Connect with us

Tech & Auto

paytm यूजर्स के लिए बढ़ी खबर, अब paytm से रिचार्ज करना हुआ महंगा…

Published

on

 

अगर आप भी इस सर्विस के लिए करते हैं पेटीएम यूज, तो हो जाएं सावधान, चुपके से लिया जा रहा ये चार्ज - Hindi Headline

 

 

पेटीएम के मुताबिक यह चार्ज प्लेटफॉर्म चार्ज के रूप में लिया जा रहा है। यहां एक बात ध्यान देने वाली यह है कि एक्स्ट्रा चार्ज आपसे तभी लिया जाएगा जब आप 100 रुपये से अधिक का रिचार्ज करेंगे।

कुछ महीने पहले फोनपे ने मोबाइल रिचार्ज पर सर्विस चार्ज के नाम पर एक्स्ट्रा चार्ज लेने का एलान किया था जिसका ग्राहकों ने काफी विरोध किया था और अब Paytm ने भी मोबाइल रिचार्ज पर एक्स्ट्रा चार्ज लेना शुरू कर दिया है। यदि आप Paytm से मोबाइल रिचार्ज करते हैं तो आपको 1 रुपये से लेकर 6 रुपये तक सर्विस चार्ज देना पड़ सकता है। सर्विस चार्ज की वास्तविक राशि आपके रिचार्ज की राशि पर निर्भर करती है।

1-6 रुपये तक का एक्स्ट्रा चार्ज पेटीएम के जरिए होने वाले सभी तरह के पेमेंट मोड पर लागू होगा। यदि आप पेटीएम से यूपीआई पेमेंट भी करते हैं तो भी आपसे चार्ज वसूला जा सकता है। ट्विटर पर कई यूजर्स ने इसे लेकर विरोध भी दर्ज किया है। पेटीएम के मुताबिक यह चार्ज प्लेटफॉर्म चार्ज के रूप में लिया जा रहा है। यहां एक बात ध्यान देने वाली यह है कि एक्स्ट्रा चार्ज आपसे तभी लिया जाएगा जब आप 100 रुपये से अधिक का रिचार्ज करेंगे।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 2019 में पेटीएम ने कहा था कि वह किसी भी ग्राहक से कभी भी किसी तरह का एक्स्ट्रा चार्ज नहीं लेगा। Paytm ने इस संबंध में ब्लॉग के लिंक के साथ एक ट्वीट भी किया था। ट्वीट तो आज भी मौजूद है लेकिन ब्लॉग का लिंक एक्सपायर हो गया है।

बता दें कि पिछले साल अक्तूबर में PhonePe ने आधिकारिक तौर पर कहा था कि वह अब मोबाइल रिचार्ज के लिए शुल्क लेगा। कंपनी के बयान के मुताबिक 50 रुपये से अधिक के रिचार्ज पर 1 रुपये का चार्ज लगता, वहीं यदि आप 100 रुपये से अधिक का रिचार्ज करते हैं तो आपसे 2 रुपये का शुल्क लिया जाएगा।

 

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Tech & Auto

बेहतरीन फीचर्स के साथ आया OPPO A16e का यह स्मार्ट फ़ोन देखे फीचर्स और कीमत…

Published

on

ओप्पो ने अपने स्मार्टफोन्स की रेंज को बढ़ाते हुए एक नया हैंडसेट लॉन्च किया है। कंपनी के इस नए स्मार्टफोन का नाम Oppo A16e है। फोन दो वेरिएंट- 3जीबी रैम+32जीबी स्टोरेज और 4जीबी रैम+64जीबी स्टोरेज में आता है। कंपनी ने अभी फोन की कीमत का खुलासा नहीं किया है। (Photo-oppo)

माना जा रहा है कि फोन का 3जीबी रैम वाला वेरिएंट 9,990 रुपये और 4जीबी रैम वाला वेरिएंट 11,990 रुपये का हो सकता है। कंपनी ने इस फोन को मिडनाइट ब्लू, मिडनाइट ब्लैक और वाइट कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है। (Photo-oppo)

फोन में कंपनी 720×1600 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.52 इंच का एचडी+ IPS LCD पैनल दिया गया है। यह डिस्प्ले गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन और 60Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आता है। (Photo-oppo)

ओप्पो ने इस फोन को 4जीबी तक की LPDDR4x रैम और 64जीबी तक के बिल्ट-इन eMMC 5.1 स्टोरेज के साथ लॉन्च किया है। कंपनी का यह लेटेस्ट फोन मीडियाटेक हीलियो P22 चिपसेट के साथ आता है। (Photo-oppo)

फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर में कंपनी एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का सिंगल AI कैमरा ऑफर कर रही है। वहीं, फोन के फ्रंट में सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। बिना फिंगरप्रिंट सेंसर वाले इस फोन में कंपनी 4230mAh की बैटरी ऑफर कर रही है। यह बैटरी माइक्रो यूएसबी चार्जिंग सपोर्ट करती है।

ओएस की बात करें तो फोन में ऐंड्रॉयड 11 पर बेस्ड ColorOS 11.1 दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में आपको 4G VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5, जीपीएस, माइक्रो एसडी कार्ड और 3.5mm हेडफोन जैक के साथ सारे स्टैंडर्ड ऑप्शन दिए गए हैं। (Photo-oppo)

 

Continue Reading

Tech & Auto

तेजी से बिक रहे है भारत में बने ये स्मार्टफ़ोन, जाने कौन से है वो SMART PHONE

Published

on

 

 

2022 की पहली तिमाही में ‘मेड इन इंडिया’ स्मार्टफोन शिपमेंट में साल-दर-साल (YoY) 7 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। मेड इन इंडिया स्मार्टफोन शिपमेंट Q1 2022 में 48 मिलियन (4.8 करोड़) यूनिट तक पहुंच गया। काउंटरपॉइंट की टेक्नोलॉजी मार्केट रिसर्च फर्म की मेक इन इंडिया सर्विस से इस लेटेस्ट रिसर्च में डेटा का खुलासा हुआ है। रिपोर्ट के अनुसार, ओप्पो, जो कि रियलमी और वनप्लस का पैरेंट ब्रांड है, ने 2022 की पहली तिमाही में 22 प्रतिशत की वृद्धि के साथ ‘मेड इन इंडिया’ स्मार्टफोन शिपमेंट का नेतृत्व किया।

Q1 2022 में शिपमेंट 4.8 करोड़ यूनिट के पार
काउंटरपॉइंट की लेटेस्ट रिसर्च रिपोर्ट के अनुसार, ‘मेड इन इंडिया’ स्मार्टफोन शिपमेंट में Q1 2022 में 7 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है। बाजार में स्मार्टफोन शिपमेंट 48 मिलियन (4.8 करोड़) यूनिट को पार कर गया था।

लोकल मैन्युफैक्चरिंग सिस्टम पर कमेंट करते हुए, सीनियर रिसर्च एनालिस्ट प्रचिर सिंह ने कहा, “भारत में स्मार्टफोन मैन्युफैक्चरिंग बढ़ रहा है। 2021 में, ‘मेड इन इंडिया’ स्मार्टफोन की शिपमेंट 190 मिलियन (19 करोड़) यूनिट को पार कर गई। भारत में स्मार्टफोन की बढ़ती मांग के साथ-साथ निर्यात में वृद्धि निरंतर वृद्धि के प्रमुख कारण हैं। लोकल मैन्युफैक्चरिंग को बढ़ाने के लिए भारत सरकार की विभिन्न पहलों से भी समर्थन मिला है।” रिपोर्ट के अनुसार, जबकि वैश्विक कंपोनेंट्स की कमी के कारण, लोकल स्मार्टफोन मैन्युफैक्चरिंग इकोसिस्टम फ्लेक्सिबल बना हुआ है।

ओप्पो अव्वल, दूसरे स्थान पर सैमसंग
दूसरी ओर, जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, ओप्पो 2022 की पहली तिमाही में 22 प्रतिशत की वृद्धि के साथ मेड इन इंडिया स्मार्टफोन शिपमेंट में सबसे आगे रहा। इस बीच, दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन ब्रांड सैमसंग ने वर्ष 2022 की पहली तिमाही में 21 प्रतिशत की सालाना वृद्धि के साथ ओप्पो के बाद दूसरा स्थान हासिल किया।

फीचर फोन की बिक्री में भारी गिरावट
हालांकि, रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि 2022 की पहली तिमाही में फीचर फोन के प्रोडक्शन में साल-दर-साल 41 फीसदी की गिरावट आई है। इसका कारण पिछली कुछ तिमाहियों में फीचर फोन की गिरती मांग बताया जा रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, इस सेगमेंट में लावा ने 2022 की पहली तिमाही में 21 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ ‘मेड इन इंडिया’ फीचर फोन शिपमेंट का नेतृत्व किया।

देखें ईएमएस प्रोवाइडर का रिपोर्ट कार्ड
– इसके बाद स्मार्टफोन सेगमेंट में थर्ड-पार्टी ईएमएस (इलेक्ट्रॉनिक मैन्युफैक्चरिंग सर्विसेज) प्रोवाइडर आते हैं, जिन्होंने लोकल मैन्युफैक्चरिंग के मामले में 42 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी पर कब्जा कर लिया है, और रिपोर्ट के अनुसार Q1 2022 में शिपमेंट में 4 प्रतिशत की सालाना वृद्धि देखी गई है।

– भारत एफआईएच ने 2022 की पहली तिमाही में स्मार्टफोन शिपमेंट में ईएमएस प्रोवाइडर में पहला स्थान हासिल किया, उसके बाद डिक्सन टेक्नोलॉजीज का स्थान है। जबकि फ्लेक्स, भारत एफआईएच और डिक्सन टेक्नोलॉजीज ने 2022 की पहली तिमाही में थर्ड-पार्टी के ईएमएस प्रोवाइडर्स के बीच फीचर फोन सेगमेंट का नेतृत्व किया।

इसके अलावा, काउंटरपॉइंट ने यह भी उल्लेख किया है कि रिसर्च फर्म 2022 में भारत में स्मार्टफोन मैन्युफैक्चरिंग के मामले में 4 प्रतिशत की सालाना वृद्धि की उम्मीद कर रही है।

का क्रेज

Continue Reading

Tech & Auto

Poco का C40 स्मार्टफोन लांच,मिल रही है बहेतरीन फीचर्स,जानिये..

Published

on

पोको ने आधिकारिक तौर पर वैश्विक स्तर पर पोको सी40 का अनावरण किया है। स्मार्टफोन शुरू में चुनिंदा बाजारों में उपलब्ध होगा, हालांकि इसकी भारत-विशिष्ट उपलब्धता विवरण स्पष्ट नहीं है।

पोको C40 तीन रंगों में आता है और रियर पैनल में एक बड़ा आयताकार मॉड्यूल शामिल है जिसमें डुअल रियर कैमरा और एलईडी फ्लैश है। कैमरा मॉड्यूल पोको एम-सीरीज़ जैसा ही है और इसमें पोको ब्रांडिंग भी शामिल है। बेहतर ग्रिप के लिए और फिंगरप्रिंट के दाग से बचने के लिए बैक पैनल में लेदर टेक्सचर है।

Poco C40 price

पोको C40 की आधिकारिक कीमत स्पष्ट नहीं है और कंपनी ने कहा कि स्मार्टफोन की स्थानीय उपलब्धता विवरण जल्द ही साझा किया जाएगा। फोन में दो मेमोरी वेरिएंट मिलते हैं- 3GB रैम और 32GB और 4GB रैम और 64GB स्टोरेज। ग्राहकों को तीन कलर ऑप्शन मिलेंगे- ब्लैक, येलो और ग्रीन। वर्तमान में Poco भारत में Poco C31 को 7,499 रुपये में बेचता है।

Poco C40 specifications

पोको C40 मामूली हार्डवेयर के साथ आता है क्योंकि स्मार्टफोन को एंट्री-लेवल यूजर्स के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसमें एचडी+ रेजोल्यूशन के साथ 6.71 इंच का बड़ा डिस्प्ले मिलता है। उपयोगकर्ता रीडिंग मोड जैसी डिस्प्ले सुविधाओं का आनंद ले सकते हैं, जो नए पोको फोन पर उपलब्ध है। आसान खरोंच के निशान को दूर करने और स्थायित्व जोड़ने के लिए डिस्प्ले पैनल को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की सुरक्षा भी मिलती है। इसके अलावा, फोन को धूल और पानी के प्रतिरोध के लिए IP52 रेटिंग मिलती है।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़5 hours ago

Indian Railway News Chhattisgarh : नागपुर से रायपुर की ओर आने वाली 22 ट्रेनें रद्द,जानें वजह

Chhattisgarh: दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के नागपुर रेल मंडल के राजनांदगांव-कलमना रेल खंड के बीच में तीसरी रेल लाइन पर...

छत्तीसगढ़2 days ago

CG News: आकाशीय बिजली गिरने से कोरिया में 2 बच्चों और 3 की हुई मौत…

    छत्तीसगढ़ में प्री-मानसून बारिश के साथ ही आपदाएं भी आने लगी हैं। प्रदेश में कोरिया और बालोद में...

छत्तीसगढ़4 days ago

तत्काल ट्रेन टिकट बुक करनी हो तो करे ऐसे, जाने पूरा प्रोसेस…

      RCTC Tatkal Ticket Booking: अगर आपको कहीं दूर-दराज या पास की भी यात्रा करनी है, तो आपके पास...

छत्तीसगढ़6 days ago

CGPSC में निकली चपरासी के पदों पर बंपर भर्ती, उम्मीदवार जल्द करे आवेदन…

  छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने चपरासी पद के रिक्त पद को भने के लिए अनुभवी उम्मीदवारों के लिए आवेदन...

छत्तीसगढ़7 days ago

CGPSC में निकली चपरासी के पदों पर बंपर भर्ती, उम्मीदवार जल्द करे आवेदन…

  छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने चपरासी पद के रिक्त पद को भने के लिए अनुभवी उम्मीदवारों के लिए आवेदन...

#Exclusive खबरे

Calendar

June 2022
M T W T F S S
  1 2 3 4 5
6 7 8 9 10 11 12
13 14 15 16 17 18 19
20 21 22 23 24 25 26
27 28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब4 days ago

    परिवहन निगम में निकली ग्रेजुएट पास के लिए नौकरी,आवेदन का अंतिम मौक़ा 15 जून

  • Tech & Auto3 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • जॉब4 days ago

    स्टेनोग्राफर की निकली भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता..

  • Tech & Auto3 days ago

    SILAI MACHINE YOJANA: सरकार इन महिलाओं को दे रहे है फ्री सिलाई मशीन, इस तरह से उठाये इसका लाभ…

  • जॉब4 days ago

    पीएम नरेंद्र मोदी का ट्वीट, 1.5 वर्षों में सभी विभागों और मंत्रालयों में मिलेगी 10लाख नौकरिया..

  • Knowledge4 days ago

    नियम: ट्रैफिक पुलिस अगर आपकी बाइक की चाबी निकाले तो फ़ौरन करे, ये काम…

  • जॉब7 days ago

    सड़क परिवहन निगम में निकली ग्रेजुएट पास के लिए भर्ती,आवेदन का अंतिम मौक़ा 15 जून

  • देश - दुनिया4 days ago

    असम में फिर भारी वर्षा, चार श्रमिकों की हुई दर्दनाक मौत….

  • जॉब3 days ago

    यहां अध्यापक के पदों पर निकली बंपर भर्ती, मिलेगी 1,42,400 रुपए सैलरी, ये रही शैक्षणिक योग्यता और आवेदन की तिथि…

  • देश - दुनिया3 days ago

    नियम: ट्रैफिक पुलिस अगर आपकी बाइक की चाबी निकाले तो फ़ौरन करे, ये काम…