Connect with us

देश - दुनिया

पति ने पुलिस से कहा ,पत्नी के साथ नहीं रह सकता है भले ही जेल में डाल दिया जाए

Published

on

शादी और रिलेशनशिप के कई ऐसे मामले सामने आ जाते हैं जिसे देखकर पुलिस का भी सिर चकरा जाता है और जब बात अलग होने की आ जाती है तो मामला और भी दुखद हो जाता है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां एक शख्स पुलिस के पास पहुंचा और उसने कहा कि वह अब पत्नी के साथ नहीं रह सकता है भले ही उसे जेल में डाल दिया जाए। पुलिस ने जब पूरी बात सुनी तो वह भी हैरान रह गई।

दरअसल, यह घटना इटली की है। यूरो न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यहां के गुडोनिया इलाके में एक शख्स पुलिस के पास पहुंच गया और उसने अपनी पूरी कहानी पुलिस को सुनाई। उसने पुलिस से कहा कि उसे जेल में शिफ्ट किया जाए क्योंकि वह अपनी पत्नी के साथ नहीं रह सकता है। उसका कहना है कि पत्नी के साथ घर में रहने से बेहतर है कि वह जेल में रहे।

रिपोर्ट के मुताबिक शख्स मूल रूप से अल्बानिया का रहने वाला है। उसने पुलिस से कहा पत्नी के साथ घर में रहना काफी तकलीफदेह है क्योंकि मेरी घरेलू जिंदगी नर्क हो गई है, मैं और नहीं झेल सकता, मैं जेल जाना चाहता हूं। हालांकि पुलिस ने पत्नी के बारे में उससे ज्यादा नहीं पूछा कि क्या वह शख्स से झगड़ा करती है या किसी अन्य कारणों से दोनों अलग होना चाहते हैं। क्योंकि शख्स खुद कई मामलों में आरोपी है।

पुलिस ने बताया कि शख्स को हाल ही में ड्रग से जुड़े अपराध को लेकर कई महीने से हाउस अरेस्ट में रखा गया था। उसे अभी कुछ साल और हाउस अरेस्ट में ही रहना था। जमानत पर बाहर था लेकिन जब वह पुलिस के पास पहुंचा तो उसे एक अन्य मामले में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद अधिकारियों ने उसे जेल में डाले जाने का आदेश दे दिया।

फिलहाल शख्स के अनुरोध को पुलिस ने मानते हुए उसे अरेस्ट कर लिया है। शख्स की यह कहानी वायरल होते ही सोशल मीडिया यूजर्स उसके मजे भी लेने लगे। कुछ का कहना है कि यह शख्स पहले से ही अपराधी है और उसको पता है कि वह जेल में ही रहने वाला है।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश - दुनिया

CBI की रेड में सब.इंस्पेक्टर के घर पर 1.12 करोड़ कैश बरामद

Published

on

केंद्रीय जांच एजेंसी केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने दिल्ली पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर के घर पर छापेमारी की, छापेमारी के दौरान आरोपी सब इंस्पेक्टर  के घर से 1.7 करोड़ बरामद हुए. CBI के अधिकारी के मुताबिक, आरोपी सब इंस्पेक्टर का नाम है भोजराज सिंह , जो साउथ दिल्ली के मैदान गढ़ी थाना में तैनात है. इंस्पेक्टर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

बुधवार देर शाम को सीबीआई की टीम ने सब इंस्पेक्टर भोजराज सिंह को घूस लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया था. उसके बाद उसके कार और आवास पर छापेमारी की गई. तब सीबीआई जांच अधिकारियों के भी उस वक्त होश उड़ गए, जब सब इंस्पेक्टर के कार और उसके आवास से 1 करोड़ 7 लाख रुपये मिले. सीबीआई के अधिकारी के मुताबिक, आरोपी सब इंस्पेक्टर भोजराज सिंह के कार से 5 लाख 47 हजार (5,47,350 Rs) बरामद हुए, जबकि बाकी रुपये उसके आवास से बरामद हुए हैं.

सब इंस्पेक्टर पर लगे गंभीर आरोप

बुधवार देर शाम को दिल्ली स्थित एक मॉल से आरोपी सब इंस्पेक्टर भोजराज सिंह को एक शिकायतकर्ता से ₹50,000 नकद घूस की रकम लेते हुए रंगे हाथों सीबीआई की टीम ने गिरफ्तार किया था. दरअसल ये मामला मैदानगढ़ी थाना में दर्ज एक FIR के आरोपी को उसके केस में मदद करने और उसके जमानत के वक्त पुलिस द्वारा कोर्ट में जमानत का विरोध नहीं करके फायदा पहुंचाने के लिए 27 अक्टूबर तक दो लाख रुपये किसी भी हालत में देने का आरोप सब इंस्पेक्टर पर था, हालांकि घूस के लिए कुल रकम की मांग 5 लाख रुपये थी.

इंस्पेक्टर को सस्पेंड या बर्खास्त किया जा सकता है: सूत्र 

दिल्ली पुलिस मुख्यालय के सूत्रों के मुताबिक, जल्द ही आरोपी सब इंस्पेक्टर भोजराज सिंह के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए उसे सस्पेंड या बर्खास्त किया जा सकता है. फिलहाल सीबीआई की टीम आरोपी सब इंस्पेक्टर से काफी विस्तार में छापेमारी के दौरान बरामद काफी दस्तावेजों, उसके घर से बरामद करोड़ों रुपये की नकदी के लेनदेन, प्रॉपर्टी से संबंधित जानकारी, कई चल-अचल संपत्तियों के बारे में तमाम कनेक्शन को खंगालने में जुटी हुई है. सीबीआई की तफ़्तीश से मिले इनपुट्स और सबूतों के बाद ही सब इंस्पेक्टर के खिलाफ दिल्ली पुलिस मुख्यालय द्वारा इस मामले में अगला निर्देश जारी किया जा सकता है.

दिल्ली पुलिस कमिश्नर का भ्रष्टाचारियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस

भ्रष्टाचार के मसले पर दिल्ली पुलिस के मौजूदा पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना पहले ही अपने तमाम अधिकारियों और जवानों को कई बैठक के दौरान ये स्पष्ठ कर चुके हैं कि- ‘बेहतर कार्य करने वाले को हमेशा मान-सम्मान मिलेगा और दिल्ली पुलिस सदैव उनके साथ और उनके परिजनों के साथ हमेशा खड़ी रहेगी, लेकिन अगर कोई भ्रष्टाचार के मामले को अंजाम देता है या सहयोग करेगा तो उसके खिलाफ शख़्त कार्रवाई की जाएगी। भ्रष्टाचारियों के खिलाफ दिल्ली पुलिस की जीरो टॉलरेंस की नीति जारी रहेगी.

Continue Reading

देश - दुनिया

बॉम्बे हाईकोर्ट ने आर्यन खान को दी जमानत, लेकिन जेल से आज नहीं छूटेंगे

Published

on

बॉम्बे हाईकोर्ट ने अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को जमानत दे दी है. उच्च न्यायालय ने इस मामले में अरबाज मर्चेंज और मुनमुन धमेचा को भी जमानत दे दी है. आर्यन खान के वकील मुकुल रोहतगी ने कहा कि कोर्ट अपने फैसले पर विस्तृत ऑर्डर शुक्रवार को जारी करेगा जिसके बाद सभी आरोपी कल या परसों तक जेल से बाहर आ जाएंगे. कोर्ट का आदेश कल दोपहर 2.30 बजे खुली अदालत में सुनाया जाएगा. इसके साथ ही जमानत की शर्तें भी तय की जाएंगी. आर्यन खान को क्रूज जहाज पर मादक पदार्थ मिलने के मामले में गिऱफ्तार किया गया था.

मुकुल रोहतगी ने अदालत ने फैसले पर कहा कि तीनों की आरोपी अदालत ने आदेश जारी होने के बाद जेल से बाहर आ जाएंगे. उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए नियमित केस था जिसमें कोई हारता है तो कोई जीतता है. रोहतगी ने कहा कि मुझे खुशी है कि आर्यन खान को जमानत मिल गई. आर्यन और अरबाज मर्चेंट की जमानत के फैसले पर अरबाज के पिता और वकील असलम मर्चेंट ने कहा, “ये पूरा ही वाकया परिवार के लिए काफी परेशान करने वाला रहा, मैं पहले दिन से ही कह रहा था कि सभी आरोप पूरी तरह से बेबुनिया हैं.” मर्चेंट ने कहा “आर्यन और अरबाज बहुत ही अच्छे दोस्त हैं, दोनों एक साथ जेल में गए थे और एक साथ ही वापस आएंगे. इसे कहते हैं सच्ची दोस्ती.”

एनसीबी की ओर से एएसजी ने दी ये दलीलें

अदालत में सुनवाई के दौरान एनसीबी के वकील एएसजी अनिल सिंह ने अपनी दलील में कहा कि, अरबाज मर्चेंट आर्यन खान के बचपन के दोस्त हैं. “भले ही आप ड्रग्स नहीं रख रहे हैं, लेकिन आप साजिश का हिस्सा हैं, इसलिए आप कानून की एक ही धारा के तहत दंडनीय होंगे.” इस पर बॉम्बे हाईकोर्ट की बेंच ने पूछा कि आर्यन खान पर व्यावसायिक मात्रा में डील करने की कोशिश करने का आरोप लगाने का आधार क्या है? अदालत ने एनसीबी से पूछा कि इसके लिए आपके पास क्या है? सिंह ने जवाब दिया, “व्हाट्सएप चैट में यह दिखाई देगा कि उसने ड्रग्स बेचने की नियत से डील करने की कोशिश की है”

एएसजी सिंह ने धंधा करने के लिहाज से ड्रग्स की भारी मात्रा से जुड़े सवाल पर आगे जवाब दिया कि, “सिर्फ इतना ही नहीं जब उन्हें शिप पर पकड़ा गया तब सभी आठ लोगों के पास से अलग-अलग तरह के ड्रग्स बरामद हुए. यह सिर्फ संयोग नहीं हो सकता. अगर आप ड्रग्स की मात्रा और प्रकृति को देखते हैं तो यह संयोग नहीं हो सकता.”

आर्यन खान के वकीलों ने कही थी ये बात

आर्यन खान के वकीलों ने मंगलवार को अपनी दलील में कहा था कि नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के पास 23 वर्षीय आर्यन के खिलाफ कोई साक्ष्य नहीं है और उन्हें गलत तरीके से गिरफ्तार किया गया था और 20 दिनों से अधिक समय से जेल में रखा गया है.

आर्यन खान की जमानत याचिका पर न्यायमूर्ति एन डब्ल्यू साम्बरे ने मंगलवार को सुनवाई शुरू की थी. बुधवार को आर्यन खान के वकील मुकुल रोहतगी, मामले में सह आरोपी अरबाज मर्चेंट के वकील अमित देसाई और मुनमुन धमेचा की ओर से पेश अधिवक्ता अली कासिफ खान देशमुख ने अपनी दलीलें पूरी की.

गौरतलब है कि मुंबई तट के नजदीक क्रूज जहाज पर एनसीबी की छापेमारी के दौरान मादक पदार्थ मिलने के मामले में तीन अक्टूबर को आर्यन खान, मर्चेंट और धमेचा को अन्य के साथ गिरफ्तार किया गया था. एनडीपीएस मामलों की विशेष अदालत द्वारा जमानत अर्जी खारिज किए जाने के बाद पिछले सप्ताह उन्होंने उच्च न्यायालय का रुख किया था.

Continue Reading

देश - दुनिया

बॉम्बे हाईकोर्ट ने आर्यन खान को जमानत दी , लेकिन जेल से आज नहीं छूटेंगे

Published

on

By

मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में आर्यन खानको बड़ी राहत मिली है. बॉम्बे हाई कोर्ट ने आर्यन खान को जमानत दे दी है. आर्यन के साथ ही अरबाज मर्चेंट और मुनमुन भुनेजा की बेल याचिका भी को ने स्वीकार कर ली. करीब 24 दिन से तीनों आरोपी एनसीबी की गिरफ्त में थे. इससे पहले सेशन कोर्ट ने उन्हें बेल देने से इनकार कर दिया था. जिसके बाद उन्होंने हाई कोर्ट का रुख किया था. अब तीनों की जमानत हाई कोर्ट ने मंजूर कर ली है, हालांकि एनसीबी ने तीनों की जनामत का बहुत विरोध किया था. जांच एजेंसी ने कहा था कि इस अपराध के लिए उन्हें जमानत नहीं दी जा सकती. लेकिन आर्यन के वकील मुकुल रोहतगी ने उन्हें जमानत दिलवाने के लिए कई स्ट्रॉन्ग पॉइंट कोर्ट के सामने रखे थे.

बॉम्बे हाई कोर्ट ) ने जमानत मिलने के बाद भी आर्यन आज घर नहीं जा सकेंगे. आर्यन खान के वकील मुकुल रोहतगी ने बताया है कि वो आज नहीं छूटेंगे. उन्होंने कहा कि बॉम्बे हाई कोर्ट ने आर्यन को जमानत दे दी है. हालांकि आज वह घर नहीं जा सकेंगे.  मुकुल रोहतगी  ने मीडिया को बताया कि डिटेल ऑर्डर कल आएगा. तब तक वह जेल में ही रहेंगे. आर्यन कल या परसों जेल से वापस घर जा सकेंगे.

आज घर नहीं जा सकेंगे आर्यन खान

आर्यन की जमानत का विरोध करते हुए कोर्ट में एएसजी अनिल सिंह ने सुप्रीम कोर्ट का हवाला देते हुए कहा था कि NDPS एक्ट में उदार दृष्टिकोण दिखाते हुए जमानत नहीं दी जा सकती. उन्होंने कहा था कि आर्यन खान के पास ड्रग्‍स का ‘कॉन्‍शस पजेशन’ था. आर्यन ने कमर्शियल मात्रा में ड्रग्स डील की कोशिश की. एनसीबी की तरफ से अनिल सिंह ने कहा था कि उनके पास इस बात के सबूत हैं कि आर्यन खान ड्रग्स उपलब्ध करवाते थे. अनिल सिंह ने कहा था कि आर्यन खान ने पहली बार ड्रग्स नहीं ली है. कई सालों से वह इसका इस्तेमाल कर रहे हैं.

बॉम्बे हाई कोर्ट में आर्यन की जमानत के विरोध में एनसीबी ने कहा कि अगर आर्यन की व्हाट्सएप चैट पर भरोसा किया जाए तो वह ड्रग्स बेचने की कोशिश कर रहे थे. आर्यन खान अच्छी तरह से जानते थे कि ड्रग्स अरबाज मर्चेंट के पास है. उन्होंने कहा कि चरस स्मोकिंग के लिए था. इसे दोनों इस्तेमाल करने वाले थे. हालांकि अरबाज के शरीर में ड्रग्स मिले थे. एनसीबी ने कहा था कि आर्यन खान 2 साल से ड्रग्स ले रहे हैं. वह कई पेडलर्स के संपर्क में हैं. इसीलिए उन्हें जमानत नहीं दी जा सकती.

5  के पास ड्रग्स हों तो क्या 500 पर होगी कार्रवाई’

वहीं मुकुल रोहतगी ने आर्यन का पक्ष रखते हुए कहा था कि उनकी गिरफ्तारी अवैध है. उन्होंने ताज होटल का उदाहरण देते हुए कहा कि अगर होटल के 500 कमरे में से 5 लोगों के पास ड्रग्स मिलते है तो क्या NCB सभी 500 लोगों पर कार्रवाई करेगी. उन्होंने कोर्ट में साफ किया कि प्रतीक गाबा और मानव दोनों क्रूज पर मौजूद थे. लेकिन उनकी गिरफ़्तारी नहीं हुई जबकि उन दोनो ने ही आर्यन को पार्टी में बुलाया था. उन्होंने NCB पर सवाल उठाते हुए कहा कि क्या आर्यन को सिर्फ इसलिए गिरफ्तार किया गया क्यों कि वह अरबाज का दोस्त है. वहीं दोनों पक्षों की बहस पूरी होने के बाद कोर्ट ने आर्यन की बेल मंजूर कर ली.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़6 hours ago

श्रीलंका के करीब 100 कलाकार नवा रायपुर के पुरखौती मुक्तांगन पहुंचे , विदेशी मेहमानों ने अजब – गजब ठुमके लगाए

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव हो रहा है। यहां नाइजीरिया, फिलिस्तीन, श्रीलंका से कलाकार आए हैं।...

छत्तीसगढ़6 hours ago

छत्तीसगढ़: कॉलेज में फांसी पर लटकी मिली प्राचार्य की लाश,कॉलेज के कर्मचारियों में सनसनी

शासकीय नागरिक कल्याण महाविद्यालय अहिवारा में कॉलेज परिसर में फांसी पर प्रभारी प्राचार्य प्रभारी प्राचार्य डा. भुवनेश्वर नायक की लाश...

छत्तीसगढ़7 hours ago

3 साल की मासूम की हत्या,एक आरोपी को गिरफ्तार,लड़की से रेप की नीयत से आरोपी ले गया था,सफल नहीं हुआ तो मार डाला

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में पुलिस  ने 3 साल की मासूम की हत्या  के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार...

छत्तीसगढ़1 day ago

कोर्ट में महिला ने की सुसाइड करने की कोशिश

कोरबा न्यायालय परिसर में उस समय हड़कंप मच गया जब एक महिला जिला न्यायालय की छत पर चढ़कर कूदने का...

छत्तीसगढ़1 day ago

छत्तीसगढ़ में रहना होगा सावधन ,पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश में डेल्टा प्लस के AY-4 वैरिएंट के सात मामलों की पहचान हुई

त्योहारों के मौसम में कोरोना के नए वैरिएंट का खतरा बढ़ रहा है। पड़ोसी मध्य प्रदेश में डेल्टा प्लस से...

#Exclusive खबरे

Calendar

October 2021
S M T W T F S
  1 2
3 4 5 6 7 8 9
10 11 12 13 14 15 16
17 18 19 20 21 22 23
24 25 26 27 28 29 30
31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • देश - दुनिया6 days ago

    ड्रग्स को लेकर आर्यन खान और अनन्या पांडे के बीच क्या हुई थी बात? व्हाट्सऐप चैट से हुआ खुलासा

  • छत्तीसगढ़6 days ago

    दिल्ली से बड़ी खबर, भूपेश बघेल बने रहेंगे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री

  • देश - दुनिया5 days ago

    ब्रेन डेड था मरीज, सुअर की किडनी का सफल ट्रांसप्लांट

  • देश - दुनिया5 days ago

    बैंक पीओ के 4135 पदों पर भर्ती शुरू, जानें सभी जरुरी बातें

  • देश - दुनिया6 days ago

    इस देश के प्रधानमंत्री का सेक्स वीडियो लीक, मचा हड़कंप

  • छत्तीसगढ़6 days ago

    छत्तीसगढ़ में बढ़ने लगे कोरोना के मरीज, बीते 24 घंटे में मिले 34 नए केस

  • देश - दुनिया6 days ago

    गलत खाते में ट्रांसफर कर दिए पैसे? वापस पाने का तरीका जानिए, RBI ने सेट किए हैं कई नियम

  • देश - दुनिया5 days ago

    50 हजार लगाकर शुरू कर दें यह कारोबार, सरकार भी करेगी मदद,हर महीने होगा 5 लाख का मुनाफा

  • देश - दुनिया5 days ago

     किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, दिवाली से पहले डबल हो सकता है किस्त का पैसा, जानिए डिटेल

  • देश - दुनिया6 days ago

    Post Office की ये स्कीम 10 हजार के निवेश पर देगी 16 लाख का फायदा