Connect with us

देश - दुनिया

अबू धाबी के हवाई अड्डे के पास संदिग्ध ड्रोन हमले के बाद कई विस्फोट,दो भारतीयों और एक पाकिस्तानी नागरिक की मौत, क़रीब छह अन्य घायल

Published

on

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की राजधानी अबू धाबी के हवाई अड्डे के पास सोमवार को संदिग्ध हूती ड्रोन हमले के बाद कई विस्फोट हुए और इनमें दो भारतीयों और एक पाकिस्तानी नागरिक की मौत हो गयी तथा छह अन्य घायल हो गये।एमिरेट्स न्यूज एजेंसी (डब्ल्यूएएम) के अनुसार अबू धाबी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के नये निर्माणाधीन क्षेत्र में आग लगने की एक अन्य घटना भी सामने आई।
उधर, मामले में सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने सशस्त्र बलों के उप सर्वोच्च कमांडर शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से पूरे मामले की जानकारी ली और मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए हमले की निंदा भी की। यूएई के विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया कि हमले के आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा।इससे पहले कि यूएई इस मामले की जांच शुरू कर पाता, ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों ने हमले की जिम्मेदारी ली।
इस संगठन ने बयान जारी कर यूएई पर हमले शुरू करने की बात कही है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, एयरपोर्ट के अलावा अबुधाबी नेशनल ऑयल कंपनी (ADNOC) के पेट्रोल ले जा रहे टैंकरों में धमाके हुए। शुरुआती जांच में सामने आया है कि टैंकरों में आग लगने से ठीक पहले आसमान में ड्रोन जैसी आकृतियां देखी गई थीं, जो कि दो अलग-अलग इलाकों में गिरीं।
Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश - दुनिया

कई एयरलाइन कंपनियों ने अपनी उड़ानों को किया रद्द,5G नेटवर्क के चलते लैंडिंग सिस्टम पर असर पड़ने की आशंका;सैंकड़ों यात्री परेशान

Published

on

By

अमेरिका में बुधवार से 5G की नई सेवाएं शुरू हो रही हैं। इसे लेकर वहां की टेलीकॉम कंपनियों में जहां उत्साह का माहौल है। वहीं एविएशन इंडस्ट्री सहमी हुईं है और इसके चलते कई एयरलाइन कंपनियों ने अमेरिका में अपनी उड़ानों को रद्द कर दिया है। एयर इंडिया ने भी अमेरिका की अपनी उड़ानों को रद्द कर दिया है, जिससे भारत की यात्रा करने वाले सैंकड़ों यात्री परेशानी में फंस गए हैं।एयर इंडिया सहित कई इंटरेनशनल एयरलाइंस ने भी अमेरिकी में अपनी उड़ानों को रद्द करने का ऐलान किया है।
एयरलाइन कंपनियों का कहना है कि 5G नेटवर्क के चलते उनके लैंडिंग सिस्टम पर असर पड़ने की आशंका है, जिसके चलते उन्होंने अपनी उड़ानों को रद्द करने का फैसला किया है।इस बीच, नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) प्रमुख अरुण कुमार ने कहा कि भारतीय विमानन नियामक अमेरिका में 5जी इंटरनेट सेवा के कारण पैदा हुई स्थिति से उबरने के लिए हमारी विमानन कंपनियों के साथ निकट समन्वय में काम कर रहा है. अमेरिकी विमानन संघीय विमानन प्रशासन (एफएए) ने 14 जनवरी को कहा था कि विमान के रेडियो एल्टिमीटर पर 5जी के प्रभाव से इंजन और ब्रेकिंग प्रणाली रुक सकती है।
जिससे विमान को रनवे पर रोकने में दिक्कत आ सकती है. कुल तीन विमान सेवाएं – अमेरिकन एयरलाइंस, डेल्टा एयरलाइंस और एयर इंडिया वर्तमान में भारत और अमेरिका के बीच सीधी उड़ानें संचालित करती हैं.अमेरिकन एयरलाइंस और डेल्टा एयरलाइंस ने इस मामले में सवालों का जवाब नहीं दिया है. एयर इंडिया ने क्रमशः बुधवार और बृहस्पतिवार को संचालित होने वाली आठ उड़ानें और छह उड़ानें रद्द कर दीं. इस संबंध में एयर इंडिया ने ट्वीट कर कहा कि वह अमेरिका में 5जी संचार सेवा शुरू होने के कारण बुधवार को भारत-अमेरिका के बीच आठ उड़ानें संचालित नहीं करेगी।
एयर इंडिया की इन आठ उड़ानों में दिल्ली-न्यूयॉर्क, न्यूयॉर्क-दिल्ली, दिल्ली-शिकागो, शिकागो-दिल्ली, दिल्ली-सैन फ्रांसिस्को, सैन फ्रांसिस्को-दिल्ली, दिल्ली-नेवार्क और नेवार्क-दिल्ली शामिल हैं.बाद में दिन के दौरान, एयर इंडिया के अधिकारियों ने कहा कि बृहस्पतिवार को भारत और अमेरिका के बीच संचालित होने वाली कुल छह उड़ानें भी रद्द कर दी गई हैं. रद्द की गईं इन छह उड़ानों में दिल्ली-शिकागो, शिकागो-दिल्ली, दिल्ली-सैन फ्रांसिस्को, सैन फ्रांसिस्को-दिल्ली, दिल्ली-नेवार्क और नेवार्क-दिल्ली शामिल हैं।
Continue Reading

देश - दुनिया

देशभर में महामारी कोरोना वायरस का कहर जारी,सुप्रीम कोर्ट के 32 जजों में से अब तक 10 जज कोरोना की चपेट में

Published

on

By

देशभर में महामारी कोरोना वायरस का कहर जारी है। सुप्रीम कोर्ट में कोविड लहर फैल रही है जिससे कामकाज का बाधित हो रहा है। देश की सर्वोच्च अदालत के दस जज कोरोना की चपेट में आ गए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि महामारी के संक्रमण ने कामकाज को काफी प्रभावित किया है।
देशभर में महामारी कोरोना वायरस का कहर जारी
देशभर में महामारी कोरोना वायरस का कहर जारी है। सुप्रीम कोर्ट में कोविड लहर फैल रही है जिससे कामकाज का बाधित हो रहा है। देश कीसर्वोच्च अदालत के दस जज कोरोना की चपेट में आ गए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि महामारी के संक्रमण ने कामकाज को काफी प्रभावित किया है।
संक्रमित होने की दर 30 प्रतिशत
उन्होंने यह भी कहा कि कर्मचारियों के संक्रमित होने की दर 30 प्रतिशत के करीब पहुंच गई है। हल्के लक्षण वालों को होम आइसोलेशन में ही रखा गया है। चीफ जस्टिस पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं। महाराष्ट्र पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को कहा कि पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र में 499 पुलिस कर्मी कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं।2 संक्रमित न्यायाधीश ठीक होकर काम पर लौटे
32 जजों में से अब तक 10 जजों में कोरोना वायरस संक्रमण
CJI सहित सुप्रीम कोर्ट के 32 जजों में से अब तक 10 जजों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। एक रिपोर्ट के अनुसार, दो संक्रमित न्यायाधीशों जस्टिस के एम जोसेफ और पीएस नरसिम्हा ने ठीक होकर काम करना शुरू कर दिया है। वर्तमान में आठ जज कोविड से संक्रमित हैं। उन्हें होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। सीजेआई एनवी रमना को अपेक्षाकृत जरूरी मामलों की सुनवाई के लिए पर्याप्त संख्या में बेंच का गठन करने के लिए एक बड़ी प्रशासनिक चुनौती है।
 
रोजाना करीब 100-200 आरटी-पीसीआर जांच
मौजूदा पस्थिति को देखते हुए केंद्र सरकार ने डॉ. श्यामा गुप्ता के नेतृत्व में एक मेडिकल टीम गठित की है। यह टीम संक्रमित न्यायाधीशों और कर्मचारियों की चिकित्सा आवश्यकताओं की देखभाल के लिए चौबीसों घंटे काम कर रही है। रोजाना करीब 100-200 आरटी-पीसीआर जांच कर रही है। संक्रमण दर 30 प्रतिशत के आसपास है। सूत्रों के अनुसार शीर्ष कोर्ट में लगभग 1500 कर्मचारियों में से 400 ने अब तक महामारी की तीसरी लहर में सकारात्मक परीक्षण किया है।
Continue Reading

देश - दुनिया

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के एक पायलट ने विमान रियाद से इस्लामाबाद लाने के लिए इनकार किया,कहा ड्यूटी का टाइम खत्म हो चुका है

Published

on

By

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) के एक पायलट ने रविवार विमान रियाद से इस्लामाबाद लाने के लिए इनकार कर दिया. उसने कहा कि उसकी ड्यूटी का टाइम खत्म हो चुका है इसलिए वो विमान को पाकिस्तान की राजधानी नहीं ले जाएगा. पीआईए अधिकारियों के मुताबिक PK-9754 ने सऊदी अरब की राजधानी रियाद से उड़ान भरी लेकिन खराब मौसम के चलते विमान को दम्माम में उतारा गया।

विमान को इस्लामाबाद ले जाने से इनकार कर

इसके बाद विमान के पायलट ने इसे उड़ाने से इनकार करते हुए कहा कि उसकी ड्यूटी का समय खत्म हो चुका है.पाकिस्तान के अखबार द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक, PIA प्रशासन ने बताया कि पीके-9754 (PK-9754) ने सऊदी अरब की राजधानी रियाद से उड़ान भरी, लेकिन खराब मौसम के कारण दम्मम में उतर गया. फ्लाइट के कप्तान ने तब विमान को इस्लामाबाद ले जाने से इनकार कर दिया और कहा कि उसकी ड्यूटी का समय समाप्त हो गया है।

सऊदी अरब के लिए डायरेक्ट विमान की सेवा नहीं थी

गौरतलब है कि इससे पहले PIA की तरफ से सऊदी अरब के लिए डायरेक्ट विमान की सेवा नहीं थी। नवंबर में ही, PIA ने घोषणा की थी कि वो सऊदी अरब के लिए अपनी फ्लाइट का विस्तार कर रहा है। प्रवक्ता के अनुसार, PIA की उड़ानें इस्लामाबाद, कराची, लाहौर, मुल्तान और पेशावर समेत पाकिस्तान के विभिन्न शहरों से रवाना होंगी। शायद यह वाकया लम्बी दूरी के लिए उड़ान न भरने की वजह से भी हो। खैर कारण जो भी हो लेकिन एक बार फिर पाकिस्तान के पायलट की इस हरकत के कारण उसकी चौतरफा किरकिरी हो रही है।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़23 hours ago

छत्तीसगढ़ के सुकमा में भारतीय सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़,बीजापुर इलाके में चार माओवादियों की ढेर ; जवानों को बड़ी कामयाबी मिली

छत्तीसगढ़ के सुकमा में भारतीय सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। राज्य के बस्तर इलाके में दो...

छत्तीसगढ़4 days ago

छत्तीसगढ़ : डीपी शुक्ल उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय भकूर्रा नवापारा में 96 % बच्चों का कोविड टीकाकरण

15 से 18 आयु वर्ग के किशोरों के लिए इन दिनों वैक्सीनेशन अभियान तेजी से चल रहा है। इसमें स्कूलों...

छत्तीसगढ़4 days ago

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी में परिचारक पदों पर भर्ती प्रस्तावित शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी में परिचारक पदों पर भर्ती के लिए प्रस्तावित शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित कर दी गई...

छत्तीसगढ़6 days ago

जवानों से भरी बस में हादसा : पुलिस जवानों से भरी बस को ट्रक ने मारी टक्कर ,हादसे में 20 पुलिसकर्मी घायल

पुलिस जवानों से भरी बस को शिवरीनारयण क्षेत्र में ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे में 20 पुलिसकर्मी घायल हुए...

छत्तीसगढ़6 days ago

बीते 24 घंटों में छत्‍तीसगढ़ कोरोना के 6,015 नये केस , SI सहित 20 पुलिसकर्मी पाजिटिव

छत्‍तीसगढ़ प्रदेश में कोरोना की रफ्तार लगातार बढ़ता जा रहा है।कोरोना की रफ़्तार रुकने की नाम नई रही है प्रदेश...

#Exclusive खबरे

Calendar

January 2022
S M T W T F S
  1
2 3 4 5 6 7 8
9 10 11 12 13 14 15
16 17 18 19 20 21 22
23 24 25 26 27 28 29
30 31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब7 days ago

    रक्षा मंत्रालय में निकली 10वी 12वी पास के लिए नौक़री , युवाओं के लिए रक्षा क्षेत्र में बेहतर अवसर

  • जॉब5 days ago

    नौकरी पाने का सुनहरा अवसर : बैंक ऑफ बड़ौदा मे निकली भर्ती ,जल्द करे अप्लाइ

  • जॉब6 days ago

    10वीं पास के लिए यहाँ निकली जूनियर क्लर्क व स्टेनोग्राफर की नौकरी,जल्द करें अप्लाई

  • देश7 days ago

    ओमिक्रॉन वेरिएंट का नये लक्षण , वेरिएंट श्वसन तंत्र के ऊपरी हिस्से को प्रभावित करता

  • जॉब4 days ago

    युवाओं के लिए ऑफिसर बनने का सुनहरा मौका: पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से असिस्टेंट ऑफिसर पदों पर भर्ती, जल्द करे अप्लाई

  • व्यापर4 days ago

    SBI ग्राहकों के लिए ख़ुशख़बरी : FD पर ब्याज दरों में इजाफा

  • क्राइम7 days ago

    आनलाइन गेमिंग फ्री फायर के चलते 11 वर्षीय सूर्यांश ओझा की आत्महत्या, जल्द गेमिंग नियंत्रण कानून लागू करेगी मध्य प्रदेश सरकार

  • देश5 days ago

    भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के दो लाख 68 हजार 833 नए केस,पॉजिटिविटी रेट 14.70% फीसदी से बढ़कर अब 16.66 फीसदी

  • जॉब3 days ago

    नौकरी पाने का सुनहरा अवसर : छत्तीसगढ़ राज्य लघु वनोपज विभाग में भर्ती, जल्द करे अप्लाई

  • जॉब3 days ago

    अच्छी खबर युवाओं के लिए : खाद्य सिविल आपूर्ति इंस्पेक्टर के 84 पदों पर भर्ती,जल्द करें अप्लाई ;ये रहीं योग्यता