Connect with us

ऐश्वर्या राय फिर एक बार हॉलीवुड में

Published

on

वॉल्ट डिज्नी पिक्चर्स की बेहद मशहूर ‘ मेलेफिशेंट: मिस्ट्रेस ऑफ इविल’ का हिन्दी ट्रेलर रिलीज हो गया है. सबको चौंकाते हुए इस ट्रेलर में ऐश्वर्या राय बच्चन अभिनय करते हुए नजर आ रही हैं. जबकि मूल फिल्म की मुख्य अभिनेत्री एंजेलीना जोली हैं. लेकिन यही फिल्म जब हिन्दी में रिलीज के लिए तैयार हुई तो निर्माता कंपनी ने ना केवल एंजेलीना जोली की आवाज को ऐश्वर्या राय बच्चन से डब कराई, बल्कि ट्रेलर में एंजेलीना के बरक्स लाकर खड़ा कर दिया.हॉलीवुड फिल्मों के लिए अमिताभ बच्चन, अजय देवगन, वरुण धवन, रणवीर सिंह, प्र‌ियंका चोपड़ा, नाना पाटेकर सरीखे कलाकारों ने कलाकारों ने आवाजें दी हैं. लेकिन ऐसा पहली बार हुआ जब एक हॉलीवुड फिल्म में महज आवाज देने वाली अभिनेत्री को ट्रेलर में बाकयदे वैसी ही वेशभूषा में ट्रेलर में दिखाया भी जाए.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

जॉब

IDBI बैंक में ऑफिसर्स के पदों पर निकली वैकेंसी, ग्रैजुएट पास उम्मीदवार जल्द करे आवेदन.. 

Published

on

 

बैंकिंग क्षेत्र में नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट बैंक ऑफ इंडिया (IDBI) ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 226 पदों पर भर्ती निकली है। जिसके तहत मैनेजर के 82 पद, जनरल मैनेजर के 111 पद और डिप्टी जनरल मैनेजर के 33 पदों पर पोस्टिंग दी जाएगी। भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए ग्रेजुएट उम्मीदवार IDBI बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट idbibank.in पर आज से 10 जुलाई तक अप्लाई कर सकता है।

योग्यता
स्पेशलिस्ट ऑफिसर के इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में न्यूनतम 60% अंकों के साथ बैचलर्स डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा
असिस्टेंट जनरल मैनेजर पदों के लिए उम्मीदवारों की उम्र 28 साल से 40 साल और मैनेजर पदों के लिए 25 साल से 35 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं, डिप्टी जनरल मैनेजर पदों के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 35 साल और अधिकतम आयु 45 साल तय की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी।

सैलरी
भर्ती परीक्षा में सिलेक्ट होने पर उम्मीदवार को हर महीने 48,170 हजार से 76,010 हजार रुपए तक सैलरी दी जाएगी।

आवेदन शुल्क
उम्मीदवार इन पदों के लिए 25 जून से 10 जुलाई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों को 1000 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। जबकि, अन्य उम्मीदवारों को 200 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। ‌

Continue Reading

क्राइम न्यूज़

बाप को साथ रखने पर दो भाइयो में हुआ विवाद, एक ने गुस्से में आकर लगा दी बाप को आग….

Published

on

By

 

वारदात से पहले पिता और उसके दोनों बेटों ने साथ बैठकर शराब पी थी। शराब के नशे में बेटे ने पिता को आग लगा दी।

पाली में एक बेटे ने पिता पर डीजल उड़ेलकर आग लगा दी। बुजुर्ग व्यक्ति के दोनों बेटे लड़ रहे थे। ऐसे में पिता बीच-बचाव करने गए। इसी दौरान गुस्साए बड़े बेटे ने पिता पर डीजल छिड़कर आग लगा दी।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार दोनों बेटों ने पहले पिता के साथ बैठकर शराब पी। इस दौरान पिता को साथ रखने को लेकर दोनों भाइयों में झगड़ा हो गया। यह देख उनके पिता ने बेटों को छुड़ाने का प्रयास किया। ऐसे में झगड़े के बीच पिता के आने से गुस्साए बड़े बेटे ने घर में रखा डीजल पिता पर उड़ेल दिया और आग लगा दी। मौके पर मौजूद परिजनों ने आननफानन में आग बुझाया लेकिन तब तक बुजुर्ग व्यक्ति का पेट और पैर काफी जल चुका था। जिसके बाद परिजन बुजुर्ग को सोजत हॉस्पिटल लेकर पहुंचे, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें पाली रेफर किया कर दिया गया।

पुलिस ने बताया कि घटना बूटेलाव गांव की है। 25 जून की रात दो बजे हनुमानराम बावरी और उसके बेटे किशोर और दयाल तीनों ने बैठकर शराब पी। इसी दौरान दोनों भाइयों में झगड़ा हो गया। आवेश में आकर बड़े भाई दयाल ने पिता को जला दिया।

मामले में पुलिस ने हनुमानराम के बड़े बेटे दयालराम को राउंडअप किया हैं। आरोपी जेसीबी ड्राइवर हैं, जो आदतन शराबी बताया जा रहा हैं।

Continue Reading

छत्तीसगढ़

Health Tips: बदलते मौसम के साथ रखे, अपनी सेहत का इस प्रकार ध्यान….

Published

on

By

जून के अंत तक प्राय: देश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून आ जाता है। हालांकि मानसून के शुरुआती दिनों में कभी धूप-कभी बारिश की स्थिति सेहत के लिए कई प्रकार से चुनौतीपूर्ण हो जाती है। वातावरण में आद्रता की शुरुआत के साथ ही कई प्रकार के रोगजनक भी पनपने शुरू हो जाते हैं जो कई तरह की बीमारियों का कारण बनते हैं। यही कारण है कि स्वास्थ्य विशेषज्ञ इस मौसम में सभी लोगों से निरंतर खान-पान और स्वच्छता को लेकर विशेष ध्यान देते रहने की सलाह देते हैं।

यह मौसम मच्छरों के प्रजनन के लिए भी काफी अनुकूल माना जाता है, जिसके कारण बरसात शुरू होते ही डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया जैसी कई तरह की मच्छर जनित बीमारियों का जोखिम काफी बढ़ जाता है।

स्वास्थ्य विशेषज्ञ कहते हैं, इस बदलते मौसम के समय में सभी लोगों को अपनी सेहत के प्रति विशेष सावधानी बरतते रहने की आवश्यकता होती है। जरा सी भी लापरवाही आपको बीमार कर सकती है। आइए जानते हैं कि इस मौसम में किन बीमारियों का जोखिम बढ़ जाता है और इससे बचाव के लिए क्या उपाय किए जाने चाहिए?

सर्दी और फ्लू की समस्या

बरसात के मौसम में होने वाला तापमान में भारी उतार-चढ़ाव शरीर को बैक्टीरिया और वायरल संक्रमण के लिए अतिसंवेदनशील बना देता है, यह आपमें मौसमी सर्दी और फ्लू की समस्या का कारण बन सकता है। मौसम में बदलाव के कारण होने वाली इस समस्या का जोखिम कमजोर इम्युनिटी वाले लोगों में अधिक देखा जाता रहा है। इससे बचाव के लिए  पौष्टिक खाद्य पदार्थों का सेवन करना चाहिए। हल्का गर्मी पानी पीने से इस तरह के संक्रमण से छुटकारा पाया जा सकता है।

मच्छर जनित रोगों का खतरा

मानसून के इस समय में कई तरह के मच्छर जनित रोग जैसे मलेरिया और डेंगू आदि का खतरा काफी बढ़ जाता है। बारिश के कारण भरे हुए पानी को मच्छरों के प्रजनन की प्रक्रिया के लिए काफी उपयुक्त माना जाता है, पानी जमा होने से रोकें। इस मौसम में संक्रमित मच्छरों को काटने के कारण मलेरिया या डेंगू जैसी बीमारियों का जोखिम काफी बढ़ जाता है। ये दोनों ही बीमारियां गंभीर स्थितियों में जानलेवा भी हो सकती हैं, इसलिए इनसे बचाव के लिए मच्छरों को पनपने से रोकने के प्रयास किए जाने चाहिए।

हेपेटाइटिस ए का खतरा

हेपेटाइटिस ए, मुख्यरूप से दूषित भोजन या पानी के कारण होने वाली समस्या है जो मुख्यरूप से लिवर को प्रभावित करता है। हेपेटाइटिस-ए के कारण बुखार, उल्टी और शरीर पर दाने आदि हो सकते हैं। स्वच्छता की कमी के कारण इन समस्याओं का जोखिम अधिक हो सकता है। इस तरह की समस्याओं से बचे रहने के लिए भोजन और जल की स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जाना आवश्यक हो जाता है।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़1 hour ago

Health Tips: बदलते मौसम के साथ रखे, अपनी सेहत का इस प्रकार ध्यान….

जून के अंत तक प्राय: देश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून आ जाता है। हालांकि मानसून के शुरुआती दिनों में...

छत्तीसगढ़5 days ago

CG NEWS: छत्तीसगढ़-ओडिशा सीमा पर जवानो और नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में 3 जवान शहीद…

  छत्तीसगढ़-ओडिशा की सीमा पर मंगलवार को सुरक्षाबलों की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में CRPF के 3 जवान शहीद...

छत्तीसगढ़6 days ago

चपरासी के पदों पर बंपर भर्ती,उम्मीदवार 2 जुलाई तक करे आवेदन…

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने चपरासी पद के रिक्त पद को भने के लिए अनुभवी उम्मीदवारों के लिए आवेदन जारी...

छत्तीसगढ़1 week ago

बढ़ा कोरोना की खतरा, सीकर में 38 हजार 482 पॉजिटिव केस मिले, एवं 69 हजार 131 केस नगेटिव..

  सीकर में एक बार फिर कोरोना का खतरा बढ़ता जा रहा है।सीकर में शनिवार को कोरोना से एक मरीज...

छत्तीसगढ़1 week ago

Indian Railway News Chhattisgarh : नागपुर से रायपुर की ओर आने वाली 22 ट्रेनें रद्द,जानें वजह

Chhattisgarh: दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के नागपुर रेल मंडल के राजनांदगांव-कलमना रेल खंड के बीच में तीसरी रेल लाइन पर...

#Exclusive खबरे

Calendar

June 2022
M T W T F S S
  1 2 3 4 5
6 7 8 9 10 11 12
13 14 15 16 17 18 19
20 21 22 23 24 25 26
27 28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • Tech & Auto6 days ago

    SILAI MACHINE YOJANA: सरकार दे रही है महिलाओं को फ्री सिलाई मशीन,ऐसे उठाये फटाफट लाभ…

  • ज्योतिष6 days ago

    VASTU TIPS : घर में इस दिशा में भूलकर भी न रखे चाबियां, नही तो उलझनों में पड़ सकती है आपकी जिंदगी, वास्तु के अनुसार जाने इसे शुभ दिशा में रखें के उपाये…

  • Tech & Auto5 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • ज्योतिष5 days ago

    PLANT VASTU TIPS: घर के मुख्य द्वार पर तुलसी के पौधे रखने से होते है ये गज़ब के फायदे, वजह जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • Tech & Auto4 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • जॉब6 days ago

    बैंक ऑफ बड़ौदा में निकली बंफर भर्ती,7 जुलाई तक करें अप्लाई

  • ज्योतिष7 days ago

    PLANT VASTU TIPS: घर के मुख्य द्वार पर तुलसी के पौधे रखने से होते है ये गज़ब के फायदे, वजह जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • व्यापर6 days ago

    Kisan Vikas Patra योजना में करें निवेश जल्द हो जायेगा पैसा डबल,ये रही स्कीम की प्रोसेस

  • Tech & Auto5 days ago

    INVERTER AC TIPS: इन्वर्टर या नॉन इन्वर्टर एसी में जाने कौन सी AC होती है खास, इसकी खूबियां जान आप भी हो जायेगे हैरान…

  • छत्तीसगढ़6 days ago

    चपरासी के पदों पर बंपर भर्ती,उम्मीदवार 2 जुलाई तक करे आवेदन…