Connect with us

Trending

RBI गवर्नर शक्तिकांत दास ने लोन EMI छूट को लेकर कहीं ये बातें

Published

on

रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा है कि मोरेटोरियम किसको देना है और किसको नहीं यह बैंकों को तय करना है. उन्होंने बताया कि KV Kamath कमिटी की रिपोर्ट आने के पहले ही बैंक निर्णय ले सकते हैं. कौन सा अकाउंट बिजनेस अकाउंट हो या पसर्नल अकाउंट हो, मोरेटोरियम किसको देना है ये बैंक निर्णय लेंगे. आरबीआई गवर्नर ने बताया कि KV Kamath कमिटी सिर्फ कुछ फाइनेशियल पैरामीटर्स के बारे में उनके रिकमंडेशन देंगे. जैसे डेथ सर्विस कवरेज रेशो (DSCR) कितना होना चाहिए, इंटरेस्ट कवरेज रेशो कितना होना चाहिए. इस तरह के फाइनेशियल पैरामीटर के बारे में वो रिकमंड करेंगे. लेकिन किन-किन को इसका बेनिफिट मिलना चाहिए वो बैंक आज भी डिसाइड कर सकते हैं.

KV Kamath कमिटी की रिपोर्ट में लगेगा कितना समय?
KV Kamath कमिटी की रिपोर्ट को लेकर आरबीआई गवर्नर ने कहा, ‘लोगों के बीच चर्चा है कि कमिटी की रिपोर्ट आने में 30 दिन लगेंगे, उसके बाद आरबीआई और 30 दिन का समय लेगा ये पूरी तरह से गलत है. कुल 30 का समय लगेगा, उसके बाद आरबीआई नोटिफिकेशन जारी कर देगा.

मोरेटोरियम पर बात करते हुए RBI गवर्नर से ने कहा कि मोरेटोरियम एक अस्थायी सॉल्यूशन था. मोरेटोरियम के बजाय स्थायी हल निकालना जरूरी है. रेजॉल्यूशन ने मोरेटोरियम को रिप्लेस किया है. मोरेटोरियम किसको देना है ये बैंक निर्णय लेंगे. इस बातचीत में आरबीआी गवर्नर ने कहा कि KV Kamath कमिटी की सिफारिश बिजनेस लोन पर होगी. रेजॉल्यूशन फ्रेमवर्क रिपोर्ट 6 सितंबर तक आ जाएगी. पर्सनल लोन पर बैंक रीस्ट्रक्चरिंग कर सकते हैं.

COVID संकट में ही रेजॉल्यूशन फ्रेमवर्क लागू होगा. रेजॉल्यूशन फ्रेमवर्क सभी मामलों में लागू नहीं होगा. सरकार ने कर्जदारों को राहत देने के लिए कई कदम उठाए हैं. रियल एस्टेट पर भी सरकार ने बैंकर्स, एक्सपर्ट्स से चर्चा के बाद कई अहम फैसले लिए हैं. बहुत सारे बिजनेस जो संकट में थे उनको राहत दी गई है. PSU में विनिवेश पर सरकार उचित फैसला लेगी. इस पर अगर सरकार सरकार कोई प्रस्ताव देगी तो विचार रखेंगे.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Trending

बॉलीवुड की क्वीन कंगना रणौत की फिल्म’ धाकड़’ 29 अप्रैल को यानी कल रिलीज होगी’ फिल्म में कंगना सात रूप में नजर आएँगी..

Published

on

Dhaakad Budget : कंगना की फिल्म धाकड़ बनी फीमेल सेंट्रिक एक्ट्रेस की सबसे महंगी फिल्म, जानें कुल बजट | TV9 Bharatvarsh

बॉलीवुड की क्वीन कंगना रणौत अपनी फिल्म ‘धाकड़’ के साथ जल्दी ही बड़े पर्दे पर आने वाली हैं। फिल्म का टीजर कुछ समय पहले रिलीज किया जा चुका है, जिसे फैंस ने काफी पसंद किया था। इस फिल्म में कंगना सात अलग-अलग रूप में नजर आने वाली हैं। अब कल यानी 29 अप्रैल को ‘धाकड़’ का ट्रेलर भी रिलीज होने वाला है, जिसकी जानकारी देते हुए अभिनेत्री एक मोशन पोस्टर शेयर किया है।

कंगना ने फिल्म के ट्रेलर की जानकारी देते हुए लिखा कि एक कहर बन रहा है, ऐसा तब होता है जब एक बवंडर ज्वालामुखी से मिलता है। यह आमना-सामना भयंकर होने वाला है। आप किसका साथ देंगे। कल आएगा ‘धाकड़’ का ट्रेलर। एजेंट अग्नि और रुद्रवीर से 20 मई को थिएटर मिलने को तैयार रहें।
रजनीश राजी घई के निर्देशन में बन रही इस फिल्म में कंगना एक स्पाई एजेंट का किरदार निभा रही हैं, जिसका नाम अग्नि है। फिल्म का टीजर आने के बाद ही पता चल गया था कि इसमें कंगना जबरदस्त स्टंट और एक्शन सीन्स करते हुए नजर आएंगी। फिल्म में कंगना के अलावा अर्जुन रामपाल और दिव्या दत्ता मुख्य भूमिका में हैं।

Continue Reading

Trending

जल्द ही आने वाली है केजीएफ चैप्टर 3′ कैसा होगा तीसरा भाग’ पढ़े पूरी खबर..

Published

on

KGF 3 : Official Trailer 99 Interesting facts | Yash | Srinidhi Shetty |  Sanjay Dutt | Prashanth N - YouTube

 

कन्नड़ सुपरस्टार यश की फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ लगातार बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। लोगों के दिमाग पर यश का खुमार इस कदर चढ़ा हुआ है कि फिल्म अपने दूसरे हफ्ते में भी अच्छा कारोबार कर रही है। हाल ही में साउथ के सुपरस्टार यश ने अपनी फिल्म की सफलता पर बात की है। इसके साथ मीडिया को दिए साक्षात्कार में यश ने अपनी अपकमिंग फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 3’ पर भी खुलकर बात की है। अभिनेता ने बताया कि फिल्म का तीसरे भाग ‘केजीएफ 1’ और ‘केजीएफ 2’ से भी ज्यादा धमाकेदार होगा।

कैसा होगा तीसरा भाग?
साक्षात्कार में यश ने बताया कि अभी रॉकी की जिंदगी और इसकी कहानी में बहुत कुछ है, जो तीसरे पार्ट में दिखाया जाएगा। मैंने और फिल्म के निर्देशक प्रशांत नील ने तीसरे भाग के लिए काफी कुछ सोचा है। बहुत सारी चीजें हैं, जो हम ‘चैप्टर 2’ में नहीं दिखा पाए। अब हम उन्हें चैप्टर 3 में क्रिएट करने वाले हैं। हालांकि, यह सिर्फ एक रफ आइडिया है।”

फिल्म को 2 हिस्सों में तोड़ने का फैसला किया था
यश ने बताया कि प्रशांत नील ने पहले इस फिल्म की कहानी को केवल एक भाग में बताने का सोचा था। लेकिन बीच प्रोडक्शन में प्रशांत ने इसे दो हिस्सों में तोड़ने का फैसला किया। प्रोडक्शन के दौरान प्रशांत को इस बात का एहसास हो गया था कि एक भाग बनाने के चक्कर में हम कई सीन्स को जल्दबाजी में समेट रहे हैं। जिसकी वजह से फिल्म का इमोशनल एंगल कमजोर पड़ रहा था। इसलिए इसे भागों में बांटा गया।”

Continue Reading

Trending

अवतार 2′ की पहली झलक आ सकती है आज सिनिमाघरो में; इस फिल्म को 160 भाषाओं में डब करने की योजना बनायीं है..

Published

on

 

The biggest movie of all time AVATAR 2 to release on December 16, 2022  worldwide | दुनिया की सबसे मंहगी फिल्म 'अवतार 2' की रिलीज डेट तय- दिसंबर  2022 में टूटेंगे सारे रिकॉर्ड्स - Hindi ...

जेम्स कैमरून की फिल्म ‘अवतार’ के सीक्वल का लोगों को बेतहाशा इंतजार है। फिल्म के प्रोडक्शन की शुरुआत के बाद से ही निर्माताओं की यह कोशिश रही है कि अवतार के सीक्वल की कहानी के बारे में कुछ भी पता न चले। यही कारण है कि वह ‘अवतार 2’ से जुड़े किसी भी सवाल का जवाब नहीं दे रहे हैं। हालांकि सोशल मीडिया पर चर्चा है कि कल सिनेमाकॉन में फिल्म की पहली झलक सामने आएगी। बता दें कि साइंस-फिक्शन फ्रैंचाइज़ी का दूसरा भाग, ‘अवतार 1’ के उद्घाटन के लगभग 13 साल बाद 16 दिसंबर को रिलीज होगा। यह खबर भी सामने आ रही है कि इस फिल्म को 160 भाषाओं में डब कर, ग्लोबल लेवल पर रिलीज करने की योजना बनाई जा रही है।

रिपोर्ट के अनुसार, अवतार के निर्देशक की चार अपकमिंग सीक्वल की पहली फुटेज, आज सिनेमाकॉन में दिखाए जाने की उम्मीद है। यह इवेंट फिलहाल लास वेगास में चल रहा है। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि अवतार 2 का कितना फुटेज सिनेमाकॉन में उपस्थित लोगों को दिखाया जाएगा। यदि पिछला रिकॉर्ड देखें तो ब्रैड पिट की ‘बुलेट ट्रेन’ और ‘स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्ड’ के शुरुआती 15-मिनट ही सिनेमाकॉन में दिखाए गए थे। इसलिए अनुमान लगाया जा रहा है कि अवतार के सीक्वल का भी 15 मिनट का फुटेज इवेंट में प्ले किया जाएगा।

कोलाइडर के प्रधान संपादक स्टीवन वेनट्राब ने हाल ही में ट्विटर पर कहा, “अब 1000% यकीन है कि पहला अवतार 2 फ़ुटेज सिनेमाकॉन पर दिखाया जाएगा। मुझे समझ नहीं आ रहा है कि क्या यह ट्रेलर है या 15 से 20 मिनट का फ़ुटेज है। बुधवार को पता चलेगा। यह देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता कि वह कहानी कहने के लिए तकनीक का उपयोग कैसे करेंगे।”

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़20 hours ago

PM Kisan Yojana के तहत किसानो के फसे पैसे आ सकते है वापस इन तरीको से…

  PM Kisan Yojana: देश में जितनी भी लाभकारी और कल्याणकारी योजनाएं चल रही हैं, उनमें से कुछ को राज्य तो...

छत्तीसगढ़3 days ago

Health Tips: बदलते मौसम के साथ रखे, अपनी सेहत का इस प्रकार ध्यान….

जून के अंत तक प्राय: देश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून आ जाता है। हालांकि मानसून के शुरुआती दिनों में...

छत्तीसगढ़1 week ago

CG NEWS: छत्तीसगढ़-ओडिशा सीमा पर जवानो और नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में 3 जवान शहीद…

  छत्तीसगढ़-ओडिशा की सीमा पर मंगलवार को सुरक्षाबलों की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में CRPF के 3 जवान शहीद...

छत्तीसगढ़1 week ago

चपरासी के पदों पर बंपर भर्ती,उम्मीदवार 2 जुलाई तक करे आवेदन…

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने चपरासी पद के रिक्त पद को भने के लिए अनुभवी उम्मीदवारों के लिए आवेदन जारी...

छत्तीसगढ़2 weeks ago

बढ़ा कोरोना की खतरा, सीकर में 38 हजार 482 पॉजिटिव केस मिले, एवं 69 हजार 131 केस नगेटिव..

  सीकर में एक बार फिर कोरोना का खतरा बढ़ता जा रहा है।सीकर में शनिवार को कोरोना से एक मरीज...

#Exclusive खबरे

Calendar

June 2022
M T W T F S S
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
27282930  

निधन !!!

Advertisement

Trending