Connect with us

जॉब

PWD में निकली बंपर भर्ती, जाने आवेदन की तिथि और शैक्षिणक योग्यता…

Published

on

Sarkari Naukri 2022: उम्मीदवार आवेदन करने से पहले दिए गए इन सभी आवश्यक बातों को ध्यान से अवश्य पढ़ें. साथ ही जो भी उम्मीदवार HP PWD में नौकरी करना चाहते हैं, वे इस भर्ती प्रक्रिया के तहत अप्लाई कर सकते हैं.हिमाचल प्रदेश लोक निर्माण विभाग में नौकरी करने का मन बना रहे युवाओं के लिए एक अच्छा मौका है.

इसके लिए HP PWD ने शिमला, मंडी, जोगिंदर नगर, नूरपुर और पालमपुर सर्किलों सहित हिमाचल प्रदेश में मल्टी-टास्किंग वर्कर (एमटीडब्ल्यू) के पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे HP PWD की आधिकारिक वेबसाइट hppwd.hp.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://hppwd.hp.gov.in/ पर क्लिक करके भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. साथ ही नीचे दिए गए लिंक के जरिए भी आधिकारिक नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 2326 पदों को भरा जाएगा.

महत्वपूर्ण तिथियां

चौथा सर्किल शिमला- 09 जून 2022
पहली सर्कल मंडी- 06 जून 2022
5वां सर्कल पालमपुर- 06 जून 2022
9वां सर्कल नूरपुर- 03 जून 2022
जोगिंदर नगर सर्कल- 31 मई 2022

रिक्ति विवरण

कुल पद – 2326

रिक्तियों की स्थान संख्या
चौथा सर्कल शिमला- 346 पद
प्रथम सर्कल मंडी- 654 पद
5वां सर्कल पालमपुर- 625 पद
9वीं सर्कल नूरपुर- 587 पद
जोगिंदर नगर सर्कल- 114 पद

योग्यता मानदंड

उम्मीदवारों को हिमाचल प्रदेश के किसी स्कूल/संस्थान से मिडिल-क्लास पास (8वीं पास) होना चाहिए. हिमाचली स्कूल से 8वीं पास करने की शर्त बोनाफाइड हिमाचली पर लागू नहीं होगी.

आयुसीमा

उम्मीदवारों की आयुसीमा 18 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर की जाएगी.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

जॉब

यहां आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के 1000 पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10वी और 12वी पास उम्मीदवार जल्द करे आवेदन…

Published

on

 

 

Rajasthan Anganwadi Recruitment 2022: राजस्थान महिला एवं बाल विकास विभाग ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आंगनवाड़ी सहायिका एवं आशा सहयोगिनी पदों पर भर्ती निकाली है. यह भर्ती झुंझुनू, अजमेर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, नागौर, चूरू, कोटा, भरतपुर एवं अलवर जिले में की जाएगी. भर्ती के लिए जारी अधिसूचना के अनुसार हनुमानगढ़ के लिए 17 जून, झुंझुनू के लिए 4 जुलाई एवं अन्य जिले के लिए 30 जून 2022 आवेदन की लास्ट डेट निर्धारित है.

भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से आंगनवाड़ी वर्कर के 161 एवं आगनवाड़ी असिस्टेंट के 872 पद भरे जाएंगे.

शैक्षिक योग्यता
पदों के लिए 10वीं, 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा अधिक शैक्षिक योग्यता संबंधी जानकारी भर्ती के नोटिफिकेशन में देखी जा सकती है  नोटिफिकेशन की जिलेवार लिंक नीचे साझा की गई है.

आयु सीमा
पदों के लिए निर्धारित आयु सीमा 21 से 40 वर्ष तक है.

कैसे करें आवेदन
उम्मीदवारों को निर्धारित प्रारूप में आवेदन पत्र भरकर संबंधित कार्यालय में अंतिम तिथि के पहले जमा कराना होगा. इसके अलावा भर्ती का नोटिफिकेशन देखने के नीचे दी गई अलग-अलग जिलों की लिंक पर क्लिक करें.

Continue Reading

जॉब

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में निकली 400 पदों पर भर्ती,जानें डिटेल

Published

on

जूनियर एग्जीक्यूटिव के इन 400 पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 15 जून 2022 से शुरू हो जाएगी. इस भर्ती का नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट aai.aero पर देखा जा सकता है.एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की तरफ से नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. एयरपोर्ट अथॉरिटी ने जूनियर एक्जीक्यूटिव (एयर ट्रैफिक कंट्रोल) के पदों पर बंपर भर्तियां निकाली हैं. इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 15 जून से आधिकारिक वेबसाइट aai.aero पर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 जुलाई 2022 है. इस भर्ती अभियान का उद्देश्य कुल 400 पदों को भरना है. उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

उम्र सीमा
फिजिक्स और गणित के साथ विज्ञान (बीएससी) में तीन साल की स्नातक की डिग्री या किसी भी विषय में इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री हासिल कर चुके उम्मीदवार जूनियर एग्जीक्यूटिव के इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं. उम्र सीमा की बात करें तो उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 27 साल होनी चाहिए. ऊपरी आयु सीमा में पीडब्ल्यूडी के लिए 10 वर्ष, एससी/एसटी के लिए 5 वर्ष और ओबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर) उम्मीदवारों के लिए उम्र सीमा में 3 वर्ष की छूट दी गई है.अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

ये रही आवेदन शुल्क
उम्मीदवारों को 1000 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/महिला उम्मीदवारों को केवल 81 रुपये का भुगतान करना होगा. हालांकि दिव्यांग और एएआई में एक वर्ष की अप्रेंटिस सफलतापूर्वक पूरा करने वाले प्रशिक्षुओं को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है.

इस प्रकार होगा चयन की प्रक्रिया
उम्मीदवारों को ऑनलाइन परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और उन्हें दस्तावेज़ सत्यापन/वॉयस टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा. डीवी/वॉयस टेस्ट के लिए चुने गए उम्मीदवारों के रोल नंबर केवल एएआई की वेबसाइट पर घोषित किए जाएंगे.

Continue Reading

जॉब

10वीं पास के लिए ITBP में निकली भर्ती,उम्मीद्वार 7 जुलाई तक करें आवेदन..

Published

on

Govt jobs latest news: देश में रोजगार के मौकों की कमी के बीच सही समय पर सही जानकारी आपको नौकरी मिलने की दिशा में एक कदम और आगे बढ़ा सकती है. ऐसे में आपके लिए लाएं हैं वो अहम सूचनाएं जिससे आपका नौकरी ढ़ूढने का काम कुछ आसान हो जाएगा. इस समय 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएशन की पढ़ाई तक के लिए वैकेंसी ढ़ूढने वालों की कमी नहीं है. ऐसे में एक ही जगह पर आपके लिए लाए हैं वो खबर जिसमें आपको न सिर्फ नई नौकरी के बारे में पता चलेगा, बल्कि जिन सरकारी नौकरियों की आखिरी तारीख नजदीक है उसकी भी सटीक जानकारी मिलेगी।

ITBP Recruitment- देश के इस सुरक्षा बल में भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास में किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 12वीं पास की योग्यता होनी चाहिए. भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल यानी आईटीबीपी/ITBP की ओर से 200 से भी अधिक रिक्त पदों के लिए भर्ती जारी की गई है. इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु-सीमा 1 जनवरी, 2022 तक न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष होनी चाहिए. इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास में किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 12वीं पास की योग्यता होनी चाहिए।

भर्ती की पूरी जानकारी
भारत-तिब्बत सीमा पुलिस भर्ती 2022 के लिए उम्मीदवारों का चयन पीईटी, पीएसटी, लिखित परीक्षा, स्किल टेस्ट और दस्तावेजों के सत्यापन के आधार पर किया जाएगा. भारत-तिब्बत सीमा पुलिस भर्ती, 2022 के लिए रिक्त पदों की कुल संख्या 248 हैं. भर्ती के माध्यम से चयनित उम्मीदवारों को हेड कांस्टेबल के पदों पर नियुक्ति दी जाएगी. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया जारी हो चुकी है. आवेदन की आखिरी तारीख 7 जुलाई, 2022 है. जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के इच्छुक हैं, वे अपना आवेदन भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल की आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं।

यूसीआईएल अपरेंटिस भर्ती 2022- भारत सरकार के अधीन सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी में नौकरियां निकली हैं. यूरेनियम कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (UCIL) ने विभिन्न सरकारी संगठनों में अपरेंटिस के पद पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है. यहां माइनिंग मेट की पोस्ट के लिए आवेदक की शैक्षणिक योग्यता इंटरमीडिएट पास होनी चाहिए।

वहीं, ब्लास्टर पोस्ट के लिए आवेदक उम्मीदवार को कम से कम 10वीं पास होना चाहिए. जबकि वाइंडिंग इंजन ड्राइवर की पोस्ट के लिए आवेदक उम्मीदवार को 10वीं पास होना चाहिए. यूसीआईएल अपरेंटिस भर्ती 2022 के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित और इंटरव्यू के आधार पर होगा. यूसीआईएल की भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन प्रक्रिया जारी है. हालांकि, इसकी लास्ट डेट अब नजदीक आ चुकी है. यहां ट्रेनी खनन मेट के लिए 80 और ट्रेनी ब्लास्टर के काम के लिए 20 वैकेंसी हैं. इसी तरह इंजन ड्राइवर पोस्ट के लिए 30 वैकेंसी हैं।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़20 hours ago

CGPSC में निकली चपरासी के पदों पर बंपर भर्ती, उम्मीदवार जल्द करे आवेदन…

  छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने चपरासी पद के रिक्त पद को भने के लिए अनुभवी उम्मीदवारों के लिए आवेदन...

छत्तीसगढ़2 days ago

CGPSC में निकली चपरासी के पदों पर बंपर भर्ती, उम्मीदवार जल्द करे आवेदन…

  छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने चपरासी पद के रिक्त पद को भने के लिए अनुभवी उम्मीदवारों के लिए आवेदन...

छत्तीसगढ़4 days ago

CG News: नाइट शिफ्ट कर लौट रही नर्सिंग छात्राओं से भरी बस खेत में अनियंत्रित होकर जा पलटी, हादसे में 20 छात्राये गंभीर रूप से घायल…

  छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में नर्सिंग छात्राओं से भरी बस सड़क किनारे खेत में पलट गई है। इस हादसे में...

छत्तीसगढ़5 days ago

फ्री में मिल सकती है सिलाई मशीन, जाने कैसे करे आवेदन एवं महत्वपूर्ण जानकारिया…

      Free Silai Machine Yojana 2022: हमारे देश में कई ऐसे लोग हैं, जो सच में जरूरतमंद है जिन्हें...

छत्तीसगढ़5 days ago

CG Weather Update: भीषण गर्मी से लोगो के छुट रहे है पसीने, दिन का तापमान 45, और रात तक भी पारा 33 के पार पहुँचा…

  छत्तीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग संभाग के जिलों में भीषण गर्मी का कहर जारी है। भीषणता का अनुमान...

#Exclusive खबरे

Calendar

June 2022
M T W T F S S
  1 2 3 4 5
6 7 8 9 10 11 12
13 14 15 16 17 18 19
20 21 22 23 24 25 26
27 28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब7 days ago

    भारतीय खाद्य निगम में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता

  • जॉब7 days ago

    राजस्थान पुलिस में कॉन्स्टेबल के पदों पर हो रही भर्ती, जाने भर्ती की अंतिम तिथि एवं अन्य महत्वपूर्ण जानकारिया..

  • जॉब6 days ago

    भारतीय खाद्य निगम में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता

  • जॉब7 days ago

    सरकारी टीचर बनने का शानदार मौका : टीचर की निकली बंपर पदों पर भर्ती,ये रही शैक्षणिक योग्यता

  • देश6 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए अच्छी खबर : डीए और डीआर में होगी इतने फीसदी का इजाफा..जानिए

  • जॉब5 days ago

    राजस्थान पुलिस में कॉन्स्टेबल के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जाने आवेदन की अंतिम तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब6 days ago

    ग्रेजुएट्स पास के लिए निकली लाइब्रेरियन की बंपर भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब6 days ago

    सरकारी टीचर बनने का शानदार मौका : टीचर की निकली बंपर पदों पर भर्ती,ये रही शैक्षणिक योग्यता

  • जॉब7 days ago

    MINISTRY OF DEFENCE में जेआरएफ और साइंटिस्ट की पदों पर निकली  बंपर भर्ती, योग्य उमीदवार जल्द करे आवेदन…

  • देश7 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए अच्छी खबर : डीए और डीआर में होगी इतने फीसदी का इजाफा..जानिए