Connect with us

Tech & Auto

JIO का आया जबरदस्त प्लान: इतने रूपये के प्लान में मिल रहा 1GB डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग

Published

on

 

 

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम ऑपरेटर रिलायंस जियो अपने यूजर्स को कई प्रीपेड प्लान ऑफर कर रही है. इन ऑफर्स में कुछ महंगे हैं, तो कुछ बेहद किफायती. ऐसे में अगर आप भी 200 रुपये से भी कम कीमत में किफायती प्लान ढूंढ रहे हैं, तो जियो के प्लान आपके लिए बनाए गए हैं.

Jio के यह प्लान ग्राहक को कॉल्स और एसएमएस के साथ इंटरनेट डेटा भी दे रहे हैं. हालांकि इन प्लान्स की वैलिडिटी ज्यादा नहीं है, तो चलिए आपको जियो के इन किफायती प्लान्स के बारे में और अधिक जानकारी देते हैं और बताते हैं कि इनमें आपको क्या बेनेफिट्स मिल रहे हैं.

Jio का 179 रुपये का प्लान
जियो के 179 रुपये के प्रीपेड प्लान में आपको हर रोज 1GB डेटा मिलता है. इसकी प्लान की वैलिडिटी 24 दिन है. इसके अलावा, Jio ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 SMS प्रति दिन का लाभ दे रहा है. इतना ही नहीं इस प्लान के साथ यूजर्स को JioTV, JioCinema, JioCloud, और JioSecurity का मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी मिलता है. साथ ही FUPडेटा खत्म होने के बाद इंटरनेट की स्पीड 64 केबीपीएस तक गिर जाती है.

गौरतलब है कि यह कंपनी द्वारा पेश किया जाने वाला सबसे किफायती 1GB दैनिक डेटा प्लान नहीं है. इसके अलावा एक और प्रीपेड प्लान है जो 179 रुपये के प्लान जैसे ही बेनेफिट्स देता है, लेकिन ये प्लान केवल 20 दिनों के लिए है. इस प्लान की कीमत 149 रुपये है.

Jio का 149 रुपये वाला प्रीपेड प्लान
जियो अपने 149 रुपये के प्रीपेड प्लान में 100 SMS प्रति दिन, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 20 दिनों के लिए 1GB डेटा हर रोज देता है. इस प्लान में भी यूजर्स को वही सब्सक्रिप्शन मिलता है, जो 179 रुपये के प्लान के साथ दिए जाते हैं. यह प्लान उन लोगों के लिए बनाया गया है जो मोबाइल रिचार्ज पर ज्यादा पैसा खर्च नहीं कर सकते.देश के सबसे किफायती प्लान
अगर आप इन्हीं बेनेफिट्स को थोड़ी ज्यादा वैलिडिटी के साथ लेना चाहते हैं, तो आप 209 रुपये का प्लान ले सकते हैं. इस प्लान में आपको 149 और 179 के प्लान में मिलने वाले सभी बेनेफिट्स 28 दिनों के लिए मिलेंगे. ये प्लान 4G नेटवर्क पर मिलने वाले देश के सबसे किफायती प्रीपेड प्लान हैं.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Tech & Auto

paytm यूजर्स के लिए बढ़ी खबर, अब paytm से रिचार्ज करना हुआ महंगा…

Published

on

By

 

अगर आप भी इस सर्विस के लिए करते हैं पेटीएम यूज, तो हो जाएं सावधान, चुपके से लिया जा रहा ये चार्ज - Hindi Headline

 

 

पेटीएम के मुताबिक यह चार्ज प्लेटफॉर्म चार्ज के रूप में लिया जा रहा है। यहां एक बात ध्यान देने वाली यह है कि एक्स्ट्रा चार्ज आपसे तभी लिया जाएगा जब आप 100 रुपये से अधिक का रिचार्ज करेंगे।

कुछ महीने पहले फोनपे ने मोबाइल रिचार्ज पर सर्विस चार्ज के नाम पर एक्स्ट्रा चार्ज लेने का एलान किया था जिसका ग्राहकों ने काफी विरोध किया था और अब Paytm ने भी मोबाइल रिचार्ज पर एक्स्ट्रा चार्ज लेना शुरू कर दिया है। यदि आप Paytm से मोबाइल रिचार्ज करते हैं तो आपको 1 रुपये से लेकर 6 रुपये तक सर्विस चार्ज देना पड़ सकता है। सर्विस चार्ज की वास्तविक राशि आपके रिचार्ज की राशि पर निर्भर करती है।

1-6 रुपये तक का एक्स्ट्रा चार्ज पेटीएम के जरिए होने वाले सभी तरह के पेमेंट मोड पर लागू होगा। यदि आप पेटीएम से यूपीआई पेमेंट भी करते हैं तो भी आपसे चार्ज वसूला जा सकता है। ट्विटर पर कई यूजर्स ने इसे लेकर विरोध भी दर्ज किया है। पेटीएम के मुताबिक यह चार्ज प्लेटफॉर्म चार्ज के रूप में लिया जा रहा है। यहां एक बात ध्यान देने वाली यह है कि एक्स्ट्रा चार्ज आपसे तभी लिया जाएगा जब आप 100 रुपये से अधिक का रिचार्ज करेंगे।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 2019 में पेटीएम ने कहा था कि वह किसी भी ग्राहक से कभी भी किसी तरह का एक्स्ट्रा चार्ज नहीं लेगा। Paytm ने इस संबंध में ब्लॉग के लिंक के साथ एक ट्वीट भी किया था। ट्वीट तो आज भी मौजूद है लेकिन ब्लॉग का लिंक एक्सपायर हो गया है।

बता दें कि पिछले साल अक्तूबर में PhonePe ने आधिकारिक तौर पर कहा था कि वह अब मोबाइल रिचार्ज के लिए शुल्क लेगा। कंपनी के बयान के मुताबिक 50 रुपये से अधिक के रिचार्ज पर 1 रुपये का चार्ज लगता, वहीं यदि आप 100 रुपये से अधिक का रिचार्ज करते हैं तो आपसे 2 रुपये का शुल्क लिया जाएगा।

 

Continue Reading

Tech & Auto

कोई ट्रेक तो नही कर रहा है आपका मोबाइल नंबर करे एसे चेक..

Published

on

By

 

आजकल लोगों को ऑनलाइन ट्रैक करना कोई बड़ी बात नहीं है। मार्केट में तो कई ऐसे एप्स हैं जिनकी मदद से लोग एक-दूसरे को उनकी इजाजत के साथ ट्रैक कर रहे हैं, लेकिन आपमें से कई लोग ऐसे होंगे जिनके दोस्त शिकायत करते होंगे कि तुम्हारा नंबर हमेशा बिजी आता है। कभी कॉल ही नहीं लगता। आज हम आपको 3 USSD कोड बता रहे हैं जिनकी मदद से आप यह पता कर सकते हैं कि कहीं आपका फोन ट्रैक तो नहीं हो रहा है?

अपने एंड्रॉयड फोन में इस कोड को डायल करके आप यह जान सकते हैं कि आपके मैसेज, कॉल या कोई और डाटा को कहीं दूसरी जगह डायवर्ट तो नहीं किया जा रहा है। अगर आपके कॉल कहीं डायवर्ट किया जा रहा होगा तो इस कोड की मदद से नंबर सहित पूरा डिटेल आपको मिल जाएगा। वह नंबर भी पता चल जाएगा जिस पर आपका कॉल डायवर्ट किया गया है।

कोड *#62#
कई बार आपका नंबर no-service या no-answer बोलता है। ऐसे में इस कोड को आप अपने फोन में डायल कर सकते हैं। इस कोड की मदद से आप जान सकते हैं कि आपका फोन किसी दूसरे नंबर पर री-डायरेक्ट किया गया है या नहीं। कई बार आपका नंबर ऑपरेटर के नंबर पर री-डायरेक्ट हो जाता है।

कोड ##002#
यह एंड्रॉयड फोन के लिए एक ऐसा कोड है जिसकी मदद से आप किसी भी फोन के सभी फॉरवर्डिंग को डी-एक्टिव कर सकते हैं। अगर आपको लगता है कि आपका कॉल कहीं डायवर्ट हो रहा है तो आप इस कोड को डायल कर सकते हैं।

Continue Reading

Tech & Auto

क्या आपका मोबाइल चोरी हो गया तो करे ये काम, मिनटों में मिल जायेगा आपका स्मार्टफोन..

Published

on

By

how to find your mobile phone when lost : चोरी हो गया है फोन? फौरन करें ये काम, मिनटों में मिल जाएगा आपका स्मार्टफोन - Navbharat Times

 

How To Find Lost Mobile Phone: आज हम सभी लोगों के पास स्मार्टफोन है। मोबाइल फोन आने के बाद हमारी जिंदगी काफी बदल गई है। वहीं दूसरी तरफ अक्सर कई मर्तबा हमारा स्मार्टफोन या तो गुम हो जाता है या चोरी हो जाता है। ऐसे में लोग काफी परेशान हो जाते हैं। वे अपने स्मार्टफोन को दोबारा पाने के लिए हर तरह के प्रयास करते हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको एक खास ट्रिक के बारे में बताने वाले हैं, जिसकी मदद से आप अपने चोरी या गुम हो चुके स्मार्टफोन का पता लगा सकते हैं। स्मार्टफोन चोरी या गुम होने की स्थिति में आपको बिना देर किए इस ट्रिक को फॉलो करना चाहिए। इस ट्रिक को फॉलो करने के बाद आपके गुम या चोरी हुए स्मार्टफोन के मिलने की संभावना काफी बढ़ जाती है। ये ट्रिक काफी आसान है। फोन का पता लगाने के लिए बस आपको कुछ स्टेप्स को फॉलो करने होंगे। आइए जानते हैं इनके बारे में विस्तार से –

फोन चोरी या गुम होने की स्थिति में आपको बिना देर किए दूसरा डिवाइस लेना है। इसके बाद दूसरे डिवाइस में गूगल प्ले स्टोर से फाइंड माई डिवाइस एप डाउनलोड करें। नेक्स्ट स्टेप पर आपको फाइंड माई डिवाइस एप ओपन करके उसमें जीमेल आईडी को लॉगिन करना है, जो कि आपके चोरी या गुम हो चुके स्मार्टफोन में लॉगिन थी।

अगर आपका चोरी या गुम हो चुका स्मार्टफोन और उसका जीपीएस ऑन हुआ। इस स्थिति में आप आसानी से अपने स्मार्टफोन को ट्रैक कर सकेंगे। वहीं अगर जिस व्यक्ति ने आपके स्मार्टफोन को चोरी करके उसमें कोई छेड़छाड़ की है।

ऐसे में आपके मोबाइल फोन के मिलने की संभावना काफी कम हो जाएगी। इस स्थिति में आपको तुरंत अपने नजदीकी पुलिस स्टेशन में विजिट करना है।

पुलिस स्टेशन में विजिट करके आपको अपने चोरी या गुम हो चुके स्मार्टफोन की रिपोर्ट लिखवानी होगी। इसके अलावा आपको अपने सिम कार्ड को भी ब्लॉक कराना है। स्मार्टफोन ट्रैक करने की ये ट्रिक केवल एंड्रॉयड मोबाइल फोन्स के लिए है

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़5 hours ago

CGPSC में निकली चपरासी के पदों पर बंपर भर्ती, उम्मीदवार जल्द करे आवेदन…

  छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने चपरासी पद के रिक्त पद को भने के लिए अनुभवी उम्मीदवारों के लिए आवेदन...

छत्तीसगढ़24 hours ago

CGPSC में निकली चपरासी के पदों पर बंपर भर्ती, उम्मीदवार जल्द करे आवेदन…

  छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने चपरासी पद के रिक्त पद को भने के लिए अनुभवी उम्मीदवारों के लिए आवेदन...

छत्तीसगढ़3 days ago

CG News: नाइट शिफ्ट कर लौट रही नर्सिंग छात्राओं से भरी बस खेत में अनियंत्रित होकर जा पलटी, हादसे में 20 छात्राये गंभीर रूप से घायल…

  छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में नर्सिंग छात्राओं से भरी बस सड़क किनारे खेत में पलट गई है। इस हादसे में...

छत्तीसगढ़4 days ago

फ्री में मिल सकती है सिलाई मशीन, जाने कैसे करे आवेदन एवं महत्वपूर्ण जानकारिया…

      Free Silai Machine Yojana 2022: हमारे देश में कई ऐसे लोग हैं, जो सच में जरूरतमंद है जिन्हें...

छत्तीसगढ़4 days ago

CG Weather Update: भीषण गर्मी से लोगो के छुट रहे है पसीने, दिन का तापमान 45, और रात तक भी पारा 33 के पार पहुँचा…

  छत्तीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग संभाग के जिलों में भीषण गर्मी का कहर जारी है। भीषणता का अनुमान...

#Exclusive खबरे

Calendar

June 2022
M T W T F S S
  1 2 3 4 5
6 7 8 9 10 11 12
13 14 15 16 17 18 19
20 21 22 23 24 25 26
27 28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब6 days ago

    भारतीय खाद्य निगम में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता

  • जॉब6 days ago

    राजस्थान पुलिस में कॉन्स्टेबल के पदों पर हो रही भर्ती, जाने भर्ती की अंतिम तिथि एवं अन्य महत्वपूर्ण जानकारिया..

  • जॉब6 days ago

    सरकारी टीचर बनने का शानदार मौका : टीचर की निकली बंपर पदों पर भर्ती,ये रही शैक्षणिक योग्यता

  • जॉब5 days ago

    भारतीय खाद्य निगम में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता

  • देश5 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए अच्छी खबर : डीए और डीआर में होगी इतने फीसदी का इजाफा..जानिए

  • जॉब5 days ago

    ग्रेजुएट्स पास के लिए निकली लाइब्रेरियन की बंपर भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब4 days ago

    राजस्थान पुलिस में कॉन्स्टेबल के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जाने आवेदन की अंतिम तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब6 days ago

    MINISTRY OF DEFENCE में जेआरएफ और साइंटिस्ट की पदों पर निकली  बंपर भर्ती, योग्य उमीदवार जल्द करे आवेदन…

  • जॉब5 days ago

    सरकारी टीचर बनने का शानदार मौका : टीचर की निकली बंपर पदों पर भर्ती,ये रही शैक्षणिक योग्यता

  • देश6 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए अच्छी खबर : डीए और डीआर में होगी इतने फीसदी का इजाफा..जानिए