Connect with us

छत्तीसगढ़

भूपेश बघेल के दिल्ली पहुंचते ही कैसे खत्म हो गया छत्तीसगढ़ का सियासी संकट?

Published

on

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सोमवार को दोपहर दिल्ली पहुंचे. मुख्यमंत्री का सुबह तक लखनऊ होते हुए लखीमपुरखीरी जाने का कार्यक्रम था, लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार ने उनके प्लेन को उतरने की इजाजत देने से इनकार कर दिया था. इसके बाद ही मुख्यमंत्री बघेल लखनऊ के बजाय दिल्ली आ गए. एयरपोर्ट से सीधे कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे. इस दौरान मीडिया से मुखातिब हुए तो उनके निशाने पर योगी आदित्यनाथ की सरकार रही. दूसरी ओर, सोमवार शाम अचानक छह दिनों से दिल्ली में डेरा डाले कांग्रेस विधायक वापस दिल्ली लौट आए. अब इसे इत्तेफाक कहें या कुछ और कि दोपहर को बघेल दिल्ली आए और शाम को तीन दर्जन विधायक रायपुर लौट गए. इसी के साथ छत्तीसगढ़ के सियासी संकट के मामले का पटाक्षेप हो गया.

छत्तीसगढ़ के सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा जोरों पर है कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि कांग्रेस विधायक दिल्ली से वापस लौट गए. वो भी उस स्थिति में जब उनकी दबे छुपे मांग कांग्रेस आलाकमान से मिलने की थी. इसका जवाब रायपुर वापस लौटे विधायकों ने इशारों-इशारों में दिया

न्यूज 18 से खास बातचीत में विधायकों ने कहा कि जिस मकसद से हम गए थे. वह पूरा हो गया. हालांकि मकसद का खुलासा उन्होंने साफतौर से नहीं किया. कुछ विधायकों ने कहा कि जो बदलाव की बात कही जा रही थी, वह नहीं होगी. विधायक गुरुदयाल सिंह बंजारे ने कहा कि बदलाव जैसे कोई बात नहीं है. मुख्यमंत्री पहले से स्पष्ट कर चुके हैं. हमारी मंशा है कि जो अभी हैं वही रहे.

धरमजयगढ़ विधायक लालजीत राठिया ने कहा कि दबी जुबान से स्वीकार करते हुए कहा कि सीएम भूपेश बघेल के समर्थन के लिए दिल्ली गए थे. विधायक शिशुपाल सिंह सोरी ने रायपुर एयरपोर्ट से निकलने के दौरान विक्ट्री का निशान मीडिया को दिखाया. जब उनसे इसका मतलब पूछा गया तो बोले इशारों को समझिए.

क्या राहुल गांधी को रायपुर बुलाना था मकसद?

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सात अक्टूबर को आएंगे रायपुर और चंद्रखुरी कौशल्या माता मंदिर के दर्शन करेंगे. राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ दौरे की बात लंबे समय से मीडिया में चल रही थी. भूपेश बघेल ने पिछले माह मीडिया को जानकारी देते हुए बताया था कि उन्होंने राहुल गांंधी से छत्तीसगढ़ का दौरा करने का अनुरोध किया है. सूत्रों की मानें तो कांग्रेस विधायक आलाकमान को इस मामले में अपनी बात मनवाने में सफल रहे हैं. विधायकों ने अपने रुख से पार्टी आलाकमान को यह संदेश देने की पूरी कोशिश कर डाली कि छत्तीसगढ़ में अगर मौजूदा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बदलने की कोई संभावना हो तो ऐसा ना किया जाए. दिल्ली में मौजूद विधायक भूपेश बघेल का ही नेतृत्व छतीसगढ़ में बने रखना चाहते हैं.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

छत्तीसगढ़

भूपेश बघेल सरकार की मंत्री अनिला भेड़िया बोलीं- ‘थोड़ी-थोड़ी पिया करो’

Published

on

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अपने जन घोषणा पत्र में राज्य में पूर्ण शराबबंदी का वादा किया था. सरकार बनने के बाद कांग्रेस ने अब तक शराबबंदी तो नहीं की, लेकिन समय समय पर सरकार की ओर से कहा जाता रहा है कि शराबबंदी की ओर कदम बढ़ाए जा रहे हैं. इस बीच राज्य की कांग्रेस सरकार में महिला और बाल कल्याण मंत्री अनिला भेड़िया  की एक सलाह चर्चा का विषय बनी हुई है. मंत्री ने एक कार्यक्रम के दौरान गांव के लोगों को शराब पीने की सलाह दे दी. इसके बाद मंत्री के इस बयान की खूब चर्चा हो रही है.

मंत्री अनिला भेड़िया अपनी इस सलाह में शराब पीने के लिए कहा. बीते गुरुवार को मंत्री ने एक गांव में लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि ‘थोड़ी-थोड़ी पी लिया करो और सो जाया करो.’ मंत्री की इस अजीब सलाह की सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है. विरोधी मंत्री को घेरने में लगे हैं.

बयान पर दी सफाई

शराब पीने की सलाह के बाद उपजे विवाद पर अनिला भेड़िया ने कहा कि उनके बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया. उन्होंने इसे एक राजनीतिक शरारत करना बताया. मीडिया से चर्चा में अनिला ने कहा कि ”मैं उन पुरुषों को संबोधित कर रही थी जो शराब के आदी हो चुके हैं. मैंने उन्हें थोड़ा पीने की सलाह दी. उन्होंने स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि मैंने वहां पर लोगों को सलाह दी थी कि महिलाओं को घर के कामकाज के चलते काफी तनाव झेलना पड़ता है. इसलिए मैंने पुरुषों से शराब छोड़ने की बात कही थी.”

बता दें कि दो बार विधायक रह चुकी मंत्री अनिला राजधानी रायपुर से 120 किमी दूर बलोद जिले के सिंहोला गांव में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुईं थीं. यह गांव उनके विधानसभा क्षेत्र में आता है. मंत्री को बताया गया था कि उनके इलाके में शराब की खपत काफी बढ़ गई है.

Continue Reading

छत्तीसगढ़

अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में पिछले 36 घंटे मेंं 7 बच्चों की मौत, मचा हड़कंप

Published

on

अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में  पिछले 36 घंटे में 7 बच्चों की मौत का सनसनीखेज मामला सामने आया है. रायपुर और बिलासपुर से स्वास्थ्य विभाग की टीम को तलब किया गया है. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने दिल्ली के अपने सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं. सिंहदेव दोपहर 3:30 बजे दिल्ली से सीधे अंबिकापुर जाएंगे.

अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बीते रात चार बच्चों की संदेहास्पद मौत हो गई है. इन बच्चों का इलाज अस्पताल के एसएनसीयू मे चल रहा था. जिस वक्त इन बच्चों की मौत हुई उस वक्त वार्ड में 50 बच्चे भर्ती थे. बच्चों की मौत के बाद परिजनों ने इलाज मे लापरवाही का आरोप लगाकर जमकर विरोध जताया है.

जिन चार बच्चों की मौत हुई, उसमेंं से एक बच्चे के पिता महेश कुमार जायसवाल ने रोत बिलखते हुए मीडिया से अपना दर्द बयां किया और वार्ड में मौजूद कर्मचारी पर गंभीर लापरवाही का आरोप लगाया. जायसवाल ने बताया कि उसके बच्चे के इलाज के दौरान उस पर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के पास स्थित एक निजी अस्पताल मे भर्ती करने का दबाव बनाया जा रहा था.

अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में नवजात बच्चों की मौत के मामले में बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष शिवरतन शर्मा का बयान ने कहा कि पूरे प्रदेश के स्वास्थ्य व्यवस्था लचर हो गई है. डॉ. रमन सिंह के कार्यकाल में मंगवाई गई मशीनें हॉस्पिटलों में डंप पड़ी हुई हैं. मशीनों के चलाने के लिए टेक्नीशियन और विशेषज्ञों की नियुक्ति नहीं की जा रही हैं. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव अपना दौरा स्थगित कर अंबिकापुर पहुंच रहे हैं, अच्छी बात है, लेकिन जिम्मेदारी तय होनी चाहिए. ऐसी घटना दोबारा ना हो यह तय किया जाना चाहिए.

Continue Reading

छत्तीसगढ़

रायपुर रेलवे स्टेशन मे धमाके से मच गई अफरा-तफरी, फूड स्टाल कर्मचारी ने बताया आंखो-देखा हाल

Published

on

By

छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर खड़ी स्पेशल ट्रेन में शनिवार सुबह ठीक छह बजकर 29 मिनट पर धमाका हुआ, उस समय झारसुगड़ा से जम्मू तवी के लिए जाने सीआरपीएफ के तीन कंपनियों के जवान एक-एक करके ट्रेन में सवार हो रहे थे।घटना के चश्मदीद गवाह फूड स्टाल के कर्मचारी विश्राम सिंह ने आंखो-देखा हाल पत्रकारों से बयां किया। विश्राम सिंह ने बताया कि हादसे के वक्त वह स्टाल में ही थे।

सुबह के समय प्लेटफार्म पर चहल-पहल बढ़ गई थी।सीआरपीएफ के जवान प्लेटफार्म पर भारी-भरकम सामान और लगेज के साथ आवाजाही कर रहे थे।कुछ जवान स्टाल में चाय पी रहे थे। स्टाल से करीब 30 फीट की दूरी पर जवानों ने अपना सामान रखा था और एक-एक करके ट्रेन की बोगी में उसे चढ़ा रहे थे, तभी अचानक तेज धमाका हुआ।

पलभर के लिए मुझे और आसापास खड़े किसी को कुछ समझ नहीं आया कि धमाका कहां से और कैसे हुआ? धमाके के बाद प्लेटफार्म पर अफरा-तफरी मच गई। लोग डरकर इधर-उधर भागने लगे थे।कुछ जवान बोगी की ओर भागे।जवानों ने तत्काल लोगों से हटने को कहा।दूसरे यात्रियों से भी दूरी बना ली।कोई कह रहा था जवान की जेब में रखा बम फट गया, तो किसी ने कहा कि सामान में रखा विस्फोटक फटा है।

इसी दौरान ट्रेन के अंदर से एक घायल जवान को साथी जवानों ने बाहर निकाला। आसपास कुछ नहीं दिखा तो सामान ले जाने वाले ठेले पर ही घायल जवान को लिटाकर सभी बाहर की तरफ भागे। जवान का चेहरा झुलस गया था। सिर और चेहरे के दाएं हिस्से में जख्मी हो गए थे। कुछ देर बाद बाहर प्लेटफार्म पर ही तीन-चार अन्य जवानों की मरहम पट्टी की गई। करीब एक घंटे बाद जवानों की स्पेशल ट्रेन रवाना हो गई। इस बीच कुछ अफसर आए थे।घटनास्थल का जायजा लेकर वो भी चले गए।

सीआरपीएफ अफसरों ने बताया इस वजह से हुआ हादसा
घटना के चार घंटे तक नौके पर पहुंचे सीआरपीएफ के अफसर मीडियाकर्मियों को कुछ भी बताने से बचते रहे। दोपहर बाद 211 वीं बटालियन के कमांडेंट संजीव रंजन की तरफ से जानकारी दी गई। संजीव रंजन ने बताया कि प्लेटफार्म नंबर दो पर खड़ी ट्रेन में स्टोर और हथियार कोत की लोडिंग की जा रही थी।
आर्म्स एम्मुनेशन के बाक्स को हेड कांस्टेबल चव्हाण विकास लक्ष्मण और अन्य जवान रख रहे थे। विकास के हाथ में गोला-बारूद का फ्यूज बाक्स बोगी के शौचालय के पास हाथ से छूट गया। फ्यूज बाक्स में ब्लास्ट की वजह से विकास समेत चार जवान घायल हुए। विकास को इलाज के लिए निजी अस्पताल भेजा गया है।
जबकि मामूली रूप से घायल तीन जवानों को प्राथमिक इलाज के बाद उसी ट्रेन से भेज दिया गया।घायल जवान चव्हाण विकास लक्ष्मण को अस्पताल के डाक्टरों की टीम के साथ सीआरपीएफ के डाक्टर की देखरेख में सीटी स्केन कराया गया।जवान की गहन चिकित्सा की जा रही है।रायपुर जीआरपी में मामला दर्ज करवाया गया है।इस हादसे की विभागीय जांच के आदेश भी दिए गए हैं।
डेढ़ घंटे विलंब से चली लोकल ट्रेन
रायपुर रेलवे स्टेशन के डायरेक्टर राकेश सिंह ने बताया कि विस्फोट की वजह से स्पेशल ट्रेन को डेढ़ घंटे तक प्लेटफार्म दो पर ही रोकना पड़ा।सीआरपीएफ के अधिकारियों ने आकर जांच-पड़ताल की।उसके बाद ट्रेन को रवाना किया गया।इस वजह से दुर्ग, भिलाई की दिशा में जाने वाली लोकल ट्रेने भी विलंब से रवाना की गई।सुबह आठ बजे के बाद से स्टेशन पर लोगों की आवाजाही और ट्रेनों का संचालन सामान्य हो गया था।
जीआरपी कर रही जांच
रायपुर जीआरपी की टीम ने भी हादसे के कुछ देर बाद मौके का मुआयना किया। जीआरपी के एसपी राकेश कुकरेजा ने बताया कि हादसा कैसे हुआ,इसकी जांच सीआरपीएफ करेगी।जीआरपी भी एक रिपोर्ट बनाकर अपने मुख्यालय भेजेगी।सुबह फोर्स का मूवमेंट था।
आमतौर पर ऐसी घटनाएं नहीं होती हैं।जवानों ने सामान ट्रेन में लोड किया था।इसके बाद शायद वे सामान अंदर ही दूसरी बोगी में ले जा रहे थे, इसी दौरान यह हादसा हुआ।घटना को लेकर सीआरपीएफ के अफसरों से लगातार समन्वय कर रहे हैं।
Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़2 hours ago

भूपेश बघेल सरकार की मंत्री अनिला भेड़िया बोलीं- ‘थोड़ी-थोड़ी पिया करो’

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अपने जन घोषणा पत्र में राज्य में पूर्ण शराबबंदी का वादा किया था....

छत्तीसगढ़2 hours ago

अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में पिछले 36 घंटे मेंं 7 बच्चों की मौत, मचा हड़कंप

अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में  पिछले 36 घंटे में 7 बच्चों की मौत का सनसनीखेज मामला सामने आया है. रायपुर और...

छत्तीसगढ़1 day ago

रायपुर रेलवे स्टेशन मे धमाके से मच गई अफरा-तफरी, फूड स्टाल कर्मचारी ने बताया आंखो-देखा हाल

छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर खड़ी स्पेशल ट्रेन में शनिवार सुबह ठीक छह बजकर...

छत्तीसगढ़1 day ago

ट्रेन से महिला यात्री के गहने पार करने वाली आरोपित महिला को आरपीएफ ने किया गिरफ्तार

ट्रेन से महिला यात्री के गहने पार करने वाली आरोपित महिला को आरपीएफ की टास्क टीम क्रमांक दो ने गिरफ्तार...

छत्तीसगढ़1 day ago

हेल्थ डिपार्टमेंट में बंपर भर्तियां, 22 अक्टूबर आवेदन की अंतिम तारीख

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के अंतर्गत विभिन्न पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।...

#Exclusive खबरे

Calendar

October 2021
S M T W T F S
  1 2
3 4 5 6 7 8 9
10 11 12 13 14 15 16
17 18 19 20 21 22 23
24 25 26 27 28 29 30
31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • देश - दुनिया6 days ago

    दीपावली से पहले कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, 11 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ा

  • देश - दुनिया6 days ago

    दशहरा कब क्यों और कैसे मनाया जाता है ?

  • देश - दुनिया5 days ago

    किडनी डैमेज कर देंगी आपकी ये 7 बुरी आदतें, जल्द सुधार लें

  • देश - दुनिया6 days ago

    अष्टमी तिथि और हवन पूजा का शुभ मुहूर्त क्या होगा ?

  • देश - दुनिया6 days ago

    41 साल की टीचर हुई प्रेग्नेंट, 15 साल का स्टूडेंट पिता है उसका

  • देश - दुनिया6 days ago

    साठ वर्ष बाद सर्वार्थसिद्धियोग और गुरूपुष्य योगों के साथ पड़ रहा है दुर्लभ संयोग

  • देश - दुनिया6 days ago

    बिग बुल झुनझुनवाला ने 3 दिन में इस शेयर से कमाए 310 करोड़ रुपये, क्या आपने भी किया निवेश?

  • देश - दुनिया6 days ago

    EPFO मेंबर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, 6 करोड़ PF खाताधारकों के खाते में इस दिन आएगा ब्याज का पैसा

  • देश - दुनिया5 days ago

    माइंस इंस्पेक्टर पद पर भर्ती के लिए करें आवेदन, 48000 है सैलरी

  • देश - दुनिया4 days ago

    10 हजार लगाकर शुरू करें ये खेती, हर महीने होगी ₹2 लाख की कमाई