Connect with us

न्यू दिल्ली

महगाई की मार लगातार,दिल्ली में बढ़ी CNG की कीमत,यहाँ चेक करें सीएनजी के दाम 

Published

on

महंगाई का सबसे ज्यादा असर गाड़ी चलाने वालों पर दिख रहा है. पेट्रोल-डीजल के साथ-साथ सीएनजी की कीमतें भी लगातार बढ़ रही हैं. कई कंपनियां कुछ-कुछ दिनों के अंतराल पर सीएनजी के दाम बढ़ा रहीं हैं. इसी क्रम में बुधवार को दिल्‍ली में सीएनजी के दाम में 2.5 रुपये की बढ़ोतरी हुई है. दिल्ली में बढ़ी सीएनजी की कीमत गौरतलब है कि राजधानी दिल्‍ली में तीन दिन के भीतर सीएनजी की कीमतों में दूसरी बार इजाफा हुआ है.

दिल्ली में अब सीएनजी 2.5 रुपये प्रति किलोग्राम महंगी होकर 66.61 रुपये पर पहुंच गई है. वाहन चालकों पर एक बार फिर महंगाई का जोरदार असर पड़ा है. कंपनियों का कहना है कि ग्‍लोबल मार्केट में बढ़ी कीमतों की भरपाई के लिए उन्‍हें भी दाम बढ़ाने पड़ रहे हैं.

पांच दिन में 6.6 रुपये बढ़े दाम पेट्रोल-डीजल के साथ-साथ सीएनजी के दाम कितनी तेजी से बढ़ रहे हैं, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि महज पांच दिनों के भीतर इसकी कीमतों में 6.60 रुपये प्रति किलोग्राम का इजाफा हो चुका है. इससे पहले 4 अप्रैल को भी दिल्ली में सीएनजी के दाम 2.50 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ गए थे. दिल्ली एनसीआर के वाहन चालकों की जेब पर इसका तगड़ा असर पड़ रहा है.

नोएडा-गाजियाबाद में भी महंगी हुई सीएनजी दिल्‍ली के साथ-साथ उसके आसपास के इलाकों में भी सीएनजी महंगी हो गई है. गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गुरुग्राम में भी सीएनजी की कीमत बढ़ गई है. यहां आज सुबह से सीएनजी 2.50 रुपये प्रति किलोग्राम महंगी मिल रही है. आपको बता दें कि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी का रेट 69.18 रुपये प्रति किलोग्राम पहुंच गया है. गुरुग्राम में सीएनजी की कीमत आसमान छूते हुए 74.94 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई है.

गौरतलब है कि सबसे महंगी सीएनजी कानपुर, हमीरपुर, फतेहपुर जैसे शहरों में बिक रही है. यहां इसकी कीमत 78.40 रुपये प्रति किलोग्राम है. इसके बाद रेवाड़ी में 77.07 रुपये के भाव सीएनजी मिल रही है.

सरकार ने दोगुने किए थे LNG के दाम ग्‍लोबल मार्केट में लिक्विड नैचुरल गैस (LNG) की कीमतों में बढ़ोतरी के दबाव में सरकार ने पिछले हफ्ते सीएनजी की कीमतों को दोगुने से भी ज्‍यादा बढ़ा दिया था. और यही वजह है कि सीएनजी, पीएनजी और एलपीजी सिलेंडर की कीमतें तेजी से भाग रही हैं. गुरुवार को LNG का दाम 2.9 डॉलर से बढ़कर 6.10 डॉलर प्रति ब्रिटिश थर्मल यूनिट हो गया था. इसके बाद से सीएनजी के दाम तीन बार बढ़ चुके हैं.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

न्यू दिल्ली

ईंधन और गैस की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ,दिल्ली कांग्रेस ने किया विरोध-प्रदर्शन 

Published

on

ईंधन और गैस की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि को लेकर कांग्रेस की दिल्ली इकाई ने भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ रविवार को पूर्वी दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में विरोध-प्रदर्शन किया। यह प्रदर्शन विपक्षी दल के ‘महंगाई मुक्त भारत’ अभियान का हिस्सा था और इसका नेतृत्व दिल्ली प्रदेश कांग्रेस समिति (डीपीसीसी) के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने किया। प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और उसे तेल व प्राकृतिक गैस की कीमतों में भारी वृद्धि के लिए जिम्मेदार ठहराया। कुमार ने कहा कि केंद्र ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव खत्म होते ही पेट्रोल, डीजल, सीएनजी, पीएनजी और यहां तक कि घरेलू गैस सिलेंडर तक के दाम बढ़ा दिए हैं।उन्होंने कहा, “ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी से रोजमर्रा के अन्य जरूरी सामानों के दाम भी बढ़ गए हैं। आम आदमी को राहत देने के लिए केंद्र सरकार को ईंधन की कीमतें घटानी चाहिए।” विरोध-प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों ने केंद्र पर कटाक्ष करते हुए मोटरसाइकिल और गैस सिलेंडर पर माल्यार्पण किया।प्रदर्शन में हिस्सा लेने वाले कांग्रेस समर्थकों ने कहा कि इतनी महंगाई में आम आदमी के लिए गुजर-बसर करना मुश्किल हो गया है। एक प्रदर्शनकारी ने कहा, “ईंधन और प्राकृतिक गैस की कीमतों में लगातार होती वृद्धि ने जनता की कमर तोड़ कर रख दी है। पेट्रोल-डीजल की दरें हर रोज बढ़ाई जा रही हैं, जिसका अन्य वस्तुओं पर भी व्यापक प्रभाव पड़ रहा है। दैनिक उपभोग की वस्तुएं दिन ब दिन महंगी होती जा रही हैं।

Continue Reading

न्यू दिल्ली

Delhi : हेरोइन सप्लाई तस्कर गिरफ्तार,एंटी नॉरकोटिक्स शाखा ने पकड़ी

Published

on

बरेली से मादक पदार्थ लाकर राजधानी के विभिन्न स्थानों में सप्लाई करने वाले एक शातिर ड्रग्स तस्कर को एंटी नॉरकोटिक्स शाखा ने गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान सुनील सांसी उर्फ राहुल के रूप में हुई है। आरोपित के कब्जे से 100 ग्राम हेरोइन जब्त हुई है, अंतरराष्ट्रीय बाजार में जिसकी कीमत 30 लाख रुपये बतायी गई है। डीसीपी समीर शर्मा ने शनिवार को बताया कि बाहरी जिला थानास्तर पर मादक पदार्थ की तस्करी को रोकने के लिये व्यापक अभियान चलाया जा रहा है।

इस अभियान के तहत पिछले हफ्ते कई तस्करों को गिरफ्तार किया गया है, जिनसे पूछताछ कर बाहरी शहरों के नेटवर्क को तोड़ने की कोशिश हो रही है। डीसीपी शर्मा ने आगे बताया कि बीते पांच जनवरी को एंटी नॉरकोटिक्स शाखा में तैनात एसआई सुशील कुमार और अन्य पुलिस टीम ने ड्रग्स तस्कर बृजेश को गिरफ्तार किया था, जो कतर वाली गली, ग्राम पूठ कलां में रहता है।

उसके पास से 100 ग्राम हेरोइन बरामद की गई थी। पूछताछ के बाद जानकारी मिली कि वह किसी को मादक पदार्थ पहुंचाने जा रहा था। पुलिस ने बताया कि बृजेश की निशानदेही पर विक्रम उर्फ बंटी को गिरफ्तार किया, जो सुल्तानपुरी स्थित झुग्गी में रहता है। उसकी फोर्ड इको स्पोर्ट्स कार से 15 ग्राम हेरोइन बरामद की गई। आरोपित विक्रम उर्फ बंटी ने पूछताछ में बताया कि वह सुनील सांसी और उसके साले सागर उर्फ चिंटू से अवैध मादक पदार्थ (हेरोइन) खरीदता था। सुनील सांसी एनडीपीएस मामलों में पहले से शामिल रहा है।

उसकी तलाशी में दर्जनों ठिकानों पर छापेमारी की गई, लेकिन वह हर बार चकमा देकर फरार हो जाया करता था। बीते दो मार्च को जानकारी मिली थी कि वह हिमाचल प्रदेश के सिरमोर स्थित देवी नगर में छुपा है।

एसीपी अरुण कुमार की देखरेख में पुलिस टीम को हिमाचल प्रदेश गयी और सुनील को गिरफ्तार कर लिया। सुनील से पूछताछ के बाद पुलिस ने उसकी कार से 100 ग्राम हेरोइन जब्त की है। आरोपित सुनील उर्फ राहुल पर पहले 37 मामले दर्ज हैं। इनमें तीन मामले ड्रग्स तस्करी से जुड़े हैं।

Continue Reading

न्यू दिल्ली

राजधानी दिल्ली : तीन वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म,आरोपी गिरफ्तार

Published

on

पश्चमी जिले के पंजाबी बाग इलाके में तीन वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म की वीभत्स घटना सामने आई है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ पोस्को और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है और उसके मोबाइल फोन को भी जब्त कर लिया है। पुलिस अधिकारियों ने जानकारी दी कि पंजाबी बाग झुगगी बस्ती में बीते शुक्रवार को एक बच्ची से दुष्कर्म होने की पीसीआर कॉल मिली थी।

पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची, जहां तीन साल की पीड़ित बच्ची को तत्काल नजदीक के अस्पताल में मेडिकल जांच करवाया, जिसमें बच्ची से साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई। डॉक्टरों ने बच्ची को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर इलाके में रहने वाले कई संदिग्धों से गहन पूछताछ की।

काफी मशक्कत के बाद पड़ोस में रहने वाले 21 साल के युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, जिसने वारदात करने की बात कबूल की है। आरोपित मजदूरी का काम करता है। वह बिहार का रहने वाला है।

घटना वाले दिन उसने शराब पी रखी थी और फोन पर पॉर्न वीडियो देखी थी। उसने बच्ची को अकेला देखकर बहला फूसलाकर पास की खाली पड़ी झुग्गी में ले गया और दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। जब बच्ची रोने लगी तो वह मौके से फरार हो गया।

जब बच्ची के परिजन उसकी तलाश करते हुये वहां पहुंचे तो उसकी हालत देखकर सहम गये। दुष्कर्म होने की शंका पर पुलिस को जानकारी दी।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपित का मोबाइल फोन जब्त कर लिया गया है। जिस पर आरोपित पॉर्न फिल्में देखा करता था। आरोपित से पूछताछ की जा रही है।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़9 hours ago

CG News: हाथियों के दल ने मचाया उत्पात, युवती समेत 3 को कुचलकर उतरा मौत के घाट…

  छत्तीसगढ़ के धमतरी में अब हाथियों ने उत्पात मचाना शुरू कर दिया है। पिछले 24 घंटे के दौरान हाथियों...

छत्तीसगढ़2 days ago

CG News: महुआ बीनने गये 14 साल के बच्चे पर युवक ने किया कुल्हाड़ी से किया वार, मौत…

    छत्तीसगढ़ के कांकेर में 14 साल के बच्चे की निर्ममता से हत्या कर दी गई। महुआ बीनने के...

छत्तीसगढ़2 days ago

CG News: छात्र ने छात्रा के गले पर ब्लेड से किया वार, छात्रा को गंभीर हलात में अस्पताल किया गया रेफर…

  कोरबा। उरगा थाना क्षेत्र के ग्राम फरसवानी में पढ़ने वाली आठवीं की छात्रा को ग्राम संजयनगर निवासी कक्षा आठवीं में...

छत्तीसगढ़2 days ago

CG News: बीजापुर में नक्सलियो ने जवानो को नुकसान पाहुचाने लगा रखा था IED बम, जवानो ने मौके मे किया डिफ्यूज…

  जिले में सुरक्षाबलों ने 6 किलो की प्रेशर IED बरामद की है। बताया जा रहा है कि जवानों को...

छत्तीसगढ़3 days ago

CG News: गर्मी का मौसम आते ही नीबू की कीमत मे हुआ भारी इजाफा, कीमत जानकार हो जाएंगे हैरान…

  गर्मियों के दिनों में लोग अपनी प्यास बुझाने के लिए नींबू पानी खूब पसंद करते है. लेकिन इस वर्ष...

#Exclusive खबरे

Calendar

April 2022
M T W T F S S
  1 2 3
4 5 6 7 8 9 10
11 12 13 14 15 16 17
18 19 20 21 22 23 24
25 26 27 28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • Lifestyle7 days ago

    हार्ट अटैक आने से पहले दिखाई देती है ये 6 संकेत,न करें कभी नज़र अंदाज 

  • Tech & Auto6 days ago

    खुशखबरी: अब पेट्रोल के टेंशन से हो जाइए फ्री.. Hero के इस बाइक मे हुआ नया बदलाव…

  • देश - दुनिया6 days ago

    income Tex के 10 ऐसे नियम जो 1 अप्रैल से हो गए है लागू, जिसे हर व्यक्ति को है जानना जरूरी…

  • देश - दुनिया4 days ago

    Ayushman yojna: गोल्डन कार्ड धारक ध्यान दें, इलाज को लेकर अस्पतालो में शुरू हुई ये व्यवस्था, पढ़े पूरी खबर…

  • देश4 days ago

    एक बार फिर कर्मचारियों के लिए खुशखबरी : DA के बाद बढ़ेगा HRA भत्ता,सैलरी में होगी बम्फर बढ़ोतरी 

  • देश7 days ago

    महंगाई भत्ता में हुआ बड़ा बदलाव,जानें अब कितनी मिलेगी सैलरी..

  • देश4 days ago

    एक बार फिर कर्मचारियों के लिए खुशखबरी : DA के बाद बढ़ेगा HRA भत्ता ,सैलरी में होगी बम्फर बढ़ोतरी

  • रायपुर छत्तीसगढ़6 days ago

    बिरगांव निगम में गंदा पानी से हुवे जनता बेहाल पानी के लिए मची होड़ पार्षदों ने किया बजट का बहिष्कार

  • देश - दुनिया4 days ago

    Ayushman yojna: गोल्डन कार्ड धारक ध्यान दें,इलाज को लेकर अस्पतालो में शुरू हुई ये व्यवस्था..

  • Tech & Auto5 days ago

    Hero के इलेक्ट्रिक स्‍कूटर एक चार्ज में देगी 140 किमी की रेंज,जानें कीमत..