Connect with us

देश-दुनिया

आजम खान के दोनों बेटों और उनकी पत्नी को नोटिस जारी

Published

on

  • समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. सोमवार को पुलिस ने दर्ज मुकदमों के आधार पर आजम खान की पत्नी सांसद तंजीन फातिमा और उनके दोनों बेटों – अब्दुल्ला आजम खान और अदीब आजम खान को नोटिस जारी कर दिया.
  • अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया, “आजम की पत्नी और राज्यसभा सद स्य तंजीम फातिमा और बेटों अजीब व अब्दुल्ला आजम को धारा 107 और 91 के तहत नोटिस दिया गया है. इन पर किसानों की जमीन पर जबरन कब्जा करके उसे मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की चारदीवारी के अंदर मिलाने का आरोप है. उनके घर पर नोटिस भी चस्पा किया गया है.”
  • उन्होंने बताया कि जौहर अली ट्रस्ट के सभी सदस्यों को नोटिस दिया गया है. पुलिस ने तीनों को जमीन घोटाला मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है. पुलिस ने इसके लिए तीनों को तीन दिन का समय दिया है.
  • बात करें आजम खान की तो उनके खिलाफ गिरफ्तार वारंट जारी हुआ है. इस बात की पुष्टि रामपुर एसपी अजयपाल शर्मा ने की. आजम खान के घर के बाहर सीजेएम कोर्ट का नोटिस भी चिपकाया गया है. इस नोटिस में आजम खान को 11 सितंबर को कोर्ट में पेश होने को कहा गया है. वहीं रामपुर की जिला अदालत ने आजम खान को अग्रिम जमानत देने से इंकार कर दिया है.
  • हाल ही में उनके लक्जरी रिजॉर्ट में बिजली और पानी की चोरी भी पकड़ी गई. इससे पहले इसी रिजॉर्ट के लिए सिंचाई विभाग की जमीन कब्जाने का मामला भी सामने आया था. जिसके बाद प्रशासन ने एक दीवार को गिरा दिया था. इस दीवार से पुरानी ईंटे निकली थीं जिनकी जांच प्रशासन ने कराई थी.
  • इससे पहले आजम खान पर भैंस चोरी, किताबें चोरी, मूर्ति चोरी जैसे मामले भी दर्ज कराए गए हैं. यही नहीं जबरन जमीनों पर कब्जा करने, पेड़ काटने जैसे मामले भी उन पर दर्ज हैं. करीब 80 केस आजम खान के खिलाफ दर्ज किए जा चुके हैं.
  • उन्हें भूमाफिया घोषित किया जा चुका है. आजम के समर्थन में सपा नेताओं ने प्रदर्शन भी किया था, अखिलेश यादव ने विरोध भी जताया था और हाल ही में मुलायम सिंह यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की थी.
  • फिलहाल आजम खान कहां हैं कोई नहीं जानता लेकिन उन पर गिरफ्तारी का खतरा मंडरा रहा है. उनके परिवार के लोग और समाजवादी पार्टी के नेता सत्ताधारी बीजेपी पर आरोप लगा रहे हैं लेकिन बीजेपी नेताओं ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

अन्य खबरे

क्या है कोरोना वायरस, यहां जानिए इसके लक्षण और बचाव

Published

on

अभी तक दुनिया भर में नोवेल कोरोना वायरस से 14 लोगों की मृत्यु के मामले सामने आए हैं. नोवेल कोरोना वायरस से मरने वालों में एक व्यक्ति चीन का भी है. चीन के वुआन प्रांत में 5 जनवरी को नोवेल कोरोना वायरस से एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है. इस वायरस के तेजी से फैलने के कारण भारत सरकार ने दिल्ली, मुंबई व कोलकाता हवाईअड्डों पर चीन से आने वाले अंतर्राष्ट्रीय पर्यटकों की एहतियातन थर्मल स्कैनर के जरिए जांच करने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही चीन जाने वाले और वहां से आने वाले यात्रियों के लिए परामर्श जारी किया गया है. यहां जानिए आखिर ये वायरस है क्या और कैसे फैल रहा है.

कोरोना वायरस क्या है?

डब्ल्यूएचओ के मुताबिक कोरोना वायरस सी-फूड से जुड़ा है. कोरोना वायरस विषाणुओं के परिवार का है और इससे लोग बीमार पड़ रहे हैं. यह वायरस ऊंट, बिल्ली तथा चमगादड़ सहित कई पशुओं में भी प्रवेश कर रहा है. दुर्लभ स्थिति में पशु मनुष्यों को भी संक्रमित कर सकते हैं. इस वायरस का मानव से मानव संक्रमण वैश्विक स्तर पर कम है.

कोरोना वायरस के लक्षण?

कोरोना वायरस के मरीजों में आमतौर पर जुखाम, खांसी, गले में दर्द, सांस लेने में दिक्कत, बुखार जैसे शुरुआती लक्षण देखे जाते हैं. इसके बाद ये लक्षण निमोनिया और किडनी को नुकसान पहुंचाते हैं.

कोरोना वायरस से बचाव

ये वायरस जहां फैल रहा है सबसे पहले वहां जाने से बचें. अगर आप ऐसी जगह के आप-पास हैं तो इस वायरस से बचने के लिए नीचे दिए तरीकों को अपना सकते हैं…

  1. अपने हाथों को अच्छी तरह साबुन से धोएं. अगर साबुन ना हो तो सैनिटाइज़र का इस्तेमाल करें.
  2. अपनी नाक और मुंह को कवर करके रखें.
  3. बीमार लोगों से थोड़ी दूरी बनाएं. उनके बर्तन का इस्तेमाल ना करें और उन्हें छुए नहीं. इससे मरीज और आप दोनों ही सुरक्षित रहेंगे.
  4. घर को साफ रखें और बाहर से आने वाली चीज़ों को भी साफ करके ही घर में लाएं.
  5. नॉन वेज खासकर सी-फूड खाने से बचें, क्योंकि कोरोना वायरल सी-फूड से ही फैला है.

कोरोना वायरस का इलाज

अभी तक कोरोना वायरस से निजात पाने के लिए कोई वैक्सीन नहीं बनी है. इस वायरस के इलाज के लिए वैक्सीन बनाने का काम वैज्ञानिक कर रहे हैं.

Continue Reading

देश-दुनिया

बेंगलुरु की बीएमटीसी बस में कंडक्‍टर ने पास की UPSC मेन्स परीक्षा

Published

on

देश ही नहीं, दुनिया की सबसे कठ‍िनतम परीक्षाओं में से एक मानी जाने वाली यूपीएससी स‍िव‍िल सेवा परीक्षा को पास करने के ल‍िए कड़ी मेहनत की जरूरत होती है. तभी तो इसकी तैयारी करने वाले उम्‍मीदवार 12 से 18 घंटे तक पढ़ाई करते हैं. इस दौरान वह बाहरी दुन‍िया से खुद को काट लेते हैं और कुछ लोग तो खुद को एक कमरे में कैद कर लेते हैं. लेक‍िन बेंगलुरु की बीएमटीसी बस में कंडक्‍टर के तौर पर 8 घंटे की नौकरी करने वाले मधु एनसी ने यूपीएससी की कठ‍िनतम परीक्षा को पास कर यह साब‍ित कर द‍िया है क‍ि अगर जज्‍बा हो तो कुछ भी हास‍िल करना नामुमक‍िन नहीं है.

29 वर्षीय मधु एनसी बेंगलुरु की बीएमटीसी बस में कंडक्‍टर के तौर पर काम करते हैं. उन्‍होंने हाल ही में संघ लोक सेवा आयोग, यूपीएससी की मुख्‍य परीक्षा पास की है और अब वह इंटरव्‍यू की तैयारी कर रहे हैं, जो 25 मार्च को आयोज‍ित होने वाली है.

कर्नाटक के उपमुख्‍य मंत्री सीएन अश्‍वथ नारायण ने ट्वीट कर 29 साल के मधु को बधाई दी.

मधु, बीएमटीसी बस में खाकी ड्रेस पहनकर 8 घंटे यात्र‍ियों के ल‍िये ट‍िकट काटने का काम करते हैं, लेकिन उन्‍होंने कभी अपने काम को अपनी पढ़ाई के आड़े नहीं आने द‍िया. वह कर्नाटक के मलावली के रहने वाले हैं और बहुत कम उम्र में ही पर‍िवार की मदद करने के ल‍िये काम करना शुरू कर द‍िया था.

बेंगलुरु म‍िरर को द‍िए गए एक साक्षात्‍कार में मधु एनसी ने कहा क‍ि वह हमेशा से जीवन में कुछ बड़ा हासिल करना चाहते थे. इसलिये बहुत कम उम्र से ही परिवार की मदद के ल‍िये काम करना शुरू कर द‍िया. लेक‍िन पर‍िवार ने कभी उन्‍हें पढ़ने से नहीं रोका. वह हर द‍िन करीब 5 घंटे पढ़ाई करते हैं. मधु सुबह 4 बजे उठते हैं और काम पर जाने से पहले वह पढ़ाई खत्‍म करते हैं. मधु तब 19 साल के थे, जब उन्‍होंने बीएमटीसी (BMTC) में कंडक्‍टर का काम शुरू क‍िया था.

हालांक‍ि, मधु के माता-पिता को यह मालूम नहीं है क‍ि उन्‍होंने कौन सी परीक्षा पास की है. अपने परिवार में मधु इकलौते ऐसे व्‍यक्‍ति‍ हैं, ज‍िन्‍होंने राजनीत‍ि व‍िज्ञान में मास्‍टर्स क‍िया है. सबसे हैरानी की बात यह है कि‍ मधु ने यूपीएससी मुख्‍य परीक्षा के ल‍िये कोई कोच‍िंग नहीं की. आईएएस ऑफिसर सी श‍िखा ने मधु का मार्गदर्शन क‍िया और उन्‍हें बताया कि‍ परीक्षा में उत्‍तर कैसे ल‍िखना है.

Continue Reading

देश-दुनिया

बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर के गोली मारो’ बयान पर ओवैसी ने दिया चुनौती

Published

on

नागरिकता कानून को लेकर बयानबाजी का दौर जारी है. बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर के ‘CAA का विरोध करने वालों को गोली मारो’ बयान के बाद अब असदुद्दीन ओवैसी ने उनको चुनौती दी है. ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) चीफ ओवैसी ने कहा, ‘अनुराग ठाकुर मुझे भारत में वो जगह बताएं, जहां मुझे गोली मारेंगे. मैं वहां आने को तैयार हूं.’

असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को मुंबई के नागपाड़ा इलाके में हुई एक रैली में ये बातें कहीं. उन्होंने कहा, ‘अनुराग ठाकुर मैं चुनौती देता हूं, भारत में वह जगह बताए, जहां आप मुझे शूट करेंगे और मैं आने को तैयार हूं.’ उन्होंने कहा, ‘आपका बयान मुझमें डर पैदा नहीं करेगा, क्योंकि हमारी मां और बहनें बड़ी संख्या में सड़क पर हैं. उन्होंने देश को बचाने का फैसला लिया है.’

वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को दिल्ली में एक रैली के दौरान ये बयान दिया था. उन्होंने कहा था, ‘CAA का विरोध करने वाले देश के गद्दार हैं. इन्हें गोली मार देनी चाहिए.’ चुनाव आयोग ने इस बयान पर अनुराग ठाकुर को नोटिस जारी किया है. ठाकुर को गुरुवार दोपहर 12 बजे तक इस नोटिस का जवाब देना है.10 जनवरी से लागू हुआ नागरिकता कानून

बता दें कि नागरिकता कानून 10 जनवरी से कुछ राज्यों को छोड़कर लागू हो चुका है. इस कानून के तहत पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के गैर-मुस्लिम शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता दी जाएगी.

अधिसूचना में कहा गया है, ‘नागरिकता (संशोधन) अधिनियम, 2019 की धारा 1 की उप-धारा (2) द्वारा प्रदत्त शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए केंद्र सरकार 10 जनवरी 2020 को उक्त अधिनियम के प्रावधान प्रभावी होने की तारीख के रूप में तय करती है.’ संशोधित नागरिकता कानून को 11 दिसंबर को संसद द्वारा पारित किया गया था.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

देश-दुनिया45 mins ago

बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर के गोली मारो’ बयान पर ओवैसी ने दिया चुनौती

नागरिकता कानून को लेकर बयानबाजी का दौर जारी है. बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर के ‘CAA का विरोध करने वालों को...

छत्तीसगढ़15 hours ago

भाजपाजनों ने गृह मंत्री अमित शाह का किया जोशीला स्वागत

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस समेत विपक्ष पर नागरिकता संशोधन कानून को लेकर भ्रम फैलाने और मुसलमानों को...

छत्तीसगढ़15 hours ago

विवादित सी.ए.ए.-एन.आर.सी. कानून वापस लिया जाये : पी.आर. खुंटे

रायपुर(etoi news)28 जनवरी 2020। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं पूर्व सांसद पी.आर. खुंटे ने कहा कि सी.ए.ए.-एन.आर.सी. आर.एस.एस की...

छत्तीसगढ़15 hours ago

भाजपा को कांग्रेस की खुली चुनौती : 15 साल की भाजपा की उपलब्धियों और कांग्रेस की 13 माह की उपलब्धियों पर जनता के बीच हो खुली चर्चा

रायपुर(etoi news)28 जनवरी 2020। केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भाजपा नेताओं को 15 साल की रमन सरकार की उपलब्धियों और...

छत्तीसगढ़15 hours ago

भाजपा का तीन करोड़ लोगों से छत्तीसगढ़ में संपर्क का दावा, जबकि छत्तीसगढ़ में आबादी ही 2.5 करोड़ है : कांग्रेस

रायपुर(etoi news)28 जनवरी 2020। कांग्रेस ने कहा है कि नोटबंदी में प्रचलन से ज़्यादा नोट बैंक में एकत्रित कर चुकी भाजपा...

#Exclusive खबरे

Etoi Exclusive16 hours ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 29/01/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive2 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 27 /01/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive4 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 26 /01/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive5 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 25 /01/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Etoi Exclusive6 days ago

देश दुनिया की पढ़ें ख़ास ख़बरें,,,, सुबह की सुर्खियाँ 24 /01/2020

सुधि पाठकों की ,,,,आपको जो हेड लाइन पसंद आये,उसे एक बार क्लिक करें और पसंद ना आये उसे छोड़ आगे...

Calendar

January 2020
M T W T F S S
« Dec    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  

निधन !!!

Advertisement

Trending