Connect with us

Tech & Auto

पोको C40 स्मार्टफोन जल्द होगी लांच,जानें इसके दमदार फीचर्स

Published

on

पोको ने अपने नए फोन पोको C40 की लॉन्चिंग का ऐलान कर दिया है. ये फोन कंपनी का किफायती स्मार्टफोन हागा, जिसे ग्लोबल इवेंट में 16 जून को पेश किया जाएगा. आने वाला नया C40, पोको C सीरीज़ का एंट्री लेवल स्मार्टफोन होगा, और इसे ऑनलाइन इवेंट के ज़रिए ही पेश किया जाएगा. पोको ने आने वाले फोन की फोटो शेयर की है, जिसमें फोन का डिज़ाइन देखा जा सकता है. देखने से मालूम होता है कि इसका कैमरा स्क्वैर शेप में होगा, साथ ही ये भी देखा जा सकता है कि फोन की बॉडी का कलर और कैमरे के साइड का कलर अलग-अलग है.पोको C40 के बैक साइड पर फिंगरप्रिंट देखा जा सकता है।

कहा जा रहा है कि ये फोन, पोको के सिग्नेचर कलर येलो में आ सकता है. इसके अलावा कई रिपोर्ट में ये भी कहा जा रहा है कि पोको C40 का डिज़ाइन रेडमी 10C से काफी मिलता-जुलता है. कीमत का हुआ खुलासा इसके अलावा ये भी बात सामने आई है कि इस फोन को ग्लोबल लॉन्च से पहले ही वियतनाम में लॉन्च कर दिया गया है. कंपनी ने इस फोन को 4जीबी रैम और 64जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ सिंगल वेरिएंट में पेश किया है।

वियतनाम में इसकी कीमत VND 3,490,000 (करीब 11,700 रुपये) है. फिलहाल इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि इसे भारत में कब लॉन्च किया जाएगा.कैसे हैं स्पेसिफिकेशंस पोको के इस फोन में 720×1560 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.71 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। यह डिस्प्ले 60Hz के रिफ्रेश रेट और 400 निट्स की पीक ब्राइटनेट के साथ आता है।

कैमरे के तौर पर इसमें 13 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ एक 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर शामिल है. वहीं, सेल्फी के लिए कंपनी इस फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है. पावर के लिए इस फोन में 6000mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 18 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है. लेकिन मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी फोन के साथ 10 वॉट का ही चार्जर दे रही है।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Tech & Auto

Redmi के इस फ़ोन में मिल रहा ऑफर, Amazon से खरीदने पर 500 रु की भारी छुट…

Published

on

By

 

Amazon Monsoon Carnival Sale: अगर आप भी नया फोन खरीदने के लिए किसी सेल का इंतज़ार कर रहे हैं तो आपके लिए ये अमेज़न मानसून कार्निवल सेल एक अच्छा मौका हो सकता है. सेल में इस फोन को सिर्फ 9,499 रुपये में खरीदा जा सकता है. इसके अलावा फोन पर कूपन के साथ 500 रुपये की एक्सट्रा छूट भी दी जा रही है.

Amazon Monsoon Carnival सेल 22 जून 2022 तक के लिए लाइव है. सेल में अलग-अलग कैटेगरी बनाई गई है, और इसमें ग्राहक बजट स्मार्टफोन, मिड-रेंज स्मार्टफोन और प्रीमियम स्मार्टफोन को आराम से कम दाम में खरीद सकते हैं. बात करें बजट स्मार्टफोन की तो ग्राहक शियोमी रेडमी 9 एक्टिव को कम दाम में खरीदने का मौका दिया जा रहा है. अगर आप भी नया फोन खरीदने के लिए किसी सेल का इंतज़ार कर रहे हैं तो आपके लिए ये अमेज़न मानसून कार्निवल सेल एक अच्छा मौका हो सकता है. सेल में इस फोन को सिर्फ 9,499 रुपये में खरीदा जा

सकता है. इसके अलावा फोन पर कूपन के साथ 500 रुपये की एक्सट्रा छूट भी दी जा रही है.

Redmi 9 Activ की सबसे खास बात इसका MediaTek Helio G35 प्रोसेसर, बड़ी रैम और 5000mAh बैटरी है. आईए जानते हैं कैसे हैं इसके फुल स्पेसिफिकेशंस…

रेडमी 9 ऐक्टिव स्मार्टफोन में 6.5 इंच का HD+ डिस्प्ले दिया गया है. ये स्मार्टफोन मीडियाटेक हीलियो G35 प्रोसेसर दिया गया है. फोन में 4 जीबी और 6 जीबी रैम का ऑप्शन मिलता है.

(काफी सस्ता मिल रहा है 6000mAh बैटरी वाला Samsung का शानदार फोन, मिलगी 25W चार्जिंग

फोन में 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज मिलती है. इसकी स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है. रेडमी का यह फोन एंड्रॉयड 11 बेस्ड MIUI 12 के साथ आता है. फोन में रियर पर फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है.

फोन में डुअल कैमरा सेटअप
Redmi 9 Activ में रियर पर डुअल कैमरा सेटअप मौजूद है. इस फोन में 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर के साथ 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर मौजूद है. स्मार्टफोन में स्क्रीन पर दी गई वॉटरड्रॉप नॉच में 5 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा दिया गया है.

Continue Reading

Tech & Auto

देश में लॉन्च होने जा रहा है SAMSUNG GALAXY F13 का यह बेहतरीन फ़ोन, देखे इसके दमदार फीचर्स और कीमत…

Published

on

 

 

Samsung Galaxy F13 भारत में 22 जून को लॉन्च होगा. दक्षिण कोरियाई कंपनी ने शुक्रवार को इस बात की घोषणा की. हैंडसेट फ्लिपकार्ट के माध्यम से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा और ई-कॉमर्स वेबसाइट पर सैमसंग गैलेक्सी F13 का एक टीजर जारी किया गया है, जिसमें फोन के स्पेसिफिकेशन की जानकारी दी गई है.

टीजर के मुताबिक फोन HD + LCD डिस्प्ले और 6,000mAh की बैटरी के साथ आएगा. ऐसा प्रतीत होता है कि Samsung Galaxy F13 में ग्राहकों को तीन अलग-अलग कलर के विकल्प मिलेंगे. लेटेस्ट गैलेक्सी एफ-सीरीज फोनके नाम से लगता है कि यह अप्रैल में लॉन्च की गई Galaxy F12 सीरीज का अपग्रेड वर्जन हो होगा.

प्रोडक्ट पेज लॉन्च किया गया
नया सैमसंग गैलेक्सी F13 भारत में 22 जून लॉन्च होगा. इस संबंध में कंपनी ने कहा कि सैमसंग इंडिया ने आधिकारिक तौर पर फोन के लिए एक प्रोडक्ट पेज लॉन्च किया है. साथ ही फ्लिपकार्ट ने भी देश में सैमसंग गैलेक्सी F13 के लॉन्च को प्रोमोट करने के लिए अलग से एक डेडिकेटेड वेबपेज बनाया है. फिलहाल फोन की कीमत के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है.6,000mAh की बैटरी
आधिकारिक सैमसंग पेज और फ्लिपकार्ट टीजर पेज से हमें सैमसंग गैलेक्सी F13 की एक झलक देखने को मिलती है. इसमें एक ट्रिपल रियर कैमरे और वाटरड्रॉप-स्टाइल डिस्प्ले नॉच दिखाई देता है. हैंडसेट को फुल-एचडी+ एलसीडी पैनल के साथ पेश किया गया है. इसमें 6,000mAh की बैटरी होगी जो 15W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी. हैंडसेट में ऑटो डेटा स्विचिंग फीचर पेश किया जाएगा. इससे वाई-फाई या प्राइमेरी सिम के नेटवर्क कमजोर होने पर सैमसंग फोन दूसरे सिम के मोबाइल डेटा का ऑटोमैटिक उपयोग करने लगेगा.

रैम प्लस फीचर
गैलेक्सी F13 रैम प्लस फीचर के साथ 8GB तक रैम की पेशकश करेगा. रैम प्लस फीचर मल्टीटास्किंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए स्टोरेज से मेमोरी जोड़कर बिल्ट-इन रैम को बढ़ाता है. इससे पहले एक गीकबेंच लिस्टिंग ने सैमसंग गैलेक्सी F13 पर ऑक्टा-कोर Exynos 850 प्रोसेसर होने की जानकारी दी थी. इसके Android 12 आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर चलने की उम्मीद है.

सैमसंग गैलेक्सी F13 को पिछले साल आए गैलेक्सी F12की तरह सफल होने की उम्मीद है. गैलेक्सी F12 को भारत में 10,999 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया गया था. इसमें 4GB + 64GB स्टोरेज कॉन्फ़िगरेशन दी गई थी. ऐसे में गैलेक्सी F13 की कीमत भी गैलेक्सी F12 की कीमत के अनुरूप होने की उम्मीद है.

Continue Reading

Tech & Auto

सबसे कम कीमत में मिल रहा है ये शानदार Portable AC, जिसमे मिलेगी शिमला जैसी ठंडक हवा..

Published

on

By

 

Portable AC: इन दिनों गर्मी का प्रभाव काफी ज्यादा पड़ रहा है। संभावना जताई जा रही है कि आने वाले जुलाई महीने में गर्मी और भी ज्यादा बढ़ेगी। ऐसे में कई लोग इससे राहत पाने के लिए तरह तरह के उपाय अपना रहे हैं। वो अपने घरों में कूलिंग पाने के लिए महंगे स्मार्ट एसी और कूलर लगवा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ ऐसे भी कई लोग हैं, जो इतने महंगे एसी और कूलर को खरीद नहीं सकते हैं। अगर आप भी महंगे एसी और कूलर को अफॉर्ड नहीं कर सकते हैं, तो इसी कड़ी में आज हम आपको एक खास तरह के पोर्टेबल एसी के बारे में बताने जा रहे हैं। इस एसी को खरीदने के बाद आप अपनी अच्छी खासी बचत कर सकते हैं और आपको गर्मियों के मौसम में जबरदस्त कूलिंग का मजा भी मिलेगा। ये पोर्टेबल एसी आपको ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर आसानी से मिल जाएंगे। इसी कड़ी में आइए जानते हैं इसके बारे में –

ये एसी काफी पोर्टेबल और हल्के हैं। आप कैंपिंग और ट्रैवल करते समय भी इनका इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा इस खास तरह के पोर्टेबल एसी का इस्तेमाल आप अपने ऑफिस डेस्क के पास रखकर भी कर सकते हैं।

देश में कई लोग इन पोर्टेबल एसी को ई-कॉमर्स वेबसाइटों से खरीद रहे हैं। ये काफी किफायती दामों पर आपको मिल जाएंगे। इनकी कीमत बाजार में 900 रुपये से शुरू हो रही है। ऐसे में ये काफी बजट फ्रेंडली भी हैं।

हालांकि, इन्हें खरीदने से पहले आपको कुछ बातों के बारे में पता होना जरूरी है। पोर्टेबल एसी पूरे रूम को ठंडा करने का काम नहीं करते। ये केवल एक व्यक्ति विशेष के लिए ही फायदेमंद हैं।

गर्मी से राहत पाने के लिए ये काफी फायदेमंद हैं। पोर्टेबल एसी का उपयोग करने के लिए आपको आइस क्यूब की जरूरत होगी। इन आइस क्यूब को आप पानी में डालकर पोर्टेबल एसी का इस्तेमाल कर सकते हैं। गर्मियों के सीजन में पोर्टेबल एसी का उपयोग आपके लिए एक शानदार विकल्प साबित हो सकता है।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़20 hours ago

बढ़ा कोरोना की खतरा, सीकर में 38 हजार 482 पॉजिटिव केस मिले, एवं 69 हजार 131 केस नगेटिव..

  सीकर में एक बार फिर कोरोना का खतरा बढ़ता जा रहा है।सीकर में शनिवार को कोरोना से एक मरीज...

छत्तीसगढ़2 days ago

Indian Railway News Chhattisgarh : नागपुर से रायपुर की ओर आने वाली 22 ट्रेनें रद्द,जानें वजह

Chhattisgarh: दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के नागपुर रेल मंडल के राजनांदगांव-कलमना रेल खंड के बीच में तीसरी रेल लाइन पर...

छत्तीसगढ़4 days ago

CG News: आकाशीय बिजली गिरने से कोरिया में 2 बच्चों और 3 की हुई मौत…

    छत्तीसगढ़ में प्री-मानसून बारिश के साथ ही आपदाएं भी आने लगी हैं। प्रदेश में कोरिया और बालोद में...

छत्तीसगढ़6 days ago

तत्काल ट्रेन टिकट बुक करनी हो तो करे ऐसे, जाने पूरा प्रोसेस…

      RCTC Tatkal Ticket Booking: अगर आपको कहीं दूर-दराज या पास की भी यात्रा करनी है, तो आपके पास...

छत्तीसगढ़1 week ago

CGPSC में निकली चपरासी के पदों पर बंपर भर्ती, उम्मीदवार जल्द करे आवेदन…

  छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने चपरासी पद के रिक्त पद को भने के लिए अनुभवी उम्मीदवारों के लिए आवेदन...

#Exclusive खबरे

Calendar

June 2022
M T W T F S S
  1 2 3 4 5
6 7 8 9 10 11 12
13 14 15 16 17 18 19
20 21 22 23 24 25 26
27 28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब6 days ago

    परिवहन निगम में निकली ग्रेजुएट पास के लिए नौकरी,आवेदन का अंतिम मौक़ा 15 जून

  • जॉब6 days ago

    स्टेनोग्राफर की निकली भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता..

  • Tech & Auto5 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • जॉब6 days ago

    पीएम नरेंद्र मोदी का ट्वीट, 1.5 वर्षों में सभी विभागों और मंत्रालयों में मिलेगी 10लाख नौकरिया..

  • Tech & Auto5 days ago

    SILAI MACHINE YOJANA: सरकार इन महिलाओं को दे रहे है फ्री सिलाई मशीन, इस तरह से उठाये इसका लाभ…

  • Knowledge6 days ago

    नियम: ट्रैफिक पुलिस अगर आपकी बाइक की चाबी निकाले तो फ़ौरन करे, ये काम…

  • देश - दुनिया6 days ago

    असम में फिर भारी वर्षा, चार श्रमिकों की हुई दर्दनाक मौत….

  • जॉब5 days ago

    यहां अध्यापक के पदों पर निकली बंपर भर्ती, मिलेगी 1,42,400 रुपए सैलरी, ये रही शैक्षणिक योग्यता और आवेदन की तिथि…

  • देश - दुनिया5 days ago

    नियम: ट्रैफिक पुलिस अगर आपकी बाइक की चाबी निकाले तो फ़ौरन करे, ये काम…

  • क्राइम न्यूज़6 days ago

    छत्तीसगढ़ : शादी के बाद 4 लाख रुपए की डिमांड नहीं देने पर न्यायालय में तालाक के लिए लगाया आवेदन FIR दर्ज….