Connect with us

Tech & Auto

लॉन्च हुआ Motorola का सबसे सस्ता 5G मोबाईल , कीमत से फीचर्स तक देखें सबकुछ

Published

on

भारतीय बाजार में ग्राहकों के लिए हैंडसेट निर्माता कंपनी मोटोरोला ने अपने सबसे अर्फोडेबल या कह लीजिए सबसे सस्ते 5G Mobile फोन Moto G51 5G को लॉन्च कर दिया है। नया स्मार्टफोन खरीदने का आप भी अगर प्लान कर रहे हैं और बजट 15 हजार तक है तो ये मोबाइल फोन आप लोगों को पसंद आ सकता है। आइए आपको अब Moto G51 5G की भारत में कीमत, उपलब्धता और स्पेसिफिकेशन के बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

डिस्प्ले: इस Motorola Smartphone में 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ 6.8 इंच की डिस्प्ले है जो फुल एचडी प्लस रिजॉल्यूशन (1080 x 2400 पिक्सल) के साथ आती है।

प्रोसेसर, रैम व स्टोरेज: स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए Snapdragon 480+ प्रोसेसर के साथ 4 जीबी रैम और 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है।

बैटरी की बात करें तो Moto G51 5G Smartphone में 5000 एमएएच की दमदार बैटरी जान फूंकने का काम करती है जो यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के जरिए 20 वॉट की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है।कैमरा सेटअप की बात करें तो फोन के बैक पैनल पर फोटोग्राफी के लिए ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, 50 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा सेंसर, साथ में 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड कैमरा और 2 मेगापिक्सल मैक्रो कैमरा सेंसर दिया गया है। सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए फोन के फ्रंट में 13 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर मौजूद है।

सॉफ्टवेयर की बात करें तो ये Latest Smartphone एंड्रॉयड 11 पर आधारितक माययूएक्स आउट ऑफ द बॉक्स पर काम करता है।
इस Motorola Mobile फोन की कीमत 14,999 रुपये तय की गई है, ये दाम फोन के 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट का है। कलर वेरिएंट की बात करें तो फोन के कंपनी ने दो कलर ऑप्शन्स उतारे हैं, ब्राइट सिल्वर और इंडिगो ब्लू। उपलब्धता की बात करें तो हैंडसेट की बिक्री 16 दिसंबर से Flipkart पर शुरू होगी।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Tech & Auto

5जी रोलआउट देश की पहली प्राथमिकता होनी चाहिए- मुकेश अंबानी

Published

on

By

रिलायंस जियो के मालिक मुकेश अंबानी ने 5 जी रोलआउट को देश की पहली प्राथमिकता बताया है। 5जी के बारे में बोलते हुए मुकेश अंबानी ने कहा कि “हमने 100% देशी और व्यापक 5G साल्युशन विकसित किया है जो पूरी तरह से क्लाउड नेटिव, डिजिटल मैनेज्ड और भारतीय है। हमारी तकनीक की वजह से जियो नेटवर्क को 4G से 5G में जल्द से जल्द अपग्रेड किया जा सकता है।

मुकेश अंबानी देश के सबसे बड़े टेक्नोलॉजी इवेंट इंडिया मोबाइल 2021 में बोल रहे थे।मुकेश अंबानी ने कहा कि सरकारी यूनिवर्सल सर्विस ऑब्लिगेशन फंड का इस्तेमाल, देश में मोबाइल सब्सिडी देने के लिए करने की पैरवी की है। मुकेश अंबानी का मानना है कि अगर देश के हाशिए पर रहने वाले लोगों को देश की डिजिटल ग्रोथ का हिस्सा बनना है तो उसे किफायती कीमतों पर सर्विस और डिवाइस मुहैया कराए जाने चाहिएं।

मुकेश अंबानी ने कहा कि भारत को 2जी से 4जी और फिर 5जी में माइग्रेशन जल्द से जल्द पूरा करना चाहिए। लाखों भारतीयों को सामाजिक-आर्थिक पिरामिड में सबसे नीचे 2जी तक सीमित रखना उन्हें डिजिटल क्रांति के लाभों से वंचित करना है। क्योंकि कोविड में हमने देखा जब सबकुछ बंद था तब इंटरनेट और मोबाइल ने ही हमें जीवित रखा। तकनीक हमारे जीवन और रोजगार के लिए सहारा बनी।इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2021, बुधवार से शुरू हो गया यह इवेंट तीन दिन चलेगा। मोबाइल कांग्रेस में टेलीकॉम मिनिस्टर सहित टेलीकॉम सेक्टर की कई जानी मानी हस्तियां हिस्सा ले रही हैं।

Continue Reading

Tech & Auto

15 दिसंबर को लॉन्‍च होगा Oppo Find N, जानें इस फोल्‍डेबल फोन की खूबियां

Published

on

By

अब तक एंड्रॉयड स्मार्टफोन में केवल सैमसंग और मोटोरोला ही फोल्डेबल सेगमेंट में अपनी पहचान बनाने में कामयाब रही हैं. ओप्‍पो ने दावा किया है कि उसने अपने फोल्‍डेबल स्‍मार्टफोन फाइंड-एन को बनाने से पहले चार साल तक शोध व विकास कार्य किया है. लिहाजा, फाइंड-एन अपने सेगमेंट के दूसरे स्‍मार्टफोन से काफी बेहतर होगा।

स्‍मार्टफोन कंपनी ओप्पो ने फोल्‍डेबल स्मार्टफोन की लॉन्च डेट सार्वजनिक कर दी है. दरअसल, कंपनी ने नए प्रोडक्‍ट्स की लॉन्चिंग के लिए ओप्पो इनो डे के दूसरे दिन 15 दिसंबर 2021 को एक कार्यक्रम के लिए इनवाइट भेजा है. इस फोल्‍डेबल स्‍मार्टफोन का नाम ओप्‍पो फाइंड-एन रखा गया है. ओप्पो के सीपीओ व वनप्लस के को-फाउंडर पीट लाउ ने फोल्डेबल फोन के फोल्ड होने की स्थिति में एक रेंडर भी शेयर किया है.

अब तक एंड्रॉयड स्मार्टफोन में केवल सैमसंग और मोटोरोला  ही फोल्डेबल सेगमेंट में अपनी पहचान बनाने में कामयाब रही हैं. ओप्‍पो ने दावा किया है कि उसने फोल्डेबल स्‍मार्टफोन को बनाने से पहले चार साल तक शोध व विकास कार्य किया है. लाउ का दावा है कि ओप्‍पो के इस डिवाइस में मौजूदा फोल्डेबल स्मार्टफोन की डिस्प्ले में क्रीज और डिवाइस की स्टेबिलिटी जैसी कमियों को दूर कर दिया गया है.ओप्‍पो के फोल्डेबल स्मार्टफोन को आने में लगी देरी पर पीट लाउ ने कहा कि अप्रैल 2018 की शुरुआत में फाइंड एन प्रोटोटाइप की फर्स्ट जेनरेशन इंटर्नली आई थी.

हालांकि, कुछ दूसरे ब्रांड पहले ही बाजार में फोल्डेबल डिवाइस पेश कर चुके हैं. यूज, स्‍टेबिल‍िटी और यूजर्स का अनुभव फोल्डेबल डिवाइस को ज्‍यादातर लोगों के लिए रोजमर्रा की जरूरत बनने से रोकता है. इसलिए जब मैं ओप्पो में लौटा तो इस प्रमुख परियोजना को संभालने और इस सपने को हकीकत में बदलने के लिए उत्साहित था.

क्या होंगे Find N. के संभावित फीचर्स?
Oppo फोल्डेबल डिवाइस को हाल में चीन की मिनिस्ट्री ऑफ इंडस्ट्री एंड इनफॉर्मेशन टेक्नॉलजी से सर्टिफिकेट मिला है. इस सर्टिफिकेशन से डिवाइस के कुछ अहम स्पेसिफिकेशंस का पता चला है. आइए जानते हैं कि इसमें ग्राहकों को कौन-सी खूबियां मिल सकती हैं…
– Oppo Find N में ग्राहकों को 1.80Ghz की बेस क्लॉक स्पीड के साथ स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट मिलेगा.
– स्मार्टफोन के कम से कम एक वेरिएंट में 12GB रैम उपलब्‍ध कराई जाएगी.
– यह Android 12 आधारित ColorOS के साथ लॉन्च हो सकता है.
– ओप्पो 12MP के प्राइमरी लेंस का उपयोग करेगा और फ्रंट कैमरा में 8MP सेंसर हो सकता है.

Continue Reading

Tech & Auto

एसबीआई के ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, शनिवार को बंद रहेंगी इंटरनेट बैंकिंग, योनो और यूपीआई सुविधाएं

Published

on

By

एसबीआई इंटरनेट बैंकिंग सर्विस ग्राहकों के लिए शनिवार रविवार की रात के 11.30 बजे से सुबह के 4.30 बजे तक उपलब्ध नहीं हो पाएंगी. लिहाजा आप 11 दिसंबर की मध्यरात्रि से पहले ही अपने ऑनलाइन बैंकिंग के कामों को निपटा लें.

 देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने 44 करोड़ खाताधारकों के लिए महत्वपूर्ण सूचना (SBI Important Notice) जारी की है. बैंक ने ट्वीट कर अपने ग्राहकों को अलर्ट किया है और उन्हें अपनी जरूरत के मुताबिक बैंकिंग संबंधी कामों को पहले से निपटा लेने की अपील की है. बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए ये जरूरी सूचना जारी कर कहा है कि बैंक की कुछ जरूरी सर्विस कल बंद रहेगी.

एसबीआई इंटरनेट बैंकिंग सर्विस ग्राहकों के लिए शनिवार-रविवार की रात के 11.30 बजे से सुबह के 4.30 बजे तक उपलब्ध नहीं हो पाएंगी. लिहाजा आप 11 दिसंबर की मध्यरात्रि से पहले ही अपने ऑनलाइन बैंकिंग के कामों को निपटा लें.

बैंक ने ट्वीट कर दी जानकारी
एसबीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया, “हम अपने सम्मानित ग्राहकों से अनुरोध करते हैं कि वे हमारे साथ रहें क्योंकि हम बेहतर बैंकिंग अनुभव प्रदान करने का प्रयास करते हैं.” इसने आगे कहा, “हम 11 दिसंबर 2021 को रात्रि 11.30 बजे से सुबह 4:30 बजे (300 मिनट) तक टेक्नोलॉजी अपग्रेडेशन का काम किया जाएगा. एसबीआई की ऑनलाइन बैंकिंग सर्विसेज जिनमें INB / Yono / Yono Lite / Yono Business / UPI शामिल है. हमें असुविधा के लिए खेद है.

SBI की इंटरनेट बैंकिंग सर्विस का इस्तेमाल आठ करोड़ से अधिक और मोबाइल बैंकिंग का इस्तेमाल करीब दो करोड़ लोग करते हैं. वहीं Yono पर रजिस्टर्ड ग्राहकों की संख्या 3.45 करोड़ है जिस पर रोजाना करीब 90 लाख ग्राहक लॉगिन करते हैं. SBI का देश भर में 22,000 से अधिक शाखाओं और 57,889 से अधिक एटीएम के साथ सबसे बड़ा नेटवर्क है.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़3 days ago

बिलासपुर रेल मंडल को 10 नए एलएचबी स्लीपर कोच मिले, तैयार होने लगी छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस की दूसरी रैक

बिलासपुर रेल मंडल को 10 नए एलएचबी स्लीपर कोच मिले हैं। इसके आते ही कोरबा- अमृतसर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस की दूसरी...

छत्तीसगढ़5 days ago

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में आज उनके निवास कार्यालय में आयोजित कैबिनेट की बैठक शुरू…

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में बुधवार को मंत्रिमंडल की अहम बैठक शुरू हो गई है। बैठक में मंत्रीमंडल के...

छत्तीसगढ़5 days ago

रायपुर : बेरोजगार इंजीनियरों की बढ़ी महत्ता, निर्माण कार्यों में आई गुणवत्ता : 15 सौ से अधिक बेरोजगार इंजीनियरों को मिला रोजगार

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू की पहल से अब प्रदेश के अधिकांश निर्माण कार्यों में गुणवत्ता...

छत्तीसगढ़1 week ago

बड़ी उपलब्धि: कायाकल्प स्वच्छ अस्पताल योजना में जिला अस्पताल को 89.1% अंक हासिल कर छत्तीसगढ़ में मिला पहला स्थान, डॉ राजीव तिवारी ने स्वास्थ्य कर्मियों का जताया आभार

जिला अस्पताल में पदस्थ अस्थि रोग विशेषज्ञ डॉ राजीव तिवारी ने कहा कि हमारे बलरामपुर जिला अस्पताल  के सभी स्वास्थ्य...

छत्तीसगढ़1 week ago

छत्तीगढ़ के बेटे का हुआ इसरो में चयन : बचपन का सपना हुआ साकार,मां ने बताई अपने बेटे की इमोशनल जर्नी.

बिलासपुर : कहते हैं, जिंदगी में कुछ करने के लिए लगन और मेहनत की आवश्यकता होती है। सफलता जरूर मिलेगी।...

#Exclusive खबरे

Calendar

December 2021
S M T W T F S
  1 2 3 4
5 6 7 8 9 10 11
12 13 14 15 16 17 18
19 20 21 22 23 24 25
26 27 28 29 30 31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • क्राइम न्यूज़5 days ago

    स्कूल के प्रिंसिपल सहित 3 शिक्षकों ने किया गैंगरेप, टीचर बना रही थीं वीडियो; छात्रा की बात सुन पिता रह गए दंग; केस दर्ज

  • Tech & Auto5 days ago

    बीएसएनएल का काफी सस्ता प्लान! सिर्फ 75 रुपये में मिलती है फ्री कॉलिंग और इंटरनेट डेटा, यूज़र्स को 50 दिनों की वैलिडिटी

  • जॉब4 days ago

    रेलवे नौकरी पाने का सुनहरा मौक़ा : RRC सेंट्रल रेलवे भर्ती 2021: लेवल 1 और लेवल 2 पदों के लिए करें आवेदन

  • जॉब4 days ago

    दिल्ली जल बोर्ड ने निकाली भर्ती, 2 लाख रुपये तक वेतन, ग्रेजुएट भी करें अप्लाई

  • क्राइम न्यूज़5 days ago

    विवाद से घिरा धनबाद का डॉक्टर यू. एन. वर्मा, दुष्कर्म का आरोप डॉक्टर पर लगा,जांच के लिए बनी कमेटी

  • जॉब3 days ago

    सीधी भर्ती : यहां निकली बंपर वैकेंसी जल्द करे अप्लाई, ये रही शैक्षणिक योग्यता

  • जॉब3 days ago

    वायुसेना में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन, लाखों में मिलेगी सैलरी

  • छत्तीसगढ़5 days ago

    रायपुर : बेरोजगार इंजीनियरों की बढ़ी महत्ता, निर्माण कार्यों में आई गुणवत्ता : 15 सौ से अधिक बेरोजगार इंजीनियरों को मिला रोजगार

  • देश - दुनिया5 days ago

    आखिर क्यों खत्म होते-होते रह गया किसान आंदोलन, जानिए कहां अटका पेंच

  • जॉब4 days ago

    नौकरी पाने का मौका, 10वीं पास के लिए कॉन्स्टेबल की आई 2400+ बंपर भर्ती