Connect with us

देश - दुनिया

200 रुपये से लेकर 500 रुपये तक के ये हैं बेस्ट इंटरनेट प्लान! मिलेगा 84GB तक डेटा

Published

on

कोरोना महामारी के चलते बढ़ते वर्क फ्रॉम होम का चलन अब महामारी की दूसरी लहर आने की वजह से दूर नहीं हो सकता है. पिछले साल Jio, BSNL और Vi जैसी टेलीकॉम कंपनियों ने होम प्रीपेड प्लान्स से काम शुरू किया था जो डेटा-ओनली बेनिफिट्स देते हैं. टेलीकॉम कंपनियों ने वर्क फ्रॉम होम के लिए कोई नया प्रीपेड प्लान नहीं जोड़ा है लेकिन वे अभी भी वर्क फ्रॉम होम और डेटा ओनली प्लान ऑफर कर रहे है जो घर या स्ट्रीमिंग प्रयोजनों से काम के लिए लोगों के काम आ सकते हैं.

आइए जानते हैं Jio, एयरटेल और Vi के प्रीपेड प्लान के बारे में जिनकी कीमत 200 रुपये से 500 रुपये के बीच है. इस प्लान की लिस्ट में कंपनी के डेटा ओनली प्लान मौजूद हैं, जो आपके वर्क फ्रॉम होम के लिए बहुत काम का साबित हो सकता है.

Airtel 251 रुपये प्रीपेड प्लान: Airtel में 251 रुपये का प्रीपेड 4G डेटा प्लान है जो 50GB डेटा देता है. इस प्लान की वैलिडिटी उस प्लान की वर्तमान वैधता के समय तक मौजूद होती है जिसके लिए उपयोगकर्ता ने सदस्यता ली है. ये योजना सभी क्षेत्रों में नहीं है इसलिए टेल्को की वेबसाइट पर स्पॉट न होने पर यूजर्स को एयरटेल थैंक्स ऐप पर भी जांच करनी चाहिए.

Jio 251 रुपये का प्रीपेड प्लान: Jio 251 रुपये वाले प्रीपेड प्लान के साथ 30 दिनों की वैधता के लिए 50GB डेटा प्रदान करता है. Vi 251 रुपये का प्रीपेड प्लान: वोडाफोन आइडिया या वीआई भी 28 दिनों के लिए 50 जीबी के साथ साथ Vi फिल्मों और टीवी का एक्सेस प्रदान करता है.

500 की रेंज वाले प्लान

Airtel 401 रुपये डेटा रिचार्ज प्लान: ये रिचार्ज प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ 30GB डेटा देता है और Disney + Hotstar का एक्सेस भी देता है ताकि यूज़र्स आईपीएल मैच देख सकें और अन्य शो भी स्ट्रीम कर सकें.

Jio 499 रुपये डेटा रिचार्ज प्लान: जियो का ये डेटा-प्रीपेड प्लान 56 दिनों की वैलिडिटी के लिए 1.5GB दैनिक डेटा के साथ-साथ Disney + Hotstar जियो टीवी और अन्य जियो ऐप्स पर स्ट्रीमिंग ऑफर भी देता है.

Vi 501 रुपये डेटा रिचार्ज प्लान: Vi ने हाल ही मई इस प्लान को लॉन्च किया है, जिसमें 75GB डेटा के साथ-साथ एक साल का Disney + Hotstar का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश

कर्मचारियों के लिए अच्छी ख़बर,बढ़ेगा Da;हुआ ऐलान…

Published

on

DA Hike: केंद्रीय कर्मचारियों के बाद अब उत्तराखंड सरकार भी अपने कर्मचारियों के डीए में 3% बढ़ोतरी का ऐलान कर सकती है. डीए में तीन फीसदी बढ़ोतरी होने से कर्मचारियों के वेतन और पेंशन में एक हजार से पांच हजार रुपये तक का इजाफा होगा. आइए जानते हैं डिटेल्स.सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है. सरकार एक बार फिर डीए में बढ़ोतरी करने वाली है. उत्तराखंड में कर्मचारियों को जल्दी ही तीन फीसदी महंगाई भत्ते का लाभ मिल सकता है. वित्त विभाग ने अपनी तरफ से इसकी तैयारी भी कर ली है. बताया जा रहा है कि जल्दी ही सरकार इसका ऐलान कर सकती है.

डीए में होगी बढ़ोतरी
गौरतलब है कि केंद्रीय कर्मचारियों को पहले ही 34% डीए का लाभ मिल रहा है. ऐसे में केंद्र सरकार के बाद अब उत्तराखंड सरकार भी अपने कर्मचारियों के डीए में 3% बढ़ोतरी का ऐलान कर सकती है. डीए में तीन फीसदी बढ़ोतरी होने से कर्मचारियों के वेतन और पेंशन में एक हजार से पांच हजार रुपये तक का इजाफा होगा. आपको बता दें कि इस राज्य में लगभग सवा तीन लाख कर्मचारी व पेंशनर्स हैं. हिंदुस्तान में छपी खबर के अनुसार, सूत्रों का कहना है कि वित्त विभाग संबंधित फाइल को तैयार भी कर लिया है और जल्दी ही इसे मुख्यमंत्री को भेजा जाएगा.

प्रस्ताव को मंजूरी
गौरतलब है कि कर्मचारियों का डीए इस साल की जनवरी से ही प्रस्तावित है. यानी अगर इस प्रस्ताव को मंजूरी मिलती है तो कर्मचारियों को चार माह का डीए एरियर भी दिया जाएगा. और मई महीने से इसका नकद भुगतान किया जाएगा.बताया जा रहा है कि सरकार वेतन विसंगति समिति की रिपोर्ट पर समिति के अध्यक्ष और सदस्यों के साथ चर्चा कर सकती है. समिति एसीपी देने पर सहमत नहीं है, जबकि कर्मचारी संगठन पुरानी एसीपी की मांग कर रहे हैं. मुख्यमंत्री पुष्कर धामी कर्मचारियों के वेतन संबंधी मामलों को लेकर गंभीर हैं.

Continue Reading

देश - दुनिया

कार निर्माता कंपनी TATA ने आज से कार के दामो में किया इजाफा, पढ़े पूरी खबर…

Published

on

By

 

 

आज से टाटा मोटर्स की कार को खरीदना महंगा हो गया है। कंपनी ने बताया कि इनपुट कोस्ट में लगातार हो रही बढ़ोतरी के चलते उसने आज से टाटा की कारों की कीमतों में 1.1% तक इजाफा किया है। अलग-अलग मॉडल और वैरिएंट के आधार पर कीमतों में बढ़ोतरी की गई है। कंपनी ने नई कीमतें तत्काल प्रभाव से लागू कर दी हैं। यानी अब ग्राहकों को टाटा की टिआगो (Tiago), टिगोर (Tigor), अल्ट्रोज (Altroz), पंच (Punch), सफारी (Safari), हैरियर (Harrier), नेक्सन (Nexon) के साथ अन्य दूसरे मॉडल के लिए ज्यादा कीमत चुकानी होगी। नेक्सन इलेक्ट्रिक (EV) की कीमत में भी इजाफा हुआ है।

जनवरी 2022 में भी बढ़ाई थी कीमतें
इस साल ये पहला मौका नहीं है जब टाटा ने अपनी कारों की कीमतों में इजाफा किया है। बल्कि इससे पहले जनवरी 2022 में भी कंपनी ने अलग-अलग मॉडल और वैरिएंट के आधार पर 0.9% का इजाफा किया था। उस वक्त भी इनपुट कोस्ट बढ़ने की वजह से कीमतें बढ़ाई गई थीं। तब कंपनी ने एक बयान में कहा था कि ओवरऑल इनपुट लागत में हो रही वृद्धि की वजह से हम न्यूनतम मूल्य वृद्धि के लिए मजबूर हुए हैं।

मारुति भी 1.3% तक कीमतें बढ़ा चुकीं
मारुति ने भी अपने सभी मॉडल की कीमतों में 1.3 प्रतिशत की औसत बढ़ोतरी की है। आपको बता दें कि सभी गाड़ियों पर मॉडल के आधार पर बढ़ोतरी अलग-अलग होगी। इनपुट कॉस्ट में लगातार बढ़ोतरी के कारण मारुति जनवरी 2021 से मार्च 2022 तक गाड़ियों की कीमतों में लगभग 8.8 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर चुकी है। कंपनी डोमेस्टिक मार्केट में ऑल्टो से लेकर एस-क्रॉस तक कई मॉडल बेचती है।

महिंद्रा एंड महिंद्रा भी बढ़ा चुकी कीमतें
इसके अलावा हाल ही में महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भी अपनी सभी गाड़ियों की कीमतों में 2.5 प्रतिशत की वृद्धि की है। कंपनी ने अपने बयान में कहा था कि इस वृद्धि के बाद उसकी गाड़ियों की शोरूम कीमत 10000 रुपए से 63000 रुपए तक बढ़ गई है। महिंद्रा ने बताया था कि स्टील, एल्युमीनियम, पैलेडियम जैसे कच्चे माल की लागत बीते दिनों बढ़ी है। इसकी वजह से कंपनी ने लागत के बोझ का कुछ हिस्सा ग्राहकों पर डालने का फैसला किया है।

Continue Reading

देश - दुनिया

क्या आपका भी मोबाइल हुआ है चोरी, तो इस ट्रिक से करे पता…

Published

on

By

 

 

आए दिन फोन चोरी की खबरें आती रहती हैं. एक बार फोन चोरी होने के बाद दोबारा मिलना बहुत मुश्किल होता है. इसके लिए केंद्र सरकार ने एक वेबसाइट शुरू की है. लेकिन अगर आप तुरंत प्रभाव से फोन को सर्च करना चाहते हैं तो इसमें गूगल का ऐप फाइंड माई डिवाइस आपकी मदद कर सकता है. यह ऐप चोरी हुए फोन को जल्दी ढूंढने में मदद करता है. साथ ही अगर फोन कहीं गिर गया है तो फाइंड माई डिवाइस की मदद से फोन की करंट लोकेशन का पता लगाया जा सकता है.

ऐप कैसे करेगा काम

अगर आपका फोन चोरी हो गया है, तो सबसे पहले आपको किसी अन्य स्मार्टफोन में गूगल फाइंड माई डिवाइस एप डाउनलोड करना होगा.

इसके बाद Google Find My Device ऐप को ओपन करें, फिर जीमेल को गूगल फाइंड माई डिवाइस एप में लॉग इन करें.

इसके बाद चोरी हुए फोन की लाइव लोकेशन का पता चल सकेगा, जिससे फोन को ट्रैक किया जा सकेगा. साथ ही आपके फोन में कितने प्रतिशत बैटरी बची है इसकी भी जानकारी आपको मिल जाएगी.

इसके गूगल फाइंड माई डिवाइस ऐप, प्ले साउंड, सिक्योर डिवाइस और इरेज़ डिवाइस में तीन अन्य विकल्प दिए गए हैं.

आप प्ले साउंड ऑप्शन की मदद से फोन को रिंग कर सकते हैं. फिर फोन क्यों न साइलेंट पर ही हो. साथ ही सिक्योर डिवाइस की मदद से आप चोर को मैसेज भेज उसे फोन देने के लिए कह सकते हैं. तीसरा विकल्प है इरेज डिवाइस, जिससे फोन के जरूरी दस्तावेज और फोल्डर को डिलीट किया जा सकता है.

फाइंड माई डिवाइस ऐप कैसे डाउनलोड करें?

Google फाइंड माई डिवाइस ऐप Google Play Store पर उपलब्ध है, जहां से ऐप को फोन में डाउनलोड और इंस्टॉल किया जा सकता है. यह सिर्फ 1.8MB का ऐप है,जिसे 100 मिलियन से भी ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़15 hours ago

छत्तीसगढ़ में कोरोना टीकाकरण के चार करोड़ आकड़ा पार

रायपुर. 24 अप्रैल 2022 : (ETOI NEWS) छत्तीसगढ़ में कोरोना टीकाकरण का आंकड़ा चार करोड़ को पार कर गया है।...

छत्तीसगढ़16 hours ago

यात्रीगण कृपया ध्यान दें… रेलवे ने प्राचार्य कार्य लिए 24 ट्रेनें को किया रद्द, देखे लिस्ट….

  ट्रेन से आप कहीं जाना चाह रहे हैं या जाने वाले हैं तो यह खबर आपके काम की हो...

छत्तीसगढ़20 hours ago

Covid update: बढ़ा तापमान 43 डिग्री सेल्सियस के पार बुरा हुआ मरीजो का हाल बड़ी मरीजों की संख्या..

। बारां जिले में इन दिनों लोगों का गर्मी से हाल-बेहाल है। रविवार को अधिकतम तापमान 43 डिग्री दर्ज किया...

छत्तीसगढ़20 hours ago

weather update: उत्तर भारत में बदला मौसम, मिली गर्मी से राहत,

राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत और नॉर्थ-ईस्ट के राज्यों में शुक्रवार को तेज गरज के साथ बारिश हो सकती है।...

छत्तीसगढ़21 hours ago

CG News:  प्रदेश में बरसात से लोगों को चिलचिलाती गर्मी से मिली बड़ी राहत, 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुँचा तापमान… जाने क्या है आज मौसम हाल… 

  छत्तीसगढ़ में गुरुवार-शुक्रवार को हुई बरसात से लोगों को चिलचिलाती गर्मी से बड़ी राहत मिली है। शनिवार को भी...

#Exclusive खबरे

Calendar

April 2022
M T W T F S S
  1 2 3
4 5 6 7 8 9 10
11 12 13 14 15 16 17
18 19 20 21 22 23 24
25 26 27 28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • Tech & Auto6 days ago

    2 मिनट में कर देगा घर को AC जैसा टांडा यह कूलर, जाने क्या है इसकी कीमत….

  • Tech & Auto5 days ago

    2 मिनट में घर को करेगा AC जैसा ठंडा यह कूलर,जानें कीमत…गर्मी से मिलेगी छुटकारा..

  • देश6 days ago

    अगर आपके पास भी है ई-श्रम कार्ड तो जल्द मिलेगा फायदा,ये रही डिटेल…

  • Tech & Auto5 days ago

    800 रुपये से कम कीमत पर मिल रही है BSNL का धमाकेदार प्लान! मिलेगी 395 दिन की वैलिडिटी;जानें और Benefits…

  • जॉब3 days ago

    बंधन बैंक में निकली इतने पदों पर बंपर भर्ती, 12वी पास युवा जल्द से जल्द करे आवेदन.. जाने क्या है आवदेन की प्रक्रिया…

  • जॉब3 days ago

    पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने 145 स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स के पदों पर भर्तियां निकाली हैं।78,230 रुपए तक मिलेगी सैलरी

  • देश6 days ago

    सुकन्या समृद्धि योजना में हुए 5 बड़े बदलाव, जानिए क्या है ये बदलाव…

  • क्राइम न्यूज़7 days ago

    14 साल की मासूम बच्ची से किया सामूहिक दुष्कर्म, नदी के किनारे दिया घटना को अंजाम…

  • ज्योतिष7 days ago

    Vastu Tips: आईने को गलत दिशा में रखने से हो सकती है घरो में कलेश, जाने इसे सही दिशा में रखने के उपाये…

  • जॉब3 days ago

    आईटीआई पास के लिए निकली अपरेंटिसशिप की भर्ती,21 मई तक करें आवेदन…