Connect with us

ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले- मैं किसी अगर-मगर का जवाब नहीं देता हाईकमान जो फैसला करेगा वह मंज़ूर होगा.

Published

on

  • कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया दो दिन के दौरे पर आज ग्वालियर पहुंचे. स्टेशन पर समर्थकों की भारी भीड़ ने उनका स्वागत किया. पीसीसी चीफ पद के लिए दावेदारी के मुद्दे पर सिंधिया बोले कि मैं किसी अगर-मगर बात का जवाब नहीं देता. हालांकि बाद में कहा- हाईकमान जो फैसला करेगा वह मंज़ूर होगा.

गुटबाजी पर बोले- कांग्रेस एक है.

  • मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए सिंधिया की दावेदारी के बाद उनका आज का यह दौरा शक्ति प्रदर्शन माना जा रहा है. उनके समर्थक अपने ‘महाराज’ को पीसीसी चीफ बनवाने के लिए लगातार दबाव बढ़ा रहे हैं. भोपाल में पोस्टर के बाद अब ‘मेरा नेता मेरा स्वाभिमान’ स्लोगन के साथ विज्ञापन निकाले गए हैं.

पार्टी को न्यौता

  • कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया दो दिन ग्वालियर में रहेंगे. इस दौरान वो कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे. वो सुबह साढ़े नौ बजे शताब्दी एक्सप्रेस से ग्वालियर पहुंचे. सिंधिया समर्थक उनके स्वागत के लिए रेलवे स्टेशन पर जुटे. पीसीसी चीफ पद के लिए उनकी दावेदारी और बीजेपी में जाने की अटकलों के बीच सिंधिया का ये दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.
  • उनके स्वागत के बहाने एक तरह से शक्ति प्रदर्शन स्टेशन से ही शुरू हो गया. जिला कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के स्वागत के लिए पूरी पार्टी को न्‍योता दिया था. इसके लिए बकायदा अख़बारों में विज्ञापन तक दिया गया.

पीसीसी चीफ के लिए समर्थक लामबंद

  • मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद पर नई नियुक्ति को लेकर पिछले कुछ दिन से सिंधिया समर्थक लगातार दबाव की राजनीति कर रहे हैं. वे अपने नेता को पीसीसी चीफ बनते देखना चाहते हैं. कमलनाथ मंत्रिमंडल में शामिल सिंधिया समर्थक मंत्री बार-बार कई मंचों से और सार्वजनिक रूप से उन्हें पीसीसी चीफ बनाने की मांग कर चुके हैं. राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफ़े के बाद उन्हें पार्टी अध्यक्ष बनाने तक की मांग समर्थक कर चुके हैं. ऐसे पोस्टर भोपाल में पीसीसी दफ्तर के सामने लगाए गए थे. हालांकि, पार्टी में प्रतिक्रिया होते ही तत्काल पोस्टर वहां से हटा दिया गया था.

बीजेपी में जाने की अटकलें

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया को महाराष्ट्र का प्रभारी बनाए जाने औऱ मध्य प्रदेश में तवज्जो न मिलने से नाराजगी की ख़बरें भी सामने आई हैं. इस बीच चर्चा यह भी है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी नेताओं के संपर्क में हैं. उनके बीजेपी में जाने की अटकलें भी लगाई जाने लगी हैं. हालांकि, सीएम औऱ शताब्दी एक्सप्रेस ने उनकी नाराज़गी जैसी किसी बात से इंकार किया. अब जबकि पीसीसी चीफ पद पर नई नियुक्ति होना है, ज्योतिरादित्य सिंधिया ऐसे माहौल में अपने क्षेत्र ग्वालियर आ रहे हैं, तो ज़ाहिर है ग्वालियर में हो रही सियासी गहमागहमी राजधानी भोपाल तक पहुंचेगी.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

job

रियल स्टेट में बनाये अपना कॅरिअर, जाने डिटेल्स

Published

on

Real Estate Industry Jobs: अगर आप रियल एस्टेट बिजनेस क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं, तो आपके अंदर अंग्रेजी बोलने के साथ अच्‍छी कम्‍युनिकेशन स्किल का होना बहुत जरूरी है। यहो हम आपको इस फील्‍ड में आने के लिए एजुकेशन और स्किल की पूरी जानकारी देंगे।

Real Estate Industry Jobs: कोरोना महामारी के बाद एक बार फिर से इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर और रियल एस्‍टेट का क्षेत्र बूम पर जा रहा है। माना जाता है कि इस फील्‍ड में कभी मंदी तो कभी तेजी आती रहती है, लेकिन यहां जॉब और करियर की संभावनाएं हर समय बनी रहती हैं। यहां पर एक बार फिर से तेजी देखने को मिल रही है, जिसके कारण इस फील्‍ड में करियर बनाने का यह सबसे अच्‍छा समय है। यहां हम आपको बताएंगे कि इस सेक्‍टर में करियर बनाने के लिए आपको किस तरह की एजुकेशन और स्किल की जरूरत पड़ेगी और कहां पर जॉब ऑप्‍शन मिलेगा।

जानें, रियल एस्टेट बिजनेस को

यह एक ऐसा बिजनेस है जहां पर लाभ होने के प्रतिशत बहुत ज्यादा होते है। हालांकि कई बार मंदी में नुकसान भी उठाना पड़ता है। जिसका जॉब व करियर पर भी फर्क पड़ता है। अगर सीधे शब्दों में कहा जाए तो यह बिजनेस जमीन, घर, ऑफिस, फ्लेट आदि के खरीदने बेचने से संबंधित है। इसे आप खुद करने के अलावा पार्टनरशिप या फिर किसी कंपनी के साथ जुड़कर कर सकते हैं।

एजुकेशन व जरूरी स्किल

इस क्षेत्र में अच्‍छी पोजिशन पर जाने के लिए कम से कम किसी भी स्‍ट्रीम में ग्रेजुएशन होना जरूरी है। साथ ही आपमें अंग्रेजी लैंग्‍वेज व कम्‍युनिकेशन स्किल का होना भी बहुत जरूरी है। इसके अलावा कुछ और स्किल की बात करें तो लोगों से जान-पहचान बढ़ाने की कला, सेलिंग स्किल और लोगों की बातों को समझने की क्षमता होनी चाहिए। इन्फ्रास्ट्रक्चर इंडस्ट्री मुख्यतः दो चीज़ों पर निर्भर करती है।

यहां बना सकते हैं करियर

रियल एस्टेट बिजनेस में जाने के लिए तकनीकी ज्ञान काफी फायदेमंद होता है। अगर आपके पास सिविल अथवा कंस्ट्रक्शन इंजीनियरिंग है तो आप बहुत आगे तक जा सकते हैं। इसके अलावा यहां पर सेल्स और मार्केटिंग अथवा इंटरनेशनल रिलेशंस में एमबीए करके या बिजनेस कम्युनिकेशंस की डिग्री लेकर भी किसी कंस्ट्रक्शन कम्पनी के साथ अपने करियर की शुरूआत की जा सकती है। इस क्षेत्र में काम करने वाली विभिन्न कंपनियां कार्य के आधार पर सेल्स मैनेजर, सेल्स एग्जीक्यूटिव, कंस्ट्रक्शन एग्जीक्यूटिव जैसे पदों पर लोगों को हायर करती रहती हैं।

जॉब ऑप्‍शन

रियल-एस्टेट व इन्फ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में अगर हाई लेवल जॉब की बात करें तो यहां पर सेल्स एग्जीक्यूटिव, एस्टेट मैनेजर, आईटी मैनेजर, प्रॉपर्टी मैनेजर, रियल एस्टेट जैसे पद मिल सकते हैं। इसके अलावा आज के समय में कंइ्र कंपनियां ऑनलाइन भी इस क्षेत्र में काम कर रही हैं। यदि आप सिविल इंजीनियर या एक आर्कीटेक्ट हैं तो आप कंस्ट्रक्शन टीम का भाग बन सकते हैं। वहीं अगर इन्फ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र से आते हैं तो सिविल इंजीनियर, स्टोर या वेयरहाउस मैनेजर, इन्फ्रास्ट्रक्चर मैनेजर तथा इन्वेंटरी एग्जीक्यूटिव्स के जॉब प्रोफाइल पर कार्य किया जा सकता है।

 

Continue Reading

Tech & Auto

बेस्ट डिस्काउंट सेल: बड़े ऑफर्स में मिल रहे है Xiaomi की ये स्मार्टफोन, 108 मेगापिक्सल ट्रिपल रियर कैमरा, जाने डिटेल्स

Published

on

अमेज़न ग्रेट फ्रीडम सेल का आज तीसरा दिन है, और सेल में ग्राहक शियोमी के स्मार्टफोन को भी बड़े ऑफर्स के साथ खरीदा जा सकता है. आइए जानते हैं सेल में शियोमी के स्मार्टफोन को कितने सस्ते में खरीदा जा सकता है.

अमेज़न ग्रेट फ्रीडम सेल का आज (8 अगस्त) तीसरा दिन है. सेल में टैबलेट, स्मार्टफोन, लैपटॉप जैसे गैजेट्स को कम कीमत में खरीदने का मौका दिया जा रहा है. सेल में कई तरह के बैंक कार्ड पर भी डिस्काउंट दिया जा रहा है. सेल में ग्राहक शियोमी के स्मार्टफोन को भी बड़े ऑफर्स के साथ खरीदा जा सकता है. आइए जानते हैं सेल में शियोमी के स्मार्टफोन को कितने सस्ते में खरीदा जा सकता है.

Redmi Note 11 Pro+ 5G:

इस फोन को सेल में 18,999 रुपये में खरीदा जा सकता है. इस फोन में 120Hz सुपर AMOLED स्क्रीन मिलती है. कैमरे के तौर पर इसमें 108 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलता है.

Xiaomi 11T Pro 5G Hyperphone को सेल में 14,000 रुपये के डिस्काउंट पर उपलब्ध कराया जा रहा है, जो कि इसके असल कीमत 49,999 रुपये पर है. अमेज़न ग्रेट फ्रीडम फेस्टिवल सेल में फोन में 35,999 रुपये में उपलब्ध कराया जा रहा है. इस फोन में 6.67 इंच का FHD+ AMOLED स्क्रीन मिलता है.

Xiaomi 12 Pro 5G:

सेल में इस फोन को 62,999 रुपये में उपलब्ध कराया जा रहा है. Xiaomi 12 Pro 5G में AdaptiveSync Pro के साथ 6.73-इंच WQHD+ 120Hz AMOLED डिस्प्ले दिया गया है. इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 प्रोसेसर और 120W का हाईपर चार्जर मिलता है, जो कि 4600mAh बैटरी को सिर्फ 18 मिनट में चार्ज करने का दावा करता है.

Xiaomi 11 Lite NE 5G
अमेज़न सेल में इस फोन को 24,999 रुपये में खरीदा जा सकता है, जो कि इसपर 7,000 रुपये डिस्काउंट के बाद की कीमत है. इस फोन की सबसे खास बात इसका 64 मेगापिक्सल ट्रिपल कैमरा है. इसमें मेन सेंसर 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड और 5 मेगापिक्सल का सुपर मैक्रो सेंसर है.

 

Continue Reading

जॉब

ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट में निकली नौकरी, जल्द ही करे अप्लाय

Published

on

Sarkari Naukri 2022 TSPSC Recruitment 2022: उम्मीदवार दिए गए इन सभी महत्वपूर्ण बातों को गौर से पढ़कर आवेदन करें. साथ ही जो भी उम्मीदवार ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट (Transport Department) में नौकरी (Govt Jobs) करना चाहते हैं, वे इस भर्ती प्रक्रिया के तहत अप्लाई कर सकते हैं.

TSPSC Recruitment 2022: लोक सेवा आयोग (Public Service Commission) में नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है. इसके लिए TSPSC ने तेलंगाना राज्य परिवहन विभाग में असिस्टेंट मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर (AMVI) के पदों (TSPSC Recruitment 2022) पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों (TSPSC Recruitment 2022) के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे TSPSC की आधिकारिक वेबसाइट tspsc.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों (TSPSC Recruitment 2022) के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 सितंबर है.

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक

https://www.tspsc.gov.in/website के जरिए भी इन पदों (TSPSC Recruitment 2022) के लिए आवेदन कर सकते हैं. साथ ही इस लिंक TSPSC AMVI Recruitment 2022 Notification PDF पर क्लिक करके भी आधिकारिक नोटिफिकेशन (TSPSC Recruitment 2022) को देख सकते हैं. इस भर्ती (TSPSC Recruitment 2022) प्रक्रिया के तहत कुल 113 पदों को भरा जाएगा

TSPSC Recruitment 2022 के लिए महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि- 5 अगस्त
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि- 5 सितंबर

TSPSC Recruitment 2022 के लिए रिक्ति विवरण

कुल पदों की संख्या- 113

TSPSC Recruitment 2022 के लिए योग्यता मानदंड

उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से मैकेनिकल या ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग में डिग्री होनी चाहिए या किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग (3 साल का कोर्स) में डिप्लोमा होना चाहिए. साथ ही भारी मोटर वाहन (परिवहन वाहन) ड्राइविंग के लिए अधिकृत वैध ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए.

TSPSC Recruitment 2022 के लिए आयुसीमा

उम्मीदवारों की आयुसीमा 21 से 39 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणियों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है.

TSPSC Recruitment 2022 के लिए आवेदन शुल्क

आवेदन शुल्क 200 रुपये है और परीक्षा शुल्क 120 रुपये है. सरकार के सभी कर्मचारियों को शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है. शुल्क का भुगतान केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाएगा.

TSPSC Recruitment 2022 के लिए चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित भर्ती परीक्षा (CBRT) / ऑफलाइन OMR आधारि

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़4 days ago

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री दाई-दीदी क्लीनिक योजना चलाई जा रही,महिलाओं और बच्चियों को मिल रहा है आसानी से इलाज

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री दाई-दीदी क्लीनिक योजना का लाभ प्रदेश की गरीब महिलाओं और बच्चियों को मिल रहा है. अब तक...

छत्तीसगढ़2 weeks ago

District Hospital : शाॅर्ट सर्किट के कारण बिजली चली गई जिससे नवजात बच्चे की मौत,लापरवाही से यह घटना सामने आई

कोरबा। जिला अस्पताल में एक बड़ी घटना घटी गई है.जहां शाॅर्ट सर्किट के कारण अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड की बिजली...

छत्तीसगढ़2 weeks ago

यात्रियों को बड़ा झटका : 20 ट्रेनों को किया रद्द,देखें लिस्ट

बिलासपुर : ट्रेनों के कैंसिल होने से रेल यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच SECR...

क्राइम न्यूज़2 weeks ago

CG Crime News : नाबालिग का अपहरण कर किया सामूहिक , दुष्कर्म

Manendragarh : कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ में एक नाबालिग का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म करने की सनसनीखेज घटना सामने आयी...

छत्तीसगढ़3 weeks ago

CG News: खेलते-खेलते 6 साल का मासूम हुआ गायब, परिजन ने दर्ज कराई गुमशुदगी की रिपोर्ट

  भिलाई में 6 साल का बच्चा तीन दिनों से लापता है। अब तक पुलिस को उसका कोई सुराग नहीं...

#Exclusive खबरे

Advertisement

Calendar

August 2022
M T W T F S S
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
Advertisement
Advertisement

Trending