Connect with us

लोक निर्माण, गृह, जेल, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व पर्यटन  मंत्री ताम्रध्वज साहू का दौरा कार्यक्रम

Published

on

लोक निर्माण, गृह, जेल, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व पर्यटन 
मंत्री ताम्रध्वज साहू का दौरा कार्यक्रम

रायपुर/15 अक्टूबर 2019। लोक निर्माण, गृह, जेल, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू 16 अक्टूबर बुधवार को सुबह 11.45 बजे पुलिस ग्राउंड रायपुर से हेलीकाप्टर द्वारा कोण्डागांव के लिए रवाना होंगे। दोपहर 12.30 बजे कोण्डागांव से ग्राम उसरीबेड़ा विकासखण्ड लोहण्डीगुड़ा के लिए रवाना होंगे। दोपहर 1.30 बजे उसरीबेड़ा विकासखण्ड लोहण्डीगुड़ा पहुंचेंगे। दोपहर 2.30 बजे उसरीबेड़ा विकासखण्ड लोहण्डीगुड़ा से गढ़ि़या पहुंचकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ आमसभा में शामिल होंगे। शाम 5.30 बजे सामुदायिक भवन तोकापाल पहुंचकर पिछड़ा वर्ग एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बैठक और शाम 6.50 बजे कांग्रेस भवन जगदलपुर में पिछड़ा वर्ग एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में भाग लेंगे। 

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Tech & Auto

लॉन्च हुआ Poco M4 5G , मिल रहा है 5000 की दमदार बैटरी बैकअप और 4 जीबी रैम 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज, जाने क्या है इसके फीचर्स और कीमत…

Published

on

By

 

POCO M4 5G Smartphone  Price and Sale: पोको इंडिया ने आज किफायती रेंज में नया स्मार्टफोन POCO M4 5G लॉन्च किया है. दो वैरिएंट में आए इस फोन को ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट पर लॉन्च किया गया है. 5 मई से इसकी बिक्री शुरू की जाएगी.

POCO M4 5G स्मार्टफोन का बेसिक वैरिएंट 4जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज क्षमता के साथ पेश किया गया है. जबकि टॉप वैरिएंट 6जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ उतारा गया है. इसके स्टोरेज को माइक्रो SD कार्ड से बढ़ाया जा सकता है. बेस बैरिएंट की कीमत 12,999 रुपये है और टॉप वैरिएंट के दाम 14,999 रुपये तय किए गए हैं. लॉन्चिंग सेल पर कंपनी द्वारा शानदार डिस्काउंट दिया जा रहा है. अगर आप एसबीआई कार्ड से फोन की शॉपिंग करते हैं तो आपको 2,000 रुपये का इंस्टेंट डिस्काउंट दिया जाएगा.

POCO M4 5G स्मार्टफोन में 6.58 इंच फुल एचडी प्लस का डिस्प्ले दिया गया है. डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 90Hz और टच सैंपलिंग रेट 240Hz है. यह फोन Android 12 पर बेस्ड MIUI 13 पर ऑपरेट करता है.

पोको का यह नया फोन 5G के 7 बैंड सपोर्ट के साथ पेश किया गया है. इसमें डुअल 5G सिम स्लॉट दिए गए हैं. पोको के इस हैंडसेट में Mediatek Dimensity 700 प्रोसेसर मिल रहा है.मेगा पावर हाउस
कंपनी ने इस फोन को मेगा पावर हाउस नाम दिया है. इसकी वजह यह है कि पोको एम4 5जी फोन में 18W चार्जिंग सपोर्ट वाली 5000mAh की बैटरी दी गई है. फोन में 5W रिवर्स चार्जिंग सपोर्ट भी दिया गया है. पोको ने इस नए स्मार्टफोन को 3 कलर ऑप्शन ब्लैक, येलो और ब्लू में पेश किया है.

POCO M4 5G स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. इसमें 50 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ लेंस दिया गया है. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन के फ्रंट में 8MP का कैमरा दिया गया है. POCO M4 5G स्मार्टफोन का वजन 200 ग्राम है. फोन के बैक पैनल में हिप्नोटिक स्विरल डिज़ाइन है. यह फोन धूल और पानी के प्रतिरोध के लिए IP52 रेटिंग के साथ आता है.

Continue Reading

देश - दुनिया

बड़ी खबर: सेंसेक्स 136 अंक से  टूटकर 57060 पर पहुँचा, और निफ्टी 69 अंक टूटकर 17102 पर बंद हुआ, जाने आगे कैसा रहेगा हाल… 

Published

on

By

 

नई दिल्ली: भारतीय शेयर बाजार के निवेशकों के मन में अमेरिकी केंद्रीय बैंक द्वारा दरों में तेज वृद्धि, कच्चे तेल की कीमतों में तेजी, युद्ध, कंपनियों के मिश्रित तिमाही नतीजे और एफआईआई की लगातार बिकवाली को लेकर चिंताए बरकरार हैं. अप्रैल में इन्हीं चिंताओं के बीच बाजार में 2 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई.

सेंसेक्स शुक्रवार को 136 अंक टूटकर 57060 पर और निफ्टी 69 अंक टूटकर 17102 पर बंद हुआ. बीएसई का मिडकैप 1.1 फीसदी, स्मॉलकैप 2 फीसदी और लार्जकैप 0.45 फीसदी नीचे बंद हुआ. वहीं, निफ्टी मीडिया में 6 फीसदी, ऑयल एंड गैस में 2.6 फीसदी और आईटी इंडेक्स में 2.5 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई. बीते हफ्ते विदेशी संस्थागत निवेशकों यानी एफआईआई ने शेयर बाजार से 11446 करोड़ रुपये की निकासी की. वहीं, घरेलू संस्थागत निवेशकों ने 9703 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे. पिछले हफ्ते मिडकैप सेगमेंट के 46 शेयर में गिरावट दिखी. साथ ही बीएसई 500 इंडेक्स भी 0.7 फीसदी लुढ़का.

कैसे रहेगी निफ्टी की आगे की चाल

सेम्को सिक्यो के येशा शाह के अनुसार, निफ्टी 2 हफ्ते से 16,900-17350 के दायरे में कारोबार कर रहा है. 16800 के करीब इसके पास एक अहम सपोर्ट जोन है जहां से बेंचमार्क कई बार ऊपर उठा है. पिछले 2 हफ्ते से डोजी कैंडल बना रहे निफ्टी ने इस हफ्ते इन्वर्टेड हैमर बनाया है और यह तेजी का संकेत है. येशा शाह की राय में अगले कुछ हफ्तों तक निवेशकों को बुलिश रहना चाहिए.

कोटक सिक्योरिटीज के अमोल अठावले

अमोल कहते हैं कि बाजार हायर बॉटम बना रहा है. लेकिन लगातार 17400 के करीब फंस जा रहा है. बकौल अमोल बाजार में हो रही बिकवाली थोड़े समय की करेक्शन का संकेत है क्योंकि बाजार बहुत अनिश्चित स्थिति में बना हुआ है. उनका कहना है कि बुल्स के लिए 17300 एक अहम रजिस्टेंस है और इसके बाद निफ्टी 17500 तक जा सकता है. हालांकि, अगर 17000 के पास लुढ़का तो निफ्टी 16800 तक भी खिसक सकता है.

Continue Reading

Accident

सड़क हादसा: बस की टक्कर से 4 युवक हुये गंभीर रूप से घायल, चारों युवक को अस्पताल किया गया रेफर…

Published

on

By

 

 

नई दिल्ली: दक्षिण पूर्वी दिल्ली के जंगपुरा इलाके में शनिवार सुबह एक बस की टक्कर से चार लोग घायल हो गये जिनमें से एक की हालत नाजुक बनी हुई है. पुलिस ने यह जानकारी दी.पुलिस ने बताया कि उन्हें सुबह सात बजकर 10 मिनट पर जानकारी मिली कि जंगपुरा में निजामुद्दीन बस टर्मिनस के पास एक दुर्घटना हुई है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और पाया कि निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से ख्याला जाने वाली एक क्लस्टर बस ने स्कूटी पर जा रहे एक व्यक्ति को टक्कर मार दी. उन्होंने बताया कि हादसे में चार लोग घायल हो गये.

अधिकारी ने कहा कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और बस चालक विपिन कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने बताया कि स्कूटी सवार व्यक्ति भरत की हालत गंभीर है और अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के ट्रामा सेंटर में उसका इलाज चल रहा है. उन्होंने कहा कि हादसे में तीन अन्य लोग मामूली रूप से घायल हुए हैं.

तीन लोगों की मौत हो गई थी
बता दें कि बीते दिनों गौतमबुद्धनगर जिले में सड़क हादसों और ट्रेन की चपेट में आने की अलग-अलग घटनाओं में पांच लोगों की मौत हो गई थी. पुलिस आयुक्त के मीडिया प्रभारी ने सोमवार को बताया था कि थाना बादलपुर क्षेत्र में रात को अंकित (23) की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई. उन्होंने बताया था कि थाना दादरी क्षेत्र में लोकेश (23) की भी ट्रेन की चपेट में आने से जान चली गई. वहीं, सड़क हादसों में तीन लोगों की मौत हो गई थी.

शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था
मीडिया प्रभारी ने बताया था कि थाना सेक्टर 113 क्षेत्र के एफएनजी रोड के पास एक अज्ञात वाहन चालक ने राजू साब (50) को टक्कर मार दी जिससे उनकी मौत हो गई. उन्होंने बताया था कि थाना दादरी क्षेत्र में हुए अन्य सड़क हादसे में जीतन नामक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि जेवर थाना क्षेत्र में हुई सड़क दुर्घटना में लाखन नामक शख्स की मौत हो गई. मीडिया प्रभारी ने बताया था कि संबंधित थानों की पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़17 hours ago

छत्तीसगढ़ राज्य भीषण गर्मी से हलाकान: बलरामपुर की हालत नाजुक;कई जगह नहीं मिल रहा एक बूंद पानी…

Balrampur Big News: वैसे तो पूरा-पूरा छत्तीसगढ़ राज्य भीषण गर्मी से हलाकान है. लेकिन, बलरामपुर की हालत नाजुक है. दरअसल,...

छत्तीसगढ़3 days ago

देश में चौथी लहर की आशंका; कोरोना के 3,303 नए केस’ एवं एक्टिव केस 16,980..

    देश में कोरोना डराने लगा है। बुधवार को कोरोना के 3,303 नए केस सामने आए हैं। ये 47...

छत्तीसगढ़3 days ago

पूरे देश में गर्मी ने मचाया हाहाकार; 33 शहरों में तापमान 44 डिग्री को पार’ मई में 48 डिग्री तक पहुंचने का अनुमान..

देश के करीब 70% हिस्से में भीषण गर्मी का कहर जारी है। इसकी चपेट में देश की करीब 80% आबादी...

छत्तीसगढ़3 days ago

CG News:  देर रात मकान में आग लगने से वृद्ध महिला की जलकर की हुई मौत, मौके पर सुरक्षाकर्मी ने पहुँचकर बुझाई आग…

  छत्तीसगढ़ के रायपुर में मंगलवार देर रात एक एक मकान में आग लगने से एक वृद्ध महिला की जिंदा...

छत्तीसगढ़3 days ago

CG News: BSF के जवान ने खुद को मारी मारकर की आत्महत्या…

  छत्तीसगढ़ के कांकेर में गुरुवार सुबह BSF के एक जवान ने खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली।...

#Exclusive खबरे

Calendar

May 2022
M T W T F S S
  1
2 3 4 5 6 7 8
9 10 11 12 13 14 15
16 17 18 19 20 21 22
23 24 25 26 27 28 29
30 31  
Tech & Auto13 hours ago

लॉन्च हुआ Poco M4 5G , मिल रहा है 5000 की दमदार बैटरी बैकअप और 4 जीबी रैम 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज, जाने क्या है इसके फीचर्स और कीमत…

देश - दुनिया13 hours ago

बड़ी खबर: सेंसेक्स 136 अंक से  टूटकर 57060 पर पहुँचा, और निफ्टी 69 अंक टूटकर 17102 पर बंद हुआ, जाने आगे कैसा रहेगा हाल… 

Accident14 hours ago

सड़क हादसा: बस की टक्कर से 4 युवक हुये गंभीर रूप से घायल, चारों युवक को अस्पताल किया गया रेफर…

जॉब14 hours ago

रोजगार के अवसर: बिजली विभाग में बिना परीक्षा निकली बंपर पदों भर्ती, मिलेगी इतनी सैलरी, जाने क्या है आवदेन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

amazing amazing14 hours ago

अजब गज़ब: 30 साल का यह युवक है बना 47 बच्चो का पिता, वजह जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान…

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • देश7 days ago

    कर्मचारियों को लगा ज़ोरदार झटका : डीए पर हो सकती है ब्रेक, ये रही वजह..

  • देश7 days ago

    कर्मचारियों के लिए अच्छी ख़बर,बढ़ेगा Da;हुआ ऐलान…

  • देश6 days ago

    कर्मचारियों को लगा ज़ोरदार झटका : डीए पर हो सकती है ब्रेक, ये रही वजह..

  • जॉब6 days ago

    बंधन बैंक में निकली इतने पदों पर बंपर भर्ती, आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक 12 वी पास उम्मीदवार जल्द से जल्द कर आवेदन…

  • देश4 days ago

    खुशखबरी: अब महंगाई भत्ता में हुआ बड़ा इजाफा, जानिए अब कितनी मिलेगी सैलरी…

  • जॉब5 days ago

    CGPSC में निकली बंपर भर्ती, मिलेगी 1.2 लाख सैलरी,जाने आवेदन तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • व्यापर5 days ago

    Bank Holidays : मई में रहेगा 13 द‍िन बैंक बंद,RBI  जारी की लिस्ट;यहाँ देखें पूरी लिस्ट…

  • देश - दुनिया5 days ago

    खुशखबरी: अब महंगाई भत्ता में हुआ बड़ा इजाफा, जानिए अब कितनी मिलेगी सैलरी… 

  • Tech & Auto5 days ago

    सिर्फ 1,500 रुपये से भी कम में मिनी एयर कंडीशनर; जो आपको AC जैसी हवा देगा..

  • देश - दुनिया6 days ago

    यात्रीगण कृपया ध्यान दे: ट्रेन पे सफर करते समय भूलकर भी न करे ये 4 गलतियाँ नही तो लग सकता है भारी जुर्माना…