Connect with us

Tech & Auto

 I PHONE LOVER की लिए आई खुशखबरी: मिल रहा यह सबसे बड़ा ऑफर, जल्द चेक करे क्या है ये ऑफर…

Published

on

 

ऐपल आईफोन कोई खरीद पाए या ना पाए, लेकिन पसंद सबसे होता है. कई बार कुछ बजट की दिक्कत के चलते हम आईफोन नहीं खरीद सकते हैं, और इसे खरीदने के लिए किसी सेल या ऑफर का इंतज़ार करते हैं. अगर आपके साथ भी ऐसा है कि आप आईफोन खरीदने के लिए किसी बेस्ट डील का इंतज़ार कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. ऐसा इसलिए क्योंकि  Apple iPhone 13 फ्लिपकार्ट पर 74,850 रुपये में उपलब्ध कराया जा रहा है, जो कि इसके ओरिजिनल कीमत 79,900 रुपये से 6% कम है.

iPhone 13 के 128GB वेरिएंट को यहीं से 53,850 रुपये में खरीदा जा सकता है. दरअसल ये ऑफर आपको एक्सचेंज ऑफर के ज़रिए मिलेगा. जी हां अगर आप आईफोन 13 पर मैक्सिमम एक्सचेंज प्राइज़ अप्लाई करते हैं तो आपको ये फोन फ्लिपकार्ट पर 16,000 रुपये की छूट पर मिल जाएगा. हालांकि एक्सचेंज ऑफर की कीमत आपके पुराने फोन पर निर्भर करती है, कि वह कितनी अच्छी हालत में है. आप इस ऑफर के लिए किसी भी ब्रांड का फोन एक्सचेंज कर सकते हैं.

Apple iPhone 13 जिसकी असल कीमत फ्लिपकार्ट पर 74,850 रुपये है, उसपर पुराने फोन को बदल कर 16,000 रुपये का डिस्काउंट मिलेगा, फिर इसके बाद इसकी कीमत 58,850 रुपये हो जाएगी. इसके अलावा, HDFC बैंक कार्ड यूज़र्स iPhone 13 पर 5,000 रुपये की इंस्टेंट छूट का लाभ उठा सकते हैं.खास हैं iPhone 13 के फीचर्स
आईफोन 13 में नॉच के साथ 6.1 इंच का सुपर रेटिना XDR डिस्प्ले दिया गया है. इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है.  कैमरे के तौर इसके दोनों कैमरे 12-12 मेगापिक्सल के ही हैं. वहीं फोन के फ्रंट में भी 12 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है. Apple ने iPhone 13 में अपना A15 बायोनिक चिपसेट दिया है. ये ऐपल आईफोन आईओएस 15 पर काम करता है.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Tech & Auto

लॉन्च होने वाले है आईफोन 14 सीरीज, एयर पॉड्स प्रो 2 और तीन एपल वॉच, जाने इनकी कीमत एवं अन्य फीचर्स..

Published

on

By

Apple may launch iPhone 13 series today during California Streaming event price and features leaked - Tech news hindi - Apple आज लॉन्च कर सकता है iPhone 13 सीरीज, कीमत और फीचर्स लीक

 

 

एपल के अपकमिंग डिवाइसेस की लॉन्च डेट सामने आ चुकी है। रिपोर्ट के मुताबिक आईफोन 14 सीरीज, एयर पॉड्स प्रो 2 और तीन एपल वॉच को सितंबर में होने वाले एपल इवेंट में लॉन्च किया जा सकता है। अभी इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि ये इवेंट ऑफलाइन होगा या ऑनलाइन। इस बारे में ज्यादा जानकारी अगस्त के अंत तक मिल जाएगी।

इस बीच, एपल 6 जून से अपने वर्ल्ड वाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

टिप्सटर लीक्सएपलप्रो (LeaksApplePro) ने आईड्रॉप न्यूज के जरिए संकेत दिया कि एपल का सितंबर का इवेंट इस साल के 37वें सप्ताह में हो सकता है, जो 13 सितंबर की लॉन्च डेट का हिंट देता है। टिपस्टर ने कहा कि एपल को अभी यह तय करना बाकी है कि यह इवेंट इन-पर्सन इवेंट होगा या ऑनलाइन। कंपनी केवल इवेंट की तारीख के करीब ही यह तय करेगी और टिपस्टर के दावा किया है कि इसकी पुष्टि अगस्त के मध्य या देर से उपलब्ध होगी, क्योंकि जब एपल सितंबर इवेंट के लिए रिकॉर्डिंग शुरू करता है, अगर यह ऑनलाइन होता है।

आईफोन 14 सीरीज के एक्सपेक्टेड फीचर और कीमत
क्यूपर्टिनो स्थित टेक दिग्गज के सितंबर इवेंट के दौरान अपनी आईफोन 14 सीरीज को पेश करने की उम्मीद है। टिपस्टर ने कहा है कि आईफोन 14 आईफोन 13 के समान दिखेगा और यह पिछले साल के एपल A15 चिप से लैस होगा, हालांकि, थोड़ा मॉडिफाइड होगा और इसे एपल A16 नाम दिया जा सकता है।

एपल आईफोन 14 सीरीज का मिनी वर्जन लॉन्च नहीं करेगा। आईफोन 14 और आईफोन 14 मैक्स में क्रमशः 6.1-इंच और 6.7-इंच स्क्रीन साइज होने की उम्मीद है।
आईफोन 14 मैक्स की कीमत $899 (लगभग 69,600 रुपए) होने की उम्मीद है, जबकि हालिया लीक ने आईफोन 14 की कीमत $799 (लगभग 62,000 रुपए) होने का संकेत दिया है। कहा जा रहा है कि दोनों हैंडसेट 128GB स्टोरेज ऑप्शन पर शुरू होंगे। आईफोन 14 सीरीज को होल-पंच डिस्प्ले के साथ आने की उम्मीद है, बजाय वर्तमान पीढ़ी के आईफोन मॉडल पर देखे गए नॉच के।
उसी टिपस्टर की एक पिछली रिपोर्ट में कहा गया था कि आईफोन 14 प्रो की कीमतें आईफोन 13 प्रो की तुलना में $100 (लगभग 7,400 रुपए) अधिक हो सकती हैं, और लेटेस्ट लीक से पुष्टि होती है कि आईफोन 14 प्रो की कीमत $1,099 (लगभग 85,200 रुपए) होगी, जबकि आईफोन 14 प्रो मैक्स की कीमत $1,199 (करीब 93,000 रुपए) से शुरू होगी। शुरुआती स्टोरेज ऑप्शन पर कोई पुष्टि नहीं है।
आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स को एपल A16 चिप मिलता है, हालांकि इसे एपल A16 प्रो चिप के रूप में ब्रांडेड किया जा सकता है।
दो मॉडलों में उनके बेस मॉडल के रूप में 256GB स्टोरेज हो सकता है, हालांकि इसे अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

एयरपॉड्स प्रो 2 के एक्सपेक्टेड फीचर और कीमत
एयरपॉड्स प्रो 2 को सितंबर इवेंट के दौरान लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। एयरपॉड्स प्रो 2 को “ओरिजनल एयरपॉड के बाद से वायरलेस ईयरबड्स में सबसे बड़ा इनोवेशन” कहा जा रहा है, और यह एक नए कोडेक, एक स्टेमलेस डिजाइन और नॉइज कैंसिलेशन करने वाली टेक्नोलॉजी के साथ आता है। ईयरबड्स लाइटनिंग पोर्ट के बजाय एक USB टाइप-C कनेक्टर को भी सपोर्ट कर सकते हैं। एपल के ईयरबड्स को सफेद रंग में आने के लिए कहा गया है और इसकी कीमत $299 (लगभग 23,200 रुपए) होगी।

एपल वॉच 8, वॉच SE, वॉच एक्सट्रीम एडिशन
अमेरिकी टेक दिग्गज इस सितंबर में तीन एपल वॉच मॉडल लाएगी – एपल वॉच सीरीज 8, नया वॉच SE और वॉच एक्सट्रीम एडिशन। टिपस्टर ने बताया कि वॉच केवल एक इंटरनल अपडेट के साथ आ सकती हैं। इसके सपाट किनारों में बदलाव हो सकता है। कहा जा रहा है कि एपल वॉच एक्सट्रीम एडिशन की कीमत वॉच सीरीज 8 से ज्यादा है और यह $399 (लगभग 31,000 रुपए) से शुरू होगी।

Continue Reading

Tech & Auto

बेहतरीन फीचर्स के साथ मिल रहा Realme का ये smartphone जाने क्या है इसके फीचर्स और कीमत… 

Published

on

 

 

रियलमी ने भारत में रियलमी नार्ज़ो 50 प्रो 5जी को लॉन्च कर दिया है. इस फोन की सबसे खास बात 90Hz डिस्प्ले, 16 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा और दमदार प्रोसेसर है. कंपनी ने Realme Narzo 50 Pro को दो स्टोरेज वेरिएंट 6GB+128GB, और 8GB+128GB में पेश किया है. इसके बेस मॉडल की कीमत 19,999 रुपये, और 8GB+128GB वेरिएंट की कीमत 21,999 रुपये रखी गई है. इस फोन को अमेज़न इंडिया, रियलमी.कॉम और रिटेल स्टोर पर 26 मई 2022 से उपलब्ध कराया जाएगा.

खास बात ये है कि रियलमी ने इसपर ऑफर का ऐलान भी किया है. रियलमी ने बताया कि अगर ग्राहक खरीदारी करते समय HDFC बैंक क्रेडिट कार्ड या फिर EMI का इस्तेमाल करते हैं तो उन्हें 2,000 डिस्काउंट मिलेगा, जिसके बाद इसकी 6+128GB वेरिएंट की कीमत 17,999 रुपये, और 8जीबी+128GB वेरिएंट की कीमत 19,999 रुपये हो जाएगी.

Realme Narzo 50 Pro में 6.4 इंच का सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें 90Hz का रिफ्रेश रेट, 360Hz का टच सैंपलिंग रेट और 1,000 निट्स की पीक ब्राइटनेस है. ये MediaTek डाइमेंशन 920 5G प्रोसेसर और आर्म माली-G68 GPU द्वारा संचालित है, जो 8GB तक रैम, 5GB वर्चुअल रैम और 128GB स्टोरेज स्पेस के साथ आता है. ये Android 12-पर बेस्ड Realme UI 3.0 पर काम करता है.

गेमिंग के दौरान गर्मी अपव्यय के लिए फोन में 5-लेयर कूलिंग सिस्टम है, जिसे लेकर कंपनी का कहना है कि कोर एरिया में तापमान में 10 डिग्री सेल्सियस तक की कमी प्रदान करती है. बता दें कि Realme Narzo 50 Pro हाइपर ब्लू और हाइपर ब्लैक कलर वेरिएंट में आता है.

मिलेगा 48 मेगापिक्सल ट्रिपल रियर कैमरा
कैमरे के तौर पर Realme Narzo 50 Pro ट्रिपल रियर कैमरा मिलता है जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल लेंस और 4cm का मैक्रो लेंस मिलता है. वहीं फोन के फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है.

 

Continue Reading

Tech & Auto

लॉन्च होने जा रही है: BMW की i4 इलेक्ट्रिक सिडान जानिए क्या है इसके बेहतरीन फीचर्स… 

Published

on

नई दिल्ली: बीएमडब्ल्यू धीरे-धीरे भारत में अपना इलेक्ट्रिक व्हीकल पोर्टफोलियो बढ़ा रही है. पिछले साल दिसंबर में कंपनी ने अपनी फ्लेशिप इलेक्ट्रिक एसयूवी iX 1.16 करोड़ रुपये की शुरुआती कीमत पर बाजार में उतारी. उसके बाद इस साल फरवरी में कंपनी ने 47.20 लाख रुपये में मिनी कूपर एसयूवी भारतीय बाजार में उतारी. अब बीएमडब्ल्यू 26 मई को इलेक्ट्रिक सिडान i4 भारत में पेश करने जा रही है.

इलेक्ट्रिक एसयूवी से पटे भारतीय बाजार में बीएमडब्ल्यू की सिडान अपनी बॉडी शेप के कारण जरुर अलहदा लगेगी लेकिन यह कार इसके अलावा भी कई मामलों में अलग होगी. बीएमडब्ल्यू i4 को पहले ही भारतीय बाजार में दिखाया जा चुका है और इसका एक्सटीरियर काफी आकर्षक है.

एक्सटीरियर
इसका लुक 4 सीरीज ग्रैन कू की याद दिलाता है लेकिन फ्रंट में इंपोजिग ग्रिल, बड़े एयर डैम और शानदार अलोय इसे एक अलग पहचान देंगे. इसकी लंबाई 4783 मिलीमीटर, चौड़ाई 1852 मिलीमीटर और हाइट 1448 मिलीमीटर है. इसका व्हीलबेस 2856 मिलीमीटर का है.

इन्टीरियर
इसका इन्टीरियर काफी सोफेस्टीकेटेड है. केबिन में12.3 इंच का ड्राइवर डिस्पले, कर्व्ड डूअल स्क्रीन सैटअप और 14.9 इंच की इन्फोटेनमेंट टचस्क्रीन मिलती है.

बैटरी और रेंज
बीएमडब्ल्यू i4 में 83.9 किलोवाट का बैटरी पैक है जो रीयर व्हीलस को पावर देता है. मोटर की पावर 335 बीएचपी है और टॉर्क 430 एनएम है. यह 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पर 5.7 सेकेंड में पहुंच जाती है. एक बार फुल चार्ज होने पर ये 521 किलोमीटर तक चल सकती है.

चार्जिंग
कंपनी ने अभी इसके चार्जिंग ऑप्शन को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है. खबरों के अनुसार, इसमें बीएमडब्ल्यू वॉलबॉक्स होगा जिसे कार 10-12 घंटे में फुली चार्ज होगी. कार में फास्ट चार्ज ऑप्शन भी हो मिल सकता है जिससे ये टाइम बहुत हद तक कम हो जाएगा.कीमत
इसकी अनुमानित कीमत 80 लाख रुपये या उससे अधिक हो सकती है. हालांकि, कंप्लीट्ली बिल्ट यूनिट के रूप में भारत में आने वाली कारों की कीमत का अनुमान लगाना काफी मुश्किल होता है.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़18 hours ago

अवैध शराब डिलीवरी: देर रात बेख़ौफ़ होकर शराब की डिलीवरी, आबकारी विभाग ने मौके पर पहुँचकर 6 जगहों पर मारा छापा…

      रायपुर शहर के कुछ बेखौफ बार मालिक अपनी मनमर्जी पर उतर आए। शहर में कुछ बार देर...

छत्तीसगढ़18 hours ago

लू से हुआ लोगो का बुरा हाल, शहरों का टेम्प्रेचर 45 डिग्री से पार, जानिए इससे कैसे बचें..

  देश के कई शहरों का टेम्प्रेचर 45 डिग्री से पार चला गया है। ऐसे में बाहर निकलते हैं तो...

छत्तीसगढ़19 hours ago

घरेलू LPG गैस सिलेंडरो के दामो मे हुई बढोतरी, 3 रुपए 50 पैसे की बढ़ोतरी, सिलेंडर के दाम 1003 तक पहुचे..

  गैस सिलेंडर की कीमतों में गुरुवार को एक बार फिर इजाफा हुआ है। पेट्रोलियम कंपनियों ने घरेलू LPG गैस...

छत्तीसगढ़2 days ago

CG News: किसान न्याय योजना की पहली क़िस्त 21 मई को सीधे किसानो के खातो में भेजी जाएगी, 1700 करोड़ रुपए होंगे ट्रांसफर…

  दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर छत्तीसगढ़ सरकार राजीव गांधी किसान न्याय योजना से इस साल की...

छत्तीसगढ़2 days ago

खुशखबरी: CM बघेल ने मनरेगा के तहत मानदेय बढाने का किया बड़ा ऐलान…

    छत्तीसगढ़ के महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के रोजगार सहायकों के लिए अच्छी खबर है। राज्य...

#Exclusive खबरे

Calendar

May 2022
M T W T F S S
  1
2 3 4 5 6 7 8
9 10 11 12 13 14 15
16 17 18 19 20 21 22
23 24 25 26 27 28 29
30 31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब7 days ago

    बिजली विभाग में निकली बंपर भर्ती, जाने क्या है आवेदन की अंतिम तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब6 days ago

    भारतीय खाद्य निगम में निकली 4700 से अधिक पदों पर भर्ती,ग्रेजुएट पास के लिए बेहतरीन मौका…

  • जॉब6 days ago

    हेड कॉन्स्टेबल की बंफर भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता

  • 7 days ago

    यहां NTPC में निकली बंपर भर्ती, जाने क्या है आवेदन की अंतिम तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब6 days ago

    PM Kisan योजना 11वीं किस्त की लिस्ट जारी,चेक करें यहाँ… 

  • Tech & Auto6 days ago

    लॉन्च होते ही TATA की यह इलेक्ट्रिक कार ने मचाई खलबली, जाने क्या है इसके फीचर्स और कीमत…

  • छत्तीसगढ़6 days ago

    खुशखबरी: CM बघेल ने मनरेगा के तहत मानदेय बढाने का किया बड़ा ऐलान…

  • जॉब7 days ago

    डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों पर भर्ती,जल्द ज़ारी होगी नोटिफिकेशन,ये रही पूरी डिटेल…

  • जॉब7 days ago

    लेक्चरर की निकली भर्ती,आवेदन 16 मई से शुरू…ये रही शैक्षणिक योग्यता

  • जॉब6 days ago

    बिजली विभाग में निकली बंपर भर्ती, जाने क्या है आवेदन की अंतिम तिथि और शैक्षणिक योग्यता…