Connect with us

Tech & Auto

HONDA जल्द लॉन्च करने जा रहा अपना NEW इलेक्ट्रिक SCOOTER TVS iQube, जाने क्या है इसकी शुरवाती कीमत…

Published

on

 

 

 

भारत में तेजी से बढ़ती इलेक्ट्रिक वाहनों की लोकप्रियता को देखते हुए तमाम कंपनियों ने अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल बाजार में लॉन्च करने शुरू कर दिए हैं। इसमें नया नाम जुड़ने वाला है टू व्हीलर निर्माता कंपनी होंडा का जो बहुत जल्द भारत में अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने वाली है।

होंडा जिस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने वाली है रिपोर्ट्स के मुताबिक इसका नाम होंडा यू गो (Honda YUGo) होगा, इस स्कूटर के दो वेरिएंट कंपनी चाइना में लॉन्च कर चुकी है जिसे अब भारत में पेश किया जाएगा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने इस स्कूटर को लंबी रेंज के लिए डुअल बैटरी सेटअप के साथ हल्के वजन और आकर्षक डिजाइन वाला बनाया है ताकि ज्यादा से ज्यादा युवाओं के बीच इस स्कूटर को पहुंचाया जा सके।

होंडा यूगो इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी और पावर की बात करें तो रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इसमें 48V, 30Ah क्षमता वाला रिमूवेबल लिथियम आयन बैटरी पैक देने वाली है। जिसके साथ बीएलडीसी तकनीक पर आधारित मोटर को जोड़ा जाएगा।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Tech & Auto

लॉन्च हुई LOMBORGHINI सबसे बेहतरीन कार, 2.8 सेकेंड में देती है इतने की रफ्तार…

Published

on

 

लग्जरी स्पोर्ट्स कार और एसयूवी बनाने वाली इटली की मशहूर वाहन निर्माता कंपनी (लैंबॉर्गिनी) ने बुधवार को अपने Aventador Ultimae Roadster (एवेंटाडोर अल्टिमा रोडस्टर) को लॉन्च करने का एलान किया। यह इतालवी दिग्गज की आइकॉनिक V12 सुपरकार का आखिरी एडिशन है। कंपनी विश्व स्तर पर इस कार की सिर्फ 600 यूनिट्स की बिक्री करेगी। भारत में इस सुपरकार की कीमत का खुलासा किया जाना बाकी है।

यूं ही नहीं है सुपरकार
लैंबॉर्गिनी ने Aventador को 2011 जिनेवा मोटर शो में पेश किया था। तब से, एवेंटाडॉर, अपनी अनूठी स्टाइलिंग और हाउलिंग-मैड नेचुरली एस्पिरेटेड वी12 इंजन के साथ सबसे प्रतिष्ठित सुपरकारों में से एक बन गया है।

वाहन निर्माता का दावा है कि Giallo Auge कलर थीम में लॉन्च की गई, Lamborghini Aventador LP 780-4 Ultimae Roadster (लेम्बोर्गिनी एवेंटाडोर LP 780-4 अल्टिमा रोडस्टर) सुपरकार SVJ के परफॉर्मेंस का इस्तेमाल करता है। साथ ही Aventador S के आकर्षक लुक को भी पीछे छोड़ती है। यह कूपे और रोडस्टर फॉर्म दोनों के डिजाइन और गतिशीलता को एक साथ लाने का भी दावा करती है।

इंजन पावर और स्पीड
769bhp (SVJ से 10bhp ज्यादा) और 720Nm के साथ, Aventador का आखिरी एडिशन भी सबसे पावरफुल है। लेम्बोर्गिनी का मशूबर नेक-शैटरिंग सिंगल-क्लच गियरबॉक्स के जरिए सभी चार पहियों तक पावर भेजा जाता है। Aventador Ultimae 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार सिर्फ 2.8 सेकेंड में पकड़ लेती है। और इस कार की टॉप स्पीड 355 किमी प्रति घंटा है। यह इसे अब तक की सबसे तेज और तेज रफ्तार से चलने वाली कारों में से एक बनाती है।

लुक और डिजाइन
लैंबॉर्गिनी एवेंटाडोर एलपी 780-4 अल्टिमा रोडस्टर की स्टाइलिंग होश उड़ाने वाली है। यह ज्यादा आक्रामक साइड स्कर्ट के साथ आगे और पीछे नए डिफ्यूजर जैसे मामूली बदलावों के साथ आती है। रियर प्रोफाइल में कुछ मिड-माउंटेड एग्जॉस्ट हैं जो Huracan STO (ह्यूराकन एसटीओ) की नकल करते हैं। साथ ही, इसमें कार्बन फाइबर रूफ पैनल का ऑप्शन भी मिलता है। ये छोटे-छोटे अनोखे स्टाइलिंग एलिमेंट्स सुपरकार को अपनी एक खास पहचान देते हैं।

भारत में बिकेगी सिर्फ एक कार
लैंबॉर्गिनी इंडिया के प्रमुख शरद अग्रवाल ने कहा कि भारत में इस कार की सिर्फ एक यूनिट की बिक्री तय की गई है। उन्होंने कहा कि भारत के लिए इस कार की कुछ और यूनिट्स तय की जाने की संभावना है।

कितनी है कीमत
अग्रवाल के कहा कि पर्सनालाइजेश के बाद इस कार की कीमत करीब 8 करोड़ रुपये से लेकर 10 करोड़ रुपये तक हो जाती है। उन्होंने कहा, “ग्राहक कार की कीमत का करीब 25 प्रतिशत तक कार के परसनलाइजेश पर खर्च कर देते हैं। और यह काफी दुर्लभ और एक्सक्लूसिव कार है, एवेंटाडोर रेंज की आखिरी।”

Continue Reading

Tech & Auto

अपने बियर्ड को स्टाइलिस लुक देने के लिए आजमाये ये बेस्ट टिप्स…

Published

on

 

Mustache stylish look: ज्यादातर पुरुष ट्रेंड के मुताबिक समय-समय पर अपना लुक चेंज करने में विश्वास रखते हैं. वहीं कुछ लोग अपने फेवरेट सेलिब्रिटी या किसी करीबी से प्रभावित होकर दाढ़ी और मूंछों का स्टाइल (Beard and mustache style) बदलते रहते हैं. ऐसे में अगर आप मूंछों का शेप और साइज बढ़ाने का प्लान बना रहे हैं, तो कुछ खास ट्रिक्स अपनाकर आप अपनी स्टाइल को और भी बेहतर बना सकते हैं. दरअसल, मूंछें रखने के शौकीन पुरुष अक्सर अपनी स्टाइलिंग को लेकर कन्फ्यूज नजर आते हैं. ऐसे में ज्यादातर पुरुषों के लिए परफेक्ट बियर्ड लुक चुनने के बाद भी अपनी स्टाइल को मेंटेन करना मुश्किल हो जाता है. तो आइए हम आपको बताते हैं बियर्ड लुक मेंटेन करने के कुछ खास टिप्स, जिसे अपनाकर आप मूंछों की स्टाइल को बेस्ट बना सकते हैं.

ट्रिमिंग है जरूरी
कई बार सिर्फ मूंछें बढ़ाना ही काफी नहीं होता है. बल्कि इन्हें शेप में रखना भी बेहद जरूरी होता है. ऐसे में मूंछों को समय-समय पर ट्रिम करते रहना आवश्यक हो जाता है. लगभग हर चार हफ्ते में मूंछों को ट्रिम करने से आपका बियर्ड लुक जस का तस मेंटेन रहता है.

बियर्ड कॉम्ब का करें इस्तेमाल
मूंछों को सेट करने के लिए बियर्ड कॉम्ब का इस्तेमाल करना बेहतर रहता है. इसके लिए आप मूंछों पर वैक्स लगाकर इसे कंघे से फैला सकते है. ऐसा करने से आपकी मूंछों का लुक लम्बे समय तक खराब नहीं होता है.

गीली मूंछों में ना करें ये गलती
कुछ लोग मूंछों को गीला करके ट्रिम करना पसंद करते हैं. हालांकि गीला करने के बाद मूंछों को काटना काफी मुश्किल हो जाता है और सूखने के बाद ये छोटी नजर आने लगती हैं. इसलिए गीली मूंछों में कटिंग या ट्रिमिंग करने से बचने की कोशिश करें.ट्राई करें फेस स्क्रब
मूंछों को सही तरीके से मेंटेन रखने के लिए फेस स्क्रब का उपयोग करना ना भूलें. फेस स्क्रब मूंछों के डेड स्किन सेल्स रिमूव करके इन्हे साफ रखने में सहायक होता है. इसके लिए पहले मूंछों को शैंपू से धोकर कंडीशनर अप्लाई करें. बाद में मूंछों को साफ पानी से धोकर सुखा लें और फिर किसी अच्छी ब्रांड का फेस स्क्रब लगाएं.

Continue Reading

Tech & Auto

SILAI MACHINE YOJANA: सरकार इन महिलाओं को दे रहे है फ्री सिलाई मशीन, इस तरह से उठाये इसका लाभ…

Published

on

 

Free Silai Machine Yojana: देश में महिलाओं की स्थिति को सुधारने और उनको आत्मनिर्भर बनाने के लिए केंद्र और कई राज्य सरकारें विभिन्न योजनाओं को चला रही हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको सरकार की एक महत्वाकांक्षी योजना के बारे में बताने वाले हैं। इस स्कीम का नाम फ्री सिलाई मशीन योजना है। योजना के अंतर्गत देशभर की महिलाओं को सरकार मुफ्त में सिलाई मशीन दे रही है। इस स्कीम का उद्देश्य देश में स्वरोजगार को बढ़ाना और महिलाओं की आर्थिक स्थिति में सुधार करना है। इस योजना का लाभ केवल वही महिलाएं उठा सकती हैं, जिनकी उम्र 20 से 40 वर्ष के बीच है। इस योजना को खासतौर पर गरीब और आर्थिक रूप से कमजोर महिलाओं के लिए शुरू किया गया है। इस योजना का लाभ पाकर महिलाएं स्वरोजगार शुरू कर सकती हैं। ऐसे में उन्हें जीवन में किसी प्रकार की आर्थिक समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा।

इस योजना में आवेदन की प्रक्रिया काफी आसान है। इसमें आपको किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। इस योजना में आवेदन करने के लिए आपको भारत सरकार की आधिकारिक वेबसाइट https://www.india.gov.in/ पर विजिट करना है। उसके बाद आवेदन फॉर्म को अपने डिवाइस में डाउनलोड करना होगा। आवेदन फॉर्म भरते वक्त आपको कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना होता है। अगर आप इन बातों का ध्यान नहीं रखते हैं। इस स्थिति में आपके रजिस्ट्रेशन को रद्द किया जा सकता है।

आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक भरें।
अगर आप फॉर्म में गलत जानकारी दर्ज करते हैं। इस स्थिति में आपका आवेदन रद्द हो जाएगा। इसके अलावा आपको अपने आवेदन के साथ उन जरूरी डॉक्यूमेंट्स को भी अटैच करना है, जिनकी आवश्यकता है।

अगर आवेदन करते समय आप मांगे गए जरूरी डॉक्यूमेंट्स को अटैच नहीं करते। इस स्थिति में आपके आवेदन को अस्वीकार कर दिया जाएगा। मुफ्त सिलाई मशीन योजना में आवेदन करते समय आपको इन बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए। मुफ्त सिलाई मशीन योजना में आवेदन करने के लिए आपको फॉर्म ध्यानपूर्वक फिल करके उसे सभी जरूरी दस्तावेजों के साथ संबंधित कार्यालय में जमा करना होता है।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़13 hours ago

CG News: आकाशीय बिजली गिरने से कोरिया में 2 बच्चों और 3 की हुई मौत…

    छत्तीसगढ़ में प्री-मानसून बारिश के साथ ही आपदाएं भी आने लगी हैं। प्रदेश में कोरिया और बालोद में...

छत्तीसगढ़3 days ago

तत्काल ट्रेन टिकट बुक करनी हो तो करे ऐसे, जाने पूरा प्रोसेस…

      RCTC Tatkal Ticket Booking: अगर आपको कहीं दूर-दराज या पास की भी यात्रा करनी है, तो आपके पास...

छत्तीसगढ़5 days ago

CGPSC में निकली चपरासी के पदों पर बंपर भर्ती, उम्मीदवार जल्द करे आवेदन…

  छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने चपरासी पद के रिक्त पद को भने के लिए अनुभवी उम्मीदवारों के लिए आवेदन...

छत्तीसगढ़5 days ago

CGPSC में निकली चपरासी के पदों पर बंपर भर्ती, उम्मीदवार जल्द करे आवेदन…

  छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने चपरासी पद के रिक्त पद को भने के लिए अनुभवी उम्मीदवारों के लिए आवेदन...

छत्तीसगढ़1 week ago

CG News: नाइट शिफ्ट कर लौट रही नर्सिंग छात्राओं से भरी बस खेत में अनियंत्रित होकर जा पलटी, हादसे में 20 छात्राये गंभीर रूप से घायल…

  छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में नर्सिंग छात्राओं से भरी बस सड़क किनारे खेत में पलट गई है। इस हादसे में...

#Exclusive खबरे

Calendar

June 2022
M T W T F S S
  1 2 3 4 5
6 7 8 9 10 11 12
13 14 15 16 17 18 19
20 21 22 23 24 25 26
27 28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब7 days ago

    FCI में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • देश - दुनिया7 days ago

    SILAI MACHINE YOJANA: सरकार इन महिलाओं को दे रहे है फ्री सिलाई मशीन, इस तरह से उठाये इसका लाभ…

  • जॉब3 days ago

    परिवहन निगम में निकली ग्रेजुएट पास के लिए नौकरी,आवेदन का अंतिम मौक़ा 15 जून

  • जॉब7 days ago

    पशुधन विकास बोर्ड में निकली भर्ती,आवेदन का अंतिम मौक़ा आज…

  • जॉब3 days ago

    स्टेनोग्राफर की निकली भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता..

  • Tech & Auto2 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • जॉब3 days ago

    पीएम नरेंद्र मोदी का ट्वीट, 1.5 वर्षों में सभी विभागों और मंत्रालयों में मिलेगी 10लाख नौकरिया..

  • जॉब7 days ago

    इलेक्ट्रीशियन सहित विभिन्न पदों पर निकली भर्ती,जानें योग्यता और आवेदन की तिथि…

  • देश - दुनिया7 days ago

    PM KISAN TRACTOR YOJANA: सरकार किसानो को दे रही है ट्रैक्टर खरीदने पर इतने प्रतिशत की सब्सिडी, इस तरह से उठाये इसका लाभ…

  • Tech & Auto2 days ago

    SILAI MACHINE YOJANA: सरकार इन महिलाओं को दे रहे है फ्री सिलाई मशीन, इस तरह से उठाये इसका लाभ…