Connect with us

BSNL ने पेश किया शानदार प्लान, रोजाना मिलेगा 5GB डाटा

Published

on

सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड यानी बीएसएनएल (BSNL) ने घर से काम करने वाले यूजर्स के लिए वर्क फ्रॉम होम प्लान लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 599 रुपये है। इस प्री-पेड प्लान में यूजर्स को रोजाना 5 जीबी डाटा के साथ कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। आपको बता दें कि कंपनी ने इससे पहले 2,399 रुपये वाला प्री-पेड प्लान भारतीय दूरसंचार बाजार में पेश किया था।

BSNL का 599 रुपये वाला प्लान

बीएसएनएल का नया प्री-पेड प्लान 90 दिनों की वैधता के साथ आता है। इस प्लान में यूजर्स को रोजाना 5 जीबी डाटा (कुल 450 जीबी डाटा) के साथ कॉलिंग के लिए 250 मिनट मिलेंगे। इसके अलावा यूजर्स को एसएमएस की सुविधा भी दी जाएगी। फिलहाल यह प्लान मुंबई और दिल्ली सर्किल को छोड़कर देश के सभी सर्किल में उपलब्ध है।

BSNL का 2,399 रुपये वाला प्लान

बीएसएनएल यूजर्स को इस प्लान में रोजाना 100 एसएमएस के साथ कॉलिंग के लिए 250 एफयूपी (फेयर यूसेज पॉलिसी) मिनट मिलेंगे। इसके अलावा कंपनी यूजर्स को 60 दिनों के लिए फ्री कॉलर ट्यून की सब्सक्रिप्शन देगी। हालांकि, यूजर्स को इस रिचार्ज पैक में डाटा की सुविधा नहीं मिलेगी। फिलहाल, यह प्लान चेन्नई, तमिलनाडु, जम्मू-कश्मीर और अंडमान-निकोबार टेलीकॉम सर्किल में उपलब्ध है। उम्मीद की जा रही है कि इस प्लान को जल्द देश के अन्य टेलीकॉम सर्किल में पेश किया जाएगा।

BSNL का 108 रुपये वाला प्रीपेड प्लान 

बीएसएनएल यूजर्स को इस प्लान में प्रतिदिन 1 जीबी डाटा और 500 एसएमएस की सुविधा मिलेगी। साथ ही कंपनी ने यूजर्स को किसी भी नेटवर्क (दिल्ली और मुंबई के सर्किल शामिल) पर कॉलिंग के लिए 250 मिनट दिए हैं। वहीं, इस पैक की वैधता 28 दिनों की है।

BSNL का 365 रुपये वाला प्लान

बीएसएनएल यूजर्स को इस प्लान में रोजाना 2 जीबी डाटा मिलेगा। साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। हालांकि, इस प्लान पर 250 पर मिनट की फेयर पॉलिसी लागू रहेगी। इसके अलावा कंपनी यूजर्स को इस प्लान में पर्सनलाइज्ड रिंग बैंक टोन की सब्सक्रिप्शन मुफ्त में देगी।

 

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

जॉब

PM KISAN TRACTOR YOJANA: सरकार किसानो को दे रही है ट्रैक्टर खरीदने पर इतने प्रतिशत की सब्सिडी, इस तरह से उठाये इसका लाभ…

Published

on

 

Pm Kisan Tractor Scheme 2022 Online Apply: देश में किसानों की स्थिति को सुधारने और उनको आर्थिक सुरक्षा देने के लिए भारत सरकार कई योजनाओं को चला रही है। इसी कड़ी में आज हम आपको भारत सरकार की एक महत्वाकांक्षी योजना के बारे में बताने जा रहे हैं। इस स्कीम का नाम PM Kisan Tractor Yojana है। इस योजना के अंतर्गत किसानों को ट्रैक्टर खरीदने पर सरकार द्वारा 20 से 50 प्रतिशत तक की सब्सिडी दी जा रही है। आज के इस दौर में महंगाई काफी तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में कृषि उपकरणों की कीमतों में भी काफी इजाफा हुआ है। कृषि उपकरणों की कीमतों में वृद्धि होने से किसानों के लिए उन्हें खरीदना काफी मुश्किल हो गया है। ऐसे में इसका सीधा असर कृषि पैदावार पर पड़ रहा है। खेती करने के लिए ट्रैक्टर काफी जरूरी उपकरण है। जुताई से लेकर दूसरे कई कामों में इसका इस्तेमाल होता है। ऐसे में सरकार द्वारा दी जा रही ये सब्सिडी किसानों के लिए किसी उपहार से कम नहीं है।

इसी कड़ी में आज हम आपको पीएम किसान ट्रैक्टर योजना से जुड़ी महत्वपूर्ण बातों के बारे में बताने जा रहे हैं। इसके अलावा हम ये भी जानेंगे कि कैसे किसान ट्रैक्टर खरीदने पर मिल रही इस सब्सिडी का लाभ उठा सकते हैं? इस योजना के अंतर्गत ट्रैक्टर खरीदते समय आधा पैसा किसानों को देना होगा। वहीं आधा पैसा सरकार देगी। केंद्र सरकार के अलावा कई राज्य सरकारें भी किसानों को ट्रैक्टर खरीदते समय 20 से 50 प्रतिशत तक सब्सिडी मुहैया करा रही हैं।

अगर आप खेती करने के लिए ट्रैक्टर खरीदने की योजना बना रहे हैं और सरकार की इस योजना का लाभ लेना चाहते हैं। ऐसे में पीएम किसान ट्रैक्टर योजना के अंतर्गत आवेदन करने के लिए आपको नजदीकी कॉमन सर्विस सेंटर में जाना होगा। इसके अलावा ऑनलाइन आवेदन करने के लिए हर एक राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों ने इसके लिए ऑनलाइन पोर्टल बनाए हैं।अगर आप पीएम किसान ट्रैक्टर योजना के अंतर्गत सब्सिडी का लाभ उठाना चाहते हैं, तो इसके लिए आपके पास कुछ दस्तावेजों का होना जरूरी है। पीएम किसान ट्रैक्टर योजना में आवेदन करते समय आपको आधार कार्ड, जमीन के कागजात, बैंक डिटेल्स, पासपोर्ट साइज फोटो आदी चीजों की जरूरत होगी।

Continue Reading

जॉब

10वीं पास के लिए कोस्ट गार्ड में निकली बंपर भर्ती, जाने आवेदन की अंतिम तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

Published

on

 

ICG Recruitment 2022 : हेडक्वॉर्टर कोस्ट गार्ड पश्चिमी रीजन ने जनरल सेंट्रल सर्विस ग्रुप सी नॉन गजटेड कैटेगरी के पदों पर भर्ती निकाली है. इसके तहत मोटर ट्रांसपोर्ट, स्प्रे पेंटर और मोटर ट्रांसपोर्ट मैकेनिक पदों पर वैकेंसी है. नोटिस के अनुसार इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 9 जुलाई 2022 है. 10वीं पास के लिए इंडियन कोस्ट गार्ड में सरकारी नौकरी का अच्छा मौका है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार फटाफट आवेदन कर दें. इस भर्ती के लिए आवेदन ऑफलाइन करना है.

इंडिन कोस्ट गार्ड भर्ती 2022 वैकेंसी डिटेल

मोटर ट्रांसपोर्ट फिटर- 05 पद
स्प्रे पेंटर- 1 पद
मोटर ट्रांसपोर्ट मैकेनिक- 1 पद

आवश्यक शैक्षिक योग्यता

मोटर ट्रांसपोर्ट फिटर/मैकेनिक

– 10वीं पास होना चाहिए.
-संबंधित ट्रेड में आईटीआई किया होना चाहिए.
– आटोमोबाइल वर्कशॉप में दो साल का अनुभव होना चाहिए.

स्प्रे पेंटर-
– 10वीं पास होना चाहिए.
– इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट में अपरेंटिस किया होना चाहिए.
– संबंधित ट्रेड में दो साल कार्य का अनुभव.

कितनी मिलेगी सैलरी

मोटर ट्रांसपोर्ट फिटर- पे बैंड-1, 5200-20200 +Rs.1900/- ग्रेड पे (प्री रिवाइज्ड) और रिवाइज्ड पे मैट्रिक्स लेवल-2, , Rs. 19,900/-
स्प्रे पेंटर- पे बैंड-1, 5200-20200 +Rs.1900/- ग्रेड पे (प्री रिवाइज्ड) और रिवाइज्ड पे मैट्रिक्स लेवल-2, , Rs. 19,900/-
मोटर ट्रांसपोर्ट मैकेनिक- पे बैंड-1, 5200-20200 +Rs.1900/- ग्रेड पे (प्री रिवाइज्ड) और रिवाइज्ड पे मैट्रिक्स लेवल-2, , Rs. 19,900/-

Continue Reading

व्यापर

हो जाइए सावधान, क्या आप भी क्यूआर कोड से पेमेंट करते है तो रखे इन बातों का ध्यान…

Published

on

By

QR Code से पेमेंट करते वक्‍त रहें सावधान, नहीं तो खाली हो सकता है आपका बैंक आकउंट | TV9 Bharatvarsh

 

QR Code Alert: पहले की तरह अब लोग किसी भी चीज का भुगतान करने के लिए कैश का इस्तेमाल करते नहीं हैं या फिर बेहद कम करते हैं। दरअसल, आज का दौर डिजिटलीकरण का है, जिसकी वजह से लोग ऑनलाइन पेमेंट मोड का इस्तेमाल करते हैं। वहीं, आज के समय में इसे काफी बढ़ावा भी मिला है और लोग आसानी से इससे पेमेंट भी कर पाते हैं। कई तरह के यूपीआई एप की मदद से आप मिनटों में किसी को भी पेमेंट कर सकते हैं। वहीं, क्यूआर कोड आने से तो ये काम और भी जल्दी हो जाता है। लेकिन इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता कि क्यूआर कोड आने से जितनी सुविधाएं बढ़ी हैं, उतने ही जालसाज लोगों को ठगने के नए-नए तरीके ढूंढते हैं। ऐसे में अगर आप भी क्यूआर कोड से पेमेंट करते हैं, तो ठगी से बचने के लिए आपको कुछ बातों को जानना जरूरी है। तो चलिए जानते हैं इस बारे में। आप अगली स्लाइड्स में इसके बारे में जान सकते हैं…

दरअसल, बैंक समय-समय पर अपने ग्राहकों को इस बात की जानकारी देते रहते हैं कि उन्हें क्यूआर कोड स्कैन करते समय-समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए। अगर आप कोई क्यूआर कोड स्कैन करके यूपीआई पिन दर्ज करते हैं, तो इससे आपके बैंक खाते से पैसे कटते हैं न कि आपके खाते में आते हैं।
इन गलतियों को करने से बचें:-

नंबर 1
जालसाज लोगों को पेमेंट पूरा करने के लिए भी क्यूआर कोड से पेमेंट करने को कहते हैं, लेकिन आपको इस दौरान ध्यान देना है कि क्यूआर कोड किस चीज का है। जालसाज क्यूआर कोड के आड़ में आपके बैंक खाते से पैसे उड़ा लेते हैं।

नंबर 2
अगर आप किसी क्यूआर कोड को स्कैन कर रहे हैं, तो ध्यान दें कि ये कहीं आपकी कोई गोपनीय जानकारी तो नहीं मांग रहा है। अगर ऐसा है तो ऐसी वेबसाइट या अन्य क्यूआर कोड से स्कैन न करें।

नंबर 3
अगर आप किसी तरह की कोई एप डाउनलोड करते हैं, और आपको क्यूआर कोड स्कैन करके किसी लिंक के जरिए कोई एप डाउनलोड करने के लिए कहा जाता है। तो ऐसी स्थिति में आपको सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि ये आपको गोपनीय जानकारी चुराकर आपको चपत लगाने का काम करते हैं।

नंबर 4
अगर आपको कोई व्यक्ति पेमेंट रिसीव करने के लिए क्यूआर कोड भेज रहा है, और फिर आपको अपना यूपीआई पिन डालना पड़ रहा है तो आपको ऐसा नहीं करना चाहिए। दरअसल, आप ये जान लीजिए कि पैसे रिसीव करने के लिए नहीं बल्कि किसी को पेमेंट करने के लिए यूपीआई पिन की जरूरत होती है।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़5 hours ago

फ्री में मिल सकती है सिलाई मशीन, जाने कैसे करे आवेदन एवं महत्वपूर्ण जानकारिया…

      Free Silai Machine Yojana 2022: हमारे देश में कई ऐसे लोग हैं, जो सच में जरूरतमंद है जिन्हें...

छत्तीसगढ़9 hours ago

CG Weather Update: भीषण गर्मी से लोगो के छुट रहे है पसीने, दिन का तापमान 45, और रात तक भी पारा 33 के पार पहुँचा…

  छत्तीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग संभाग के जिलों में भीषण गर्मी का कहर जारी है। भीषणता का अनुमान...

छत्तीसगढ़1 day ago

today weather update: बढ़ रहा है गर्मी का कहर, जानिए कहां तक पहुंचा मानसून…

    Weather Update: दक्षिण-पश्चिम मानसून दस्तक दे चुका है और सही गति से आगे बढ़ रहा है, लेकिन इससे...

छत्तीसगढ़4 days ago

तेल कंपनियों ने जारी किये पेट्रोल डीजल के दाम, जाने अपने शहरों के दाम..

  आज दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 96.72रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। मुंबई में...

छत्तीसगढ़5 days ago

CG News: भिलाई में ओवरब्रिज से दो बहनों ने लगाई छलांग हादसे में 1 की मौत और 1 की हालत गंभीर…

  भिलाई के मरोदा ओवरब्रिज से दो बहनों ने छलांग लगा दी। इसमें से एक की मौत हो गई, जबकि...

#Exclusive खबरे

Calendar

June 2022
M T W T F S S
  1 2 3 4 5
6 7 8 9 10 11 12
13 14 15 16 17 18 19
20 21 22 23 24 25 26
27 28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब7 days ago

    प्रोफेसर बनने का शानदार मौक़ा,निकली भर्ती;जानें शैक्षणिक योग्यता और आवेदन की तिथि …

  • ज्योतिष6 days ago

    Vastu Tips: घरो में आइनों को गलत दिशा में रखने से हो सकता है क्लेश, वास्तु के अनुसार जाने इसे सही दिशा में रखने के उपाये…

  • ज्योतिष5 days ago

    Vastu Tips: घर की दीवारों पर इस दिशा में लगाये घड़ी,वरना हो सकती है ये बड़ी परेशानी…

  • जॉब5 days ago

    रेलवे में निकली 10 वीं पास के लिए भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…मिलेगा बंफर सैलरी…

  • जॉब6 days ago

    कांस्टेबल की 1660 पदों पर निकली भर्ती,जानें शैक्षणिक योग्यता और आवेदन की तिथि..

  • जॉब6 days ago

    यहां 12वी पास के लिए ITBP में निकली बंपर भर्ती, जाने क्या है आवेदन की अंतिम तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब6 days ago

    भारतीय वायु सेना में निकली भर्ती,जानें शैक्षणिक योग्यता और आवेदन की तिथि…

  • जॉब5 days ago

    पंचायत सचिव की बंपर भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब6 days ago

    लाइब्रेरियन की बंपर भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब7 days ago

    कांस्टेबल की 1660 पदों पर निकली भर्ती,जानें शैक्षणिक योग्यता और आवेदन की तिथि..