Connect with us

जॉब

ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडियन लिमिटेड BECIL बेसिल ने लोअर डिवीजन क्लर्क, स्टेनोग्राफर, और अन्य पदों पर निकाली भर्ती, जल्द ही करे आवेदन…

Published

on

 

 

 

AIIMS Bilaspur Jobs BECIL Recruitment 2022: ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडियन लिमिटेड (BECIL) यानी बेसिल ने लोअर डिवीजन क्लर्क, स्टेनोग्राफर, तकनीशियन और अन्य पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं।

इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट becil.com पर रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 28 जून, 2022 है। भर्ती अभियान का उद्देश्य कुल 123 रिक्तियों को भरना है। बता दें कि बेसिल (Broadcast Engineering Consultants Indian Limited) की ओर से की जा रही सभी भर्तियां पूरी तरह अनुबंध आधारित है।

BECIL Recruitment 2022: पदानुसार रिक्तियों का विवरण
लोअर डिवीजन क्लर्क : 18
लाइब्रेरियन ग्रेड-III : 01
स्टेनोग्राफर : 05
जूनियर वार्डन : 03
स्टोर कीपर : 08
जेई (इलेक्ट्रिकल) : 02

जेई (एयर कंडीशनिंग और रेफ्रीजरेशन) : 01
कनिष्ठ हिंदी अनुवादक : 01
योग प्रशिक्षक (01-पुरुष और 01-महिला) : 02
एमएसएसओ जीआर-द्वितीय : 03
फार्मासिस्ट : 03
प्रोग्रामर : 03
जूनियर फिजियोथेरेपिस्ट : 01

सहायक आहार विशेषज्ञ : 02
एमआरटी : 10
डेंटल टेक्नीशियन (मैकेनिक) : 04
जूनियर ऑडियोलॉजिस्ट और स्पीच थेरेपिस्ट : 02
मोर्चरी अटैंडेंट : 02
सांख्यिकीय सहायक : 01
तकनीशियन (ओटी) : 12

ऑप्टोमेट्रिस्ट : 01
तकनीशियन (रेडियोलॉजी) : 06
तकनीशियन (प्रयोगशाला) : 23
तकनीशियन (रेडियोथेरेपी) : 02
परफ्यूज़निस्ट : 02
तकनीशियन (रेडियोलॉजी) : 02
तकनीशियन (प्रयोगशाला) : 03

BECIL Recruitment 2022 के लिए आवेदन शुल्क
सामान्य / ओबीसी / भूतपूर्व सैनिक / महिला उम्मीदवारों के आवेदकों को 750 रुपये का शुल्क देना होगा, जबकि एससी / एसटी / ईडब्ल्यूएस / पीएच श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 450 रुपये लागू होंगे। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार becil.com/vacancies पर उपलब्ध अधिसूचना में उल्लेखित पात्रता मानदंड, शैक्षणिक योग्यता, वेतनमान और अन्य विवरण की जांच कर सकते हैं।

BECIL Recruitment 2022 के लिए आवेदन करने के आसान चरण
उम्मीदवार सबसे पहले बेसिल की वेबसाइट के पंजीकरण पृष्ठ becilregistration.com पर जाएं।
नए पंजीकरण पर क्लिक करें और पंजीकरण प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ें।
एक बार पंजीकृत होने के बाद, उम्मीदवार पोर्टल पर लॉग इन करें और पसंदीदा पद के लिए आवेदन करें।
भर्ती संबंधित आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें, शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म जमा करें।
भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र का एक प्रिंट आउट लें।
अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवारों को यहां आधिकारिक वेबसाइट becil.com/vacancies पर जाने की सलाह दी जाती है।

 

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

जॉब

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से संस्कृत शिक्षा विभाग के लिए सीनियर टीचर के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करे आवेदन..

Published

on

By

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से संस्कृत शिक्षा विभाग के लिए सीनियर टीचर के पदों पर भर्ती होगी। कैंडीडेट के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट 23 जून है। विभाग द्वारा पदों की संख्या में वृद्धि करने के साथ ही टीएसपी क्षेत्र में गणित विषय के लिए भी पदों का वर्गीकरण भिजवाया गया है, जबकि पूर्व में जारी विज्ञापन में टीएसपी क्षेत्र में गणित विषय के पद विज्ञापित नहीं किए गए थे।

ऐसे में अब 417 के बजाय 538 पदों पर भर्ती होगी। 18 से 40 साल के युवक (एक जुलाई 2022 तक) इसके लिए अप्लाई कर पाएंगे। कैंडीडेट का सिलेक्शन एग्जाम के माध्यम से होगा। सभी प्रश्न ऑब्जेक्टिव टाइप में होंगे। एग्जाम सेंटर व डेट के बारे में बाद में अवगत कराया जाएगा। 23 मई से ऑनलाइन आवेदन शुरू किए गए थे। पूर्व में लास्ट डेट 21 जून थी जिसे बाद में बढ़ा दिया गया।

अधिक जानकारी के लिए यहां करें क्लिक

नए नोटिफकेशन के लिए यहां करें क्लिक

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए कैंडीडेट को आयोग के ऑनलाइन पोर्टल https://rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध अप्लाई ऑनलाइन लिंक को क्लिक या एस.एस.ओ. पोर्टल https://sso.rajasthan.gov.in से लॉगिन करना होगा। सीटिजन ऐप ( G2C) में उपलब्ध रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन कर वन टाइम रजिस्ट्रेशन (ओटीआर) करना होगा।

पहली बार वन टाइम रजिस्ट्रेशन (ओटीआर) करने के लिए अभ्यर्थी के नाम, पिता के नाम, जन्म तिथि, लिंग, सेकेंडरी / समकक्ष परीक्षा एवं आधार कार्ड / पैन कार्ड / वोटर कार्ड / ड्राइविंग लाइसेंस आई. डी. में से किसी एक आई.डी. प्रूफ की डीटेल भरनी होगी। साथ ही डॉक्यूमेंट अपलोड करने अनिवार्य होंगे। कैंडीडेट को परीक्षा के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने के बाद वेब साइट पर ऑनलाइन पेमेंट करना होगा। एप्लिकेशन आईडी जनरेट करनी होगी।

बाद में संशोधन सम्भव नहीं होगा

कैंडीडेट द्वारा वन टाइम रजिस्ट्रेशन करने के बाद ओटीआर प्रोफाइल में स्वयं के नाम, पिता के नाम, जन्म तिथि, लिंग, सेकेंडरी / समकक्ष परीक्षा का विवरण एवं आधार कार्ड / पैन कार्ड / वोटर कार्ड / ड्राइविंग लाइसेंस आई.डी. विवरण में किसी भी प्रकार का संशोधन किया जाना संभव नहीं होगा।

यह रहेगा परीक्षा शुल्क

सामान्य (अनारक्षित) वर्ग एवं राजस्थान के क्रीमीलेयर श्रेणी के अन्य पिछड़ा वर्ग /अति पिछड़ा वर्ग के आवेदक के लिए 350 रुपए
राजस्थान के नॉन क्रीमीलेयर श्रेणी के अन्य पिछड़ा वर्ग/अति पिछड़ा वर्ग एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए के लिए 250 रुपए
निःशक्तजन, राजस्थान की अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति वर्ग तथा जिनकी पारिवारिक आय 2.50 लाख से कम है, के आवेदक के लिए 150 रुपए
टी.एस.पी क्षेत्र के अनुसूचित जाति/अनुसूचित जन जाति एवं बारां जिले की समस्त तहसीलों के सहरिया आदिम जाति के आवेदक के लिए 150 रुपए

यहां करें कॉन्टैक्ट

किसी भी प्रकार के मार्गदर्शन/सूचना/स्पष्टीकरण के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग, अजमेर के परिसर स्थित स्वागत कक्ष पर व्यक्तिगत रूप से अथवा दूरभाष संख्या- 0145-2635212 एवं 0145-2635200 पर सम्पर्क किया जा सकता है। सचिव, राजस्थान लोक सेवा आयोग, अजमेर के नाम लैटर भी भे सकते हैं।

Continue Reading

जॉब

गृह मंत्रालय में ग्रेजुएट पास के लिए निकली नौकरी,योग्य उम्मीद्वार जल्द करें आवेदन..

Published

on

MHA Recruitment 2022 : गृह मंत्रालय के अंतर्गत शत्रु संपत्ति अभिरक्षक ने विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है. जिसके माध्यम से संस्थान के दिल्ली, मुंबई, कोलकाता एवं लखनऊ स्थित कार्यालयों में लॉ ऑफीसर एवं चीफ सुपरवाइजर समेत कई पद भरे जाएंगे.गृह मंत्रालय के अंतर्गत शत्रु संपत्ति अभिरक्षक ने विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है।

जिसके माध्यम से संस्थान के दिल्ली, मुंबई, कोलकाता एवं लखनऊ स्थित कार्यालयों में लॉ ऑफीसर एवं चीफ सुपरवाइजर समेत कई पद भरे जाएंगे. ध्यान दें कि पदों पर भर्ती संविदा के आधार पर की जाएगी. वहीं भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 24 जून 2022 निर्धारित है ।

भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 42 पद भरे जाएंगे. जिसमें लॉ ऑफीसर ग्रेड 1 के 2, लॉ ऑफीसर ग्रेड 2 के 2, एडमिन ऑफिसर के 1, चीफ सुपरवाइजर के 3, सुपरवाइजर के 8 एवं सर्वेयर के 26 पद शामिल हैं।

शैक्षिक योग्यता
भर्ती के लिए जारी नोटिफिकेशन के अनुसार लॉ ऑफीसर पदों के लिए लॉ में ग्रेजुएशन के साथ 5 वर्ष का कार्य अनुभव रखने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. वहीं एडमिन ऑफिसर एवं चीफ सुपरवाइजर पदों के लिए सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारी, सुपरवाइजर के लिए एमबीए/ बीबीए डिग्री धारक एवं सर्वेयर पदों के लिए 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

सैलरी
लॉ ऑफीसर ग्रेड 1 पदों पर चयनित उम्मीदवारों को ₹60000 प्रति माह की सैलरी दी जाएगी. वहीं लॉ ऑफीसर ग्रेड 2 के लिए 35000, एडमिन ऑफिसर के लिए 45000, चीफ सुपरवाइजर के लिए 60000, सुपरवाइजर के लिए 40,000 एवं सर्वेयर पदों के लिए 25000 रुपए सैलरी प्रतिमाह निर्धारित है।

कैसे करें आवेदन
उम्मीदवार उपरोक्त पदों के लिए आवेदन पत्र गृह मंत्रालय के आधिकारिक वेबसाइट के भर्ती सेक्शन से डाउनलोड कर सकते हैं. इसके बाद आवेदन पत्र को निर्धारित प्रारूप में भरकर ईमेल आईडी [email protected] पर मेल करना होगा अथवा नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर भेजना होगा. नोटिफिकेशन के लिंक नीचे दी गई है।

Continue Reading

जॉब

सीमा सुरक्षा बल में निकली एसआई सहित विभिन्न पदों पर भर्ती,योग्य उम्मीद्वार जल्द करें आवेदन…

Published

on

Sarkari Naukri in BSF : सीमा सुरक्षा बल के जल विंग में ड्राइवर, एचसी (कार्यशाला) और सीटी (चालक दल). इच्छुक उम्मीदवार 30 मई 2022 से 28 जून 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.एसआई (मास्टर), एसआई (इंजन ड्राइवर), एसआई (कार्यशाला), एचसी (मास्टर), एचसी (इंजन) के समूह ‘बी’ और ‘सी’ के तहत 281 खाली पदों को भरने के लिए पुरुष भारतीय नागरिकों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं. सीमा सुरक्षा बल के जल विंग में ड्राइवर, एचसी (कार्यशाला) और सीटी (चालक दल). इच्छुक उम्मीदवार 30 मई 2022 से 28 जून 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.इस बीच, उम्मीदवार बीएसएफ भर्ती 2022 पात्रता, आयु सीमा, योग्यता, वेतन, चयन प्रक्रिया, समूह ‘बी’ और ‘सी’ सब-इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल के संयुक्त पदों की 281 पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया चेक कर सकते हैं।

सैलरी की बात करें तो SI (Master), SI (Engine Driver), SI (Workshop) को Level-6 35,400 रुपये से लेकर 1,12,400 रुपये महीना तक. HC (Master), HC (Engine Driver), HC (Workshop) को Level 4 के मुताबिक 25500 रुपये से लेकर 81100 रुपये महीना तक. CT (Crew) को Level 3 के तहत 21,700 रुपये से लेकर 69,100 रुपये महीना तक।

उम्मीदवारों से आवेदन केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से जमा किया जाना है. आवेदन जमा करने का कोई अन्य तरीका स्वीकार नहीं किया जाएगा. ऑनलाइन आवेदन जमा करने की सुविधा बीएसएफ भर्ती पोर्टल यूआरएल https://rectt.bsf.gov.in/ पर 30 मई 2022 से सुबह 00:01 बजे उपलब्ध होगी और 28 जून 2022 को 23:59 बजे बंद हो जाएगी. आवेदन का कोई अन्य माध्यम / तरीका स्वीकार नहीं किया जाएगा.सभी डॉक्यूमेंट्स/फोटो/हस्ताक्षर को अपलोड करने के साथ-साथ आवेदन शुल्क के भुगतान के बाद ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करना पूरा हो जाएगा.उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने स्वयं के रिकॉर्ड और भविष्य की जरूरतों के लिए भरे हुए आवेदन पत्र की एक प्रिंट प्रति अपने पास रखें. आवेदन का प्रिंट आउट किसी भी बीएसएफ भर्ती केंद्र पर भेजने की जरूरत नहीं है।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़15 hours ago

चपरासी के पदों पर बंपर भर्ती,उम्मीदवार 2 जुलाई तक करे आवेदन…

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने चपरासी पद के रिक्त पद को भने के लिए अनुभवी उम्मीदवारों के लिए आवेदन जारी...

छत्तीसगढ़3 days ago

बढ़ा कोरोना की खतरा, सीकर में 38 हजार 482 पॉजिटिव केस मिले, एवं 69 हजार 131 केस नगेटिव..

  सीकर में एक बार फिर कोरोना का खतरा बढ़ता जा रहा है।सीकर में शनिवार को कोरोना से एक मरीज...

छत्तीसगढ़4 days ago

Indian Railway News Chhattisgarh : नागपुर से रायपुर की ओर आने वाली 22 ट्रेनें रद्द,जानें वजह

Chhattisgarh: दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के नागपुर रेल मंडल के राजनांदगांव-कलमना रेल खंड के बीच में तीसरी रेल लाइन पर...

छत्तीसगढ़5 days ago

CG News: आकाशीय बिजली गिरने से कोरिया में 2 बच्चों और 3 की हुई मौत…

    छत्तीसगढ़ में प्री-मानसून बारिश के साथ ही आपदाएं भी आने लगी हैं। प्रदेश में कोरिया और बालोद में...

छत्तीसगढ़1 week ago

तत्काल ट्रेन टिकट बुक करनी हो तो करे ऐसे, जाने पूरा प्रोसेस…

      RCTC Tatkal Ticket Booking: अगर आपको कहीं दूर-दराज या पास की भी यात्रा करनी है, तो आपके पास...

#Exclusive खबरे

Calendar

June 2022
M T W T F S S
  1 2 3 4 5
6 7 8 9 10 11 12
13 14 15 16 17 18 19
20 21 22 23 24 25 26
27 28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • Tech & Auto7 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • Tech & Auto7 days ago

    SILAI MACHINE YOJANA: सरकार इन महिलाओं को दे रहे है फ्री सिलाई मशीन, इस तरह से उठाये इसका लाभ…

  • जॉब7 days ago

    यहां अध्यापक के पदों पर निकली बंपर भर्ती, मिलेगी 1,42,400 रुपए सैलरी, ये रही शैक्षणिक योग्यता और आवेदन की तिथि…

  • देश - दुनिया7 days ago

    नियम: ट्रैफिक पुलिस अगर आपकी बाइक की चाबी निकाले तो फ़ौरन करे, ये काम…

  • जॉब6 days ago

    नौकरी की बात: इन 5 विभागों में होने जा रही है 10 लाख पदों पर बंपर भर्ती, जल्द पढ़े पूरी खबर…

  • देश - दुनिया7 days ago

    PM KISAN TRACTOR YOJANA: सरकार किसानो को दे रही है ट्रैक्टर खरीदने पर इतने प्रतिशत की सब्सिडी, इस तरह से उठाये इसका लाभ…

  • देश - दुनिया3 days ago

    PM KISAN YOJANA: किसानो के लिए किस्त के बाद आया ये सबसे बड़ी खुशखबरी…

  • देश - दुनिया3 days ago

    महंगाई से मिली बड़ी राहत: इतने रूपये सस्ता हुआ सरसों का तेल, मदर डेयरी ने किया ऐलान.. यहां चेक करे नये दाम…

  • ज्योतिष3 days ago

    VASTU TIPS: घर में इस दिशा में भूलकर भी न रखे चाबियां, नही तो उलझनों में पड़ सकती है आपकी जिंदगी, वास्तु के अनुसार जाने इसे शुभ दिशा में रखें के उपाये…

  • जॉब7 days ago

    12वी पास उम्मीदवार के लिए निकली RPSC में बंपर भर्ती, जाने क्या है आवेदन की अंतिम तिथि और शैक्षिणक योग्यता…