंबर 1 एसयूवी है नेक्सॉन
नेक्सॉन सब कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है. पिछले महीने जून 2022 में इस कार की 14,295 यूनिट्स बिकीं. जून में इस कार मार्केट शेयर 26.54 पर्सेंट रहा जो मई में 27.51 पर्सेंट था. नेक्सॉन के बाद वेन्यू दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी रही. वेन्यू की लोकप्रियता पिछले साल के मुकाबले काफी बढ़ी और कार की सेल में 112 पर्सेंट की ग्रोथ दर्ज की गई. वेन्यू का मौजूदा मार्केट शेयर 19.16 पर्सेंट है. वहीं पिछले महीने कार का मार्केट शेयर 15.62 फीसदी रहा था।

इलेक्ट्रिक वेरिएंट की भी है सबसे ज्यादा मांग
हाल ही में लॉन्च हुए नेक्सॉन के इलेक्ट्रिक वेरिएंट  Nexon EV Max की कीमत बढ़ गई है.  अब यह इलेक्ट्रिक कार करीब 60,000 रुपये तक महंगी हो गई है. इसे करीब दो महीने पहले लॉन्च किया गया था. यह स्टैंडर्ड Nexon EV की तुलना में 40 प्रतिशत ज्यादा ड्राइविंग रेंज के साथ आती है. इसकी कीमत 18.34 लाख रुपये से लेकर 19.84 लाख रुपये है. कंपनी ने स्टैंडर्ड टाटा नेक्सॉन ईवी की कीमतों में भी मामूली बढ़ोतरी की है और कुछ नए फीचर्स के साथ अब इसे Tata Nexon EV Prime नाम दिया गया है. Nexon EV भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार है।

ये भी पढ़े :-

Vastu Shastra : घर की इस दिशा मे रखे आईना,दूर करें सारे वास्तु दोष

 

Continue Reading

Tech & Auto

8000 रु से भी कम में लाये 6000mAh बैटरी वाला यह बेहतरीन स्मार्टफोन, मिलेगा बड़ा डिस्प्ले

Published

on

 

फ्लिपकार्ट बिग सेविंग डेज़ सेल में से किसी ऑफर का फायदा पाना चाहते हैं तो बता दें कि सेल में ‘बेस्ट डील अंडर 8,000’ भी है, जिसके तहत ग्राहकों इनफिनिक्स हॉट 12 प्ले को काफी कम कीमत में घर ला सकते हैं. सेल पेज से मिली जानकारी के मुताबिक इस फोन को 11,999 रुपये के बजाए सिर्फ 7,649 रुपये में घर लाया जा सकता है.

फ्लिपकार्ट बिग सेविंग डेज़ आज (23 जुलाई 2022) से शुरू हो गई है, और सेल में ग्राहकों के लिए स्मार्टफोन का सुपरस्टोर ओपेन किया गया है, जहां से ग्राहक ब्रांडेड फोन को काफी कम कीमत में घर ला सकते हैं. अगर आप भी सेल में से किसी ऑफर का फायदा पाना चाहते हैं तो बता दें कि सेल में ‘बेस्ट डील अंडर 8,000’ भी है, जिसके तहत ग्राहकों इनफिनिक्स हॉट 12 प्ले को काफी कम कीमत में घर ला सकते हैं.

सेल पेज से मिली जानकारी के मुताबिक इस फोन को 11,999 रुपये के बजाए सिर्फ 7,649 रुपये में घर लाया जा सकता है. इस फोन की सबसे खास बात इसकी 6000mAh बैटरी और बड़ा HD+ डिस्प्ले है.

Infinix Hot 12 Play में 6.82 इंच का सेंटर्ड पंच होल डिस्प्ले दिया गया है. ये LCD पैनल के साथ आता है, और इसका रेजोलूशन 1612×720 पिक्सल है. खास बात ये है कि बजट फोन होते हुए भी फोन में 90Hz का रिफ्रेश रेट और 180Hz टच सैंपलिंग रेट मिलता है.

ये फोन Unisoc T610 SoC के साथ आता है. ये डिवाइस XOS 10 पर बेस्ड एंड्रॉयड 11 पर काम करता है. कंपनी ने इस फोन को सिंगल वेरिएंट में लॉन्च किया है, जो कि 4GB + 64GB है. ये फोन उन ग्राहकों के लिए बहुत काम का साबित हो सकता है जो कि कम कीमत में ज़्यादा बैटरी वाले फोन चाहते हैं.

कैमरे के तौर पर इस फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें कि एक 13 मेगापिक्सल का प्राइमेरी सेंसर, और एक AI लेंस मिलेगा. फोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलेगा.

सबसे खास है 6000mAh बैटरी

पावर के लिए फोन में 6000mAh की बैटरी दी जाएगी, जो कि 10W स्टैंडर्ड चार्जिंग के साथ आएगी. कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में 4G, सिंगल-बैंड WiFi, ब्लूटूथ, GNSS, और USB Type-C मिलता है. इस फोन में 3.5mm का हेडफोन जैक, एक डेडिकेटेड MicroSD कार्ड स्लॉट, और एक रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जाता है

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़7 hours ago

यात्रियों को बड़ा झटका : 20 ट्रेनों को किया रद्द,देखें लिस्ट

बिलासपुर : ट्रेनों के कैंसिल होने से रेल यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच SECR...

क्राइम न्यूज़1 day ago

CG Crime News : नाबालिग का अपहरण कर किया सामूहिक , दुष्कर्म

Manendragarh : कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ में एक नाबालिग का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म करने की सनसनीखेज घटना सामने आयी...

छत्तीसगढ़3 days ago

CG News: खेलते-खेलते 6 साल का मासूम हुआ गायब, परिजन ने दर्ज कराई गुमशुदगी की रिपोर्ट

  भिलाई में 6 साल का बच्चा तीन दिनों से लापता है। अब तक पुलिस को उसका कोई सुराग नहीं...

छत्तीसगढ़4 days ago

Cg News : हरेली तिहार से गौ-मूत्र की खरीदी की शुरुआत,बिकेगा करीब 4 रुपये लीटर

रायपुर, छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में हरेली तिहार (हरियाली अमावस्या) से गौ—मूत्र की खरीदी करने का फैसला किया है। राज्य के...

छत्तीसगढ़4 days ago

CG News : CM बघेल ने लिया बड़ा फैसला, पशुपालन और डेयरी व्यवसाय को करेगे प्रोत्साहित

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गांवों के गौठानों में पशुपालन और डेयरी व्यवसाय को बढ़ावा देने के उद्देश्य से गौठानों में...

#Exclusive खबरे

Advertisement

Calendar

July 2022
M T W T F S S
  1 2 3
4 5 6 7 8 9 10
11 12 13 14 15 16 17
18 19 20 21 22 23 24
25 26 27 28 29 30 31
Advertisement
Advertisement

Trending

  • जॉब6 days ago

    Work From Home : अब घर बैठे करे काम, मिलेगा 12000 हजार तक सैलरी,  इच्छुक उम्मीदवार कर सकते है आवेदन…

  • जॉब6 days ago

    AIIMS नौकरी पाने का सुनहरा अवसर : निकली भर्ती ,करें 24 जुलाई तक आवेदन

  • जॉब4 days ago

    10वीं पास है तो करें अप्लाई , निकली भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र में भर्ती, जाने क्या है आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • 3 days ago

    MARUTI SUZUKI GRAND VITARA : मारुती ने उठाया नये Grand Vitara से पर्दा, देखे इसके चमकदार लुक और फीचर्स, इसकी बुकिग हुई शुरू 

  • छत्तीसगढ़6 days ago

    CG News: CM बघेल ने लिया बड़ा फैसला, पशुपालन और डेयरी व्यवसाय को करेगे प्रोत्साहित

  • Tech & Auto2 days ago

    लॉन्च होना वाला है Samsung 200MP कैमरे वाला यह फ़ोन, मिलेंगे दमदार फीचर्स एवं शानदार लुक, मोटोरोला और शाओमी से होगी टक्कर

  • देश - दुनिया6 days ago

    राशन कार्ड वालो के लिए खुशखबरी: सरकार इन राशन कार्ड वालो को फ्री दे रही है गैस सिलेंडर, ऐसे उठाये इसका लाभ…

  • देश - दुनिया3 days ago

    NEET EXAM: शर्मसार करने वाली बाते, इनरवियर हाथ में लो फिर जाओ, NEET की छात्रा ने सुनाई आपबीती, पढ़े पूरी खबर…

  • Tech & Auto4 days ago

    लॉन्च हुई 50km की स्पीड चलने वाली यह इलेक्ट्रिक बाइसाइकिल, जाने क्या है इसकी कीमत

  • Tech & Auto6 days ago

    लॉन्च होना वाला है oppo का यह 7100mAh बैटरी वाला पॉवरफुल टेबलेट, जाने कीमत एवं अन्य फीचर्स