Connect with us

देश - दुनिया

बहन के अलग धर्म में शादी से नाराज भाई ने ,जीजा को मारी गोली

Published

on

पुलिस के मुताबिक, घायल देवा परिवार के साथ आदर्श नगर इलाके में रहते हैं। वह जिम ओनर हैं। उन्होंने जहांगीरपुरी निवासी आरोपी शहनवाज उर्फ शहबाज की बहन से जुलाई महीने में

नई दिल्ली
बहन के दूसरे धर्म में शादी करने से खफा भाई ने बहनोई को गोली मार दी। वारदात शनिवार देर रात मॉडल टाउन इलाके की है। आरोपी के साथ उसका दोस्त भी वारदात में शामिल था। गोली से घायल युवक की पहचान 26 वर्षीय देवा के तौर पर हुई है। घटना की जानकारी मिलते ही लोकल पुलिस मौके पर पहुंची। नाजुक हालत में देवा को शालीमार बाग के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार
इस बाबत मॉडल टाउन थाने की पुलिस ने हत्या की कोशिश, आर्म्स एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर किया है। डीसीपी उषा रंगनानी के मुताबिक, जांच के दौरान जिले की स्पेशल स्टाफ पुलिस ने कुछ ही घंटे के भीतर ही मोबाइल की लोकेशन और सीसीटीवी फुटेज की मदद से दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की पहचान जहांगीरपुरी के एच ब्लॉक निवासी 21 वर्षीय शहनवाज उर्फ शहबाज और उसके दोस्त यूपी के बदायूं निवासी 20 वर्षीय हर्षित उर्फ आर्यन के तौर पर हुई है। दोनों वारदात के बाद दिल्ली छोड़कर कर कहीं और भागने की फिराक में थे।
जिन ओनर है जीजा
पुलिस के मुताबिक, घायल देवा परिवार के साथ आदर्श नगर इलाके में रहते हैं। वह जिम ओनर हैं। उन्होंने जहांगीरपुरी निवासी आरोपी शहनवाज उर्फ शहबाज की बहन से जुलाई महीने में शादी की थी। इस रिश्ते से लड़की का भाई और परिवार वाले खुश नहीं थे। उन्होंने इस पर आपत्ति जताई थी। जिसके चलते लड़की ने अपने भाई और परिवार से रिश्ता खत्म कर दिया था। ऐसे में भाई शहबाज इसके लिए अपने बहनोई देवा को जिम्मेदार मानता था। बताया जाता है कि शनिवार की रात को आरोपी ने अपने बहनोई को बात करने के लिए मॉडल टाउन के बिग बाजार के निकट में बुलाया। इसके बाद देवा अपनी बुलेट से वहां पहुंच गए। जहां आरोपी शहबाज और उसका दोस्त हर्षित मौजूद थे।
बुलेट पर बिठाकर ले गए दूर
जहां से बातचीत के लिए तीनों बुलेट पर सवार होकर कुछ दूर आगे शालीमार पार्क के निकट पहुंचे, जहां शहबाज व उसके दोस्त ने पिस्टल से देवा के सिर व सीने में गोली मार दी। मौके से फरार हो गए। गोली लगने से खून तेजी से बहने लगा। देवा सड़क पर ही गिर पड़े। इसी दौरान वहां गश्त करते हुए कॉन्स्टेबिल संतोष कपूर पहुंचे तो उन्होंने मामले की सूचना थाने में दी। घायल को अस्पताल में भर्ती कराया।
Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश - दुनिया

ACB जज ने किया 14 साल के बालक के साथ कुकर्म, DSP ने पीड़ित को धमकाया, सस्पेंड

Published

on

राजस्थान के भरतपुर में एक जज द्वारा 14 साल के बच्चे से कुकर्म  करने की शर्मनाक घटना सामने आई है. आरोपी जज जितेन्द्र सिंह गुलिया भ्रष्टाचार निवारण मामले के विशेष न्यायाधीश हैं. आरोप है कि उनके दो अन्य कर्मचारियों ने भी नाबालिग बच्चे का यौन शोषण किया. मामला खुलने पर एसीबी के उपाधीक्षक परमेश्वरलाल यादव पर पीड़ित परिवार को धमकाने का आरोप लगा है. घटना की गंभीरता को देखते हुये हाईकोर्ट प्रशासन ने आरोपी जज को और राज्य सरकार ने एसीबी के उपाधीक्षक को निलंबित कर दिया है. इस घटना के बाद दो वीडियो भी वायरल हुये हैं उनमें आरोपी जज पीड़ित और उसके परिवार से माफी मांगता हुआ नजर आ रहा है.

इस संबंध में पीड़ित परिवार की ओर से जज के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है. भरतपुर के मथुरा गेट थाना पुलिस ने पीड़ित परिवार की शिकायत पर सामूहिक दुष्कर्म और पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. बाद में आरोपी जज ने भी पीड़ित परिवार के खिलाफ ब्लैकमेल करने का क्रॉस केस दर्ज कराया है. यह घटना सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है.

देर रात दोनों अधिकारी निलंबित

उसके बाद रविवार देर रात पूरे मामले में एसीबी के न्यायधीश जितेंद्र सिंह गुलिया का साथ देने वाले एसीबी के सीओ परमेश्वरलाल यादव को भी निलंबित कर दिया गया. एसीबी के सीओ परमेश्वर लाल यादव पर पीड़ित परिवार को धमकाने का आरोप है. निलंबन अवधि में सीओ परमेश्वरलाल यादव आईजी कार्यालय भरतपुर में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे.

Continue Reading

देश - दुनिया

कब्र’ से बाहर आईं ‘मुर्दे की उंगलियां’, देखते ही चिल्लाया शख्स; घटना यूनाइटेड किंगडम

Published

on

लंदन: अगर आप अकेले एक जंगल से गुजर रहे हों और जिस कच्चे रास्ते पर आप जा रहे हों, उसी पर आपको दिखता है कि एक मुर्दे की उंगलियां  कब्र  से बाहर निकल आई हैं और वो कब्र कच्चे रास्ते के बिल्कुल बीचोबीच में है तो आप क्या करेंगे? ऐसा नजारा देखकर कोई भी बुरी तरह से डर सकता है. ऐसी ही एक घटना यूनाइटेड किंगडम  में एक आदमी के साथ हुई.

जमीन से बाहर निकलीं मुर्दे की उंगलियां

डेली स्टार में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, जब शख्स जंगल से गुजर रहा था तो उसे जमीन से बाहर एक मुर्दे की उंगलियां आती हुई दिखीं, जिसे देखकर वो बहुत डर गया और चिल्लाने लगा. चाहकर भी वो कदम आगे बढ़ा नहीं पा रहा था. लेकिन मुर्दे की उंगलियों को ध्यान से देखने के बाद उसे मालूम हुआ कि ये मामला कुछ और ही है.

मुर्दे की उंगलियों के पीछे क्या था राज?

दरअसल जिसे वो मुर्दे की उंगलियां समझ रहा था वो कब्र से निकलीं किसी मुर्दे की उंगलियां नहीं बल्कि एक कोरल था जिसे डेड मैंस फिंगर्स  कहा जाता है. डेड मैंस फिंगर्स को एक नजर में देखने पर ऐसा लगता है कि वो किसी मुर्दे की उंगलियां हैं.

जमीन फाड़कर निकलीं डेड मैंस फिंगर्स

डेड मैंस फिंगर्स दिखने में डरावनी होती हैं. ग्रोथ होने के बाद इसकी शाखाएं जमीन फाड़कर बाहर आ जाती हैं और किसी मुर्दे की उंगलियों जैसी लगती हैं. इसी वजह से इस कोरल का नाम डेड मैंस फिंगर्स रखा गया है.

गौरतलब है कि हैलोवीन वीकेंड  में कई लोगों ने डराने के लिए भी डेड मैंस कोरल का इस्तेमाल किया. 31 अक्टूबर को दुनियाभर में हैलोवीन  फेस्टिवल मनाया गया. इसमें लोग डरावना रूप बनाते हैं और लोगों को डराने की कोशिश करते हैं

Continue Reading

देश - दुनिया

प्रियंका गांधी ने जारी किया ‘महिला घोषणा पत्र’, मुफ्त स्मार्टफोन, स्कूटी समेत किए ये ऐलान

Published

on

यूपी विधानसभा चुनाव 2022  में महिलाओं को 40 फीसदी टिकट और छात्राओं को स्मार्ट फोन, स्कूटी देने का का वादा कर चुकी कांग्रेस पार्टी ने महिलाओं के लिए अलग से एक ‘महिला घोषणा पत्र’ तैयार किया है. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने सोमवार की सुबह-सुबह इस घोषणा पत्र का ऐलान किया. प्रियंका गांधी ने कहा, ”उप्र की मेरी प्रिय बहनों, आपका हर दिन संघर्षों से भरा है. कांग्रेस पार्टी ने उसको समझते हुए आपके लिए अलग से एक महिला घोषणा पत्र तैयार किया है.”

प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, उप्र की मेरी प्रिय बहनों, आपका हर दिन संघर्षों से भरा है. कांग्रेस पार्टी ने उसको समझते हुए आपके लिए अलग से एक महिला घोषणा पत्र तैयार किया है. कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने पर सालाना भरे हुए 3 सिलेंडर मुफ्त दिए जायेंगे. प्रदेश की सरकारी बसों में महिलाओं के लिए यात्रा मुफ्त.

छात्राओं को स्मार्ट फोन और स्कूटी देगी, सालाना भरे हुए 3 सिलेंडर मुफ्त दिए जाएंगे, प्रदेश की सरकारी बसों में महिलाओं के लिए यात्रा मुफ्त, आशा और आंगनबाड़ी की मेरी बहनों को प्रतिमाह 10,000 रू का मानदेय मिलेगा, नए सरकारी पदों पर आरक्षण के प्रावधानों के अनुसार 40% पदों पर महिलाओं की नियुक्ति. 1000रू/प्रतिमाह वृद्धा-विधवा पेंशन और उप्र की धरती की वीरांगनाओं के नाम पर प्रदेशभर में 75 दक्षता विद्यालय खोले जाएंगे.

इससे पहले प्रियंका गांधी गोरखपुर में प्रतिज्ञा रैली के दौरान योगी सरकार पर जमकर बरसीं थीं. प्रियंका गांधी ने कहा बीजेपी का विचार है ‘महंगाई इतनी बढ़ाओ कि जनता त्राहि-त्राहि चिल्लाए’. सत्ता में बीजेपी के आने के बाद लोगों की आय घटी है. पर पीएम के खरबपति मित्र एक दिन हजारों करोड़ कमाते हैं. हमारे 70 सालों की मेहनत उन्होंने 7 साल में गवां दी. यूपी में 10 लाख सरकारी नौकरी खाली पड़ी है. जो रक्षक हैं वे भक्षक बने हैं. अपराधी और पुलिस काबू में नहीं आ रहे हैं.

UP: प्रियंका ने जारी किया ‘महिला घोषणा पत्र’

प्रियंका ने कहा कि एक महिला का जीवन संघर्ष का जीवन होता है. यूपी में 5 साल में महिलाओं पर जो अत्याचार हुआ है, वह आप सभी जानते हैं. महिलाओं को अपनी लड़ाई खुद लड़नी पड़ेगी. कांग्रेस आपके लिए लड़ेगी. 40 फीसदी महिलाएं जब राजनीति में आएंगी तो राजनीति में बदलाव होगा. यहां गरीब और गरीब होता जा रहा है.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़50 mins ago

CM भूपेश बघेल का बड़ा फैसला, स्कूलों में बच्चों को गाना होगा ‘रघुपति राघव राजा राम..’

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल  ने स्कूलों को लेकर बड़ा निर्णय लिया है. अब छत्तीसगढ़ के स्कूलों में प्रार्थना के...

छत्तीसगढ़19 hours ago

छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी के जीवंत माडल का, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने निरीक्षण किया

छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के साइंस कालेज मैदान में चल रहे राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव-2021 में छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी...

छत्तीसगढ़19 hours ago

रायपुर :बंजारी नगर को अस्थायी बस्ती से स्थायी करने को सर्वे, आयुक्त से प्रस्ताव बनाने की मांग

छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की 50 साल पुरानी बंजारी नगर बस्ती का शनिवार को डीडीनगर पार्षद मधु चंद्रवंशी और ईश्वरी...

छत्तीसगढ़20 hours ago

छत्तीसगढ़ : राज्योत्सव के मौके पर छत्तीसगढ़ के 21 लाख किसानों की दोगुनी होगी दिवाली की खुशी

राज्योत्सव के मौके पर एक नवंबर को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राज्य के किसानों को राजीव गांधी किसान न्याय योजना की...

छत्तीसगढ़21 hours ago

बिलासपुर : करियर की तलाश करने वाले युवाओं के लिए राहत भरी खबर, बिलासपुर में लगेगा रोजगार मेला

करियर की तलाश करने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर हो सकती है। सोमवार एक नवंबर को निपनिया स्थित लाइवलीहुड...

#Exclusive खबरे

Calendar

November 2021
S M T W T F S
  1 2 3 4 5 6
7 8 9 10 11 12 13
14 15 16 17 18 19 20
21 22 23 24 25 26 27
28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • देश - दुनिया6 days ago

    चीन में लगा लॉकडाउन, 11 राज्यों में बढ़ा कोरोना का कहर

  • देश - दुनिया6 days ago

    सोने के दाम में आई जोरदार गिरावट, फटाफट चेक करें

  • देश - दुनिया4 days ago

    50 रुपए में करवा लीजिए टंकी फुल, यहां माचिस से भी सस्ता है एक लीटर पेट्रोल

  • देश - दुनिया7 days ago

    करोड़पति की बीवी 13 साल छोटे रिक्शावाले पर फिदा, घर से 47 लाख रुपये लेकर हुई फरार

  • देश - दुनिया6 days ago

    नवंबर 2021 में 17 दिन बंद रहेंगे बैंक,देखें छुट्टियों की पूरी लिस्‍ट

  • देश - दुनिया7 days ago

    बेटी के बाप ने खुद को अविवाहित बताकर फेसबुक पर युवती से की दोस्ती, फिर रचाई शादी, ऐसे खुली पोल

  • देश - दुनिया6 days ago

    पीएम किसान के बदल गए नियम, तुरंत करें यह काम वरना नहीं आएगा खाते में पैसा

  • देश - दुनिया3 days ago

    असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर निकली 1200 से अधिक पदों पर भर्ती

  • देश - दुनिया4 days ago

    हत्यारे ने वकील के हर सवाल का जवाब म्याऊं-म्याऊं में दिया, गुस्साए जज ने कोर्ट से निकाला

  • देश - दुनिया5 days ago

    शाहरुख खान ने आर्यन खान को जेल से निकालने के लिए ली इस शख्स से मदद