Connect with us

Tech & Auto

Jio दे रहा है पैसे कमाने का शानदार मौका, घर बैठे कर सकते हैं हजारों रुपये की कमाई

Published

on

वैसे तो जियो हमेशा से अपने ग्राहकों के लिए शानदार ऑफर पेश करता रहा है जिसमें यूजर्स को अलग-अलग तरीके के बेनिफिट्स मिलते हैं. हालांकि जियो के इन बेनिफिट्स का लाभ लेने के लिए आपको पैसे देने होते हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिसमें आप Jio से पैसे की कमाई कर सकते हैं. इस बात पर आपको भले ही यकीन न हो लेकिन यह सच है और Jio की इस सर्विस से आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं. इसके लिए आपको मात्र जियो का एक ऐप डाउनलोड करना होगा जिसका नाम Jio POS Lite है.

इस ऐप को कंपनी ने 2020 में पेश किया था और इसका इस्तेमाल सिर्फ एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स पर किया जा सकता है. असल में Jio POS Lite एक कम्यूनिटी रिचार्ज ऐप है जिसके जरिए आप दूसरों का रिचार्ज कर पैसे कमा सकते हैं. इसमें कंपनी की ओर से 4.16 प्रतिशत का कमीशन दिया जाता है. इसे आप इस तरह से समझ सकते हैं कि अगर आप किसी का 100 रुपये का रिचार्ज करते हैं तो 4.16 रुपये बतौर कमीशन कमा सकते हैं.

Jio POS Lite से ऐसे कमाएं पैसे

– सबसे पहले Jio POS Lite को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर अपने फोन में इंस्टॉल करें और फिर उसे ओपन करें. इसके बाद इस ऐप को सभी जरूरी परमिशन दे दें.
– ऐसा करने के बाद Register Now पर टैप करें और अपना ईमले आईडी, जियो मोबाइल नंबर आदि डालें और फिर Recharge Partner पर टैप करें
– इसके बाद नीचे दिए गए Generate OTP पर टैप करें और फिर आपके जियो नंबर पर एक OTP आएगा उसे अपने फोन में एंटर करें और फिर आपसे आपका नाम और इमेल आईडी पूछी जाएगी.
– इन चीजों के अलावा यहां आपको अपने लोकेशन को भी सेट करना होगा इसके बाद टर्म्स एंड कंडीशन्स पर चेक कर नीचे दिए गए Continue पर टैप कर दें.
– ऐसा करने के बाद लॉगिन पर टैप करें और अपना नंबर डालें. ऐसा करने के बाद आपके नंबर पर एक OTP आएगा उसे एंटर करें.
– अगर आप बार-बार लॉगिन की झंझट से छुटकारा पाना चाहते हैं तो mPIN क्रिएट करें और फिर सेटअप पर टैप कर दें.
– रजिस्ट्रेशन पूरा होने के बाद आपको 4 ऑप्शन दिखाई देंगे जिसमें पहला रिचार्ज का, दूसरा माई अर्निंग्स का, तीसरा लोड मनी का और चौथा पासबुक का होगा.
– रिचार्ज करने के लिए आपको पहले ऑप्शन यानी रिचार्ज पर टैप करना होगा और फिर आप किसी भी नंबर पर रिचार्ज कर सकते हैं. इसी से आपकी कमाई होगी. – इसमें आप रिचार्ज के जरिए जो भी कमाई करेंगे वो आपको माई अर्निंग्स में दिखाई देगा.
– बता दें कि किसी भी नंबर पर रिचार्ज करने से पहले आपको अपने अकाउंट में न्यूनतम 500 रुपये का बैलेंस एड करना होगा जो कि आप किसी क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या ऑनलाइन बैंकिंग से कर सकते हैं.
– इसमें आप 500 रुपये से लेकर 5,000 रुपये तक पैसे जोड़ सकते हैं और हर रिचार्ज पर आपको 4.16 प्रतिशत का कमीशन मिलेगा.
– बता दें कि रजिस्ट्रेशन के दौरान आपको आधार कार्ड, पैन कार्ड और एड्रेस प्रूफ भी देना होगा.

 

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Tech & Auto

Alert : एंड्रॉयड फोन पर कॉल रिकॉर्डिंग जल्द ही बंद होने वाली है जाने क्यो? पढ़े पूरी खबर…

Published

on

By

 

 

एंड्रॉयड फोन पर कॉल रिकॉर्डिंग जल्द ही बंद होने वाली है। लेकिन ये पूरी तरह से नहीं होगी। गूगल ने हाल ही में अपनी प्ले स्टोर पॉलिसी को अपडेट किया है जिसमें कई बदलाव किए गए है जो 11 मई से प्रभावी होंगे। नई पॉलिसी से होने वाले बदलाव से प्ले स्टोर पर मिलने वाले कॉल रिकॉर्डिंग एप्लिकेशन पर एक बड़ा प्रभाव पड़ेगा।

नई गूगल प्ले स्टोर पॉलिसी से होगा बदलाव
रिमोट कॉल ऑडियो रिकॉर्डिंग के लिए एक्सेसिबिलिटी API का अनुरोध नहीं किया जा सकता है, जिसका अर्थ है कि ऐप्स को कॉल रिकॉर्डिंग की परमिशन नहीं होगी। इसका मतलब है कि ट्रूकॉलर, ऑटोमैटिक कॉल रिकॉर्डर, क्यूब ACR और दूसरे पॉपुलर ऐप काम नहीं करेंगे।

रिकॉर्डिंग का फीचर फोन में तो कर सकेंगे इस्तेमाल
यदि आपके एंड्रॉयड फोन के डायलर में डिफॉल्ट रूप से कॉल रिकॉर्डिंग फीचर है, तो भी आप कॉल रिकॉर्ड कर सकते हैं। गूगल ने खुलासा किया है कि प्री-लोडेड कॉल रिकॉर्डिंग ऐप या फीचर के लिए एक्सेसिबिलिटी परमिशन की जरूरत नहीं होती है, इस तरह नेटिव कॉल रिकॉर्डिंग काम करेगी। गूगल की एक वेबिनार के एक प्रेजेंटर ने कहा, ‘यदि ऐप फोन पर डिफॉल्ट डायलर है और प्री-लोडेड भी है, तो आने वाली ऑडियो स्ट्रीम तक पहुंच प्राप्त करने के लिए एक्सेसिबिलिटी कैपेसिटी की जरूरत नहीं है।’

शाओमी फोन का इस्तेमाल करने वालों को टेंशन नहीं
अभी तक, गूगल के पिक्सेल और शाओमी फोन अपने डायलर ऐप्स पर एक डिफॉल्ट कॉल रिकॉर्डर के साथ आते हैं। इसलिए, यदि आपके पास पिक्सेल या शाओमी फोन है, तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है।

किसी की इजाजत के बिना कॉल रिकॉर्ड करना खतरनाक
एक बजट स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी A12, रियलमी C25, ओप्पो K10, वनप्लस सभी एंड्रॉयड फोन में कॉल रिकॉर्डिंग फीचर होता है। यदि आपकी कॉल आपकी इजाजत के बिना रिकॉर्ड की जा रही हैं तो यह आपकी प्राइवेसी के लिए खतरा है।
लेकिन कुछ जगह जैसे कि कस्टमर केयर में कॉल रिकॉर्ड करना जरूरी होता है, तो वहां पहले ही बता दिया जाता है कि यह कॉल भविष्य में ट्रेनिंग के उद्देश्य से रिकॉर्ड की जा रही। यहां अंतर यह है कि आपको बताया जा रहा है कि कॉल रिकॉर्ड की जा रही है।

यूरोप में फोन कॉल को रिकॉर्ड करना गैर कानूनी
वहीं यदि ये कॉल किसी अजनबी या परिचित या प्रोफेशन कॉन्टैक्ट के साथ कॉल रिकॉर्ड हो रही है, तो यह वास्तव में खतरनाक है। किसी के इजाजत के बिना कॉल रिकॉर्डिंग खतरनाक है। लगभग पूरे यूरोप में जहां किसी भी फोन कॉल को रिकॉर्ड करना गैर कानूनी है। यही वजह है कि यूरोप में बिकने वाले शाओमी के फोन कॉल रिकॉर्डिंग का सपोर्ट नहीं करते हैं।

Continue Reading

Tech & Auto

Volvo Cars India: वोल्वो कार्स इंडिया लग्जरी कारों की कीमतें में हुई बढ़ोतरी जाने क्या है इनकी कीमत

Published

on

Volvo XC60 mid-size SUV | Volvo Cars

Volvo Cars India (वोल्वो कार्स इंडिया) ने अपनी लग्जरी कारों की कीमतें बढ़ाने का एलान किया है। कंपनी ने अपनी अपने वाहनों की कीमतें में चार फीसदी तक की बढ़ोतरी की है। लेटेस्ट कीमत बढ़ोतरी के बाद वोल्वो की कारें भारतीय बाजार में एक लाख रुपये से लेकर तीन लाख रुपये तक महंगी हो गई हैं। XC60 B5 इंस्क्रिप्शन पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड मॉडल की कीमतों में सबसे ज्यादा चार फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। इस लग्जरी एसयूवी की अब एक्स-शोरूम कीमत 65.90 लाख रुपये है। कंपनी के लेटेस्ट कीमत बढ़ोतरी से जो अन्य मॉडल महंगे हुए हैं उनमें  XC40 T4 R डिजाइन पेट्रोल, S90 B5 इंस्क्रिप्शन पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड और XC90 B6 इंस्क्रिप्शन पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड शामिल हैं।

तीन प्रतिशत की बढ़ोतरी के बाद, Volvo XC40 की कीमत अब 44.50 लाख रुपये हो गई है। जबकि S90 और XC90 की कीमत क्रमशः 65.90 लाख रुपये और 93.90 लाख रुपये है। S90 और XC90 की कीमतों में क्रमशः दो प्रतिशत और तीन प्रतिशत का इजाफा किया गया है।

वाहन निर्माता ने कहा है कि जिन ग्राहकों ने इस साल 12 अप्रैल तक अपनी वोल्वो कारों की बुकिंग की है, उन्हें पुरानी कीमत पर ही कार मिलेगी। जबकि जिन उपभोक्ताओं ने उस तारीख के बाद अपनी कारों की बुकिंग की है, उन्हें नई कीमत चुकानी होगी।

यह पहली बार नहीं है जब कंपनी ने अपनी वाहनों की कीमतें बढ़ाई हैं। इस साल दूसरी बार कीमतों में इजाफा हुआ है। इससे पहले वोल्वो ने 2022 की शुरुआत में कीमत बढ़ोतरी का एलान किया था। वाहन निर्माता का दावा है कि लेटेस्ट मूल्य बढ़ोतरी ग्लोबल सप्लाई चेन व्यवधान, उच्च रसद लागत और अस्थिर विदेशी मुद्रा स्थितियों के कारण बढ़ती इनपुट लागत के कारण हुई है।

मूल्य बढ़ोतरी के बारे में वोल्वो कार इंडिया के प्रबंध निदेशक, ज्योति मल्होत्रा ने कहा कि पिछले कुछ महीनों में वैश्विक आपूर्ति श्रृंखलाओं में व्यवधान देखा गया है जिससे इनपुट और रसद लागत में इजाफा हुआ है। उन्होंने आगे कहा, “इससे वोल्वो कार इंडिया पर प्रतिकूल असर पड़ा है, जैसे इसने पूरे भारतीय ऑटोमोबाइल उद्योग को प्रभावित किया है। इस अभूतपूर्व लागत बढ़ोतरी ने हमें अपने सभी उत्पाद की एक्स-शोरूम कीमतों में इजाफा करने के लिए मजबूर किया है।”

Continue Reading

Tech & Auto

तीन नये कलर स्कीम के साथ लॉन्च हुई ये बाइक, जाने इनके दाम व फीचर्स

Published

on

2022 Royal Enfield Classic 350 First Look (9 Fast Facts)

 

Royal Enfield (रॉयल एनफील्ड) ने 2022 Meteor 350 क्रूजर मोटरसाइकिल को नए कलर स्कीम के साथ लॉन्च किया है। एंट्री-लेवल फायरबॉल ट्रिम को दो नए रंग – ब्लू और मैट ग्रीन मिलते हैं, जबकि टॉप-एंड सुपरनोवा वैरिएंट को नए रेड कलर विकल्प में पेश किया गया है। इन नए रंगों के साथ ही Meteor 350 मोटरसाइकिल की मौजूदा रंगों के साथ बिक्री जारी रहेगी।

जानें नई कीमतें
नए रंग विकल्पों के अलावा, रॉयल एनफील्ड ने Meteor 350 क्रूजर मोटरसाइकिल की कीमतों में बढ़ोतरी भी की गई है। नई RE Meteor 350 के तीनों वैरिएंट 4,224 रुपये महंगे हो गए हैं। मोटरसाइकिल लाल, नीले, पीले, भूरे और काले रंग में भी उपलब्ध है। सिर्फ Meteor 350 ही नहीं, रॉयल एनफील्ड ने हिमालयन स्क्रैम 411 और हिमालयन एडवेंचर मोटरसाइकिल की कीमतों में भी बढ़ोतरी की है।

इंजन और पावर
Royal Enfield Meteor 350 में G-सीरीज का 349 सीसी, 4-स्ट्रोक, एयर-ऑयल कूल्ड इंजन दिया गया है। इसका इंजन 20.4 PS  की मैक्सिमम पावर और 27 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें इलेक्ट्रिक फ्यूल इंजेक्शन (EFI) तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। Royal Enfield Meteor 350 का इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है।

सस्पेंशन और ब्रेकिंग
Royal Enfield Meteor 350 के फ्रंट में 41 मिलीमीटर का फॉर्क्स टेलिस्कोपिक सस्पेंशन दिया है। वहीं, इसके रियर में ट्विन ट्यूब इमल्शन शॉक अब्जॉर्बर के साथ 6-स्टेप एडजस्टेबल प्रीलोड सस्पेंशन दिया गया है। ब्रेकिंग फीचर की बात करें तो इसके फ्रंट में 300 मिलीमीटर और रियर में 270 मिलीमीटर का डिस्क ब्रेक दिया है। सुरक्षा के लिए इसमें डुअल चैनल ABS फीचर दिया गया है।

शानदार फीचर्स
इस मोटरसाइकिल में कई शानदार फीचर्स मिलते हैं। इसमें एलईडी डीआरएल के साथ रेट्रो-स्टाइल वाले सर्कुलर हेडलैंप, पीनट शेप का फ्यूल टैंक, आकर्षक रियर फेंडर, बड़ी विंडस्क्रीन, एलईडी टेललैंप और एक यूएसबी चार्जर मिलता है। यह टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के लिए रॉयल एनफील्ड के ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम के साथ आता है। टॉप-स्पेक सुपरनोवा में एक विंडस्क्रीन और एक पैसेंजर बैकरेस्ट है।

Royal Enfield Meteor 350 बाइक में 1,400 mm लंबा व्हीलबेस मिलता है और इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 170 mm है। Meteor 350 बाइक रॉयल एनफील्ड की थंडरबर्ड मोटरसाइकिल को रिप्लेस करती है। 191 किलोग्राम के कर्ब वेट के साथ Meteor 350 का वजन थंडरबर्ड की तुलना में 6 किलोग्राम हल्का है।

 

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़12 hours ago

महंगाई का बोझ: अब घर खरीदना हुआ और भी महंगा, जाने क्यों? पढ़े पूरी खबर…

    रायपुर: देश में महंगाई आसमान छू रही है। पेट्रोल-डीजल से लेकर सब्जी-फल के दाम बढ़ गए हैं। वहीं...

छत्तीसगढ़13 hours ago

Gold Silver Rate Today: सोने-चांदी की कीमतों में हुई भारी गिरावट, सोना1,116 और चांदी 3,225

  सोने-चांदी के दामों में इस हफ्ते बड़ी गिरावट देखने को मिली है। इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन (IBJA) की...

छत्तीसगढ़14 hours ago

banking news: बैंक में चोरी करने की कोशिश की गई पकड़े गये आरोपी 25 लाख बच गये

करौली के सपोटरा कस्बे में पंजाब नेशनल बैंक में चोरी की कोशिश करने वाले 2 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार...

छत्तीसगढ़1 day ago

सरकार ने पूरे प्रदेश में डीजे ढोल बजाने पर लगा दी है रोक

  जयपुर। orders not to play DJ in weddings रामनवमी के मौके पर राजस्थान के करौली में हुए हिंसा के...

छत्तीसगढ़1 day ago

जरूरत की खबर: अब बड़े ही नहीं बच्चों को भी फेस माक्स लगाने की जा रही है तैयारी बिना मास्क के बच्चों को कैसे बचाएं

कोरोना के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर फेस मास्क पहनने की जरूरत पर जोर दिया है। खासतौर से पब्लिक...

#Exclusive खबरे

Calendar

April 2022
M T W T F S S
  1 2 3
4 5 6 7 8 9 10
11 12 13 14 15 16 17
18 19 20 21 22 23 24
25 26 27 28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब7 days ago

    दिल्ली परिवहन निगम में निकली बंपर पदो पर भर्ती, मिलेगी 46,000 रुपए तक सैलरी, जाने आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • Tech & Auto4 days ago

    2 मिनट में कर देगा घर को AC जैसा टांडा यह कूलर, जाने क्या है इसकी कीमत….

  • Lifestyle7 days ago

    Vastu Tips: आईने को गलत दिशा में रखने से हो सकती है ये बड़ी परेशनी, जाने इसे सही दिशा में रखने के उपाये…

  • Knowledge6 days ago

    वास्तु शास्त्र: क्या आप भी करते है सोने के समय ऐसी गलतिया, तो जल्द सुधारे नही तो हो सकता है आपको भी भारी नुकसान…

  • जॉब6 days ago

    लोक सेवा आयोग में निकली इतने पदों पर भर्ती,उम्मीदवार जल्द करें आवेदन,मिलेगी 61000 तक सैलरी…

  • Tech & Auto4 days ago

    2 मिनट में घर को करेगा AC जैसा ठंडा यह कूलर,जानें कीमत…गर्मी से मिलेगी छुटकारा..

  • देश4 days ago

    अगर आपके पास भी है ई-श्रम कार्ड तो जल्द मिलेगा फायदा,ये रही डिटेल…

  • देश - दुनिया6 days ago

    Corona Update: देश मे कोरोना के मरीजो की संख्या में तेजी से हो रही बढ़ोत्तरी… जानिए क्या है नए मामले…

  • Tech & Auto4 days ago

    800 रुपये से कम कीमत पर मिल रही है BSNL का धमाकेदार प्लान! मिलेगी 395 दिन की वैलिडिटी;जानें और Benefits…

  • ज्योतिष6 days ago

    Vastu Tips: आईने को गलत दिशा में रखने से हो सकती है घरो में कलेश, जाने इसे सही दिशा में रखने के उपाये…