Connect with us

Ban on single-use plastic bottles of liquor in CG

Published

on

Ban on single-use plastic bottles of liquor in CG

In a bid to control environmental pollution and ensure cleanliness in the society, Chhattisgarh Government has taken a path-breaking initiative to ban single-use plastic bottles in the packaging of the country-made liquor and plastic cap bottles of foreign liquors.

Standing instructions and necessary directives for the same have been issued by the Excise department (Govt of CG), Naya Raipur (Atal Nagar) to all units engaged in the bottling of liquor, Beverage corporation, marketing corporation and officials of excise department of all districts across the state.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

जॉब

भारतीय खाद्य निगम में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता

Published

on

FCI Recruitment 2022: ग्रुप 2, 3, और 4 के 4710 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी।भारतीय खाद्य निगम (FCI) में नौकरी का बेसब्री से इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लि अच्छी खबर है।

एपसीआई पंजाब, हरियाणा, यूपी, राजस्थान, जम्मू, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, उत्तराखंड के विभिन्न क्षेत्रों के लिए जल्द ही आवेदन प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है।विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ग्रुप 2, ग्रुप 3 और ग्रुप 4 में विभिन्न पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया जुलाई के पहले सप्ताह में शुरू की जा सकती है। हालांकि, बोर्ड ने अभी तक अधिसूचना और ऑनलाइन आवेदन की तारीख का खुलासा नहीं किया है।

उम्मीदवार तजा अपडेट के लिए निगम के आधिकारिक भर्ती पोर्टल recruitmentfci.in और आधिकारिक वेबसाइट fci.gov.in पर चेक कर सकते हैं।भारतीय खाद्य निगम द्वारा जारी शॉर्ट नोटिस के अनुसार, बोर्ड ने ग्रुप 2, ग्रुप 3 और ग्रुप 4 के माध्यम से 4710 रिक्तियों की भर्ती करने का निर्णय लिया गया है। इसके तहत ग्रुप 2 मे 35 पदों पर भर्ती की जाएगी। ग्रुप 3 में 2521 और ग्रुप 4 (चौकीदार) में 2154 पदों को भरा जाएगा।

आवेदन
भारतीय खाद्य निगम भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 8वीं, 10वीं, स्नातक पास होना चाहिए।

चयन मानदंड
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक सहनशक्ति परीक्षण और दस्तावेज़ सत्यापन के आधार पर किया जाएगा।

कैसे करें आवेदन
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अंतिम तिथि को या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। एक बार नोटिफिकेशन जारी होने के बाद उम्मीदावर संबंधित जानकारी चक कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट को चेक करते रहें।

Continue Reading

देश

केंद्रीय कर्मचारियों में आई खुशी की लहर : DA बढ़ोतरी के साथ एरियर और पीएफ ब्याज में होगा इजाफा,जानें कब तक

Published

on

7th Pay Commission Latest news : केंद्रीय कर्मचारियों के लिए अगला महीना यानी अगस्त कई खुशखबरी लाने वाला है. डीए बढ़ोतरी से लेकर, बकाया डीए एरियर और पीएफ के ब्याज तक में इजाफा होने वाला है. आइये जानते हैं सबसे बड़ा अपडेट.
केंद्रीय कर्मचारियों के लिए अगला महीना कई बड़ी खुशखबरी लेकर आ सकता है. इस बार कर्मचारियों की सैलरी में तीन तरफ से इजाफा होने की उम्मीद है।

सरकार 3 बड़े तोहफे देने की तैयारी में है. पहला तोहफा कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (DA) को लेकर है, क्योंकि इसमें एक बार फिर 5 से 6 फीसदी की बढ़ोतरी की उम्मीद है. दूसरा तोहफा, बकाया DA एरियर को लेकर है. उम्मीद है कि इस विषय को लेकर सरकार से चल रही बातचीत पर फैसला आ सकता है. वहीं तीसरा तोहफा प्रोविडेंट फंड (PF) से जुड़ा है जिसके तहत पीएफ खाते में ब्याज के पैसे इस महीने आ सकते हैं।

दरअसल, डीए में बढ़ोतरी एआईसीपीआई के आंकड़ों पर निर्भर करती है. एआईसीपीआई सूचकांक में मार्च, अप्रैल, और मई 2022 में उछाल आया है जिसके बाद यह तय है कि सरकार 3 नहीं बल्कि 5 से 6 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ा सकती है. अगर इस पर मुहर लगती है तो कर्मचारियों का डीए 34 फीसदी से बढ़कर 39 या 40 फीसदी हो जाएगा. ऐसा होने पर केंद्रीय कर्मचारियों के वेतन में 27 हजार से ज्यादा की बढ़ोतरी हो सकती है।

डीए एरियर पर फैसला

गौरतलब है कि 18 महीने से पेंडिंग एरियर का मामला अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक पहुंच गया है, जिस पर जल्द फैसला आ सकता है. ऐसे में केंद्रीय कर्मचारियों को केंद्र सरकार से पूरी उम्मीद है कि जल्दी ही महंगाई भत्ता उन्हें मिल जाएगा. आपको बता दें कि वित्त मंत्रालय ने कोविड-19 महामारी की वजह से मई 2020 में DA बढ़ोतरी को 30 जून 2021 तक के लिए रोक दिया था।

PF के ब्याज का पैसा भी मिलेगा

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के 7 करोड़ से ज्यादा अकाउंट होल्डर्स के खाते में ब्याज की खुशखबरी मिल सकती है. गौरतलब है कि पीएफ खाताधारकों के बैंक खाते में जल्दी ही ब्याज का पैसा ट्रांसफर हो सकता है, क्योंकि अब तक मिली जानकारी के अनुसार, पीएफ की गणना हो चुकी है. बताया जा रहा है इस बार 8.1% के हिसाब से इस बार पीएफ का ब्याज खाते में आएगा।

Continue Reading

Tech & Auto

ONE PLUS Nord 2T का ताबड़तोड़ स्मार्टफोन लांच होते , मार्केट मे मचाई खलबली ,12 GB REM के साथ मिल रहा रहा ये दमदार फीचर्स…

Published

on

OnePlus Nord 2T: वनप्लस ने अभी तक इस बात की जानकारी नहीं दी है कि फोन को भारतीय बाज़ार में कब तक लॉन्च किया जाएगा. अब एक नई रिपोर्ट से हिंट मिला है कि वनप्लस नॉर्ड 2T की लॉन्चिंग ज़्यादा दूर नहीं है. पता चला है कि नॉर्ड 2T 8GB और 12GB रैम ऑप्शन में उपलब्ध कराया जा सकता है, और इसके बेस वेरिएंट की कीमत 28,999 रुपये हो सकती है. वहीं इसके हाई-एंड मॉडल के लिए ग्राहकों को 31,999 रुपये खर्च करना पड़ सकता है.वनप्लस नॉर्ड 2T को ग्लोबल बाज़ार में लॉन्च कर दिया गया है, लेकिन कंपनी ने अभी तक इस बात की जानकारी नहीं दी है कि फोन को भारतीय बाज़ार में कब तक लॉन्च किया जाएगा. अब एक नई रिपोर्ट से हिंट मिला है कि वनप्लस नॉर्ड 2T की लॉन्चिंग ज़्यादा दूर नहीं है.

इसके अलावा फोन के कीमत को लेकर भी जानकारी सामने आई है. लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक वनप्लस नॉर्ड 2T को 27 जून को लॉन्च किया जा सकता है, जिसका मतलब साफ है फोन को जल्द भारत में पेश किया जाएगा. हालांकि जब तक कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं मिलती लीक रिपोर्ट को कंफर्म नहीं माना जा सकता है.पता चला है कि नॉर्ड 2T 8GB और 12GB रैम ऑप्शन में उपलब्ध कराया जा सकता है, और इसके बेस वेरिएंट की कीमत 28,999 रुपये हो सकती है. वहीं इसके हाई-एंड मॉडल के लिए ग्राहकों को 31,999 रुपये खर्च करना पड़ सकता है.OnePlus Nord 2T में 6.43-इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया गया है, और बताया गया है कि ये फोन 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आएगा.

नॉर्ड 2T फोन नए मीडियाटेक डाइमेंशन 1300 चिपसेट से लैस है, जो 12GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ पेश किया गया है.ये फोन नए ऑक्सीजन OS 12.1 एडिशन के साथ आता है जो एंड्रॉइड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर बनाया गया है. OnePlus का कहना है कि Nord 2T को दो और Android अपडेट और तीन साल के लिए सिक्योरिटी अपडेट मिलेंगे.

मिलेगा 50 मेगापिक्सल कैमरा
कैमरे के तौर पर Nord 2T में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें OIS के साथ 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड सेंसर और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर है. फोन के फ्रंट में सेल्फी और वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए 32 मेगापिक्सल का शूटर है.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़10 hours ago

Corona Update : छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटों में 132 नये मरीज

रायपुर, चार जुलाई छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से 132 और लोगों के संक्रमित होने की...

छत्तीसगढ़1 day ago

weather update : मौसम विभाग ने रायपुर,बिलासपुर,समेत कई जिलों में किया अलर्ट, जारी

छत्तीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग समेत लगभग सभी जिलों में बारिश सोमवार सुबह से ही शुरू है. आगामी 24 घंटे...

छत्तीसगढ़2 days ago

सरकार दे रही है महिलाओ को मुफ्त में सिलाई मशीन, जाने क्या आवेदन प्रकिया..

Free Silai Machine Yojana 2022: देश में स्वरोजगार और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से भारत सरकार विभिन्न योजनाओं को...

छत्तीसगढ़4 days ago

1 जुलाई से सस्ते होंगे कॉमर्शियल LPG सिलेंडर के दाम, 198 रुपए की कमी आई…

1 जुलाई यानी आज से दिल्ली में कॉमर्शियल LPG सिलेंडर (19 किलो) की कीमतों में 198 रुपए की कमी आई...

छत्तीसगढ़5 days ago

1 जुलाई से होंगे बड़े बदलाव, बढ़ जायेगा आपकी जेब का खर्चा, जाने कौन से है वो बदलाव..

एक जुलाई यानी आज से देशभर में कई बदलाव हुए हैं। इनका सीधा असर आपकी जेब और जिंदगी पर पड़ेगा।...

#Exclusive खबरे

Calendar

July 2022
M T W T F S S
  1 2 3
4 5 6 7 8 9 10
11 12 13 14 15 16 17
18 19 20 21 22 23 24
25 26 27 28 29 30 31

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • Tech & Auto6 days ago

    ONE PLUS Nord 2T का स्मार्टफोन हुआ लांच, 12 GB REM के साथ मिल रहा  रहा ये दमदार फीचर्स…

  • Tech & Auto7 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • Tech & Auto4 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन,इसकी कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • Tech & Auto5 days ago

    आते ही खलबली मचा रही POCO F4 5G का यह स्मार्टफ़ोन, 64 मेगापिक्सल का जबरदस्त कैमरा, देखे क्या है इसकी कीमत…

  • देश - दुनिया5 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी: आज से बढ़ने जा रहा है DA में 6 फीसदी की बढ़ोत्तरी, पढ़े पूरी खबर…

  • जॉब3 days ago

    India Post Bharti : इंडिया डाक पोस्ट में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती,मिलेगा 69100 तक सैलरी,जानें आवेदन की तिथि

  • Tech & Auto3 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन,इसकी कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • देश - दुनिया6 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी: 1 जुलाई से बढ़ने जा रहा है DA में 6 फीसदी की बढ़ोतरी, पढ़े पूरी खबर

  • Tech & Auto7 days ago

    OLA ELECTRIC CAR: ओला की सबसे कम कीमत में आयी इलेक्ट्रिक कार, इसके डिजाइन देख हो जायेगे हैरान…  

  • Tech & Auto4 days ago

    आते ही धुम मचा रही POCO F4 5G का यह स्मार्टफ़ोन, 64 मेगापिक्सल का जबरदस्त कैमरा, देखे क्या है इसकी कीमत…