Connect with us

SWAPNA SHASTRA: सपनो में दिखते है सांप, तो जाने क्या है इसके शुभ और अशुभ संकेत 

Published

on

 

Swapna Shastra: अक्सर लोगों को नींद में सांप दिखाई देते हैं। सपने में कभी वो हमार पीछा कर रहे होते हैं, तो कभी बस अचानक से हमारे सामने खड़े हो जाते हैं, जिससे व्यक्ति घबराकर उठ जाता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार सांप के सपनों का मतलब अच्छा भी हो सकता है और बुरा भी। शास्त्रों में एक ओर सांप को जहां पूजनीय माना गया है वहीं दूसरी ओर इससे जुड़े कई मिथक भी हैं। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि अगर आपके सपने में भी सांप आ रहे हैं, तो यह संकेत कितना शुभ है और कितना अशुभ।

शुभ संकेत

सुनहरे सांप को दिखना 

यदि सपने में सफेद या सुनहरा सांप दिखाई दे तो इसका मतलब है कि आपके किस्मत के दरवाजे खुलने वाले हैं। यदि सपने में सांप बिल में जाते दिखाई दे तो इसका मतलब है कि आपको अचानक से धन की प्राप्ति हो सकती है। सांप फन उठाए दिखे तो इसका मतलब है कि आपको संपत्ति की प्राप्ति होगी।

मरे हुए सांप को देखना 

यदि आप सपने में मरा हुआ सांप देखते हैं तो ये सपना शुभ माना जाता है। ऐसे सपने का मतलब है कि आपने राहु दोष से उत्पन्न सारे कष्ट झेल रहे हैं। वहीँ यदि आप सांप को पेड़ पर चढ़ते हुए देखें तो इसका मतलब है कि आपके जीवन में जल्द ही कोई शुभ घटना होने वाली है। यह तरक्की का भी संकेत है। साथ ही अचानक लाभ या रुका हुआ धन वापस मिलने का संकेत भी माना जाता है।

सांप का शिवलिंग पर दिखना 

सपने में यदि शिवलिंग पर सांप लिपटा हुआ दिखाई दे तो यह शुभ संकेत है। इसका मतलब यह है कि आपको  भगवान शिव का आशीर्वाद मिलने वाला है। साथ ही जिस कार्य को पूरा करने के लिए आप लंबे समय से इंतेजार हैं उसमें शीघ्र ही सफलता मिलने वाली है।

अशुभ संकेत

सांप का आपका पीछा करना 

यदि सपने में सांप आपका पीछा कर रहा है और आप घबराए हुए हैं तो इसका मतलब है कि आप किसी चीज को लेकर डरे हुए हैं। ये सपना अशुभ माना जाता है। अगर सपने में सांप डंस लेता है तो ये सपना गंभीर रोग होने का संकेत देता है। इस सपने को देखने के बाद आप सतर्क हो जाएं।

सांप के दांत का दिखना 

सपने में सांप के दांत दिखना भी अशुभ माना जाता है। इस सपने के आने का मतलब है कि आपको किसी से धोखा मिल सकता है। ये सपना नुकसान पहुंचने का भी संकेत देता है। यदि सपने में सांप और नेवले की लड़ाई देखते हैं तो इसका मतलब है कि आप किसी कानूनी पचड़े में फंस सकते हैं। ये सपना कोर्ट कचहरी के चक्कर लगने का भी संकेत देता है।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Tech & Auto

बिना किसी एप्प द्वारा फेसबूक वीडियो डाउनलोड करे इस आसान ट्रिक्स से

Published

on

फेसबुक दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मोंं में से एक है. फेसबुक ऐप में आपको लगभग हर वे फीचर्स मिलता है, जिसको आप इस्तेमाल करना चाहते है. फेसबुक अपने यूजर्स को वीडियो डाउनलोड करने की अनुमति भी देता है.

. फेसबुक को किसी परिचय की जरूरत नहीं है. यह दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों में से एक है. फेसबुक ऐप में आपको लगभग हर वे फीचर्स मिलता है, जिसको आप इस्तेमाल करना चाहते हैं. इसमें यूजर्स को इंस्टेंट मैसेजिंग मिलती है. साथ ही इसमें स्टोरीज का ऑप्शन भी मिलता है. इतना ही नहीं फेसबुक आपको बर्थडे रिमाइंडर भी देता है. कुछ लोग इस पर शॉपिंग भी करते हैं.

इन सबके अलावा ऐप में अब और भी कई फीचर्स मिलते हैं. वायरल वीडियो और फोटो शेयरिंग जैसी सरल चीजें भी फेसबुक पर उपलब्ध हैं. प्लेटफ़ॉर्म पर स्क्रॉल करते समय आप कई वायरल वीडियो देख सकते हैं जिन्हें आप अपने दोस्तों के साथ अन्य प्लेटफार्मों पर साझा करना चाहते हैं, लेकिन कई बार लिंक साझा करने से काम नहीं चलता, क्योंकि कई बार आपके दोस्त लिंक पर क्लिक भी नहीं करते हैं.

थर्ड पार्टी ऐप की जरूरत नहीं
ऐसे में आप अपने दोस्त को लिंक भेजने के बजाए फेसबुक से वीडियो को डाउनलोड करके उसे अपने दोस्तों के साथ साझा कर सकते हैं. अब आप कहेंगे कि वीडियो डाउनलोड करने के लिए आपको किसी थर्ड पार्टी ऐप का इस्तेमाल करना होगा. लेकिन क्या आप जानते हैं कि फेसबुक पर मौजूद वीडियो को बिना किसी अन्य ऐप का इस्तेमाल किए बिना भी डाउनलोड किया जा सकता है.

बिना किसी ऐप के फेसबुक से वीडियो कैसे डाउनलोड करें
फेसबुक पर बिना किसी अन्य ऐप की मदद से वीडियो डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आप फेसबुक ऐप ओपन करें और उस वीडियो पर टैप करें जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं. उसके बाद शेयर बटन पर टैप करें, अब यह दाईं ओर एक ऐरो दिखाई देगा. यहां कॉपी लिंक पर टैप करें. इसके बाद अपनी पसंद के ब्राउजर पर savefrom.net पर जाएं या बस उपरोक्त लिंक पर क्लिक करें. अब उस सेक्शन में लिकं पेस्ट करें, जो यह कहता है, ‘अपना वीडियो लिंक यहां पेस्ट करें.’ इसके बाद डाउनलोड पर टैप करें. अब उस रिजॉल्यूशन का चयन करें जिसमें आप वीडियो डाउनलोड करना चाहते हैं और डाउनलोड वीडियो पर टैप करें.

गौरतलब है कि IOS यूजर्स वीडियो सेव करने के लिए सफारी ब्राउजर में डाउनलोड सेक्शन ओपन करें और वीडियो खोलें. अंत में सबसे नीचे शेयर आइकन पर टैप करें और सेव वीडियो पर टैप करें, जो तब आपके आईफोन के कैमरा रोल में वीडियो को सेव कर देगा

Continue Reading

Tech & Auto

जल्द ही लॉन्च होने वाली है Moto Edge 30 Neo बेहतरीन स्मार्टफोन, इसमें मिलेगा ड्यूल कैमरा सेटअप, एवं 4,020mAh की बैटरी, जाने डिटेल्स

Published

on

मोटोरोला अपने नए हैंडसेट Moto Edge 30 Neo को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. यह फोन Edge 30 Lite का रीब्रैंडेड वर्जन हो सकता है. फोन को गीकबेंच प्लेटफॉर्म पर देखा गया है.

नई दिल्ली. मोटोरोला एक के बाद एक नए स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है. इस क्रम में कंपनी अब एक फोन पेश करने जा रही है. जानकारी के मुताबिक कंपनी Moto Edge 30 Neo हैंडसेट को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. कहा जा रहा है कि यह फोन Edge 30 Lite का रीब्रैंडेड वर्जन होगा. फिलहाल कंपनी की ओर से इसकी लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है.

इस स्मार्टफोन ने गीकबेंच प्लेटफॉर्म पर देखा गया है. हालांकि फोन के स्पेसिफिकेशंस या उसकी उपलब्धता के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिलव सकी है. हालांकि, हैंडसेट के जल्द ही लॉन्च होने की उम्मीद है. गीकबेंच लिस्टिंग के अनुसार फोन हैंडसेट एंड्रॉयड 12 ओपरेटिंग सिस्टम पर चलता है. फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया जा सकता है.

फोन के स्पेसिफिकेशंस
गीकबेंच लिस्टिंग के अनुसार फोन में कंपनी हैंडसेट में क्वॉलकॉम चिपसेट ऑफर करने वाली है. इसमें 6 सीपीयू कोर 1.80GHz और 2 सीपीयू कोर 2.21GHz पर क्लॉक किया गया है. फोन में कंपनी स्नैपड्रैगन 695 प्रोसेसर देने वाली है. गीकबेंच लिस्टिंग के मुताबिक यह फोन 8जीबी रैम से लैस है. Edge30 एक स्नैपड्रैगन 778G + SoC द्वारा संचालित है जिसे एड्रेनो 642L GPU के साथ जोड़ा गया है.

64 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा
फोन में 64 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे के साथ एक 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल कैमरा मिल सकता है. वहीं, सेल्फी के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलने की उम्मीद है. फोन में 4,020mAh की बैटरी मिलेगी. फोन में कंपनी 6.28 इंच का फुल एचडी+ P-OLED डिस्प्ले दे सकती है.

 

Continue Reading

Tech & Auto

Flipkart में Nothing फोनो की ब्रिकी आज से शुरू, इसमें मिलेगा 50 MP का डुअल कैमरा एवं 120 हर्ट्ज ओएलईडी डिस्प्ले, जाने क्या है इस फ़ोन की कीमत

Published

on

ई-कॉमर्स दिग्गज फ्लिपकार्ट पर भारत में द नथिंग फोन (1) पर बिक्री फिर से शुरू हो गई है, जो लोग इस फोन को पहले नहीं खरीद सके थे. उनके पास इसे खरीदना यह शानदार मौका है.

नथिंग स्मार्टफोन ब्रांड भारत में लोकप्रिय हो रहा है. नथिंग फोन (1) ने अपने यूनीक फीचर्स और डिजाइन के लिए काफी चर्चा बटोरी है. इस बीच ई-कॉमर्स दिग्गज फ्लिपकार्ट पर भारत में द नथिंग फोन (1) पर बिक्री फिर से शुरू हो गई है, जो लोग इस फोन को पहले नहीं खरीद सके थे. उनके पास इसे खरीदना यह शानदार मौका है.

भारत में नथिंग फोन (1) के तीन वेरिएंटउपलब्ध हैं. इसके 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले बेस मॉडल की कीमत 32,999 रुपये है. फिलहाल नथिंग हैंडसेट केवल ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर ही बेचा जा रहा है. यह ऑफलाइन मार्केट में उपलब्ध नहीं है. यह केवल 30 मिनट में 50 प्रतिशत तक चार्ज हो सकता है.

नथिंग स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस
नथिंग स्मार्टफोन मिड-रेंज क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 778+ SoC द्वारा संचालित है. यह हैंडसेट 60Hz से 120Hz अडैप्टिव रिफ्रेश रेट के साथ आता है और इसमें 6.55-इंच फ्लेक्सिबल OLED डिस्प्ले मिलता है. फोन के बैक और फ्रंट पर HDR10+ और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है. फोन में 4500mAh की बैटरी है, जो 33W फास्ट चार्जिंग द्वारा सपोर्टिड है.

30 मिनट 50 प्रतिशत चार्जिंग
नथिंग फोन (1) एक इनोवेटिव ग्लिफ इंटरफेस, एक 50 MP का डुअल कैमरा, रिफाइन नथिंग ओएस, 120 हर्ट्ज ओएलईडी डिस्प्ले और कस्टम-बिल्ट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन चिपसेट जैसे फीचर्स से लैस है. कंपनी का दावा है कि उसका स्मार्टफोन फुल चार्ज होने पर 18 घंटे और स्टैंडबाय पर दो दिन का बैटरी बैकअप दे सकता है और यह केवल 30 मिनट में 50 प्रतिशत तक चार्ज हो सकता है.

स्मार्टफोन की कीमत
भारत में नथिंग फोन (1) के तीन वेरिएंटउपलब्ध हैं. इसके 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले बेस मॉडल की कीमत 32,999 रुपये है, जबकि 256GB स्टोरेज + 8GB रैम और 256GB+12GB रैम वाले वेरिएंट की कीमत क्रमश: 35,999 और 38,999 रुपये है. हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि इन पर कोई बैंक कार्ड ऑफर होगा या नहीं.

नए फोन पर काम करने की अफवाह
इस बीच कुछ ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि नथिंग एक नए स्मार्टफोन पर काम कर रही है. बता दें कि नथिंग फोन (1) के लॉन्च के तुरंत बाद यह अनुमान लगाया गया था कि कंपनी फोन के लाइट वर्जन पर काम कर रही है.

 

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़20 hours ago

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री दाई-दीदी क्लीनिक योजना चलाई जा रही,महिलाओं और बच्चियों को मिल रहा है आसानी से इलाज

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री दाई-दीदी क्लीनिक योजना का लाभ प्रदेश की गरीब महिलाओं और बच्चियों को मिल रहा है. अब तक...

छत्तीसगढ़1 week ago

District Hospital : शाॅर्ट सर्किट के कारण बिजली चली गई जिससे नवजात बच्चे की मौत,लापरवाही से यह घटना सामने आई

कोरबा। जिला अस्पताल में एक बड़ी घटना घटी गई है.जहां शाॅर्ट सर्किट के कारण अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड की बिजली...

छत्तीसगढ़2 weeks ago

यात्रियों को बड़ा झटका : 20 ट्रेनों को किया रद्द,देखें लिस्ट

बिलासपुर : ट्रेनों के कैंसिल होने से रेल यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच SECR...

क्राइम न्यूज़2 weeks ago

CG Crime News : नाबालिग का अपहरण कर किया सामूहिक , दुष्कर्म

Manendragarh : कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ में एक नाबालिग का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म करने की सनसनीखेज घटना सामने आयी...

छत्तीसगढ़2 weeks ago

CG News: खेलते-खेलते 6 साल का मासूम हुआ गायब, परिजन ने दर्ज कराई गुमशुदगी की रिपोर्ट

  भिलाई में 6 साल का बच्चा तीन दिनों से लापता है। अब तक पुलिस को उसका कोई सुराग नहीं...

#Exclusive खबरे

Advertisement

Calendar

August 2022
M T W T F S S
1 2 3 4 5 6 7
8 9 10 11 12 13 14
15 16 17 18 19 20 21
22 23 24 25 26 27 28
29 30 31  
Advertisement
Advertisement

Trending

  • जॉब5 days ago

    उत्तराखंड सरकार ने बढ़ाया महंगाई भत्ता,मिलेगा एरियर

  • देश6 days ago

    उत्तराखंड सरकार ने बढ़ाया महंगाई भत्ता,कर्मचारियों को मिलेगा 3% ज्यादा DA, मिलेगा एरियर भी

  • देश4 days ago

    उत्तराखंड सरकार ने बढ़ाया महंगाई भत्ता,मिलेगा एरियर,पढ़िये पूरी ख़बर

  • 5 days ago

    अब सस्ते हो गये I Phone 12 और I Phone 13, जाने अब कितनी होगी इसकी कीमत.. यहां देखे 

  • Tech & Auto5 days ago

    लॉन्च की गई ये 483 किलोमीटर चलने वाली Optibike R22 Everest ई-बाइक, जाने क्या है इस ई-बाइक की कीमत

  • 5 days ago

    Mahindra Scorpio लांच होते है तेजी से हो रही इसकी बुकिंग, जाने क्या है इसकी कीमत और डिजाइन…

  • 6 days ago

    यात्रीगण कृपया ध्यान दे: इन ट्रेनों का फिर से शुरू हुआ संचालन, यहां देखे पूरी लिस्ट…

  • जॉब3 days ago

    प्राइमरी टीचर की निकली बड़ी भर्ती,जानें आवेदन की तिथि

  • जरा हटके खबर6 days ago

    अजब-गज़ब परंपरा : ज़िन्दगी में सिर्फ एक बार नहाती है यहाँ की महिलाए ,जानिए किस दिन नहाती है महिलाए

  • व्यापर3 days ago

    किसानों के लिए खुशखबरी : तारबंदी योजना सरकार दे रही है सब्सिडी के साथ,पहले आओ, पहले पाओ’ के आधार पर ,ऐसे उठाए लाभ