Connect with us

भाई की हत्या के बाद धरना दे रहे ट्रेनी पीसीएस को डीएम ने कॉलर पकड़ घसीटा

Published

on

अमेठी में अपने भाई की हत्या के बाद धरना दे रहे एक ट्रेनी पीसीएस अफसर के साथ जिलाधिकारी ने अभद्रता की। इस दौरान प्रदर्शनकारी लोगों से डीएम ने कहा कि हम कोई भगवान नहीं हैं जो सब त्रासदी रोक लें।

अमेठी – यूपी के अमेठी जिले में व्यवसायी सोनू सिंह की हत्या के बाद बुधवार को पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे मृतक के परिवार वालों से जिलाधिकारी प्रशांत शर्मा ने अभद्रता की। पुलिस पर समय रहते कार्रवाई ना करने का आरोप लगाते हुए परिजन बुधवार को सड़क पर प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान धरना खत्म कराने पहुंचे जिलाधिकारी यहां मृतक के परिवार वालों पर ही भड़क गए और लोगों पर चिल्लाते हुए कहा कि हम कोई भगवान तो हैं नहीं, जो सभी त्रासदी को रोक सकें। आप हमारी जगह होते तो क्या करते, मर्डर को रोक लेते। इस दौरान डीएम ने मृतक के भाई और ट्रेनी पीसीएस अफसर सुनील कुमार सिंह से भी अभद्रता की।

दरअसल, मंगलवार की शाम गौरीगंज कोतवाली क्षेत्र के बिसुनदासपुर निवासी भठ्ठा व्यवसायी विजय सिंह उर्फ सोनू की मुसाफिरखाना रोड पर बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। घटना के बाद से ही स्थानीय लोगों के साथ मृतक का परिवार यहां प्रदर्शन कर रहा था। मंगलवार शाम से ही जारी प्रदर्शनों के बीच बुधवार सुबह किसी तरह मृतक का पोस्टमॉर्टम कराया। इसके बाद पीएम हाउस के बाहर एक बार फिर प्रदर्शन शुरू हो गया और लोग डीएम को मौके पर बुलाने की मांग करने लगे।

‘कार्रवाई ना हो तो हमारी गलती है’

धरने के बीच यहां पहुंचे जिलाधिकारी प्रशांत शर्मा से जब लोगों ने पुलिस पर हत्याकांड से पहले कार्रवाई ना होने की शिकायत की तो डीएम लोगों पर ही भड़क गए। लोगों पर चिल्लाते हुए जिलाधिकारी ने कहा, ‘हम कोई भगवान तो हैं नहीं, जो सभी त्रासदी को रोक सकें। आप हमारी जगह होते तो क्या करते, मर्डर को रोक लेते। ऐसी घटना को रोकना तो किसी के हाथ में नहीं है। कोई कार्रवाई ना हो तो हमारी गलती है।’

मृतक के ट्रेनी पीसीएस भाई से अभद्रता

इस दौरान जब मृतक के भाई ट्रेनी पीसीएस सुनील कुमार सिंह ने क्राइम ब्रांच और डायल 112 पर आरोप लगाया तो जिलाधिकारी ने उनसे भी अभद्रता की। जिलाधिकारी सुनील कुमार का कॉलर पकड़कर घसीटते हुए कुछ दूर ले गए। डीएम ने उनसे पूछा कि क्या आपको पता है भीड़ के पीछे जो व्यक्ति खड़ा है, उसके पास असलहा है? ये कोई कैसे जान सकता है? डीएम का यह बर्ताव देखकर स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। वहीं मौके पर मौजूद अन्य अधिकारियों ने किसी तरह लोगों को नियंत्रित किया। हालांकि इस पूरे मामले के बाद इसका विडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया, जहां लोगों ने डीएम के इस व्यवहार की आलोचना की।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

रायपुर छत्तीसगढ़

डॉक्टर्स डे व चार्टर्ड अकाउंटेंट डे का आयोजन : जेनेरिक औषधि उतनी ही असरकारक होती है जितनी की ब्रांडेड दवाइयां – पद्मश्री डॉ दाबके…

Published

on

रोटरी क्लब जलविहार कालोनी रायपुर एवं इनरव्हील क्लब रायपुर के संयुक्त तत्वाधान मे डॉक्टर्स डे व चार्टर्ड अकाउंटेंट डे का आयोजन किया गया जिसमें नगर के सुप्रसिद्ध डॉ पी एस देशपांडे व डॉ सांवर अग्रवाल सहित सी ए पारसमल बम व सी ए किशोर देशपांडे का सम्मान मुख्य अतिथि देश के विख्यात चिकित्सक पद्मश्री डॉ ए टी दाबके के कर कमलों द्वारा किया गया । प्रेसिडेंट ईलेक्टेड रोटे प्रदीप गोविंद शितूत ने अपनी विज्ञप्ति मे जानकारी दी कि कार्यक्रम की अध्यक्षता क्लब के अध्यक्ष रोटे भरत डागा व संचालन सचिव रोटे नवीन आहूजा ने किया । पद्मश्री डॉ ए के दाबके ने अपने उदबोधन मे कहा कि दवा कंपनियों की ब्रांडेड महंगी दवाइयां भी बीमारी पर वही असर करती हैं जो जेनरिक दवाइयां करती है।

कई मरीज ऐसे होते हैं जो आर्थिक रूप से महंगी दवाइयां खरीदने में सक्षम नहीं होते उन्हें जेनरिक दवा की जानकारी भी नहीं होती है ऐसे में सामाजिक संस्थाओं व रोटरी क्लब जैसी अंतराष्ट्रीय संगठनों से मेरा आग्रह है कि आम जनता को इस ओर जागरूक करें। साथ ही चिकित्सको से भी आग्रह है कि वे भी मरीजों को जेनरिक दवाइयों की जानकारी के साथ उसकी उपलब्धा के बारे मे भी अवगत कराएं ।

रोटरी क्लब द्वारा वर्ष 1996 मे जब विश्व को पोलियो मुक्त करने का अभियान चलाया गया तब मैं और मेरे साथी डॉक्टर व मेडिकल स्टाफ अपने अस्पतालों से निकलकर घर घर पहुंचकर पोलियो ड्राप्स पिलाने का काम किए हैं। मैं रोटरी क्लब का धन्यवाद करता हूं कि उनकी सोच व सहयोग से आज पूरा विश्व पोलियो मुक्त होने के कगार पर आ पंहुचा है। ऐसे विश्वव्यापी सोच वाली संस्था का आज मुख्य अतिथि बनने में मै अपने आपको गौरानवित महसूस कर रहा हूं। इस अवसर पर रोटरी क्लब व इनरव्हील क्लब के पदाधिकारी व सदस्य भारी संख्या में उपस्थित रहे।

Continue Reading

देश - दुनिया

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना: सरकार इस योजना के तहत दे रही गैस सिलेंडर, ऐसे उठाये इस योजना का जल्द लाभ…   

Published

on

 

 

PM Ujjwala Yojana: आज हम आपको भारत सरकार की एक महत्वाकांक्षी योजना के बारे में बताने जा रहे हैं। इस स्कीम का नाम प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना है। देश में अभी भी ऐसी महिलाओं की संख्या काफी ज्यादा है, जिनके पास एलपीजी गैस सिलेंडर नहीं है।

ये महिलाएं आज भी लकड़ी, उपले या दूसरे साधनों का इस्तेमाल खाना बनाने के लिए करती हैं। ऐसे में खाना बनाते समय रसोई घर में काफी धूंआ हो जाता है। इस कारण महिलाओं को खाना बनाते समय काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा उनको कई स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी होने लगती हैं। महिलाओं की इसी परेशानी को देखते हुए भारत सरकार ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की शुरुआत की है।

देश में बड़े पैमाने पर महिलाएं सरकार की इस स्कीम का लाभ उठा रहे हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको उस प्रोसेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप उज्ज्वला योजना में आवेदन करके मुफ्त गैस सिलेंडर का लाभ ले सकती हैं।

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना का लाभ लेने के लिए सबसे पहले आपको  योजना की आधिकारिक वेबसाइट https://www.pmuy.gov.in/index.aspx पर विजिट करना है। उसके बाद योजना में

आवेदन करने के विकल्प का चयन करें।
नेक्स्ट स्टेप पर आपकी स्क्रीन पर एक डायलॉग बॉक्स खुलकर सामने आ जाएगा। यहां आपको इंडेन, एचपी और भारत गैस किसी एक डिस्ट्रीब्यूटर जिसकी आप सुविधा लेना चाहते हैं। उस ऑप्शन को सेलेक्ट करना है।

नेक्स्ट स्टेप पर आपकी स्क्रीन पर एक डायलॉग बॉक्स खुलकर सामने आ जाएगा। यहां आपको इंडेन, एचपी और भारत गैस किसी एक डिस्ट्रीब्यूटर जिसकी आप सुविधा लेना चाहते हैं। उस ऑप्शन को सेलेक्ट करना है।

प्रधानमंत्री उज्जवला योजना का लाभ केवल महिलाएं ही उठा सकती हैं। इस योजना का फायदा लेने के लिए आपकी उम्र 18 वर्ष या उससे ज्यादा होनी चाहिए। योजना का लाभ केवल उन्हीं महिलाओं को दिया जा रहा है, जो गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन कर रही हैं।

Continue Reading

ज्योतिष

गुरुपूर्णिमा में पड़ेगा ग्रहों का विशेष सयोग, इस राशियों का चमक उठेगा भाग्य जाने..

Published

on

By

Guru Purnima 2022: आषाढ़ मास की पूर्णिमा को गुरु पूर्णिमा के नाम से जाना जाता है। इस साल 13 जुलाई को गुरु पूर्णिमा मनाया जाएगा।Guru Purnima 2022: इस साल गुरु पूर्णिमा 13 जुलाई को है। हिंदू धर्म में गुरु पूर्णिमा का बहुत महत्व है। इस बार गुरु पूर्णिमा पर ग्रहों का विशेष संयोग बन रहा है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों के विशेष संयोग बनने पर राशियां प्रभावित होती हैं। कुछ राशियों को शुभ को कुछ राशि वालों को अशुभ फल की प्राप्ति होती है। 13 जुलाई को बुध, सूर्य और शुक्र एक ही राशि में रहेंगे। इससे कुछ राशि के जातकों को अत्यंत लाभ होगा। आइए जानते हैं।

मिथुन राशि (Gemini)

परिवार के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। भविष्य हेतु निवेश कर सकते हैं। रिश्तेदारों से मान मिलेगा। नौकरीपेशा जातक कार्यस्थल पर अपने काम और कर्तव्यनिष्ठा के लिए उचित सम्मान प्राप्त कर सकते हैं। पैसों के मामलों में दिलचस्प ऑफर मिल सकते हैं।

तुला राशि (Libra)

रचनात्मक क्षेत्रों से जुड़े लोगों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। आकर्षक सौदे हाथ लग सकते हैं। प्रॉपर्टी से अच्छा रिटर्न मिलने की उम्मीद है। यश एवं कीर्ति अर्जित कर पाएंगे। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। छात्रों को परीक्षा में सफलता हासिल होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

शेयर बाजार और संपत्ति के सौदे में लाभ के योग हैं। समय पक्ष में रहेगा। अपने मनचाहे कार्य और योजना को फलीभूत कर पाएंगे। घर में मेहमानों का आगमन होगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। नौकरी के क्षेत्र में सबकुछ अच्छा होगा।

धनु राशि (Sagittarius)

नौकरी की तलाश पूरी होगी। अचानक धन लाभ की प्राप्ति होगी। वाणी में मधुरता रहेगी। कार्यस्थल पर आपके काम की प्रशंसा होगी। निवेश से लाभ हो सकता है। भवन व सुख की प्राप्ति के योग बनेंगे। पुराने साथियों से आपकी मुलाकात हो सकती है।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़1 hour ago

सरकार दे रही है महिलाओ को मुफ्त में सिलाई मशीन, जाने क्या आवेदन प्रकिया..

Free Silai Machine Yojana 2022: देश में स्वरोजगार और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से भारत सरकार विभिन्न योजनाओं को...

छत्तीसगढ़2 days ago

1 जुलाई से सस्ते होंगे कॉमर्शियल LPG सिलेंडर के दाम, 198 रुपए की कमी आई…

1 जुलाई यानी आज से दिल्ली में कॉमर्शियल LPG सिलेंडर (19 किलो) की कीमतों में 198 रुपए की कमी आई...

छत्तीसगढ़2 days ago

1 जुलाई से होंगे बड़े बदलाव, बढ़ जायेगा आपकी जेब का खर्चा, जाने कौन से है वो बदलाव..

एक जुलाई यानी आज से देशभर में कई बदलाव हुए हैं। इनका सीधा असर आपकी जेब और जिंदगी पर पड़ेगा।...

छत्तीसगढ़4 days ago

PM Kisan Yojana के तहत किसानो के फसे पैसे आ सकते है वापस इन तरीको से…

  PM Kisan Yojana: देश में जितनी भी लाभकारी और कल्याणकारी योजनाएं चल रही हैं, उनमें से कुछ को राज्य तो...

छत्तीसगढ़6 days ago

Health Tips: बदलते मौसम के साथ रखे, अपनी सेहत का इस प्रकार ध्यान….

जून के अंत तक प्राय: देश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून आ जाता है। हालांकि मानसून के शुरुआती दिनों में...

#Exclusive खबरे

Calendar

July 2022
M T W T F S S
  1 2 3
4 5 6 7 8 9 10
11 12 13 14 15 16 17
18 19 20 21 22 23 24
25 26 27 28 29 30 31

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • Tech & Auto6 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • Tech & Auto4 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • Tech & Auto4 days ago

    ONE PLUS Nord 2T का स्मार्टफोन हुआ लांच, 12 GB REM के साथ मिल रहा  रहा ये दमदार फीचर्स…

  • Tech & Auto5 days ago

    आते ही खलबली मचा रही POCO F4 5G का यह स्मार्टफ़ोन, 64 मेगापिक्सल का जबरदस्त कैमरा, देखे क्या है इसकी कीमत…

  • Tech & Auto2 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन,इसकी कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • Tech & Auto6 days ago

    OLA ELECTRIC CAR: ओला की सबसे कम कीमत में आयी इलेक्ट्रिक कार, इसके डिजाइन देख हो जायेगे हैरान…  

  • Tech & Auto3 days ago

    आते ही खलबली मचा रही POCO F4 5G का यह स्मार्टफ़ोन, 64 मेगापिक्सल का जबरदस्त कैमरा, देखे क्या है इसकी कीमत…

  • देश - दुनिया2 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी: आज से बढ़ने जा रहा है DA में 6 फीसदी की बढ़ोत्तरी, पढ़े पूरी खबर…

  • देश - दुनिया4 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी: 1 जुलाई से बढ़ने जा रहा है DA में 6 फीसदी की बढ़ोतरी, पढ़े पूरी खबर

  • Tech & Auto5 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…