Connect with us

देश - दुनिया

डॉक्टर से मांगी 2 करोड़ की रंगदारी, पूरे परिवार को खत्म करने की मिली धमकी

Published

on

गोरखपुर जिले के मोहद्दीपुर स्थित टाइमनियर हास्पिटल के संचालक डॉ. शशिकांत दीक्षित को फोन कर बदमाश ने 2 करोड़ रुपये रंगदारी मांगी है. रुपये न मिलने पर पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी है. मोबाइल नंबर के आधार पर शशांक मिश्रा नाम के युवक के खिलाफ कैंट थाने में डॉक्टर ने केस दर्ज कराया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. रविवार रात डॉक्टर दीक्षित ने डायल 112 के साथ ही एसएसपी को फोन कर बताया कि 5.41 व 5.44 बजे उनके पास अनजान नंबर से फोन आया. काल रिसीव करने पर दूसरी तरफ से बात करने वाले ने धमकी देते हुए कहा कि रात में 12 बजे तक 2 करोड़ रुपये न देने पर पूरे परिवार की हत्या कर दी जाएगी.

डॉक्टर से रंगदारी मांगने की सूचना मिलते ही एसपी सिटी सोनम कुमार, सीओ कैंट श्यामदेव बिंद व क्राइम ब्रांच की टीम टाइमनियर हास्पिटल पहुंच गई. जिस नंबर से फोन आया था उसके बारे में छानबीन करने पर पता चला कि मोहद्दीपुर के रहने वाले शशांक मिश्रा का है. एसएसपी डॉ. विपिन ताडा ने बताया कि तहरीर के आधार पर नामजद युवक के खिलाफ रंगदारी मांगने का केस दर्ज कर जांच की जा रही है. शशांक मिश्रा नाम के युवक से डॉक्टर का पहले से विवाद चल रहा है.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश - दुनिया

ह्यून्दे की चुनिंदा कारों पर मिल रहे दमदार ऑफर्स

Published

on

भारत में त्योहारों का मौसम जारी है और वाहन निर्माता कंपनियां ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए बढ़िया ऑफर्स लेकर आई हैं. ह्यून्दे ने भी दीपावली के मौके पर 50,000 रुपए तक के लाभ अपनी चुनिंदा करों पर दिए हैं और ये सभी फायदे सिर्फ नवंबर 2021 के अंत तक ही दिए जाने वाले हैं. ह्यून्दे ने सभी लाभ अपनी सेंट्रो, ऑरा, i10 और ग्रैंड i20 निऑस पर दिए हैं. याद रहे कि कंपनी ने ऐल्कज़ार, वेन्यू, वर्ना, क्रेटा, इलांट्रा, टूसॉन, आई20 एन लाइन और कोना ईवी पर कोई ऑफर नहीं दिए हैं.

ह्यून्दे सेंट्रो पर कुल 40,000 तक लाभ मिल रहे हैं, हालांकि कार के बेस ऐरा एग्ज़िक्यूटिव वेरिएंट पर कोई स्पेशल ऑफर नहीं दिया गया है. कार के सीएनजी मॉडल पर 17,300 रुपए तक फादया दिया जा रहा है. ह्यून्दे आई20 प्रिमियम हैचबैक पर कुल 40,000 रुपए तक लाभ दिया जा रहा है जो कार के सिर्फ 1.2-लीटर ऐस्टा आईएमटी पेट्रोल मॉडल पर मिल रहा है. कार के बाकी पेट्रोल वेरिएंट पर 21,000 का फायदा और डीजल वेरिएंट पर 15,000 तक फायदा दिया गया है

Continue Reading

देश - दुनिया

गरीबी के कारण मां ने तीन दिन के बच्चे का किया सौदा, पढ़े बहुत ही दर्द भरी कहानी

Published

on

महाराष्ट्र में अहमदनगर जिले के शिरडी शहर में एक महिला ने घोर गरीबी के कारण अपने तीन दिन के बच्चे को मुंबई के एक व्यक्ति को 1.78 लाख रुपए में कथित तौर पर बेच दिया। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। यहां के डोंबीवली में मानपाड़ा पुलिस थाने में सात नवंबर को दर्ज की गई प्राथमिकी के अनुसार पुलिस ने महिला, बच्चा खरीदने वाले व्यक्ति और इस अपराध में महिला की मदद करने वाले चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि महिला ने सितंबर माह में बच्चे को जन्म दिया था, लेकिन खराब आर्थिक हालात के कारण वह बच्चे के पालन पोषण में असमर्थ थी, इसलिए उसने बच्चे को बेचने के लिए खरीदार की तलाश शुरू की, ताकि उसे कुछ धन मिल सके।

उन्होंने बताया कि अहमदनगर और ठाणे के कल्याण तथा मुलुंड की तीन महिलाओं ने इस काम में उसकी मदद की और उन्होंने मुलुंड के निवासी एक व्यक्ति को बच्चा बेचने का सौदा पक्का किया। प्राथमिकी के अनुसार बच्चे की मां ने अन्य आरोपियों के साथ मिलकर कथित तौर पर व्यक्ति को 1.78 लाख रुपये में बच्चा बेच दिया और इसके लिए कोई कानूनी औपचारिकता पूरी नहीं की।

अधिकारी ने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस ने व्यक्ति के घर पर छापा मारा और बच्चा बरामद किया। इसके बाद बच्चे की मां, बच्चा खरीदने वाले व्यक्ति, तीन अन्य महिलाओं और एक अन्य व्यक्ति को हिरासत में लिया गया। उन्होंने बताया कि भारतीय दंड संहिता तथा किशोर न्याय अधिनियम के संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

 

 

Continue Reading

देश - दुनिया

पत्नी की हत्या के आरोप में DU का सहायक प्रोफेसर गिरफ्तार

Published

on

दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) के एक सहायक प्रोफेसर को बुराड़ी के पश्चिम संत नगर के आवास पर अपनी पत्नी की हत्या की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. मामले में प्रोफेसर के भतीजे को भी गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने आरोपियों की पहचान तदर्थ सहायक प्रोफेसर वीरेंद्र कुमार और उनके भतीजे गोविंदा के रूप में की है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कुमार और पिंकी (32) की फरवरी में शादी हुई थी.

पुलिस ने सोमवार शाम को कुमार के किराएदार राकेश को गिरफ्तार कर लिया. कुमार के कहने पर राकेश ने पिंकी का गला घोंटने और फिर उसे बिजली का करंट लगाकर मारने की बात कबूल की. कुमार ने पुलिस को बताया कि वह अपनी पत्नी से नाराज था, क्योंकि अक्सर छोटी-छोटी बातों पर उनके बीच झगड़ा होता था. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इसके बाद कुमार ने पत्नी की हत्या की साजिश रची और इसके लिए राकेश और गोविंदा का साथ लिया.

ऊपरी मंजिल पर एक कमरा भी दे दिया था

पूछताछ में राकेश ने पुलिस को बताया कि उसकी मुलाकात कुमार से करीब तीन साल पहले हुई थी और दोनों में दोस्ती हो गई. कुमार ने राकेश को कैब चलाने के लिए अपनी कार दे दी. कुमार ने राकेश और उसके परिवार को रहने के लिए अपने मकान की सबसे ऊपरी मंजिल पर एक कमरा भी दे दिया था

वेतन के बदले एकमुश्त राशि देने को कहा था

पुलिस के मुताबिक, राकेश ने कुमार को जरूरत पड़ने पर वेतन के बदले एकमुश्त राशि देने को कहा था. पिंकी राकेश से नाखुश थी और चाहती थी कि वह और उसका परिवार कमरा खाली कर दे. पुलिस ने कहा कि वह राकेश को उसका बकाया भुगतान करने से भी इनकार कर रही थी जो लगभग तीन लाख रुपये तक हो गया था.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़2 days ago

सहायक ग्रेड-3 और भृत्य के बंपर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू

विशेष कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड के माध्यम से संभागीय आयुक्त कार्यालय बस्तर संभाग के लिए सहायक ग्रेड-03 एवं भृत्य के...

छत्तीसगढ़2 days ago

छत्तीसगढ़:कोरोना की तीसरी लहर का खतरा कायम, कोरोना जांच व निगरानी अगले 15 दिन तक सख्त

रूस और चीन समेत यूरोपीय देशों के कई शहरों में कोरोना संक्रमण के आंकड़ों लगातार बढ़े हैं और वहां तीसरी...

छत्तीसगढ़2 days ago

सुप्रसिद्ध सूफी गायक मदन चौहान को मिला पद्मश्री पुरस्कार,राष्ट्रपति के हाथों हुये सम्मानित

छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध सूफी गायक मदन चौहान को सोमवार सुबह 11 बजे दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद्मश्री पुरस्कार...

छत्तीसगढ़2 days ago

रायपुर से जगदलपुर जा रही बस पलटी, 20 यात्री घायल, 5 गंभीर डिमरापाल रेफर,हादासा NH-30 जंगदलपुर

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में रविवार देर रात बस पलटने से 20 यात्री घायल हो गए। इनमें 5 की हालत गंभीर...

छत्तीसगढ़2 days ago

सुकमा में CRPF जवान ने अपने ही साथियों पर चला दी ताबड़तोड़ गोलियांचला दी , 4 जवानों की मौत, तीन घायल

छत्तीसगढ़ के नक्सली क्षेत्र में तैनात सुकमा में सीआरपीएफ जवान ने अपने ही साथियों पर गोलियां चला दी, जिसमें 4...

#Exclusive खबरे

Calendar

November 2021
S M T W T F S
  1 2 3 4 5 6
7 8 9 10 11 12 13
14 15 16 17 18 19 20
21 22 23 24 25 26 27
28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • देश - दुनिया6 days ago

    जिमीकंद की सब्जी,दिवाली की रात क्यों बनाई और खाई जाती है, जानें वजह

  • देश - दुनिया4 days ago

    ₹4 का शेयर 75 रुपये का हुआ, एक साल में 1 लाख के बन गए 18 लाख, क्या आपके पास है?

  • देश - दुनिया5 days ago

    प्लेन में महिला लेकर आई मछली-भात, टिफिन बॉक्स खोलते ही मच गया हंगामा

  • 3 days ago

    थियेटर में आ रही थी थपथपाने की आवाज़, जब तोड़ी गई दीवार तो अंदर का नज़ारा देख उड़े होश !

  • प्रदेश3 days ago

    रेलवे यात्रियों के लिए बड़ी खबर, कल से अनारक्षित टिकट पर कर सकेंगे सफर

  • देश - दुनिया4 days ago

    पीएम किसान की 10वीं किस्त के लिए जरूरी होगा ये कार्ड, वरना नहीं आएगा खाते में पैसा

  • देश - दुनिया4 days ago

    बीवी ने पति को कुत्ते के पट्टे से बांध मॉल में घुमाया, रेस्त्रां में भी चेन से बांधकर खिलाया खाना

  • खेल7 days ago

    रोहित-राहुल का धमाका, एक ही पारी में बना दिए ये रिकॉर्ड

  • देश - दुनिया3 days ago

    सरकारी कर्मचारियों को मिलने वाली बड़ी सुविधा कल से बंद हो जाएगी, जानें नई गाइडलाइन

  • जॉब2 days ago

    एम्स में कई पदों पर निकली सरकारी नौकरी, 2 लाख तक मिलेगी सैलरी, जॉब करने का सुनहरा मौका